ekterya.com

अन्य लोगों के उत्पादों को बेचने के लिए पैसा कैसे कमाएं

अपने घर से उत्पादों को बेचना एक सख्त कार्यक्रम में एक पारंपरिक नौकरी की तरह करने के लिए अतिरिक्त पैसे कमाने का एक शानदार तरीका हो सकता है यदि आप एक लचीली अनुसूची में काम करना चाहते हैं, तो अपने काम में स्वतंत्रता और स्वायत्तता प्राप्त करें और आप कितने सफल हो सकते हैं, इसके आधार पर लाभ कमाएं, फिर उत्पादों को बेचने के लिए आपके लिए एक बढ़िया अवसर हो सकता है।

चरणों

भाग 1
कोई उत्पाद या कंपनी चुनें

अन्य लोगों के उत्पाद बेचना द्वारा मनी मनीज़ शीर्षक वाली छवियाँ चरण 1
1
संबद्ध विपणन और प्रत्यक्ष बिक्री के बीच का फैसला संबद्ध विपणन अनिवार्य रूप से आपके हाथों में उत्पाद के बिना विज्ञापन के माध्यम से बेच रहा है। प्रत्यक्ष बिक्री, भी (, एमएलएम अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) के रूप में मल्टी-लेवल मार्केटिंग में जाना जाता है, यह एक एजेंट या किसी विशेष उत्पाद के उद्यमी बनने और कंपनी को बेचने शामिल है।
  • संबद्ध विपणन सबसे अच्छा है अगर आप एक ही समय में किसी अन्य व्यवसाय या शौक पर काम करते हैं और यह मुख्य रूप से एक विज्ञापन फ़ोकस है उदाहरण के लिए, यदि आप माता-पिता के लिए एक लोकप्रिय ब्लॉग लिखते हैं, तो आप बच्चों और बच्चों के उत्पादों से संबंधित विपणन में शामिल हो सकते हैं।
  • डायरेक्ट बिक्री अधिक बेहतर होती है, यदि आपको बिक्री के बाद सफल होने में विश्वास और अनुभव होता है। इसके लिए एक विशेष व्यक्तित्व की आवश्यकता होती है जो हर किसी के पास नहीं है
  • संबद्ध विपणन आमतौर पर बिक्री का एक छोटा सा प्रतिशत हो रही शामिल है प्रत्यक्ष बिक्री (बहु-स्तरीय विपणन), लेकिन की तुलना में कम है, जो व्यापार मॉडल निर्णय लेने से पहले बेहतर अपने भाग काम विपणन के प्रत्येक प्रकार के विवरण की जांच की आवश्यकता हो सकती चुनें।
  • अन्य लोगों के उत्पाद बेचना द्वारा मनी मनीज़ शीर्षक वाली छवियाँ चरण 2
    2

    Video: मात्र 10 हजार रुपए लगाकर घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कम से कम होगी 50 हजार की कमाई

    एक अच्छी प्रतिष्ठा वाली कंपनी चुनें उस कंपनी या उत्पाद की जांच करें जिसे आप इसके साथ काम करना शुरू करने से पहले प्रतिनिधित्व करने की योजना बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप ऐसे अन्य लोगों को ढूंढते हैं जो इस कंपनी के साथ सफल काम कर रहे हैं और मुआवजा प्राप्त करते हैं।
  • कंपनी की जानकारी ऑनलाइन देखें और लोगों द्वारा किए गए विशिष्ट टिप्पणियों को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • कंपनी का चयन करने से पहले कंपनी के गुणवत्ता नियंत्रण, सहयोगी कंपनियों को अपनी ग्राहक सेवा और भुगतान नीतियां पता करें।
  • म्यूज़ मनी द्वारा अन्य लोगों के उत्पाद बेचना चरण 3 छवि शीर्षक

    Video: What is ASORT COMPANY in ENGLISH | FULL INFORMATION | WORK ? EARNING ? | INVESTMENT AND PROFIT

    3
    पिरामिड और घोटालों की योजनाओं से बचें अगर किसी कंपनी को सच होने में अच्छा लगता है, तो यह ऐसा ही लगता है। पिरामिड प्रकार के व्यापार या घोटाले से बचने के लिए सुनिश्चित करें, ये हैं "कंपनियों" अवैध है कि आप पैसे का निवेश करने के लिए प्रेरित करते हैं, फिर लोगों को पैसा निवेश करने के लिए भर्ती करना जारी रखते हैं, लेकिन आम तौर पर उन उत्पादों का भी समर्थन नहीं होता है जो उन्हें समर्थन करते हैं। अगर आपको यकीन नहीं है कि पिरामिड टाइप स्कीम का क्या मतलब है, तो फेडरल ट्रेड कमिशन (एफटीसी) में उपभोक्ता जानकारी पढ़ें यहां.
  • अगर कुछ कहता है कि आप "आप तेजी से लौट आएंगे," यह शायद ऐसा नहीं होगा वास्तव में, इस तरह की कई कंपनियां केवल इसका कारण बन सकती हैं अपना पैसा खोना
  • अन्य लोगों के उत्पादों को बेचना द्वारा मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र 4
    4
    उस उत्पाद को खोजें जो आप में विश्वास करते हैं। यह उस उत्पाद को बेचने या बाज़ार में बहुत आसान होगा जिसे आप वास्तव में विश्वास करते हैं। उत्पाद की गुणवत्ता और उपयोगिता बनाए रखने की क्षमता रखने से आपको इसे बेचते समय और अधिक आत्मविश्वास महसूस हो जाएगा और आप आश्वस्त महसूस करेंगे कि उत्पाद कुछ ऐसा होगा जो लोग वास्तव में प्राप्त करना चाहते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप इसे बेचने का प्रयास करने से पहले उत्पाद का प्रयास करें। कई कंपनियां आपको एक नमूना प्रदान करती हैं या आप किसी दूसरे व्यक्ति के लिए देख सकते हैं जो एक ही तरह के विपणन या बिक्री कर रहे हैं जो आप करना चाहते हैं और आप एक उत्पाद खरीद सकते हैं।
  • अन्य लोगों के उत्पाद बेचना द्वारा मनी मनीज़ शीर्षक वाली छवियाँ चरण 5
    5
    फीस और फीस की जांच करें किसी भी प्रारंभिक फीस, लेनदेन या बिक्री का प्रतिशत, जो कंपनी द्वारा आपके मुआवजे से वापस ले जाया जा सकता है, के बारे में सावधान रहें।
  • संबद्ध सहबद्ध विपणन कंपनियाँ आमतौर पर आपको प्रारंभिक शुल्क नहीं लेते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी बिक्री कोटा से अवगत हैं और अपनी किश्तों में से किसी एक को विफल करने से संबंधित कोई दंड
  • अन्य लोगों के उत्पाद बेचना द्वारा मनी मनीज़ शीर्षक वाली छवियाँ चरण 6
    6
    एक ऐसा उत्पाद चुनें, जिसे आप सोच सकते हैं कि वह सफल हो सकता है अपने उत्पाद की गुणवत्ता पर विश्वास करने के अलावा, आपको यह भी आश्वस्त होना चाहिए कि इसे अच्छी तरह से बेचा जा सकता है अपने दोस्तों और अपने परिवार के बारे में सोचो, और वे उत्पाद के लिए दिखाए जाने वाले ब्याज होंगे। यदि आपके परिचित लोगों को दिलचस्पी नहीं होगी, तो अपनी बिक्री सेगमेंट के बारे में सोचें और तय करें कि क्या आपके द्वारा बेचे जाने वाले उत्पाद को फिट करने की ज़रूरत है या नहीं।
  • भाग 2
    ग्राहकों की जांच करें

    म्यूज़ मनी द्वारा अन्य लोगों के उत्पाद बेचना चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    अपने मित्रों और परिवार की जांच करें आपके मित्र और परिवार आपकी मार्केटिंग योजना के लिए आपका पहला उद्देश्य है, खासकर यदि हम प्रत्यक्ष बिक्री के बारे में बात करते हैं। उन पर कड़ी मेहनत के बिना उन पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, लेकिन उन्हें मनाने की कोशिश करो।
    • जब आप व्यापक दर्शकों के लिए विस्तार करना चाहते हैं, तो आप अपनी बिक्री रणनीति को बेहतर बनाने के लिए अपने दोस्तों और परिवार की जानकारी भी पूछ सकते हैं।
    • सावधान रहें जब आप परिवार और करीबी दोस्तों पर ध्यान केंद्रित करते हैं - उन्हें सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि आप हर बार अपना पैसा मिलते हैं क्योंकि आप उन्हें देख रहे हैं।
  • अन्य लोगों के उत्पाद बेचना द्वारा मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र 8
    2
    ऑनलाइन उपस्थिति विकसित करें यदि आपके पास अभी तक कोई वेबसाइट नहीं है, तो एक करें। आपके पास एक अच्छी, पेशेवर वेबसाइट है जो ऑर्डर करने और भुगतान करने के लिए आसान हाइपरलिंक वाले उत्पादों के बारे में जानकारी प्रदान करता है
  • अपने सोशल नेटवर्क को विस्तारित करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें और एक बड़ा ग्राहक आधार खोजें।
  • Video: Asort matrix system ke profit and loss | matrix system ke nuksaan or fayde | Asort matrix system




    अन्य लोगों के उत्पाद बेचना द्वारा मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र 9
    3
    दरवाज़े के दरवाज़े जाओ यहां तक ​​कि अगर यह पुराने जमाने की बात है, तो अपने पड़ोस में करो। जो लोग इंटरनेट पर एक संदेश की अनदेखी करते हैं, उन्हें व्यक्ति में "नहीं" कहना मुश्किल होता है इसके अतिरिक्त, अपने उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को व्यक्ति में पेश करने से आप जो उत्पाद बेच रहे हैं उसके बारे में लोगों को और अधिक आत्मविश्वास मिलेगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप किसी भी अनुप्रयोग विनियमन का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं।
  • अपने आप को अच्छी तरह से तैयार करें और पेशेवर रूप से कार्य करें ताकि लोग आपको संदेह न करें।
  • एक ऐसा उत्पाद होने पर कि लोगों ने सुना है, संभावित ग्राहकों को विश्वास भी दे सकता है।
  • अन्य लोगों के उत्पाद बेचना द्वारा मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र 10
    4
    बड़े बाज़ार दर्ज करें ऑनलाइन बाजार हैं जो सहबद्ध विपणक या बिक्री प्रतिनिधियों को अपने उत्पादों को विज्ञापित करने और बेचने की अनुमति देते हैं।
  • इन बाजारों के उपयोग में फायदे और नुकसान हैं, क्योंकि वे आपके ग्राहक आधार को बढ़ाते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि आपके पास अधिक प्रतिस्पर्धा होगी
  • इन बाजारों में खुद को संबद्ध करने के लिए उन बाजारों में प्रतिस्पर्धा करें, जिनके पास ज्यादा प्रतिस्पर्धा नहीं है
  • भाग 3
    अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखें

    म्यूज़ मनी द्वारा अन्य लोगों के उत्पाद बेचना चरण 11 छवि का शीर्षक
    1
    लगातार और समय पर रहें क्या होता है के बाद वे कुछ आदेश, कब और कैसे भुगतान कार्रवाई की जाएगी, जब वे अपने उत्पादों पर पहुंच गया है और वे कैसे प्राप्त बारे में अपने ग्राहकों के साथ संवाद करना सुनिश्चित करें। उम्मीद समय-सीमा है, लेकिन किसी भी अप्रत्याशित देरी के बारे में स्पष्ट रूप से और संक्षेप में संवाद करने के लिए आप सभी को है।
    • विपणन सहबद्ध के साथ, शायद आप भुगतान और आदेश के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं होगी, लेकिन हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने आप को इन पद्धतियों के साथ परिचित ताकि आप जानते हैं कि चीजें आप अगर एक ग्राहक एक विक्रेता के साथ एक बुरा अनुभव है, आपके अनुमोदन दे देंगे, आप पहले से ही हो सकता है फिर से अपनी सिफारिशों पर भरोसा मत करो
  • छवि म्यूज़ मनी द्वारा अन्य लोगों के उत्पादों को बेचना चरण 12
    2
    अपने ग्राहकों के साथ संवाद करें अपने ग्राहकों को खुश रखने के सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक यह है कि उनके साथ स्पष्ट रूप से संवाद करें "अपने आदेश की स्थिति" में किसी भी बदलाव के बारे में ग्राहकों को सूचित करने के लिए एक स्थापित प्रणाली (जैसे मेल सूचनाएं)
  • उदाहरण के लिए, आप उन्हें निम्न स्थितियों के परिवर्तनों के बारे में सूचित कर सकते हैं: "भुगतान संसाधित", "ऑर्डर लिया गया", "ऑर्डर प्रेषित" और "ऑर्डर इकट्ठा करने के लिए तैयार"
  • यदि उत्पाद या ऑर्डर के साथ कोई समस्या है, तो तत्काल धन-वापसी या प्रतिस्थापन की पेशकश करना बेहतर है। अपने ग्राहकों को खुश रखने के लिए, अपनी बिक्री की रेटिंग को उच्च रखने और व्यवसाय को प्रेरित करने के लिए खुद को प्रेरित करने के लिए विक्रेता के रूप में आपकी सबसे बड़ी चिंता होनी चाहिए।
  • अन्य लोगों के उत्पाद बेचना द्वारा मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र 13
    3
    ग्राहकों के संदर्भ के लिए पूछें खरीदार के एक निश्चित समूह के साथ एक बिक्री संबंध स्थापित करने के बाद, अन्य लोगों से संदर्भ मांगें आप एक या दो लोगों से पूछ सकते हैं कि आपके बारे में और आपके वेबसाइट पर मुद्रित सामग्री या मुद्रित सामग्री के बारे में आपके बारे में एक प्रशंसापत्र लिखना है। आप ग्राहकों को अपने उत्पादों के विज्ञापन देने के लिए अपने दोस्तों के साथ छोटी सी बैठकें भी कर सकते हैं।
  • मनी द्वारा अन्य लोगों के उत्पाद बेचने के मनी द्वारा शीर्षक वाली छवि चरण 14
    4
    अधिक विक्रेता किराया एमएलएम कंपनियां स्थापित की जाती हैं ताकि यदि आप नए विक्रयविदों को किराये पर ले लें, तो आप उनकी बिक्री का प्रतिशत और तुम्हारा होगा। यदि आपका उत्पाद या संगठन इस तरह काम करता है, तो आप अपने कुछ नियमित ग्राहकों को भी विक्रेता बनने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।
  • अन्य लोगों के उत्पाद बेचना द्वारा मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र 15
    5
    पेशेवर रूप से कार्य करें जब आप अपने उत्पाद बेचते हैं या विज्ञापन देते हैं, तब भी जब आप इसे अपने परिवार या दोस्तों को देते हैं, तब पेशेवरों को हमेशा कार्य करें याद रखें कि जब धन शामिल है, तो व्यवसाय अक्सर दोस्ती को नष्ट कर देते हैं और आपको ऐसा करना चाहिए जैसा कि आप व्यापार लेनदेन कर रहे हैं, न कि मित्रों के पक्ष में।
  • अन्य लोगों के उत्पाद बेचना द्वारा मनी मनीज़ का शीर्षक चित्र 16
    6
    ग्राहकों को फिर से खरीदने के लिए प्रेरित करें। अनुवर्ती ग्राहकों, जिन्होंने यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि वे उत्पादों से खुश हैं और उनकी आवश्यकताओं के बारे में जानकारी प्राप्त करें। यदि आप एक उत्पाद है कि "स्टॉक से समाप्त न हो" (आवश्यक तेलों या सौंदर्य उत्पादों के रूप में) बेच रहे हैं पहचानता है कितनी जल्दी लोगों को अपने उत्पादों का उपयोग आप जब जरूरत जब उन्हें प्रदान करने के लिए की एक विचार की गारंटी है।
  • अपनी पिछली खरीदारी के आधार पर ग्राहकों को व्यक्तिगत सुझाव दें अपनी रुचियों और प्राथमिकताओं का पता लगाएं और अपनी आवश्यकताओं के अनुसार उत्पाद के लिए विशिष्ट सुझाव दें।
  • किसी भी बजटीय दायित्व पर विचार करने का प्रयास करें और जब आप उत्पादों की पेशकश करते हैं तो लगातार रहें। अगर कोई ग्राहक महसूस करता है कि आप "अधिक कमाएं" की कोशिश कर रहे हैं, तो वह आपसे खरीदारी करना बंद कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों के साथ व्यतीत किए गए समय की उपेक्षा के बिना अपना व्यवसाय बनाने की कोशिश करें
    • उन लोगों के लिए अपनी मार्केटिंग निर्देशित करें जिनके बारे में आपको पता है कि आपके उत्पादों में रुचि हो सकती है।
    • एक दोस्त या कानूनी परामर्शदाता हैं जो कागजात या अनुबंधों को जानते हैं जिन्हें आपको संबद्धता या बहुस्तर विपणन द्वारा कुछ प्रकार के विपणन के लिए खुद को संबद्ध करने की आवश्यकता हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com