ekterya.com

कैसे एक स्क्रैपिंग उपकरण किट को इकट्ठा करने के लिए

यदि आप किसी एक शौक में बढ़ना चाहते हैं जो तेजी से बढ़ता है, तो शिल्प, मजेदार होने के लिए आपको कुछ आपूर्ति की आवश्यकता होगी। यह आलेख आपको दिखाता है कि शिल्प के लिए उपकरण का एक सेट कैसे बनाया जाए जिससे आपको सड़क पर कई अविश्वसनीय कलाओं का आनंद लेना होगा शिल्पों में स्क्रैपबुक, कार्ड, तीन आयामी छवियां और कागज से बने अन्य आइटम शामिल हैं।

चरणों

रखे हुए एक स्क्रैपिंग टूल किट चरण 1 के साथ छवि शीर्षक
1
कैंची की एक जोड़ी प्राप्त करें. हालांकि इस सरल लगता है, यह जोड़ी नहीं ले रही है पहले से ही घर में है सिर्फ अपने शौक उन्हें बढ़त जारी रखने के लिए के लिए कैंची अलग किया जाना चाहिए। उन कैंची चुनें जो तेज होते हैं और एक अच्छी टिप है शिल्प के लिए विशेष संस्करण हैं, लेकिन अगर कैंची अच्छी गुणवत्ता के हैं, तो आप उन लोगों के साथ ठीक हो जाएंगे जो विशेष नहीं हैं उन्हें एक "शिल्प" टैग के साथ चिह्नित करें ताकि आप गलती से किसी और चीज़ में उनका उपयोग न करें। आपको 2 जोड़े की आवश्यकता होगी। पेपर, कार्डबोर्ड और दबाए गए कार्डबोर्ड को सामान्य रूप से काटने के लिए बड़ी कैंची की एक जोड़ी। आपको छोटे ऑब्जेक्ट्स और टेपों में कटौती करने के लिए छोटे, ठीक-थके हुए लोगों की भी आवश्यकता होगी।
  • पुट टूगदर अ स्क्रैपिंग टूल किट चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    रखे अंगूठे में एक स्क्रैपिंग टूल किट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पेपर कटर खरीदें. एक पेपर कटर स्क्रैपबुक के कलाकार के प्रदर्शनों का एक अनिवार्य हिस्सा है। आप तेजी से, प्रत्यक्ष और सरल तरीके से कुर्सियां, परिदृश्य, स्ट्रिप्स और अन्य पेपर अलंकारों को बार-बार कट कर सकते हैं। आप एक छोटे कटर को खरीदने और इसे एक बड़े कटर के साथ नवीनीकृत करने पर विचार करना चाह सकते हैं जैसा कि आप शिल्प में अग्रिम करते हैं बड़ा कटर अस्थिरता में और अधिक प्रदान करते हैं, लेकिन यह भी अधिक लागत।
  • पुट टूगदर अ स्क्रैपिंग टूल किट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    पुट टूगदर अ स्क्रैपिंग टूल किट स्टेप 4 नामक छवि
    3
    एक काटने के आधार खरीदें. यह आपके काम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि गोलीपॉप्स को रखा जाता है और फिसलने से बचने के लिए। काटने के आधार भी किसी भी काटने के उपकरण के ब्लेड को धीमा करने से बचाता है। एक अन्य विकल्प एक गिलास आधार है कांच की कड़ी सतह, नरम आधार को चिपकाकर काम कर रहे ब्लेड की नोक के बिना सटीक ठीक आकार में कटौती करना आसान बनाता है।
  • पुट टूगदर अ स्क्रैपिंग टूल किट शीर्षक वाली छवि चरण 6
    4
    एक चाकू या कटर चुनें. आपके पास आधार है, अब आपको काटने के उपकरण की आवश्यकता है। बेहतरीन चाकू वे हैं जो एक चाकू का आकार देते हैं जो अलग-अलग प्रकार के पत्तों के साथ आते हैं जिन्हें आसानी से बदला जा सकता है और यह एक आसान पकड़ संभाल के शीर्ष पर हैं। यदि आपकी क्राफ्ट स्टोर में यह नहीं है, तो अधिकांश कला स्टोरों में यह होगा। चाकू के अधीन होने वाले काम को ध्यान में रखते हुए, शुरुआत से ही एक अच्छी गुणवत्ता काटने के उपकरण खरीदने के लायक है। एर्गोनोमिक हैंडल के साथ एक नई शीट खोजें। यह छोटी अतिरिक्त राशि के लायक है
  • पुट टूगदर एक स्क्रैपिंग टूल किट शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    5
    एक पेपर प्रेशर ले लो ये एक परियोजना पर हमला करने के लिए उपयोगी हैं। पेपर पेनचर एक छेद को छिद्र कर सकता है जहां आप कीप लगा सकते हैं। आप थर थ्रेड्स, कपास या रेशम धागे, धात्विक धागे के लिए पेरोफेर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और यहां तक ​​कि सब कुछ सीवे भी कर सकते हैं।
  • पुट टूगिटर एक स्क्रैपिंग टूल किट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    6
    गुणवत्ता मार्कर चुनें. आप अपने प्रोजेक्ट में हाथ से तैयार करते समय आप गुणवत्ता मार्कर (या तत्वों लिखने के लिए) है कि, गिर रिसाव या किसी भी तरह से पृष्ठों को तोड़ने के लिए नहीं जा रहे हैं प्रयोग करना होगा। आपके द्वारा बनाए गए अंक भी दशकों तक समाप्त हो सकते हैं और फीका नहीं हो सकते। इसलिए, त्वरित सूखने वाली ऐक्रेलिक टिप के साथ, एसिड-फ्री, टिकाऊ मार्करों की तलाश करें। गुणवत्ता वाले मार्करों की सिफारिश करने के लिए अपने स्थानीय शिल्प सप्लायर से पूछें।
  • पुट एकाग्रेस एक स्क्रैपिंग टूल किट शीर्षक वाली छवि 9 कदम
    7
    गुणवत्ता शिल्प के लिए पेंटिंग चुनें. विशेष शिल्प के लिए पेंटिंग आपको कई आकृतियों और रंगों में अपनी रचनात्मकता को छोड़ने की अनुमति देती है। पहले, अपने कुछ पसंदीदा रंगों को खरीदें और फिर आप उन्हें विस्तार कर सकते हैं। पेंट लागू करने के लिए विभिन्न आकार के ब्रश, स्पंज और सील की आपूर्ति करें।
  • पुट टूगदर अ स्क्रैपिंग टूल किट शीर्षक वाली छवि चरण 10
    8
    एक ठोस नियम खरीदें एक धातु शासक कारीगरों के लिए एक ठोस निवेश है जब आप एक काटने के उपकरण का उपयोग कर रहे हैं तो धातु काटा नहीं जा सकता है और शासक ड्राइंग या कटौती करने के लिए मार्गदर्शक के रूप में बहुत सीधा किनारे देता है। एक धातु शासक पेपर को तोड़ने के लिए भी उपयोगी है। आप कुछ पारदर्शी ऐक्रेलिक नियम भी पा सकते हैं जिनके पास धातु की सीमा होती है। सर्वश्रेष्ठ लोगों में "0" फ़ंक्शन है यह आपको कागज पर किसी भी किनार का केंद्र खोजने की अनुमति देता है
  • पुट टूगदर अ स्क्रैपिंग टूल किट शीर्षक वाली छवि चरण 11
    9
    उचित चिपकने वाला हो जाओ हमेशा चिपकने वाले उत्पादों की खोज करें जो समय के साथ खराब नहीं होते हैं या शिल्प में इस्तेमाल की जाने वाली अन्य सामग्री के साथ खराब प्रतिक्रिया देते हैं। चिपकने के अलावा आप, दो तरफा टेप, फोम बढ़ते टेप और विभिन्न आकारों के चिपकने वाला डॉट्स गोंद की जरूरत संभवतः कर रहे हैं (गोंद छड़ी वास्तव में उपयोगी है)। विशेष डबल-साइड टेप डिस्पेंसर्स, जो केवल शिल्प के लिए हैं, की तलाश करें वे कंटेनरों में बनाये जाते हैं जो शिल्पों में उपयोग करने में बहुत आसान बनाते हैं ये टेप डिस्पेंसर्स केवल काग़ज़ पर चिपकने वाले को टेप समर्थन को एक तरफ छोड़ देते हैं। अच्छी गुणवत्ता वाले टेप की व्यवस्था में निवेश करना महत्वपूर्ण है
  • 10
    शुरुआती के लिए उपयुक्त कुछ स्क्रैपबुक खरीदें. आप तैयार स्क्रैपबुक के साथ शुरू कर सकते हैं, लेकिन उन्हें स्वयं बनाने की भावना की तरह कुछ नहीं है! वर्तमान में ऐसे उपकरण हैं जो आपको अपने खुद के कवर और बाइंडिंग को रोल बनाने के लिए बाध्य करने के लिए वास्तव में बनाने में मदद करते हैं। विकल्प अनंत हैं
  • 11
    स्क्रैपबुक की एक दुकान मैं बड़े परंपरागत चेन स्टोरों में से एक के बारे में बात नहीं कर रहा हूं एक स्थानीय स्क्रैपबुक स्टोर खोजें वहाँ आपको यह कैसे करना है के बारे में बहुत ज्ञान मिलेगा। स्टोर आपूर्ति और विचारों से भरा होना चाहिए। सबसे अधिक संभावना है, यहां वर्ग और कोर्ट हैं आप एक कर्मचारी या डिज़ाइन टीम के सदस्य भी मिल सकते हैं जो डिजाइन की समस्याओं के साथ आपकी सहायता करने के लिए तैयार है या केवल यह जानने के लिए कि क्या करना है क्लिपिंग एल्बमों के निर्माता अपने शिल्प को प्यार करते हैं और दूसरों को परिवर्तित करना चाहते हैं। अपनी दया का लाभ उठाओ!
  • युक्तियाँ

    • एक सर्कल और / या कट ढालना शुरुआती शिल्प के लिए खेल के लिए आदर्श जोड़ भी हो सकता है समय के साथ, आप विभिन्न आकृतियों को बढ़ा सकते हैं, या शिल्प मित्रों के साथ आदान-प्रदान कर सकते हैं।
    • जैसा कि आप शिल्प के साथ प्रगति करते हैं, आप विभिन्न मॉडलों के साथ सीमाओं वाले कैंची के साथ प्रयोग करने में सक्षम होंगे। ये अक्सर सेट में खरीदे जा सकते हैं और विभिन्न किनारों में आते हैं, जैसे लहरें, झुर्रियाँ और ज़िगज़ैग
    • अन्य नौकरियों से बचा हुआ बचाया भी एक अच्छा विचार है, छोटे टुकड़े के कपड़े और टेप, बटन, सेक्विन, ब्रेड्स आदि। एक छोटे से कंटेनर में जिस तरह से प्रेरणा आता है, उसी तरह शिल्प में इस्तेमाल होने के लिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • ऊपर सूचीबद्ध आइटम
    • बड़े शिल्प के लिए अपने आपूर्ति एक साथ एक बॉक्स रखने के लिए क्षेत्र जब तक आप एक "शिल्प कमरा" या एक कमरा कब्जे में पूर्ण जगह बनाने के शुरुआती के लिए एक अच्छा विचार है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com