ekterya.com

कैसे पता चले कि दर्पण दो तरफा है

क्या तुमने कभी एक बाथरूम, लॉकर रूम या अन्य निजी क्षेत्र में दर्पण के साथ रहे हैं और क्या आपको लगता है कि कोई आपको देख रहा है? आप जांच सकते हैं कि क्या दर्पण पारदर्शी है यदि आप देख रहे हैं कि यह कैसे स्थापित है और कुछ सरल तकनीकों का उपयोग करने के लिए यह निर्धारित करने के लिए कि इसके पीछे एक दीवार है या नहीं। आप नाखून परीक्षण के बारे में सुना हो सकते हैं, लेकिन पता करने के लिए अधिक सटीक तरीके हैं कि क्या दर्पण दो तरफा है या नहीं

चरणों

भाग 1

स्थान पर विचार करें
एक दर्पण है दो मार्ग या नहीं चरण 1 बताएं शीर्षक वाला छवि
1
दर्पण स्थापित किया गया है कैसे देखें। नोट करें कि अगर दर्पण को दीवार पर लटकाया जा रहा है या अगर इसमें एम्बेडेड है अगर ऐसा लगता है कि फांसी हो रही है, तो इसके पीछे देखने की कोशिश करें और दीवार को देखें। यदि दर्पण दीवार का हिस्सा बनता है, तो इसके दो-तरफा होने की कई संभावनाएं हैं, क्योंकि इस प्रकार के लोग दीवारों में शामिल हो सकते हैं और इसे खत्म नहीं किया जाना चाहिए। इस तरह, दूसरी तरफ लोग उस व्यक्ति को देख सकते हैं जो आईने में दिखता है।
  • एक दो तरफा दर्पण एक चिंतनशील शीट, या जासूस द्वारा कवर गिलास है। अगर आप इलाज वाले पक्ष में हैं, तो आप अपना खुद का प्रतिबिंब देखेंगे, लेकिन दूसरी ओर ध्रुवीकृत कांच के साथ एक खिड़की जैसा दिखता है।
  • यदि आप दर्पण के पीछे एक दीवार देखते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि यह सिर्फ एक पारंपरिक दर्पण है
  • टेलर इमेज शीर्षक से बताएं कि मिरर इट टू वे वे या नॉट स्टेप 2

    Video: रुक्मणी हरण कृष्ण और रुक्मणी का प्रेम विवाह | Krishna Rukmani Vivah | Rukmini Haran Ep#11

    2
    प्रकाश की जांच करें चारों ओर देखो और निर्धारित करें कि प्रकाश असाधारण उज्ज्वल होने लगता है यदि हां, तो यह संभव है कि दर्पण दो तरफा है। हालांकि, यदि कमरे में प्रकाश अपेक्षाकृत मंद है और आप तुरंत आईने के माध्यम से नहीं देख सकते, तो यह सबसे अधिक संभावना है एक पारंपरिक दर्पण
  • दो तरफा दर्पण के प्रभावी होने के लिए, चिंतनशील पक्ष पर प्रकाश दूसरे की तुलना में 10 गुना चमकदार होना चाहिए। यदि प्रकाश मंद हो गया है, तो आप इसे अवलोकन क्षेत्र में देख सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि मिरर इट टू वे वे या नॉट स्टेप 3
    3
    उस स्थान पर विचार करें जहां आप हैं यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर और किसी ऐसे क्षेत्र में हैं जहां आप निजी होने की उम्मीद करते हैं, जैसे कि बाथरूम, यह संभावना नहीं है अवैध है कि एक दो तरफा दर्पण है। दूसरी ओर, कानून की शक्तियों द्वारा दो तरफा दर्पण का अक्सर उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, उन्हें पूछताछ के कमरे में और संदिग्धों के पहचान पहियों पर उपयोग किया जाता है।
  • डबल-पक्षीय दर्पणों का इस्तेमाल व्यक्तिगत गोपनीयता और संवैधानिक अधिकारों के मुद्दों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकांश राज्यों ने अतिरिक्त कानून पारित किए हैं जो बाथरूम में दो तरफा दर्पण के उपयोग को रोकने, कमरे बदलते हैं, बारिश करते हैं, कमरे बदलते हैं, और होटल के कमरे यदि कुछ जगहों के लिए जिम्मेदार व्यक्ति कुछ क्षेत्रों में डबल-पक्षीय दर्पण या निगरानी उपकरणों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें अपने स्थान के लोगों को सूचित करने वाले चेतावनियां डालनी पड़ती हैं।
  • कई स्थानों पर, जैसे कि गैस स्टेशन, पारंपरिक धातु दर्पण का उपयोग किया जाता है क्योंकि कांच को उपयोगकर्ताओं द्वारा नष्ट किया जा सकता है। ध्यान रखें कि अगर दर्पण धातु है, तो दो तरफा होना असंभव है।
  • भाग 2

    दर्पण की जांच करें
    इमेज का शीर्षक बताएं कि एक मिरर इट टू वे या नॉट स्टेप 4 है

    Video: Starting the Detective Career (Get to Work DLC) | The Sims 4 Episode 1

    1
    दर्पण के माध्यम से देखने का प्रयास करें आईने पर अपना चेहरा दबाएं और उसके चारों ओर अपने हाथों को कप डालें, जिससे एक अंधेरी सुरंग बन सके जो जितना संभव हो उतना रोका जा सके। जब आप ऐसा करते हैं, तो अगर अवलोकन के कमरे में आपके प्रकाश की तुलना में थोड़ा अधिक तीव्र होता है, तो आप निश्चित रूप से इसके दूसरी तरफ कुछ देखेंगे।
  • एक दर्पण है दो मार्ग या नहीं चरण 5 बताओ कि छवि का शीर्षक



    2
    आईने पर एक प्रकाश परियोजनाएं यदि आप अभी भी आश्वस्त नहीं हैं, तो सभी रोशनी बंद करें और दर्पण पर टॉर्च की रोशनी को प्रोजेक्ट करें, आप अपने स्मार्टफोन के "टॉर्चलाइट" का भी उपयोग कर सकते हैं यदि यह दो तरफा दर्पण है, तो दूसरी तरफ रोशनी होगी और आप उसे देख सकेंगे।
  • बताएं कि छवि क्या है अगर एक मिरर दो मार्ग या नहीं चरण 6

    Video: LOGAN PAUL WINS OVER KSI?

    3
    दर्पण की जांच करें एक अंगुली के साथ आईने की सतह को धीरे से टैप करें एक सामान्य दर्पण एक सुस्त और सपाट ध्वनि पैदा करेगा, क्योंकि यह एक दीवार पर है। ध्यान रखें कि एक अवलोकन दर्पण एक खुली, खोखली, उल्लसित ध्वनि का उत्पादन करेगा, क्योंकि इसके दूसरी तरफ एक खुली जगह होगी।
  • एक दो-तरफा दर्पण द्वारा उत्पादित ध्वनि, जब इसकी सतह पर टैपिंग भी स्पष्ट या तेज के रूप में वर्णित है, परंपरागत दर्पण द्वारा उत्पादित सुस्त आवाज के विपरीत।
  • एक दर्पण है दो मार्ग या नहीं चरण 7 बताओ कि छवि का शीर्षक

    Video: बंदर बंदरिया ने भजन पर सारे स्टेप किए !! भजन गायक रामनिवास भगत सुनारिया रोहतक

    4
    कील परीक्षण ले लो हालांकि यह पूरी तरह से सटीक नहीं है, आप अपने नाखूनों में से एक का उपयोग यह निर्धारित करने के लिए कर सकते हैं कि दर्पण पहली या दूसरी सतह है। बस दर्पण की सतह के खिलाफ अपने नाखून जगह जब आप इसे दूसरी सतह के दर्पण पर करते हैं, तो आप नाखून के प्रतिबिंब को छू नहीं पाएंगे, लेकिन आप प्रतिबिंबित सतह पर काँच की दूसरी परत की वजह से जुदाई देखेंगे। जब आप पहली-सतह दर्पण की सतह को स्पर्श करते हैं, तो आप प्रतिबिंब को छू सकते हैं, क्योंकि बीच में गिलास की कोई अतिरिक्त परत नहीं है। पहली सतह दर्पण बहुत दुर्लभ हैं, इसलिए यदि आपको एक मिल जाए, तो यह शायद एक विशेष कारण के लिए हो सकता है और संभव है कि यह दो तरफा दर्पण है। दूसरी सतह पारंपरिक मिरर हैं जो हम उपयोग करते हैं और हर दिन देखते हैं।
  • प्रकाश और जिस तरह से दर्पण बनाया गया है, जैसे चर के चलते, यह जानना बहुत मुश्किल हो सकता है कि क्या आप अपने प्रतिबिंब को छू रहे हैं या नहीं, आप सोच सकते हैं कि आप पहली सतह के एक दर्पण को छू रहे हैं, जब वास्तव में ऐसा नहीं है।
  • इसके अलावा, एक दो तरफा दर्पण के लिए दूसरी सतह होना संभव है। यदि स्थिति के अन्य पहलुओं, जैसे कि दर्पण को माउंट किया जाता है और प्रकाश, आपको बताता है कि दर्पण के दो चेहरे हैं, नाखून परीक्षण को निर्णायक कारक न होने दें।
  • टेलर इमेज शीर्षक से बताएं कि मिरर इट टू वे वे या नॉट स्टेप 8
    5
    दर्पण को तोड़ने के चरम उपाय पर विचार करें यदि यह एक पारंपरिक दर्पण है, तो यह विखंडित हो जाएगा और आप इसे पीछे या ठोस दीवार के पीछे देखेंगे। यदि यह दो तरफा दर्पण है, तो आप इसके पीछे के कमरे देखेंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप केवल इस विकल्प पर विचार करें अगर आपको लगता है कि आपको खतरा है या आप खतरे में हैं, तो आईने को तोड़ने से आपको नुकसान होगा और आपकी सुरक्षा के लिए खतरे का प्रतिनिधित्व करेंगे।
  • चेतावनी

    • दो तरफा दर्पण के लिए कोई परीक्षण अचूक नहीं है। ध्यान दीजिए कि दीवार में केवल एक छोटा सा उद्घाटन आवश्यक है कि छिपे हुए कैमरे को मछली आंखों के लेंस के साथ रखा जाए और दूसरी तरफ, खोखले ध्वनि या कुछ चीजें जो आप कप वाले हाथों से देख सकें, का पता लगाने के लिए कोई रोशनी नहीं होगी। यहां तक ​​कि दर्पण परंपरागत है, वहां अन्य स्थानों पर जहां अवलोकन उपकरण छुपा जा सकता है
    • ध्यान रखें कि ज्यादातर लोग जासूसी में शामिल जोखिमों, समस्याओं और प्रयासों को प्रस्तुत नहीं करना चाहते हैं। अपवादों में रिटेल स्टोर के मालिक शामिल होते हैं, जो कर्मचारियों और ग्राहकों से, और कई सरकारी एजेंसियों से अक्सर चोरी को नियंत्रित करने के लिए निगरानी तकनीक का उपयोग करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com