ekterya.com

पोकीमोन कार्ड कैसे एकत्रित करें

कार्ड इकट्ठा पोकेमोन हर किसी के लिए एक मजेदार और इंटरैक्टिव शौक है। आप जापानी पोकीमोन कार्ड का उपयोग कर सकते हैं, जिसका नाम शाब्दिक रूप से अनुवाद करता है "जेब राक्षसों", विनिमेय कार्ड गेम खेलने के लिए या उन सभी लोगों से जुड़ने के लिए जो उन्हें इकट्ठा करते हैं "उन सभी को पकड़ो"!

चरणों

विधि 1
अपने संग्रह को शुरू करने के लिए पत्र खरीदें

पिक्चर कार्ड लीजिए
1
तय करें कि आप किस प्रकार के कार्ड एकत्र करना चाहते हैं और किस उद्देश्य के लिए विनिमेय अक्षरों में अक्सर दो उद्देश्यों होते हैं पोकीमोन कार्ड के लिए, आप उन्हें फँसाने या पोकीमॉन विनिमेय कार्ड गेम खेलने के लिए ऐसा मज़े के लिए इकट्ठा कर सकते हैं। यदि आप केवल कार्ड एकत्र करना और प्रदर्शित करना चाहते हैं, तो आप जिस प्रकार के कार्ड चाहते हैं, उसके साथ आप किसी भी दिशा में जा सकते हैं। आप उन्हें पोकीमोन के प्रकार, कार्ड के मूल्य, कार्ड गेम या किसी भी श्रेणी के आधार पर इकट्ठा कर सकते हैं, जिसे आप सोच सकते हैं।
  • कलेक्ट पोकीमॉन कार्ड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    क्या आप इकट्ठा करना चाहते हैं की एक संकेतक सूची है। कुछ लोग केवल दुर्लभ या विशेष अक्षर इकट्ठा करते हैं, जबकि कुछ विशिष्ट प्रकार के पॉकेमोन को देखते हैं या उन सभी को पकड़ना चाहते हैं। यदि आप सूची के साथ अधिक विशिष्ट हैं, तो आप वर्तमान में मौजूद 700 से ज्यादा पोकीमोन में खोज को सीमित कर सकते हैं। जब आप उन्हें एकत्र करना शुरू करते हैं, तो ध्यान रखें कि कार्ड में कई दुर्लभता मानदंड हैं। "दुर्लभ" एक शब्द है जिसका उपयोग यह निर्धारित करने के लिए किया जाता है कि किसी अक्षर को खोजने के लिए कितना मुश्किल होता है और निम्न प्रकार के निचले दाएं भाग में एक प्रतीक द्वारा इंगित किया जाता है:
  • खोजने के लिए सबसे आसान पत्रों में आम (एक ब्लैक सर्कल के साथ चिह्नित), असामान्य (एक काले हीरे के साथ चिह्नित) या दुर्लभ (एक काले रंग के स्टार के साथ चिह्नित) शामिल हैं।
  • सबसे कठिन पत्र को खोजने के लिए दुर्लभ होलोग्राफिक कार्ड (होलोग्राफिक कला के साथ एक काले रंग की स्टार से चिह्नित), ultrararas कार्ड (एक सफेद स्टार से चिह्नित) या गुप्त दुर्लभ कार्ड (दुर्लभ वस्तु का एक प्रतीक और एक सीरियल नंबर के साथ चिह्नित कर रहे हैं) ।
  • कुछ वांछित पत्रों में से कुछ पूरी तरह से कलात्मक हैं (केवल कलात्मक चित्रों वाले पत्र), ए.एन. (ब्रांड के साथ "पूर्व" पोकीमोन नाम के पास) या होलोग्राफिक रिवर्स के साथ (कलात्मक ड्राइंग में पूरे पत्र पर होलोग्राफिक चमक के साथ)। ये कार्ड सीमित संस्करण हैं और अगर वे सही स्थिति में हैं तो उन्हें बहुत सारा पैसा मिल सकता है।
  • पिक्मिम कार्ड लीजिए छवि शीर्षक चरण 3

    Video: NOBITA KI DULHANIA || BADRINATH KI DULHANIA REMADE TRAILER

    3
    खोजें कि किस प्रकार के पत्र वर्तमान में छपाए गए हैं हाल के प्रिंट पत्रों को एकत्र करना आसान है क्योंकि उनमें से अधिक हैं और उन्हें ढूंढना आसान है। पोकीमोन कार्ड खेल में प्रकाशित कर रहे हैं जब निर्माताओं उन्हें प्रिंट, लेकिन इन खेलों में इस तरह के पैकेज शुरुआती या बूस्टर पैक के रूप में ताश के पत्तों की अलग-अलग पैक, में दुनिया भर में बिखरे हुए हैं। बहुत से लोग कार्ड का एक पूरा सेट इकट्ठा करना चाहते हैं। आम तौर पर, प्रत्येक गेम में 120 अलग-अलग कार्ड होते हैं ध्यान रखें कि गेम में विस्तार पैक भी हो सकता है जो आपको विशिष्ट कार्ड गेम को पूरा करने के लिए कार्डों की सूची का विस्तार करते हैं। अभी भी छपाई के दौरान गेम एकत्र करना आसान है पुराने गेम या वह छपाई बंद कर चुका है, तो यह उन कार्डों को खोजने के लिए कठिन होगा और वे अक्सर अधिक महंगा हो जाएंगे।
  • चित्रा 4 चित्रा चित्रित करें पोकेमोन कार्ड स्टेप 4
    4
    मात्रा से अक्षरों को खरीदें आपूर्तिकर्ता और पिस्सू बाजार और शौक स्टोर जैसे स्थानों में अक्सर वॉल्यूम से पत्र खरीदने के विकल्प होते हैं। आप रियायती मूल्य पर बड़ी रकम खरीद सकते हैं और आम तौर पर शिपिंग पर पैसे बचा सकते हैं। मात्रा के आधार पर खरीदने का एक नकारात्मक पहलू यह है कि संभवत: आपको कोई ऐसी चीज नहीं मिलेगी जिसकी कीमत बहुत अधिक है। हालांकि, कभी-कभी एक दुर्लभ कार्ड होता है जो कुछ सौ सामान्य अक्षरों के बीच छुपाता है। बहुमूल्य कार्डों का शिकार मात्रा के आधार पर लाभ और आकर्षकता का हिस्सा है।
  • विधि 2
    खेलने के लिए अपने संग्रह का विस्तार करें

    पिक्चर कार्ड ले लीजिए चित्र का शीर्षक चरण 5
    1
    रणनीतिक रूप से खरीदारी करें यदि आप कार्ड गेम खेलना चाहते हैं, तो आपको निश्चित रूप से कुछ पोकीमोन या डिब्बों को ढूंढने पर ध्यान देना चाहिए और अन्य कलेक्टरों को चुनौती देने के लिए एक मजबूत टीम का निर्माण करना चाहिए। आप आमतौर पर विषयक डेक गेम में पोकेमोन कार्ड खरीद सकते हैं जो बॉक्स, सुदृढीकरण पैक और डिब्बे में आते हैं। एक विषयगत डेक में आमतौर पर 60 कार्ड हैं, हालांकि यह सबसे महंगा है। एक विषय डेक खरीदें संग्रह खेल रहा है क्योंकि आप पोकीमोन, ऊर्जा कार्ड, पत्र और पत्र कोच आपत्ति की एक विस्तृत विविधता के साथ ही विभिन्न दुर्लभ ताश के पत्तों की एक उपयुक्त मिश्रण प्रदान करता है शुरू करने के लिए प्राप्त करने के लिए एक अच्छा तरीका है। सुदृढीकरण पैकेज में लगभग 11 कार्ड हैं और इनकी लागत 3 या 4 डॉलर के बीच हो सकती है। डिब्बे एक समान उद्देश्य की सेवा करते हैं और आपके संग्रह का विस्तार करने का एक शानदार तरीका है।
  • पिक्मिमन कार्ड लीजिए चित्र का शीर्षक चरण 6
    2
    कार्ड का आदान-प्रदान करते समय 1 से 1 के अनुपात बनाए रखें जिन लोगों के खिलाफ आप खेलते हैं, उन लोगों के साथ पत्र का आदान-प्रदान करना एक नया तरीका ढूंढने का एक अच्छा तरीका है "प्रकृति" और आप अपने पोकीमोन टीम को विस्तारित करने के लिए एक्सचेंजों पर बातचीत कर सकते हैं। इस तरीके से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि सौदों निष्पक्ष हैं और जो लोग विनिमय में भाग लेते हैं उनमें से कोई भी दूसरे का लाभ नहीं लेता है कुछ लोग एक दुर्लभ कार्ड के लिए अपने कई पत्रों का आदान-प्रदान करने की गलती करते हैं जो उन्हें पसंद करते हैं और एक अच्छे कार्ड के लिए कई बहुमूल्य पत्रों का आदान-प्रदान करते हैं। यदि आप असमान मात्रा में पत्रों का आदान-प्रदान करते हैं, तो आप आसानी से अपने संग्रह का एक बड़ा हिस्सा खोने का जोखिम चलाते हैं, इसलिए यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक बार में एक पत्र का आदान-प्रदान करें।
  • पिक्मिम कार्ड लीजिए छवि शीर्षक चरण 7
    3
    बाद में उपयोग के लिए अपने कार्ड के डुप्लिकेट रखें। शायद कुछ लोग मानते हैं कि डुप्लिकेट उपयोगी नहीं हैं और ये केवल जगह लेते हैं। हालांकि, डुप्लिकेट्स को दूसरे संग्राहकों के साथ पत्रों का आदान-प्रदान करने के अवसरों के रूप में सोचें, या तो व्यक्ति या ऑनलाइन में, और अपने संग्रह का विस्तार करें। यह बहुत संभावना है कि एक कलेक्टर के पास एक पत्र के कई डुप्लिकेट होंगे जो आप चाहते हैं और इसके विपरीत, ताकि आप पूरे कार्ड गेम का कार्ड न लेते हुए अन्य लोगों के साथ पत्र का आदान-प्रदान कर सकें। डुप्लिकेट होने पर भी फायदेमंद हो सकते हैं यदि आप डेक बनाना चाहते हैं और कार्ड गेम खेलते समय बैकअप लेना चाहते हैं
  • पिक्चर कार्ड कलेक्ट छवि शीर्षक चरण 8
    4
    अक्षरों को कदम से स्वैप करें कम मूल्य वाले अक्षर को उच्च मूल्य के साथ जाने का सबसे अच्छा तरीका अक्षरों को धीरे-धीरे बदलना है किसी दूसरे के लिए एक पत्र का आदान प्रदान करना शुरू करें जो आपके द्वारा शुरू की गई पत्र की तुलना में थोड़ा अधिक मूल्य है फिर, हर बार जब आप पत्रों का आदान-प्रदान करते हैं तो उस पत्र को थोड़ा और अधिक के लिए विनिमय करना जारी रखें। यह टूटे हुए रैक में छोड़े बिना दुर्लभ कार्ड प्राप्त करने का एक शानदार तरीका भी है बेचना कार्ड एक विकल्प है लेकिन उनको आदान-प्रदान करने के लिए किसी मौद्रिक लेन-देन की आवश्यकता नहीं है और आप अभी भी एक महान पत्र प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने संग्रह को व्यवस्थित और संरक्षित करें

    कलेक्ट पोकीमोन कार्ड स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    1



    संगठन की विधि चुनें जिस तरह से आप अपने कार्ड का आयोजन इस तरह यदि आप पोकीमोन लड़ाई के कुछ प्रकार बुक या संख्यात्मक क्रम में कार्ड रखने के लिए तो तुम्हें पता कार्ड क्या कार्ड खेल आप एकत्र करने के लिए जाना पूरा करने के लिए छोड़ दिया चाहते हैं करना चाहते हैं के रूप में आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं, पर आधारित होना चाहिए । पोकीमोन कार्ड को वर्गीकृत करने के कई तरीके हैं जो निम्न मापदंडों पर आधारित हो सकते हैं:
    • प्रकार (उदाहरण के लिए, घास, गंदगी, लड़ाकू, पानी, आग)
    • खेल
    • विकास
    • पोकेडेक्स संख्या (प्रत्येक पॉकेमॉन को मुख्य पोकीमॉन सूची में एक नंबर दिया जाता है)
    • दुर्लभ वस्तु
  • पिक्मिम कार्ड लीजिए चित्र का शीर्षक स्टेप 10
    2

    Video: घर पर बेटरी का पानी कैसे बनाए...हिंदी में जाने..

    समूहों और उपसमूहों में कार्ड व्यवस्थित करें आप अन्य संगठनात्मक तरीकों को एक दूसरे के ऊपर एक पत्र रखकर जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप पत्र के एक समूह केवल पानी प्रकार पोकीमोन हो सकता है और उसके बाद, एक उपसमूह के रूप में, आप उन्हें नायाब से सबसे आम पत्र के लिए weirdness के प्रकार के आधार पर क्रमबद्ध कर सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप कहीं आसान लगता है एक मास्टर सूची रखने के एक फ़ोल्डर के सामने जेब के रूप में है, तो आप यह परामर्श और जल्दी से एक समूह या उप-समूह में एक पत्र ढूँढ सकते हैं।
  • चित्र पिक्मिमन कार्ड ले लीजिए छवि चरण 11
    3
    अक्षरों को समय-समय पर क्रमबद्ध करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जिस सिस्टम को ठीक से काम कर रहे हैं उसे रखें। जैसा कि आप पत्र जमा करते हैं, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप संगठित रहें, ताकि आपको पता होना चाहिए कि आपको कहां चाहिए। मार्कर आपके द्वारा चुने गए समूहों और उपसमूहों के साथ फ़ोल्डर और डिब्बे को चिन्हांकित करने का एक बेहतरीन तरीका है। इसके अलावा, डुप्लिकेट या समान अक्षरों के लिए एक अलग स्थान आरक्षित करें ताकि आपका मुख्य संग्रह गन्दा न हो।
  • चित्र पिक्मेमन कार्ड स्टेप 12 इकट्ठा करें
    4
    सामग्री में निवेश करें जो आपको अपने कार्ड संग्रह को व्यवस्थित और संरक्षित करने की अनुमति देता है। कार्ड को बचाने और संरक्षित करने के कई विकल्प हैं 3-अंगूठी बांधने की मशीन कार्ड विनिमय करने के लिए विशेष जेब के साथ प्लास्टिक फ़ॉइल को पकड़ सकता है। पारदर्शी प्लास्टिक कार्ड प्रदर्शित करने और आसानी से उन तक पहुंचने का एक शानदार तरीका है ताकि आप उन्हें इकट्ठा कर सकें जैसे आप अधिक एकत्र करते हैं। एक और विकल्प अलग-अलग कवर या पारदर्शी कठोर कवर खरीदने के लिए अलग-अलग पत्रों को स्टोर करना है जिसे आप एक बॉक्स में एक साथ स्टोर कर सकते हैं या कवर स्क्रैच से अक्षरों की रक्षा करते हैं और कठोर कवर कठिन प्लास्टिक कवर होते हैं जो कार्ड को झुकने से रोकते हैं। आप ऑफिस आपूर्ति स्टोर्स या ऑनलाइन में फ़ोल्डर्स खरीद सकते हैं, जबकि आप किसी भी शौक स्टोर में चादरें और कवर ले सकते हैं। लागत कम करने के लिए, मात्रा से खरीदें और लंबी अवधि में पैसा बचाना।
  • चित्र पिक्मेमन कार्ड स्टेप 13 एकत्रित करें
    5
    तत्वों से कार्ड को सुरक्षित रखें क्योंकि पत्र कागज के होते हैं, वे क्षति के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, जो उनके मूल्य को कम कर सकते हैं। कार्ड को संभावित खतरों से सुरक्षित रखें ताकि आपको अपने संग्रह का एक हिस्सा खोने की चिंता न करें। इसके अलावा, एक कोठरी या एक प्लास्टिक की बाल्टी जैसे शांत और सूखी जगह में कार्ड रखें कार्ड को एक साथ रखने के लिए लोचदार रबर बैंड का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे कार्ड को मोड़ सकते हैं और उनकी संरचना को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ये संभव नुकसान है जो कार्ड के साथ हो सकता है:
  • हेरफेर द्वारा पहनें
  • पानी की वजह से नुकसान
  • धूम्रपान से होने वाली क्षति
  • भोजन और पेय के दाग
  • सूरज की रोशनी के जोखिम के कारण मलिनकिरण
  • पिक्चर कार्ड को संकलित करें
    6
    कार्ड की रक्षा करने का प्रयास करें जैसा कि आप उन्हें एकत्र करना जारी रखते हैं, आप कुछ मूल्यवान कार्ड जमा करना शुरू कर देंगे, जैसे कि होलोग्राफिक पत्र या दुर्लभ अक्षरों इन कार्ड्स को प्लास्टिक कवर में रखें और फिर एक पारदर्शी कठोर केस में। किसी फ़ोल्डर का उपयोग आसानी से कार्ड तक पहुंचने के लिए एक अच्छा विकल्प है, खासकर यदि आप अन्य कलेक्टरों के साथ युद्ध के लिए उपयोग करते हैं हालांकि, यदि आप एक प्लास्टिक कवर और फिर एक पारदर्शी कठोर कवर का उपयोग करते हैं, तो आप विशेष कार्ड को खराब करने से अधिक धूल, पानी और हैंडलिंग को रोकेंगे।
  • विधि 4
    नकली पत्रों का पता लगाएं

    पिक्मिम कार्ड लीजिए छवि शीर्षक चरण 15
    1
    सम्मानित विक्रेताओं से पत्र खरीदें पोमेमॉन कार्ड प्रमुख स्टोरों में पाए जाते हैं, जैसे वॉलमार्ट और लक्ष्य, साथ ही शौक, कॉमिक्स, वीडियो गेम स्टोर और ऑनलाइन स्टोर या वेबसाइट जैसे ईबे जब आप ऑनलाइन वॉल्यूम द्वारा पत्र खरीदते हैं, तो वेबसाइट पर ग्राहकों के विचारों की जांच करें ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि विक्रेता सम्मानित है।
  • चित्र पिक्मेमन कार्ड स्टेप 16 लीजिए
    2
    अनियमितताओं के लिए पत्र की जांच करें पोकीमॉन कार्ड के पास जटिल विवरण है, इसलिए नकली कार्ड हाजिर होना आसान हो सकता है यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है। एक वास्तविक पत्र कई विशिष्ट विशेषताओं को प्रस्तुत करेगा, जैसे निम्न:
  • पोकेमोन शब्द "ई" में एक टिल्ड होगा टिल्ड पत्र के पीछे और सामने और इसके भीतर के किसी भी पाठ में मौजूद होना चाहिए।
  • कार्ड में जीवन और हमले की संख्या के उचित अंक होंगे। कभी-कभी, कार्ड हास्यास्पद रूप से उच्च आंकड़े देते हैं
  • स्रोतों का आकार समान है और पोकीमोन के हमले बोल्ड में दिखाई देंगे।
  • कोई वर्तनी की गलतियां नहीं हो सकतीं
  • कॉपीराइट और ट्रेडमार्क के प्रतीकों को दिखाई देना चाहिए।
  • वास्तविक कार्ड में दानेदार, फजी या बनावट वाले चित्र नहीं होना चाहिए।
  • एक प्रामाणिक पत्र में ऊर्जा प्रतीक पूरे चक्र पर कब्जा नहीं करता है। झूठी कार्ड के दाहिने कोने के निचले भाग में बोल्ड प्रतीक हैं
  • पिक्चर कार्ड कलेक्ट छवि शीर्षक चरण 17
    3
    एक उज्ज्वल प्रकाश के पास पत्र को पकड़ो अक्सर, नकली पत्र साधारण हल्के कार्डबोर्ड पेपर से अधिक नाजुक सामग्री के साथ बनाये जाते हैं। यदि चार्ट को पारभासी दिखता है या यदि आप इसे पीछे देख सकते हैं जब आप उसे प्रकाश में रखते हैं, तो यह गलत है।
  • युक्तियाँ

    • वेबसाइटों के ऑनलाइन मंच पढ़ें जो पोकीमोन कार्डों के संग्रह पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आप उन लोगों से बहुत कुछ सीख सकते हैं जिनके पास वर्षों से इकट्ठा होने वाले अनुभव पत्र हैं और वे ऑनलाइन अपने ज्ञान को साझा करने के लिए तैयार हैं।
    • पोकीमोन वर्गीकरण व्यावसायिक खेल प्रमाणक (पीएसए) के दिशानिर्देशों के भीतर हैं मूल्यों की श्रेणी के वर्गीकरण उनके परिधान, स्थिति और दुर्लभता के स्तर के आधार पर पैमाने पर घूमते हैं।
    • पोकीमोन कार्ड एकत्र करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति की अपनी प्राथमिकताएं और हित हैं और कई अलग-अलग प्रकार के पोकेमोन हैं कि हर कलेक्टर का अनुभव अद्वितीय है
    • केवल सम्मानित खुदरा विक्रेताओं या अखबार विक्रेताओं से पत्र खरीदते हैं।
    • खिलौनों की दुकानों, ईबे या अन्य नीलामी साइटों पर सौदों पर बिक्री बंद करने के लिए देखें
    • पत्र की तरफ एक छोटी सी काली रेखा खोजें यदि आप मध्य में काले रंग का थोड़ा सा देखते हैं, तो पत्र वास्तविक है। अन्यथा, इसे छोड़ दें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पोकेमोन कार्ड
    • तीन अंगूठियां और सुरक्षात्मक जेब के साथ एक फ़ोल्डर
    • विनिमेय चार्ट के लिए व्यक्तिगत कवर या पारदर्शी कठोर कवर
    • एक कार्डबोर्ड बॉक्स या एक रबर की बाल्टी
    • एक सिक्का
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com