ekterya.com

पुनर्विक्रय स्टोर कैसे खोलें

एक पुनर्विक्रय दुकान, जिसे एक कंसाइनमेंट स्टोर या दूसरे हाथ की दुकान के रूप में भी जाना जाता है, एक ऐसी दुकान है जो सामान खरीदता है और बेचता है। वे विक्रेता और खरीदार दोनों के साथ-साथ मालिक को लाभ भी सकते हैं अगर आप अपना खुद का स्टोर करना चाहते हैं, तो पुनर्विक्रय स्टोर खोलने का तरीका जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

Video: सबसे बड़ी गलती किफ़ायती दुकान मालिकों बनाने (क्यों बचत स्टोर पहले साल के बाद बंद)

छवि शीर्षक वाला शीर्षक नेवाडा में एक ड्राइवर लाइसेंस प्राप्त करें चरण 11
1
कर पहचान कोड और व्यवसाय लाइसेंस प्राप्त करें।
  • आपको अपने व्यवसाय को अपने राज्य के साथ पंजीकृत करना होगा और व्यवसाय लाइसेंस के लिए आवेदन करना होगा। आपको स्थानीय सरकारी कार्यालयों में पता लगाना चाहिए कि फॉर्म और उचित आवश्यकताएं क्या हैं।
  • ग्रिट नामक छवि और एक बिजनेस सेटिंग चरण 8 में लोग मिलो
    2
    तय करें कि आप किस प्रकार के माल को बेचने जा रहे हैं।
  • कई अलग-अलग प्रकार के उत्पादों को माल पर खरीदा और बेचा जा सकता है। वहाँ पुनर्विक्रय दुकानें हैं जो कपड़े, बच्चे और बच्चों की वस्तुओं, खिलौने, बैग और यहां तक ​​कि फर्नीचर बेचते हैं। जो आप बेचना चाहते हैं उसे चुनना आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि आपको स्थान के लिए कितना स्थान की आवश्यकता होगी।
  • शीर्षक वाला छवि अननुक्लाइंड मनी चरण 2 खोजें
    3
    सही स्थान खोजें
  • ऐसी जगह ढूंढें जो कि सस्ती है लेकिन आपके उत्पादों को दर्ज करने के लिए काफी बड़ी है जगह भी एक कारक है, सबसे अधिक दिखाई देने वाली जगह आमतौर पर अधिक महंगी होती है लेकिन वे अधिक ग्राहकों को लाती हैं। उस जगह के बारे में सोचें जहां जगह स्थित है, अगर यह खोजना आसान है और अगर आपके ग्राहकों के लिए पर्याप्त पार्किंग है
  • ओपन ए रीसेल शॉप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उत्पादों का आदेश दें
  • बेचने के लिए कुछ उत्पादों को इकट्ठा करें, ताकि पहली बार दरवाजे खोलने पर आपकी दुकान खाली न हो। आप अपने परिवार और दोस्तों से पूछ सकते हैं कि उनके पास ऐसी चीजें हैं जो आप फिर से बेचना सकते हैं। आप नीलामियों, गेराज बिक्री, अन्य पुनर्विक्रय भंडारों और ऑनलाइन पर व्यापार के लिए भी खोज सकते हैं। कुछ जगहों से आपको कम कीमत मिलती है, क्योंकि आप किसी व्यवसाय के लिए खरीद रहे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी टैक्स पहचान कोड आसान है।



  • लिक्विडेट एसेट्स स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: खरीदें व्यापार पुनर्विक्रय दुकान बेचें शुरू करने के लिए कैसे

    5
    भव्य उद्घाटन के लिए अपनी जगह व्यवस्थित करें
  • अपने व्यापार को व्यवस्थित करें आप जो चाहते हैं वह यह है कि ग्राहकों को स्टोर किए बिना भी सब कुछ देख सकते हैं। गलियारे को व्यवस्थित करें ताकि आपके ग्राहक स्टोर के चारों ओर स्थानांतरित कर सकें। यदि आप बेबी चीजों को बेचने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि माता-पिता को कार के साथ जाने के लिए पर्याप्त जगह है।
  • प्राप्त वाणिज्यिक लॉन खाते चरण 8 का शीर्षक चित्र
    6
    कीमतें तैयार हैं
  • आपके स्टोर में सब कुछ एक मूल्य के साथ लेबल किया जाना चाहिए। अग्रिम में तय करें यदि आप निश्चित मूल्य निर्धारित करने जा रहे हैं या यदि आप ग्राहकों को बातचीत करने जा रहे हैं। आपको आइटम के लिए विक्रेताओं का भुगतान करने के लिए कितना भी तैयार होना चाहिए, इसका एक सामान्य विचार होना चाहिए। आपके उद्घाटन के लिए मुद्रित और तैयार किए गए माल के रूपों के मामले में, ऐसे ग्राहक हैं, जो पहले दिन आपको चीजों को बेचना चाहते हैं।
  • वेडिंग फोटोग्राफ़ी के लिए विज्ञापन शीर्षक वाली छवि चरण 1
    7
    अपने पुनर्विक्रय स्टोर को बढ़ावा दें
  • ब्रोशर और बिजनेस कार्ड वितरित करने के लिए प्रारंभ करें मेल द्वारा ईमेल और पत्र भेजें आप स्थानीय क्लासिफाइड में एक विज्ञापन और बुलेटिन घोषणाओं में पोस्ट कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात अपने उद्देश्य दर्शकों के साथ खुद को बढ़ावा देना है। उदाहरण के लिए, यदि आप बच्चों के लिए कपड़े और खिलौनों में विशेषज्ञ हैं, तो अपने क्षेत्र में मनोरंजन समूहों और पार्कों में माता-पिता से बात करें। अपने ब्रोशर को सौंपने के लिए डेकेयर केंद्रों और प्रीस्कूलरों को भी पूछें।
  • Video: कितना यह एक बचत की दुकान खोलने के लिए खर्च आता है?

    वित्त शीर्षक आपका व्यवसाय चरण 2
    8
    आपूर्तिकर्ताओं की तलाश शुरू करें
  • यदि आप केवल अपनी खुद की पुरानी वस्तुओं, दान या आपके द्वारा जानी जाने वाले लोगों की बिक्री की बिक्री पर भरोसा करते हैं, तो आप जल्दी से उत्पादों से बाहर निकलेंगे! अपनी दुकान पूरी तरह से विभिन्न उत्पादों के साथ रखे हुए ग्राहक वफादारी का निर्माण करने का एक बढ़िया तरीका है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जब आपको उनकी ज़रूरत होती है, तब आपके पास उत्पादों के विश्वसनीय स्रोत हों। आप उन्हें नियमित थोक विक्रेताओं से खरीद सकते हैं, हालांकि उनकी कीमतें आमतौर पर महंगे हैं, खासकर यदि आप डिस्काउंट स्टोर शुरू कर रहे हैं परिसमापन कंपनियों और थोक परिसमापक अक्सर डिपार्टमेंट स्टोयर उत्पादों के छोटे बैचों होते हैं जो लंबे समय तक संग्रहीत होते हैं और डॉलर पर पैनियों के लिए बेचते हैं। वास्तविक छूट के साथ वस्तुएं प्राप्त करने के लिए परिसमापन बहुत अच्छा तरीका हो सकता है, लेकिन जिन कंपनियों के साथ काम करने का निर्णय आप करते हैं, उनके व्यापक शोध करना सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • अधिभार न करें जो लोग पुनर्विक्रय भंडार पर खरीदारी करते हैं, वे आम तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं की खरीदारी करते समय बड़ी छूट की तलाश में होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com