ekterya.com

कैसे एक geode खोलने के लिए

यदि आपने एक भौगोलिक खोज की है (क्रिस्टल या बैंड के साथ एक गोल रॉक गठन), तो आप इसे जितनी संभव हो सुरक्षित और सावधानी से खोलना चाहते हैं। प्रत्येक जियोोड अद्वितीय है और इसमें स्पष्ट और शुद्ध क्वार्ट्ज क्रिस्टल से बैंगनी एमिथिस्ट क्रिस्टल, या शायद एगेट, कैल्सीनी, या डोलोमाइट जैसी खनिजों में कुछ भी शामिल हो सकता है। सौभाग्य से, एक geode खोलने का एक से अधिक तरीका है ...

चरणों

  • एक geode खोलने की कोशिश करने से पहले सुरक्षा स्क्रीन पर रखें।

विधि 1

डेक का
1
फर्श पर एक जुर्राब और जगह के अंदर जियोड को रखो।
  • 2
    एक छोटे से लकड़ी का हथौड़ा या रॉक हथौड़ा लें (अधिमानतः एक निर्माण हथौड़ा नहीं है, जैसे नाखून के हथौड़ा) और जियोलोड के शीर्ष केंद्र को दबाएं। यह पूरी तरह से इस चट्टान को खोलने के लिए कुछ हिट ले सकता है इसका परिणाम भूगोल में दो से अधिक टुकड़ों में विभाजित हो सकता है, लेकिन यह बच्चों के लिए सबसे उपयुक्त तरीका है, हालांकि विशेष रूप से मूल्यवान / दुर्लभ जीओड्स के लिए यह अनुशंसित नहीं है।
  • विधि 2

    छेनी का
    1
    एक चट्टान छेनी या फ्लैट टाइल छेनी लें, इसे पत्थर के शीर्ष केंद्र में रखें, फिर इसे एक पैनिल हथौड़ा के साथ मारा। धीरे मारो, जैसे कि आप केवल पत्थर को चिह्नित करने जा रहे थे।
  • Video: एमी को खोलता है एक मेडागास्कर Celestine जीओड

    2
    पत्थर को थोड़ा घुमाएँ, फिर रॉक की परिधि के चारों ओर एक पंक्ति बनाने के लिए फिर से मारा
  • 3
    दोहराएँ क्या आवश्यक है, जब तक रॉक खुलता है। धैर्य की कुंजी है, यदि जियोड खोखला है, तो आपको संभवतः कुछ मिनटों को नरम करने की आवश्यकता होगी, लेकिन इसे खोलने के लिए, अगर यह ठोस है, तो इसे अधिक समय लगेगा
  • विधि 3

    झटके का


    1
    एक बड़ा एक के साथ geode मारो यह केवल सचमुच काम करता है यदि आप उस चट्टान को नियंत्रित करते हैं जिसके साथ आप अपने हाथ की हथेली को दबाते हैं। इस पद्धति का उपयोग केवल छोटे जीओड्स के साथ करें, गोल्फ की गेंद का आकार।

    विधि 4

    श्रृंखला के साथ कट ट्यूब
    1
    श्रृंखला के साथ एक छोटी ट्यूब का उपयोग करें यह एक सामान्य प्लंबर टूल है और आप समरूप रूप से एक भौगोलिक खुलने में मदद कर सकते हैं, जो कि दो समान भागों में है। आपके भौगोलिक के आस-पास के उपकरण की एक साइकिल के समान श्रृंखला को थ्रेड करें
  • 2
    उपकरण के अंदर और भौगोलिक के आसपास श्रृंखला रखें।
  • 3
    भौगोलिक के आसपास समान तनाव को लागू करने के लिए नीचे दबाएं। इसे धीरे से चारों ओर चारों ओर तोड़ना चाहिए (यह कम से कम विनाशकारी विधि है और स्वाभाविक रूप से एक जीऑल खोलता है।)
  • विधि 5

    हीरा ब्लेड के साथ देखा की

    Video: How to see mobile screen on TV !! मोबाइल की स्क्रीन टीवी पर कैसे देखें !!

    1
    एक हीरे के ब्लेड का इस्तेमाल करके भूगोल को स्लाइस या आधा में कटौती करने के लिए देखा। (ध्यान दें कि तेल कुछ जीओड्स के इंटीरियर को नुकसान पहुंचा सकता है।)

    युक्तियाँ

    • अपने भौगोलिक स्थिति को सुरक्षित और साफ रूप से धक्का देकर अपने उपकरण से सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए भू-स्तर पर एक बड़े रॉक पर या रेत पर लकड़ी (कभी लकड़ी, जैसे पिकनिक की मेज या स्टवे फर्श) रखें।
    • कभी-कभी, छोटे geodes अंदर ठोस हो सकते हैं और फिर भी आकर्षक हो सकते हैं। यहां तक ​​कि ठोस geodes बैंड के साथ agates से भरा हो सकता है।
    • जिओड्स जो हिलते समय शोर करता है, खोखले हो सकते हैं और क्लीटज़ जैसे ढीले और तैयार किए गए क्रिस्टल होते हैं

    चेतावनी

    • हमेशा सावधान रहें और पत्थरों को देखने और उपकरणों के उपयोग के लिए सामान्य सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन करें। किसी भी व्यक्ति (या जानवर) के साथ सावधान रहें, जब आप अपना भौगोलिक खोलते हैं, क्योंकि चट्टान के छिद्र उन लोगों की तरफ उड़ सकते हैं जो देखते हैं और उन्हें घायल करते हैं। मन में सुरक्षा के साथ, कृपया अपने जीओड्स का आनंद लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com