ekterya.com

फ़ेंग शुई के अनुसार दर्पण कैसे रखा जाए

दर्पण का स्थान फेंगशुई के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है अपने घर में एक अच्छा फेंगशुई बनाने के लिए, उचित दर्पण चुनें, ध्यान में रखें कि वे क्या प्रतिबिंबित करते हैं और उन्हें रणनीतिक रूप से स्थान देते हैं।

चरणों

भाग 1
दर्पण चुनें

इमेज मिरर्स फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 1 नामक छवि
1
यह पूर्ण दर्पण का उपयोग करता है आपको अपने घर में किसी भी दर्पण में पूरी तरह से देखने में सक्षम होना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको घर से अलग-अलग दर्पणों की तरफ से बैठना पड़ता है, लेकिन उन छोटे या फैक्स वाले लोगों से बचें। सलाह दी जाने वाली चीज आपको सिर से पैर की अंगूठी तक देखने में सक्षम है।
  • इमेज मिरर्स फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 2 नामक छवि
    2
    विकृत सतहों के साथ दर्पण का उपयोग न करें विकृत सतहों के साथ दर्पण चुनने से बचें यह पुरानी सतहों के साथ दर्पण पर भी लागू होता है यह माना जाता है कि इन दर्पणों के माध्यम से देखकर लोग विकृत महसूस करते हैं, और यह आपके घर के फेंगशुई के लिए बहुत बुरा है।
  • इमेज मिरर फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 3
    3
    वर्ग या आयताकार दर्पण चुनें अपने घर में गोल या अंडाकार दर्पण का उपयोग करने से बचें। सामान्य में, एक अच्छा फेंगशुई बनाने के लिए वर्ग या आयताकार दर्पण बेहतर माना जाता है
  • इमेज मिरर्स फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 4 नामक छवि
    4
    दर्पण को तोड़ने से बचें अपने घर में टूटे या फटा हुआ दर्पण लटका मत। यदि आपके घर में एक दर्पण है, तो इसे तुरंत दूर फेंक दो।
  • भाग 2
    सही सतहों को प्रतिबिंबित करें

    इमेज मिरर्स फॉर गुड फेंग शुई स्टाइल शीर्षक वाली छवि
    1
    दर्पण के साथ बाहरी स्थान बढ़ाएं दर्पण की स्थिति बनाएं ताकि वे प्रकृति को प्रतिबिंबित कर सकें। यह घर के भीतर सकारात्मक ची प्रदान करने के लिए माना जाता है आप ची को बढ़ाने के लिए मुखौटा या पिछवाड़े के पौधों और पेड़ों को प्रतिबिंबित कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास अपने लिविंग रूम में एक बड़ी खिड़की है जो आपके सामने वाले यार्ड में पेड़ों और पौधों के दृश्य प्रदान करता है, तो वनस्पति को प्रतिबिंबित करने के लिए विपरीत दीवार पर एक दर्पण रखें।
  • इमेज मिरर फॉर गुड फेंग शुई 6 शीर्षक
    2
    दर्पण के साथ घर लाइट करें यह माना जाता है कि आपके घर के अन्य क्षेत्रों के प्रकाश को प्रतिबिंबित करने के लिए दर्पण का उपयोग फेंगशुई के लिए अच्छा है। घर फेंग शुई के लिए विशेष रूप से सकारात्मक माना जाने वाला एक अन्य पहलू अंधेरे गलियारों में प्रकाश को दर्शाता है।
  • उदाहरण के लिए, आप एक अंधेरे कमरे या दालान में धूप की रोशनी को प्रदर्शित करने के लिए एक खिड़की के पास एक दर्पण लटका सकते हैं।
  • इमेज मिरर्स फॉर गुड फेंग शुई पायथन 7 नामक छवि
    3



    दरवाजे को प्रतिबिंबित करने से बचें ऐसा माना जाता है कि दर्पण में दरवाजे को प्रतिबिंबित करना अच्छा ची दूर रहती है। अपने घर में अच्छी ची रखने के लिए दरवाजे को प्रतिबिंबित करने से बचें।
  • इमेज मिरर फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 8
    4

    Video: फेंग शुई और दर्पण

    कुछ सतहों और वस्तुओं को प्रदर्शित करने से बचें अन्य प्रकार की सतहें हैं, जिन्हें दर्पण के साथ परिलक्षित नहीं किया जाना चाहिए। इनमें शामिल हैं: बिस्तर, किसी भी प्रकार का लौ, एक अन्य दर्पण या आपके घर या फर्नीचर में कोने की ओर इशारा करते हैं
  • भाग 3
    दर्पण रखें

    इमेज मिरर्स फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 9 नामक छवि
    1
    प्रवेश द्वार के निकट दर्पण लटकाएं ऐसा माना जाता है कि आपके घर के प्रवेश द्वार के पास दर्पण रखने से फेंगशुई के जल तत्व को सक्रिय किया जाता है। सक्रिय पानी आपके घर में वस्तुओं के बीच एक संतुलन के विकास का हिस्सा है, जिसे फेंग शुई अच्छी तरह से बनाने के लिए आवश्यक माना जाता है।
  • इमेज मिरर्स फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 10 नामक छवि

    Video: अच्छा फेंग शुई के लिए दर्पण का उपयोग कैसे अपनी किस्मत को बढ़ावा के लिए || रहस्य 24H

    2
    कमरे में दर्पण मत डालें यह माना जाता है कि कमरे में दर्पण रखने से घरेलू ची के प्रवाह को बदल दिया जाता है, जो बुरा फेंगशुई पैदा करता है। अगर आपको कमरे में दर्पण की जरूरत है, तो इसे कोठरी के दरवाजे के अंदर लटका दें।
  • इमेज मिरर फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 11
    3
    दर्पण को सही ऊंचाई पर रखें दर्पण की स्थिति बनाएं ताकि आप एक ही समय में अपने सिर और कंधों को देख सकें। हालांकि, सटीक ऊंचाई चुनने पर, सुनिश्चित करें कि वे घर में सबसे ऊंचा व्यक्ति का सिर नहीं कट करते हैं।
  • इमेज मिरर फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 12
    4
    रसोई में दर्पण का उपयोग न करें। ऐसा माना जाता है कि दर्पण पानी के तत्व का प्रतिनिधित्व करते हैं। चूंकि रसोई घर में गर्मी और आग के स्रोत हैं, ऐसा माना जाता है कि दर्पण रसोई के आग के तत्वों के साथ संघर्ष में आ सकते हैं।
  • Video: फेंग शुई में दर्पण का उपयोग कैसे करें

    इमेज मिरर फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 13
    5
    गलियारों के अंत में दर्पण न रखें। यह माना जाता है कि एक बड़े, गहरे गलियारे में एक दर्पण रखने से आपके घर के फेंगशुई के लिए प्रकाश अच्छा लगता है। हालांकि, आपको गलियारे के अंत में इसे लटका नहीं करना चाहिए क्योंकि इसे खराब ऊर्जा को आकर्षित करना माना जाता है
  • इमेज मिरर फॉर गुड फेंग शुई स्टेप 14
    6
    भोजन कक्ष में दर्पण रखें। फेंग शुई में, भोजन कक्षों को "धन" या समृद्धि का केंद्र माना जाता है। इसलिए, यह माना जाता है कि खाने के कमरे में दर्पण लटका घर की अच्छी ऊर्जा बढ़ जाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com