ekterya.com

अधिक स्थान बनाने के लिए दर्पण का उपयोग कैसे करें

"दार्शनिक रूप से, अधिक से अधिक लोग हैं ... मैं इसे `पाउडर में प्लास्टर के बिना रीमोडिंग` कहता हूं।" -सारा एच मायर्स





अधिक जगह की भावना बनाने के लिए दर्पण का उपयोग इंटीरियर डिजाइन की एक चीज है और इसका प्रयोग करते समय सजाने एक महान प्रवृत्ति है। दर्पण प्रकाश की प्रतिबिंब से अधिक स्थान की भावना देने में मदद करते हैं, इसलिए वे कमरे में सुधार करते हैं और इसका उपयोग भी आंख को धोखा देती है (ट्रॉम्पे ल`अील) यह महसूस कर रही है कि वास्तविकता की अपेक्षा अंतरिक्ष की अधिक मात्रा है यह आलेख आपको अपने घर में दर्पण का उपयोग कैसे कर सकता है, यह महसूस करने के लिए कि अधिक जगह है, वहां की कुछ मूलभूत युक्तियां प्रदान की जाती हैं।

चरणों

Video: "विवाह एवं वैवाहिक जीवन"में सुख शांति के लिए कौन सा रत्न धारण करें?kp system astrology in hindi.

इमेज का शीर्षक प्यार इस दर्पण 3248
1
प्रकाश को प्रतिबिंबित करने के लिए एक दर्पण का उपयोग करें अंधेरे कमरे में आम तौर पर कम जगह की भावना होती है और भीड़ होती है ये कमरे एक दर्पण या दर्पण श्रृंखला के अच्छे स्थान से लाभ उठा सकते हैं। ऐसा करने के कई तरीके हैं:

  • खिड़की के सामने दीवार पर एक दर्पण रखें। यह आने वाली रोशनी को प्रतिबिंबित करेगा और कमरे को रोशन करने में मदद करेगा।
  • प्रवेश द्वार में एक पूर्ण लंबाई दर्पण का उपयोग करें। यह तुरंत व्यक्ति को अधिक से अधिक अंतरिक्ष की भावना में प्रवेश करेगा। यह सबसे प्रभावशाली ढंग से काम करता है जब दर्पण को दीवार पर या दीवारों पर रखा जाता है जो आंख पहली बार देखता है
  • खिड़की के फ्रेम के प्रत्येक तरफ दर्पण रखें। यह आंतरिक दीवार और खिड़की के बीच की जगह है। दर्पण के टुकड़े पेशेवर आकार आकार में कटौती की जानी चाहिए।
  • Video: DIY Friendship Bracelets. 5 Easy DIY Bracelet Projects!

    2
    यह दर्पण की एक दीवार को कवर करता है। यदि आपके पास एक छोटे से स्थान है, जैसे बेडरूम या भोजन कक्ष, जो वास्तव में कुचल लगता है, तो दर्पण की एक दीवार इसे खोल सकती है और प्रवाह की भावना पैदा कर सकती है और क्षेत्र में वृद्धि कर सकती है। एक बिस्तर, एक डाइनिंग रूम या एक दर्पण के साथ एक दीवार के बगल में स्थित एक टेबल तुरन्त बहुत बड़ा लगेगा और आपको लगता होगा कि अंतरिक्ष में दोगुना हो गया है। खाने की मेज को दर्शाते हुए अधिक प्रभाव जोड़ सकते हैं लेकिन सावधान रहें कि इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए
  • 3
    चिमनी के आगे स्थित दर्पण रखें इससे कमरे के एक हिस्से की अधिक समझ में मदद मिलेगी जो अक्सर छोटे और अंधेरा महसूस कर सकता है। फायरप्लेस के बगल में दर्पण स्क्रीन, चमकते और लपटों को प्रतिबिंबित करती है जब यह काम करती है, रात में एक रोचक रोशनी और आयाम बनाने में मदद करती है
  • 4



    दर्पण के साथ एक छत रेखा। गहरा प्रवेश द्वार, पीछे के पोर्चियां और बाथरूम में छत पर सभी दर्पण डालने से तुरंत पुनर्जीवित किया जा सकता है। जब रोशनी चालू होती है, तो दर्पण प्रकाश को फैलाने में मदद करता है और कमरे को उजागर करता है, अन्यथा नरम होता है यह विशेष रूप से दर्पण और अलमारी के बिना बाथरूम के लिए उपयोगी है, क्योंकि यह एक रोशनदान का भ्रम पैदा करता है।
  • Video: घर का दर्पण भी बिगाड़ सकता हैं आपका भाग्य, रखें इन बातों का ध्यान!

    5
    एक कमरे के माध्यम से प्रकाश के प्रसार में मदद करने के लिए एक दर्पण के सामने एक चमकीले दीपक रखें। एक कमरे में एक खिड़की की कमी है, यह छोटी सी चाल एक खिड़की से प्रकाश का भ्रम पैदा करने में मदद करेगा। दीवार पर आंख के स्तर से ऊपर लटका हुआ दर्पण के नीचे एक शेल्फ जोड़ें। इस दर्पण के सामने एक बिजली या ईंधन दीपक रखें) जब भी कमरे का उपयोग किया जाता है, तब दीपक को रोशनी और प्रकाश दर्पण के माध्यम से कमरे के माध्यम से फैल जाएगा।
  • Video: 【ほうれい線対策】50代で失敗しないほうれい線ケア 50s of nasolabial care

    6
    एक छोटे से बगीचे को बड़ा बनाएं दर्पणों का उपयोग छोटे से पटियाओं और उद्यानों में अधिक जगह बनाने के लिए भी किया जा सकता है। दीवारों से घिरे उद्यान के लिए, दर्पण जोड़ना स्टैकिंग की भावना को निकाल सकते हैं और पौधों और गहने की सुंदरता को बढ़ा सकते हैं जो आपने अपने छोटे बगीचे में रखे हैं। जब आप सड़क पर होते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक पनरोक दर्पण का उपयोग करते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक कॉफी टेबल की सतह के रूप में दर्पण का उपयोग करें यह प्रकाश को ऊपर की तरफ दिखाएगा और नीचे देखे हुए कमरे के तत्वों को आंखों के प्रति दिखाई देगा।
    • दर्पण बड़ा, परिलक्षित प्रकाश बड़ा
    मिरर मिरर 5295 शीर्षक वाली छवि
    दर्पण भी एक अप्रिय या उबाऊ दृश्य को छिपाने के लिए, दूरी में एक अधिक सुखद दृश्य को दर्शाती है। यदि आपको यह स्वयं को नया रूप नहीं बना सकता है, तो इसके लिए पेशेवर ग्राफिक डिजाइनर के हस्तक्षेप की आवश्यकता हो सकती है।
  • दर्पण के उपयोग में रचनात्मक रहें - मंटेलपीस पर न सिर्फ लपटें नए स्थानों का चयन करें, जो पारंपरिक रूप से दर्पण के लिए क्षेत्रों को नहीं समझा जाता है और दर्शक को दुनिया के एक नए दर्शन के लिए चुनौती देते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उपलब्ध अंतरिक्ष के अनुसार उचित रूप में दर्पण।
    • बाहरी उपयोग के लिए विशेष दर्पण और गोंद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com