ekterya.com

इच्छा को अच्छी तरह से कैसे बनाएं

इच्छा के लिए पूछने और ईमानदारी से इसे पूरा होने की प्रतीक्षा करने का विचार प्राचीन समय से लोगों को प्रेरित करता रहा है। आजकल, इच्छा कुओं उद्यान में सुंदर जोड़ रहे हैं। वे दुल्हन बारिश और शादियों में भी उपयोग किए जाते हैं, जहां मेहमानों को पैसे छोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है और खुश जोड़े के लिए अच्छी तरह से शुभकामनाएं हैं। इच्छाओं का एक अच्छा सृजन करने के लिए एक मास्टर बढ़ई होना जरूरी नहीं है। यदि आपके पास पहले से ही एक बैरल या बर्तन बॉक्स है तो काम अधिक आसान है

चरणों

भाग 1

अच्छी तरह से आधार का निर्माण
मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 1 नामक छवि
1
आधार बनाने के लिए, बैरल या बॉक्स का उपयोग करने पर विचार करें। इच्छाशक्ति के लिए आधार बनाने का सबसे आसान तरीका एक लकड़ी के कंटेनर का उपयोग करना है जो आपके पास पहले से है। लगभग 60 सेमी से 1.2 मीटर (2 से 4 फीट) का एक बैरल या एक बर्तन बॉक्स एक छोटा सा बाग आभूषण बनाने के लिए तैयार होगा, जबकि बड़े कंटेनरों का उपयोग किसी वास्तविक कण के आकार के करीब करने के लिए किया जा सकता है। यदि आप इन विकल्पों में से किसी एक का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो इस लेख के दूसरे खंड पर जाएं।
  • यदि आप अपना स्वयं का परिपत्र आधार अच्छी तरह से बनाना चाहते हैं, तो नीचे दी गई निर्देशों का उपयोग करें। यदि आप एक वर्ग कंटेनर पसंद करते हैं, एक फुलपॉट दराज का निर्माण और फिर लेख के दूसरे खंड पर जाएं।
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    लकड़ी ले आओ यदि आपके पास एक मेज पर पहुंच है, तो आप अपने स्वयं के लकड़ी के अंगूठे बना सकते हैं। काम करने वाले कच्चे माल के लिए कुछ दिशानिर्देश यहां दिए गए हैं:
  • लगभग 20 x 90 मिमी (1 x 4 इंच) की लकड़ी के सोलह टुकड़े परिपत्र पहलू की इच्छाओं का एक अच्छा रूप बनाएंगे और लगभग 60 सेमी (2 फीट) चौड़ा उपाय
  • समय और धन की बचत करने के लिए, अष्टकोणीय अच्छी तरह से बनाने के लिए यह लगभग 40 x 90 सेमी (2 x 4 इंच) के आठ टुकड़े का उपयोग करता है
  • एक ही लंबाई के सभी टुकड़े को काट लें, क्योंकि वे इच्छाओं के कूदान की ऊंचाई का प्रतिनिधित्व करेंगे। यदि आप अच्छी तरह से पोर्टेबल बनाना चाहते हैं या बच्चों के उपयोग के लिए, 1.2 मीटर (4 फीट) या उससे कम की ऊंचाई चुनें।
  • यदि आप छत का निर्माण करने की योजना बनाते हैं, तो छत के समर्थन के रूप में काम करने के लिए कम से कम 75 सेमी (2.5 फीट) लंबे समय से दो टुकड़ों में कटौती करें। इन हिस्सों के एक छोर को 45 डिग्री के कोणों का उपयोग करके एक बाड़ के समान एक बिंदु बनाते हैं।
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    लकड़ी के किनारों पर कोणों को बनाने के लिए एक टेबल का उपयोग करें। लकड़ी के हर टुकड़े के लंबे किनारे पर बेवेल को यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह एक मंडली में रखा गया है, जब यह पूरी तरह से फिट होता है। यदि आपके पास सोलह पक्षों की बैरल है, तो 11.25 डिग्री के कोण पर प्रत्येक किनारे काट लें। इसके विपरीत, एक आठ-पक्षीय बैरल के लिए, यह 22.5 डिग्री के एक कोण का उपयोग करता है। आरा के कोण को सेट करने के लिए एक प्रक्षेपक, एक बीम ब्रैकेट या एक कोण मीटर का उपयोग करें
  • के साथ एक बैरल के मामले में एन पक्ष, 360 le के बराबर कोण का उपयोग करें (एन एक्स 2)
  • बैरल के लिए परिष्करण की एक वैकल्पिक विधि के लिए टिप्स अनुभाग पढ़ें जिसके लिए beveling की आवश्यकता नहीं होती है।
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 4 नामक छवि

    Video: राजमा ऐसे बनायेंगे तो उंगलियाँ चाटते रह जायेंगे |Punjabi Rajma masala | Rajma Masala Recipe

    4
    लकड़ी रखें फर्श पर लकड़ी रखें, लंबी किनारों में से प्रत्येक में एक साथ जुड़ें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुर्सियां ​​गठबंधन कर रहे हैं, उन्हें सीधा किनारे पर दबाएं अगर आप थोड़ी लंबी छत का समर्थन करते हैं, तो उनके बीच के छोटे टुकड़ों के ठीक आधे हिस्से को यह सुनिश्चित करने के लिए रखें कि समर्थन एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप सोलह टुकड़े का उपयोग करते हैं, तो लंबी छत और सात छोटे टुकड़ों के लिए एक समर्थन दें, फिर लंबी छत के लिए एक और समर्थन और अन्य छोटे टुकड़े महसूस करते हैं।
  • यदि आप आठ टुकड़े का उपयोग करते हैं, तो लंबे समय तक छत के लिए एक सहायता दें, तीन छोटे टुकड़े, एक लंबा समर्थन और फिर तीन अन्य छोटे टुकड़े।
  • मेक अ बिसिंग वेल चरण 5 नामक छवि
    5
    इसे एक बैरल का आकार देने के लिए लकड़ी को रोल करें एक बार जब आप लकड़ी को गले लगाते हैं और इसे जगह में डालते हैं, तो एक रिबन को अगले समय में बदल दें, ताकि कोने किनारों को पूरी तरह से फिट किया जा सके। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आप एक बैरल का गठन नहीं कर लेते हैं और यदि संभव हो तो किसी को मदद के लिए कहें यदि आप प्रति बैरल को चालू नहीं कर सकते हैं, तो अगले पट्टी पर प्रत्येक बार संलग्न करने के लिए गोंद का उपयोग करें।
  • मेक अ बिसिंग वेल चरण 6 नामक छवि
    6
    आधार जोड़ें (वैकल्पिक)। यदि आप बैरल को नीचे रखना चाहते हैं, तो बैरल को लुढ़का हुआ है, जबकि नीचे के टुकड़े के आयाम का पता लगाएं। लकड़ी का एक टुकड़ा के साथ आधार कट और बैरल में डाल दिया। फिर अगले चरण पर जाएं
  • यदि आप शुभकामनाओं के आधार में एक आधार नहीं रखना चाहते हैं, तो आप इसे मौजूदा वस्तुओं के आसपास सजावट के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जैसे फव्वारे या फूलों के बक्से।
  • बैरल में शामिल हों चाहे आप गोंद का उपयोग करें या न करें, उसके चारों ओर दो क्लैंप डालकर बैरल को जोड़ दें, प्रत्येक छोर के पास। बीच के पास एक तीसरा क्लैंप का उपयोग करें यदि बैरल ढीले दिखता है।
  • भाग 2

    एक छत रखें
    मेक अ बिसिंग वेल चरण 7 नामक छवि
    1
    अगर आप इसे अभी तक नहीं किया है, तो छत के लिए समर्थन जोड़ें यदि आपने ऊपर बताए अनुसार अपना खुद का बैरल बना लिया है, तो दो लंबी स्लॉट्स होनी चाहिए जो कि छत के समर्थन के रूप में आप उपयोग कर सकते हैं। यदि आप किसी मौजूदा बैरल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो लकड़ी के दो टुकड़े को 40 x 90 मिमी (2 x 4 इंच) के बारे में चुनें और एक छोर को काटकर 45 डिग्री वाले कोण पर बाड़ के समान टिप दें। लकड़ी को अच्छी तरह से आधार के किनारे से कम से कम 60 मिमी (2 फीट) का विस्तार करना चाहिए और यदि आप भारी या लंबा बैरल का उपयोग करने जा रहे हैं तो काफी अधिक हो सकता है। बैरल के आधार पर और फिर किनारे के पास इन समर्थनों को नाखूनें, एक दूसरे के ठीक सामने।
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 8 नामक छवि
    2

    Video: ठंडी औरतो में सेक्स की इच्छा जगाने वाला घरेलू नुसखा | HINDI Libido Boosting | कामेच्छा बढाये

    छत का फ्रेम रखें एक छोटी सी, छिपी हुई छत बनाने के लिए, लकड़ी के चार टुकड़ों को काटने से शुरू करें, जो फ़्रेम के रूप में काम करता है, लकड़ी का उपयोग समर्थन के समान आकार एक 45 डिग्री रिबन बनाने के लिए प्रत्येक टुकड़े के एक छोर को काटें, ताकि दो टुकड़े प्रत्येक छत के समर्थन में फिट बैठ सकें और नीचे जा सकें। फ्रेम के माध्यम से ड्रिल छेद और जगह की लकड़ी शिकंजा और ऊपर से समर्थन
  • फ़्रेम की लंबाई आपकी प्राथमिकताओं पर निर्भर करती है सामान्य तौर पर, एक छोटी सी छत का उपयोग किया जाता है जो कि अच्छी तरह से किनारे से परे नहीं फैलता है
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 9 नामक छवि
    3
    बीम बनाना फ्रेम के एक तरफ से लकड़ी का टुकड़ा लगभग 20 x 40 मिमी (1 एक्स 2 इंच) रखें, लकड़ी की शिकंजा का उपयोग करके प्रत्येक पक्ष में शामिल होने के साथ। दो छत शैली के बीच चुनें:
  • फ्लैट छत: ऊपर से शुरू और नीचे जाना। शीर्ष पर एक के साथ प्रत्येक बीम स्तर रखें
  • ओवरलैपिंग छत: नीचे से शुरू करें और ऊपर जाएं, प्रत्येक बीम को एक नीचे पर रखें। बीमों की नियुक्ति अग्रिम में करें ताकि योजना को छूने के बिना छत की नोक के साथ ऊपर उठाया जा सके।



  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 10 नामक छवि
    4
    एक सीमा जोड़ें छत को सुदृढ़ करें और सीमा को जोड़कर इसे और अधिक आंखें पकड़ें। लगभग 20 x 90 मिमी (1 एक्स 4 इंच) की सीमा को खुले त्रिकोणीय फ्रेम के साथ अपने सबसे कम बिंदु पर रखकर शुरू करें छत के समर्थन और फ्रेम के प्रत्येक छोर के लिए दोनों एक मजबूत बंधन बनाने के लिए नाखूनों और लकड़ी के गोंद को समाप्त करें। इस प्रक्रिया को विपरीत छोर पर दोहराएं और फिर उन्हें न्यूनतम बीम के ठीक नीचे 20 x 90 मिमी (1 एक्स 4 इंच) के दूसरे किनारे से कनेक्ट करें
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 11 नामक छवि
    5

    Video: सतरंगी लहरियो कैसे बना इतना बड़ा हिट # एक बार जरूर देखे जानिए # कैसा बना उसका वीडियो # HD VIDEO

    शुभकामनाओं का मकसद रंगो. यदि आप इच्छाशक्ति को बाहर से बाहर करने जा रहे हैं, तो रंग का एक कोट मौसम से इसकी सुरक्षा करेगा। यदि आप लकड़ी के प्राकृतिक रंग को बनाए रखना चाहते हैं, तो पारदर्शी खत्म का उपयोग करें।
  • यदि आप पानी की दुकान के लिए इच्छाओं का मसाला इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो वार्निश का उपयोग करें जो नमी से आधार की सुरक्षा करता है।
  • यदि आप अपने बगीचे में अच्छी तरह से पेंट करने जा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि यदि आप जमीन के संपर्क में आते हैं तो आपके द्वारा उपयोग किए गए उत्पाद के पास पौधों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • भाग 3

    एक बाल्टी जोड़ें
    मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 12 नामक छवि

    Video: काम की इच्छा कैसे बढ़ाये | लहसुन के फायदे | Lahsun Ke Fayde in Hindi

    1
    एक स्पिंडल बनाएं स्पिंडल अच्छी तरह से मुंह से गुजरता है और परियोजना को वास्तविक दिखने के लिए छोटी बाल्टी का समर्थन कर सकता है। आप एक मजबूत और 25 मीटर (1 इंच) मोटी डॉवेल का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन जब से वे ढूंढना मुश्किल हो जाते हैं, तो लगभग 20 x 20 मिमी (1 x 1 इंच) की लंबाई वाली लकड़ी के टुकड़े का उपयोग करने पर विचार करें। इस टुकड़े को एक लंबाई में काटें जो कि अच्छी तरह से बाहर के व्यास के साथ और अतिरिक्त 15 सेंटीमीटर (6 इंच) बढ़ा सकते हैं।
    • स्पाइंडल छत के समर्थन में छेद के माध्यम से फिट होना चाहिए। यदि आप थोड़ी छोटी इच्छा को अच्छी तरह से तैयार करने जा रहे हैं, तो आपको एक छोटे से स्पिंडल का उपयोग करना पड़ सकता है।
    • संभाल के लिए आपको लगभग 15 सेमी (6 इंच) लंबे टुकड़े की आवश्यकता होगी, इसलिए कटौती के अवशेषों को रखें।
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 13 नामक छवि
    2
    छत के समर्थन के माध्यम से स्पिंडल रखें स्पिंडल फिट होने के लिए पर्याप्त आकार के छेद ड्रिल करें समर्थन पर एक उच्च स्थान चुनें, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कि दोनों छेद एक ही ऊंचाई पर हैं, छत के नीचे रहें और अच्छी तरह से किनारे के किनारे से मापें। छिद्रों के माध्यम से धुरी को सम्मिलित करें।
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 14 नामक छवि
    3
    घर का बना वाशर का उपयोग कर स्पिंडल कनेक्ट करें इस परियोजना से लकड़ी के मलबे का प्रयोग करना, दो वाशर बनाते हैं जो धुरी से थोड़े बड़े होते हैं। ज्यादातर कुओं में, चौकोर या गोल वाशर लगभग 40 मिमी (1.5 इंच) चौड़ा (और किसी भी मोटाई) की सेवा करेंगे। प्रत्येक वॉशर के माध्यम से एक 25 मिमी (1 इंच) व्यास का छेद ड्रिल करें। धुरी के प्रत्येक छोर पर वॉशर को दबाएं जब तक कि फ्रेम के साथ फ्लश नहीं हो जाता। वाशर और फ्रेम को जोड़ने के लिए लकड़ी गोंद का उपयोग करें
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 15 नामक छवि
    4
    एक आम का निर्माण लगभग 5 x 7.5 सेमी (2 x 3 इंच) लकड़ी के बने आयताकार कट करें और 25 मिमी (1 इंच) का छेद ड्रिल करें। धुरी में एक छेद बनाओ और लकड़ी गोंद का उपयोग करके इसमें शामिल हों कंकड़ या लकड़ी का एक टुकड़ा कटौती के बारे में 15 सेमी (6 इंच) लंबे आकार का एक जैसा है। आयत में शेष छेद के माध्यम से इस हैंडल को सम्मिलित करें और लकड़ी गोंद लागू करें। अब आप हैंडल की मदद से स्पिन्डल को चालू कर सकते हैं।
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 16 नामक छवि
    5
    धुरी को एक कंटेनर संलग्न करें एक छोटा सा कटोरा, कप या बाल्टी चुनें, जिसे आप मौसम को उजागर न करें। हैंडल पर एक छोटी रस्सी के अंत और धुरी पर दूसरे छोर को बांधें। रस्सी को स्पिंडल में स्थायी रूप से पकड़ने के लिए एक मजबूत गोंद का प्रयोग करें, जिससे आप बाल्टी को बढ़ा या कम कर सकते हैं।
  • मेक अ बिसिंग वेल स्टेप 17 नामक छवि
    6
    पानी जोड़ें (वैकल्पिक) आधार के साथ दृढ़ता से बैरल में पानी हो सकता है, लेकिन यह ध्यान रखें कि स्थिर पानी मच्छर लार्वा के लिए प्रजनन स्थल बन सकता है। एक छोटे, काले रंग का कूड़ा कंटेनर या बाल्टी को अच्छी तरह से आधार पर रखें ताकि आप इसे आसानी से उठा सकें और खाली कर सकें। बेहतर अभी तक, एक अच्छी तरह से एक बुदबुदाती करने के लिए एक सिंचाई प्रणाली से जुड़ी एक छोटे से फव्वारा पर एक आधार के बिना एक अच्छी जगह जगह
  • आप मिट्टी और पौधे के फूलों के साथ अच्छी तरह भर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास टेबल नहीं है, तो आप उन दोनों के बीच रिक्त स्थान वाले लकड़ी के गैर-टुकड़े टुकड़े करके एक पराजित बैरल बना सकते हैं। प्रत्येक स्थान के बराबर होना चाहिए लकड़ी की मोटाई (चौड़ाई नहीं), जो 2.6 या बैरल से विभाजित होती है, फिट नहीं हो सकती। जस्ता धातु के दो पट्टियों की खंभे उन्हें प्रत्येक बोर्ड के साथ विस्तारित करें, फिर बल्लेबाजों को रोल करें और दूसरे छिद्र के एक छोर पर छड़ी दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैरल या लकड़ी (आमतौर पर आठ 40 x 90 सेमी (2 x 4 इंच) या सोलह 20 x 90 सेमी (1 x 4 इंच))
    • छत के लिए लकड़ी
    • पहाड़ों का सिलसिला
    • लकड़ी के लिए गोंद (वैकल्पिक)
    • ड्रिल
    • लकड़ी शिकंजा

    और भी:

    • लकड़ी देखा
    • क्लेम्प्स (2)

    हे:

    • जस्ती धातु स्ट्रिप्स (2)
    • फ्लैट सिर नाखून
    • हथौड़ा
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com