ekterya.com

कैसे एक टाई टाई करने के लिए

एक चरवाहे कभी अपने टाई के बिना घर छोड़ देता! चाहे आप वास्तव में एक की जरूरत है या तुम सिर्फ दूर पुराने पश्चिम की एक कल्पना द्वारा किया जाता प्राप्त करना चाहते हैं, एक टाई टाई करने के लिए कैसे जल्दी से सबसे जंगली घोडा लिंक या चोर अधिक समस्याग्रस्त होने से पहले ही बच सकते हैं पकड़ करने के लिए मदद कर सकते हैं पता है। सौभाग्य से सब कुछ आप आरंभ करने के लिए जरूरत है एक साधारण गाँठ है।

चरणों

भाग 1
एक गहरी गाँठ के साथ एक धनुष टाई

छवि शीर्षक टाई ए लेस्सो चरण 1
1
थोड़ा रस्सी लें एक लूप बनाने के लिए, यह आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली रस्सी की सटीक लंबाई के बारे में कोई फर्क नहीं पड़ता, जब तक कि यह आपके गाँठ को बाँधने के लिए पर्याप्त है, तो सर्कल बनाएं और इसे अपने सिर पर घुमा दें यदि आपके पास अतिरिक्त रस्सी है, तो आप इसे रोल कर सकते हैं और इसे अपने साथ ले सकते हैं। वयस्कों के लिए, लगभग 9 मीटर (30 फीट) रस्सी पर्याप्त होगी - बच्चों के लिए, यह अच्छा होगा यदि रस्सी कम है
  • यदि आप बस अभ्यास कर रहे हैं, तो लगभग किसी भी प्रकार की रस्सी क्या करेंगे हालांकि, अगर आप वास्तव में अपने धनुष का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको पतली लेकिन कुछ कठोर रस्सी की आवश्यकता होगी। कठोरता रस्सी थोड़ा कठिन बना देता है टाई करने के लिए। हालांकि, यह एक वांछनीय गुणवत्ता है क्योंकि यह अनुमति देता है "धक्का" रस्सी अपने सर्कल के आकार में समायोजन करने के लिए
  • 2
    एक ढीली सरल गाँठ बाँधो एक टाई बनाने में पहला कदम एक साधारण गाँठ बनाना है एक साधारण गाँठ मूल प्रकार का गाँठ है जिसके साथ आप शायद अपने दैनिक उपयोग से पहले से परिचित हैं। इस गाँठ को बनाने के लिए, बस अपनी रस्सी के साथ एक मंडली बनाएं, फिर सर्कल के माध्यम से एक छोर को पास करें। गाँठ को समायोजित न करें, इसे ढीला रखें और काम करने के लिए कमरे छोड़ दें। आप निम्न चरणों में इस बुनियादी नोड को संशोधित करेंगे। जब आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो आपकी रस्सी को एक जैसा दिखना चाहिए "हे" तल पर ढीली गाँठ के साथ बड़ा
  • 3
    गाँठ के माध्यम से फिर से रस्सी के पीछे के अंत को पारित करें चरम लो "बाद में" हाथ से रस्सी का छोटा आकृति के आसपास और अपने सर्कल के आसपास रस्सी के इस अंत को खींचो "हे"। इस रस्सी के हिस्से के बाहर के बीच इस रस्सी को थ्रेड करें "हे" सरल गाँठ और खुद की इसे लगभग 15.2 सेमी (6 इंच) खींचो। यह एक नया सर्कल बना देगा जो आपके बांड का आधार बन जाएगा।
  • 4
    इसके माध्यम से पीछे की ओर खींचने के बिना अपनी गाँठ को ध्यान से समायोजित करें रस्सी का ढीला अंत खींचो (जिस भाग पर आप अपना धनुष फेंकेंगे) और आपके द्वारा बनाई गई नई सर्कल। जैसा कि आप ऐसा करते हैं, सावधान रहें, गाँठ के माध्यम से रस्सी के पीछे के अंत को वापस नहीं खींचें। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आपके पास एक छोटी सी सर्कल के आधार पर एक तंग गाँठ होनी चाहिए (अपने गाँठ के पीछे के अंत में एक ही गाँठ से निकलते हुए)। इसे एक कहा जाता है "गहरी गाँठ"।
  • Video: How to tie a tie HINDI VERSION एक टाई टाई करने के लिए कैसे

    5
    गहरी गाँठ के माध्यम से अपनी रस्सी का ढीला अंत पास करें अंत में, अपने गहरी गाँठ में छोटे वृत्त के माध्यम से अपने रस्सी के ढीले, लंबे अंत को एक कार्यात्मक लूप बनाने के लिए पास करें। यदि आप अपनी रस्सी के ढीले अंत को खींचते हैं तो आप वस्तुओं को पकड़ने के लिए लूप को समायोजित कर सकते हैं।
  • Video: How to tie a tie Hindi version एक टाई टाई करने के लिए कैसे




    6
    एक धनुष टाई (वैकल्पिक) टाई अगर आप मस्ती के लिए या इसे दिखाने के लिए टाई बना रहे हैं, तो आप कर चुके हैं हालांकि, यदि आप वास्तव में इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो आप इसे और अधिक आसान और उपयोग करने में आसान बनाने के लिए एक और गाँठ को टाई सकते हैं। अपने वर्तमान स्थिति में, आपके लूप के छोटे पीछे के अंत में गहरी गाँठ के माध्यम से वापस खींच लिया जा सकता है, जो इसे निस्संदेह करने के लिए प्रेरित करेगा और लूप को बर्बाद कर दिया जाएगा। इससे बचने के लिए, बस पीछे के अंत में एक गाँठ को बांधें। एक साधारण गाँठ पर्याप्त होगा
  • भाग 2
    एक टाई फेंक

    टाई ए लासो चरण 7 नामक छवि
    1
    अपना धनुष पकड़ो यदि आप अपनी रस्सी के ढीले अंत को पकड़ लेते हैं और इसे चालू करना शुरू करते हैं, तो रस्सी में तनाव इससे पहले कि आप इसे लॉन्च कर सकते हैं, सर्कल बंद कर देंगे। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे इसे ऐसे तरीके से पकड़ कर रख लें, जिससे आप इसे बंद कर देते हैं और आप गति को उठाते हैं। निम्नलिखित संकेतों के अनुसार अपनी टाई संलग्न करें:
    • अपने गहरी गाँठ के माध्यम से चलाए जा रहे रस्सी को ढकेलकर एक बड़ा चक्र बनाएं
    • अपने सर्कल के बगल में रस्सी पर क्या 30 से 60 सेंटीमीटर (एक या दो फीट) रखें।
    • सर्कल और रस्सी की लंबाई लें। यह एक लंबाई बनाना चाहिए "दोहरा" गहरी गाँठ और अपने हाथ के बीच रस्सी का यह दोहरा भाग कहा जाता है "संभालना"।
    • अपनी तर्जनी को संभाल बिंदु पर, गहरी गाँठ में, और अधिक नियंत्रण करने के लिए करें।
  • 2
    रस्सी के साथ कलाई को अपने सिर पर और चारों ओर मोड़ो। संभाल के अंत में रस्सी को पकड़ो, इसे अपने सिर पर एक सर्कल बनाने में घुमाने लगाना शुरू करें। सावधान रहें कि आपके सिर को हिट न करें या अपनी गर्दन के चारों ओर लूप मोड़ो। इसे तेजी से चालू करें ताकि यह थोड़ा क्षैतिज रखने में मुश्किल न हो, लेकिन इतना मुश्किल नहीं है कि आप इसे नियंत्रित करने के लिए पीड़ित हैं।
  • 3
    रस्सी को रिलीज करें जब आपको लगता है कि आवेग इसे आगे स्विंग करते हैं। एक रिबन फेंकना एक बेसबॉल फेंकने के समान नहीं है, क्योंकि यह रिबन को आगे बढ़ाने के बजाय सही समय पर जारी करने की बात है। टाई को छोड़ने की कोशिश करें क्योंकि आपको अपना वजन स्विंग आगे लगता है (यह क्षण जरूरी नहीं है जब सर्कल आपके सामने है, लेकिन जब यह सीधे आपके बगल में है)।
  • जब आप लासो फेंक देते हैं, तो सर्कल छोड़ दें, लेकिन रस्सी का नियंत्रण रखें ताकि आप इसे समायोजित कर सकें।
  • टाई ए लेस्सो चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने उद्देश्य को पकड़ने के लिए लूप समायोजित करें एक बार जब आप जो कुछ भी बाँधते हैं, रस्सी को खींचें। यह गहरी गाँठ के माध्यम से रस्सी के ढीले हिस्से को खींच देगा, अंदर की वस्तु के चारों ओर लूप समायोजित करेगा।
  • कभी भी लोगों या जानवरों पर धनुष का उपयोग न करें जब तक कि आपके पास बहुत अनुभव न हो (धनुष का खतरनाक उपयोग घुटन या गले का कारण बन सकता है)। बिना किसी सहायता के टाई को निकालने के लिए किसी व्यक्ति (या कुछ) के लिए भी मुश्किल या असंभव है, इसलिए इस जोखिम को न लें, जब तक कि आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं।
  • चेतावनी

    • लोगों के आसपास ऐसा मत करो आप उनकी गर्दन बाँध सकते हैं और उन्हें दबा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com