ekterya.com

कैसे एक चाप ट्यून करने के लिए

चाहे आप अपनी शूटिंग अभ्यास के लिए धनुष का उपयोग करें या शिकार या मछली, धनुष को कैसे धूसर करना सीखने का प्रयास करें, इसके लायक है हैरानी की बात है, आप एक धनुष के माध्यम से एक तीर की शूटिंग करके अपने धनुष को क्या संशोधित कर सकते हैं, बुनियादी ट्यूनिंग के लिए एक सामान्य परीक्षण नीचे दिए गए चरणों का वर्णन है कि इस परीक्षा को कैसे करें और परिणामों के आधार पर चाप कैसे समायोजित करें।

चरणों

विधि 1

मूल ट्यूनिंग
ट्यून ए बो बो चरण 1 नामक छवि
1
उपसाधन पहले स्थापित करें अपने धनुष को समायोजित न करें जब तक कि आप मफलर और गुंजाइश सहित किसी भी वैकल्पिक सामान का उपयोग करने का इरादा नहीं करते हैं। कोई गौण संभवतः चाप शॉट को प्रभावित कर सकता है।
  • ट्यून अ बोउ चरण 2 नामक छवि
    2
    लक्ष्य से कुछ मीटर की दूरी पर कागज का एक टुकड़ा फ़्रेम करें। आप किसी भी प्रकार के कागज का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन हर तरफ कम से कम 61 सेमी (24 इंच) की एक बड़ी शीट खोजने का प्रयास करें। इस शीट को किसी बड़े फ्रेम में न रखें या कार्डबोर्ड के साथ अपनी खुद की फ़्रेम बनाएं। अपने तीर के लिए एक सुरक्षित लक्ष्य के सामने 1.5 मीटर (5 फीट) पर फ़्रेमयुक्त पेपर रखें, पेपर के बीच में कंधे-ऊंचाई लगभग
  • मेहराब को बड़े समायोजन के लिए आवश्यक होने पर कागज की कई शीटों का उपयोग करना तैयार करें।
  • ट्यून ए बोउ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उस पेपर पर एक पंख वाले तीर को गोली मारो, जो पेपर को पेस्ट करता है। कागज से 1.5 से 3 मीटर (5 से 10 फीट) की लगभग दूरी पर खुद को रखकर तीर को गोली मारो। आपको दो या तीन तीरों को शूट करना होगा, लेकिन केवल अगर आपके पास प्रत्येक शॉट के लिए केंद्र के पास पेपर में एक अनदेखी छेद बनाने के लिए जगह है।
  • ट्यून अ बोउ चरण 4 नामक छवि

    Video: चोरी हुआ, गुम हुआ मोबाईल 1 मिनट मे पता करे । बिना किसे APP के।

    4
    पेपर पर तीर छोड़ा छेद की जांच करें। छेद मल्लाह के तीन ब्रांडों के साथ एक साफ आंसू है (plumed) समान रूप से केंद्रित है, यह है कि अपने धनुष ठीक से समायोजित किया गया है की संभावना है। तो मल्लाह के निशान से एक मोटी होती है और दूसरे के लिए स्पष्ट रूप से नहीं पहचाना (अच्छा नहीं के विपरीत) की तुलना में, समायोजन के रूप में नीचे वर्णित हैं।
  • ट्यून अ बोउ चरण 5 नामक छवि
    5
    स्किनिंग पॉइंट को समायोजित करें (छेद के ऊर्ध्वाधर उपस्थिति के आधार पर) तीर पर ऊर्ध्वाधर दोलन को ठीक करके हमेशा से शुरू करें, जिसे "डॉल्फिन कॉलीन" भी कहा जाता है यदि पेपर में ऊर्ध्वाधर आंसू प्रवेश बिंदु के ऊपर मोटी और लंबी है, तो यह थोड़ा सिलाई उठाता है और फिर से फायरिंग शुरू करता है। अगर ऊर्ध्वाधर आंसू मोटी और लंबी है, लेकिन यह प्रवेश बिंदु से नीचे है, तो पतन का मुद्दा घटता है। ज्यादातर मामलों में, तीर के तीर बिंदु की सही ऊंचाई को खोजने के दौरान उसे उड़ान के दौरान खड़ी होने से ओएससीलेटिंग से रोक दिया जाएगा। यदि कई शॉट के बाद आप समस्या को हल नहीं कर सकते हैं, तो निम्नलिखित सेटिंग्स का पालन करें:
  • यह संभव है कि तीर के पंख काटना तीर शेष को मार रहा है जब वह कब्र को छोड़ देता है एथलीट के पैर या लिपस्टिक के लिए तालक के साथ तीर के शर्ट (या कलम) को चिह्नित करें, साथ ही बाकी या धनुष के किसी भी हिस्से को तीर के करीब है। तीर को गोली मारो और फिर चेक करें कि पेपर कहाँ चिह्नित किया गया था। तीर बाकी समायोजित करें जब तक कि शूटिंग के बाद कागज को दाग नहीं किया जाता।
  • एक मिश्रित या पुली आर्क में, पुली का समय पर्याप्त नहीं हो सकता है। सिंक्रनाइज़ अनुभाग देखें
  • ट्यून अ बोउ चरण 6 नामक छवि
    6
    पक्षों पर दोलन को समाप्त करता है अगर पेपर में आंसू की "पूंछ" सही या बायीं तरफ बहुत अधिक है, तो यह संभव है कि तीर उड़ान के दौरान क्षैतिज रूप से घूम सके। अपने प्रकार के धनुष के लिए बहुत ही हल्का या बहुत कठोर तीर का प्रयोग करना इस घटना का मुख्य कारण है। धनुष के लिए तीर का न्यूनतम वजन जांचें या धनुष के उपयोग के लिए तीर ट्यूब की सही लचीलापन या कठोरता के लिए तीर चयन तालिका में देखें। यदि आप उपयुक्त तीरों का उपयोग करते हैं, तो दाएं या बाएं तीर शेष को समायोजित करने का प्रयास करें या अपने धनुष के वसंत तनाव को बदल दें।



  • ट्यून अ बोव 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    आगे दूर से फिर से प्रयास करें एक बार जब आप को गोली मार दी किया है और (गोल और छोटे) कागज में छेद, के रूप में छोटे और पंख, वापस 12 मीटर (40 फुट) द्वारा वर्दी लाइनों के आसपास आँसू और फिर कोशिश करें। क्योंकि तीरों को लंबी दूरी की यात्रा करना पड़ता है, छोटी समस्याएं तीर की उड़ान को अधिक तीव्रता से बदल देती हैं। अगर कागज में छेद में ऊपर वर्णित समस्याओं में से कोई भी है, तो चाप को ठीक करने के लिए छोटे पैमाने पर एक ही समायोजन करें। एक बार जब आप उस दूरी पर कई बार अच्छे आकृति में कागज में आँसू लेते हैं, तो आपके धनुष पहले से ही अच्छी तरह से देखते हैं
  • विधि 2

    एक परिसर या पुली आर्क के उद्घाटन के समय को समायोजित करता है
    ट्यून अ बोउ चरण 8 नामक छवि
    1

    Video: Recenzja Andro Hexer Grip vs Powergrip

    पता लगाने के लिए जहां शुरुआती अंक होते हैं, उपयोगकर्ता के मैनुअल को देखें। प्रत्येक संमिश्र मेहराब में एक या दो घड़ियां हैं जो कि रस्सियों और केबलों के साथ होती हैं, जो आर्क की छोर से जुड़ी होती हैं। प्रत्येक चरखी का सही समय ढूंढने में सहायता के लिए किनारे से एक छोटा छेद या अन्य चिह्न होना चाहिए, लेकिन निर्माता द्वारा सटीक प्लेसमेंट स्थान भिन्न होता है।
  • ट्यून अ बोव 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर सिंक्रनाइज़ेशन एक समस्या है तो टेस्ट करें धनुष पूरी तरह से पट्टी जब आप यह कर रहे हैं, तो किसी दोस्त ने पुली को देख लिया है। यदि धनुष के दो पुलिली हैं, तो दोनों ही एक ही समय में बंद हो गए हैं या वे सिंक में नहीं हैं? एक सांचा चाप में, सिंक्रनाइज़ेशन सेटिंग महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन अगर सिंक्रनाइज़ेशन के निशान मैन्युअल इंगित करता है कि उनके पास होना चाहिए, जहां के निकट नहीं हैं, तो निम्न समायोजन करें।
  • कभी भी तीर के बिना अपने धनुष को शूट न करें, क्योंकि धनुष तीर से सुरक्षित रूप से दबाव जारी करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • ट्यून एक बो स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक आर्क प्रेस में धनुष रखें यदि आपके चाप का समय पर्याप्त नहीं है, तो आपको केबल समायोजित करने के लिए एक आर्क प्रेसर की आवश्यकता होगी। क्योंकि धनुष प्रेस का प्रयोग गलत ढंग से धनुष को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने धनुष को एक पेशेवर सेटिंग में ले जाएं। एक विशेषज्ञ के पर्यवेक्षण के बिना चाप प्रेस का प्रयोग करें, यदि आप जानते हैं कि यह आपके धनुष के लिए सही है और आपको इस तंत्र का प्रयोग करने का अनुभव है
  • ट्यून एक बो स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक समय में नियंत्रण केबल आधा बारी बारी से समायोजित करें नियंत्रण केबल केबल है जो चरखी के संपर्क में बंद हो जाता है, जब मेहराब पूरी तरह से बढ़ाया जाता है। एक बार प्रेस में चाप सुरक्षित हो जाता है और तनाव कम हो जाता है, इस केबल के एक छोर को हटा दें और इसे वापस करने से पहले इसे आधे रास्ते (180 डिग्री) बंद कर दें। प्रेस से चाप को हटा दें और पुली के समय को फिर से रखें। यदि सिंक्रनाइज़ेशन पर्याप्त नहीं है, तो प्रेस में चाप का स्थान लें और इस चरण को दोहराएं जब तक कि सिंक्रनाइज़ेशन सही न हो। घूमने का समय पहले की तुलना में खराब है, तो रोटेशन की दिशा में बदल जाता है।
  • पुली में सिंक्रनाइज़ को एक छोटे से मोड़ के साथ काफी बदल दिया जा सकता है, इसलिए एक समय में केवल आधा मोड़ करना बेहतर होता है।
  • Video: बस एक बांस की बांसुरी घर में चुप चाप रख दें यहाँ हर तरह की परेशानियाँ होगी खत्म

    युक्तियाँ

    • तुम भी, बल (लोड) जो tensioned रस्सी यौगिक धनुष का कारण बनता है समायोजित कर सकते हैं केवल कसने या शिकंजा कि कोर तार करने के लिए समाप्त हो जाती है संलग्न ढीला करने के लिए है। एक ही समय में हमेशा छोरों को समायोजित या रिहाइज़ करें, दोनों तरफ स्क्रू के बीच बारी बारी से बदल जाता है। रस्सी के सही भार को निर्धारित करने के लिए आपको कोई विशेष परीक्षण नहीं करना है। एक है कि सहज महसूस जब आप रस्सी खींच चुनें, लेकिन सावधान इसकी न्यूनतम लोड सीमा या केबल तोड़ने के लिए और तुम्हें चोट लगी हो सकता है पारित करने के लिए दोनों सिरों छोड़ नहीं हो।
    • बेबी पाउडर और सबसे ढीला पाउडर तीर की fletching चिह्नित करने के लिए काम नहीं करेगा जब स्पष्टता का परीक्षण, के बाद से इन पाउडर आसानी से फैले हुए हैं और स्पष्ट निशान नहीं छोड़ सकते।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कागज की शीट
    • ढांचा
    • डायना
    • तीर
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com