ekterya.com

पोकीमोन कार्ड के साथ कैसे खेलें

अगर आपको मूवी, टीवी शो या पोकेन विडियो गेम पसंद हैं, तो आप पोकीमॉन संग्रहणीय कार्ड गेम (या पॉकेमोन टीसीजी) भी खेल सकते हैं। वास्तविक जीवन में अपने मित्रों और अनुभव पोकेमॉन की लड़ाई के साथ मज़ेदार होने का यह एक शानदार तरीका है! Pokemon TCG कैसे खेलें यह जानने के लिए नीचे पढ़ें

चरणों

विधि 1
अपने कार्ड सेट करें

पोकेमोन कार्ड के साथ प्लेसहोल्डर छवि चरण 2
1
अपने डेक को घसीटना आपके डेक में 60 कार्ड होने चाहिए और आपको इसे अच्छी तरह से फेर लेना होगा। आपके डेक से एक-तिहाई तक का डेक ऊर्जा कार्ड होना चाहिए।
  • पॉकेमोन कार्ड के साथ प्लेसहोल्डर छवि चरण 3
    2
    ड्रा 7 कार्ड डेक के ऊपर से 7 कार्ड लें और उन्हें बग़ल में जगह दें, नीचे का सामना करें
  • पॉकेमोन कार्ड के साथ प्लेसहोल्डर छवि चरण 4
    3
    अपना "पुरस्कार" कार्ड ड्रा ये वे कार्ड हैं जिनसे आप खेल सकते हैं या कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के पॉकेमैन में से एक को बाहर करने के लिए हमेशा उपयोग करेंगे सामान्य तौर पर, आपको 6 पुरस्कार कार्ड का उपयोग करना चाहिए, लेकिन आप तेजी से गेम के लिए 3 का उपयोग कर सकते हैं (चूंकि इनाम कार्ड की संख्या एक समान है जो आपको जीतने के लिए दस्तक देनी होगी)। इन कार्ड को उनके पास एक ढेर में रखें।
  • पोकेमोन कार्ड के साथ प्ले नाम वाली छवि चरण 5
    4
    इसके आगे अपने डेक के बाकी रखें आम तौर पर, उन्हें "पुरस्कार" कार्ड डेक के विपरीत पक्ष पर रखा जाता है, जो आमतौर पर दाईं तरफ होता है। आपके स्टिक को त्याग किए गए कार्ड डेक के बगल में होंगे।
  • पोकेमोन कार्ड के साथ प्लेसहोल्डर छवि चरण 6
    5
    मूल पोकेम खोजें अपने 7-कार्ड के हाथों में एक मूल पोकेन खोजें अगर कोई नहीं है, तो फिर अपने डेक को फेर लेना। अगर वह चाहता है तो आपका प्रतिद्वंद्वी एक कार्ड खींच सकता है आपके पास मैदान में एक मूल पोकेन होना चाहिए या यदि नहीं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी को स्वचालित रूप से जीत होगी
  • पोकेमोन कार्ड के साथ प्लेसहोल्डर छवि चरण 7
    6
    अपनी सक्रिय पोकीमॉन चुनें आप अपने हाथ में कम से कम एक बुनियादी पोकीमोन है, तो भी आप आप के सामने पहले कुछ इंच हमला खेल के मैदान पर नीचे का सामना करने के लिए उपयोग करना चाहते डाल दिया। आप अपने हाथ में और अधिक कार्ड बेसिक पोकीमोन है, तो आप उन्हें अपने सक्रिय पोकीमॉन के तहत नीचे का सामना करना पड़ता है, तो आप (जो आपके बैंक है) की तरह रख सकते हैं।
  • पोकेमोन कार्ड के साथ प्ले नाम वाली छवि चरण 8
    7
    निर्धारित करें कि पहले कौन हमले करता है यदि आपको यह तय करने में परेशानी है कि सबसे पहले कौन जाना चाहिए, तो कौन सी शुरुआत करता है यह देखने के लिए एक सिक्के फ्लिप करें।
  • 168562-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 8
    8
    अपने कार्ड को सही दिशा में रखें जब आप शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके सक्रिय पोकीमोन कार्ड और बैंक के उन दोनों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि, अपने हाथ के बाकी, पुरस्कार और अपने डेक के बाकी चेहरा होना चाहिए
  • विधि 2
    अपने डेक खेलें

    168562-9.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 9
    1
    अपनी बारी में, आप अपने डेक के शीर्ष पर स्थित कार्ड को आकर्षित कर सकते हैं। आप हमेशा अपनी बारी में एक कार्ड बना सकते हैं और यह केवल एकमात्र कार्रवाई नहीं है जिसे आप ले सकते हैं। आपको एक समय में आपके हाथ में 7 से अधिक कार्ड रखने की अनुमति नहीं है।
  • 168562-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 10
    2
    एक कार्यवाही करें एक बार जब आप एक कार्ड चुरा लेते हैं, तो आप एक कार्रवाई कर सकते हैं (नीचे दिए गए चरण 3-8 में उनका उल्लेख किया गया है)
  • 168562-11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 11
    3
    एक मूल पॉकेमोन रखें यदि आपके पास अपने हाथ में एक मूल पोकेन है, तो आप अपने बैंक में उस पोकेन को जगह दे सकते हैं।
  • पोकेमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्टेड छवि चरण 9 बुलेट 1
    4
    अपने ऊर्जा कार्ड का उपयोग करें प्रत्येक मोड़ के लिए, आप किसी पोकीमॉन के तहत एक ऊर्जा कार्ड संलग्न कर सकते हैं, जब तक कि आपने इसके विशेष प्रभाव को लागू नहीं किया हो।
  • पोकेमोन कार्ड के साथ खेलते हुए छवि का शीर्षक चरण 9 बुलेट 2
    5
    ट्रेनर कार्ड का उपयोग करें इन पत्रों को स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है और आपको कई उपयोगी चीजें करने की अनुमति है। आप पहली बारी में ट्रेनर, समर्थक या स्टेडियम कार्ड का उपयोग नहीं कर सकते, लेकिन बाद में वे खेल में बाद में बहुत उपयोगी होंगे।
  • पोकेमोन कार्ड के साथ प्लेसहोक्ड छवि चरण 9 बुललेट 3
    6
    अपने पॉकेमोन विकसित करें यदि आपके पास पोकेमोन के लिए विकास कार्ड है जो सक्रिय है या आपके बैंक में है, तो आप इसे विकसित कर सकते हैं। पहले खिलाड़ियों में से कोई भी खिलाड़ी पोकीमॉन को विकसित नहीं कर सकता, लेकिन बाद में। इसके अलावा, आप पॉकेमोन कार्ड विकसित नहीं कर सकते हैं कि आपने उस मोड़ को विकसित किया है।
  • 168562-15.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 15
    7
    एक पॉकेमैन की शक्ति का उपयोग करें कुछ pokemons विशेष शक्तियों या क्षमताओं है कि आप पर हमला करने के अलावा उपयोग कर सकते हैं ये कौशल पत्रों में वर्णित हैं
  • 168562-16.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 16



    8
    अपने पॉकेमोन को निकालें यदि आपको बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है, तो आप अपने पॉकेमॉन को वापस ले सकते हैं पोकेमोन के पत्र में वापसी की लागत का उल्लेख किया गया है।
  • 168562-17.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: Boot Polish(1954) - Hindi Full Movie - Kumari Naaz - David Abraham

    छवि शीर्षक 168562 17
    9
    अपने प्रतिद्वंदी पर हमला आखिरी चीज जो आप अपने मोड़ पर कर सकते हैं वह अपने प्रतिद्वंद्वी को सक्रिय पॉकेमैन पर हमला करना है। आप हमेशा हमला कर सकते हैं, क्योंकि इसे केवल एक ही कार्यवाही के अलावा एक क्रिया माना जाता है जिसे आप अनुमति देते हैं।
  • विधि 3
    अपने प्रतिद्वंदी पर हमला

    168562-18.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 18
    1
    हमलों। हमला करने के लिए, आपके पास हमले की लागत (हमले के नाम के दाईं ओर पत्र में उल्लिखित) के लिए जरूरी ऊर्जा की आवश्यकता होनी चाहिए और पोकीमॉन से जुड़ी ऊर्जा कार्ड होनी चाहिए।
  • पोकेमोन कार्ड के साथ खेलते हुए स्टेप 10 बुलेट 1 का शीर्षक चित्र

    Video: Card Throwing Trick Shots | Dude Perfect

    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी की कमजोरी ध्यान दें जब आप हमला करते हैं, तो अपने प्रतिद्वंद्वी के सक्रिय पॉकेन के कमजोर तत्व को ध्यान दें। शिकार को अतिरिक्त नुकसान प्राप्त होता है यदि आपका पॉमॉन तत्व से होता है जिससे वह कमजोर होता है।
  • पोकेमोन कार्ड के साथ खेलते हुए स्टेप 10 बुलेट 2 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    शिकार पीकेमैन के प्रतिरोध के तत्व को देखो शिकार को कम नुकसान प्राप्त होता है यदि आपका पॉमॉन तत्व का है जिसके लिए यह प्रतिरोधी है
  • 168562-21.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 21
    4
    कुछ हमलों में विशिष्ट ऊर्जा कार्ड की आवश्यकता नहीं होती है कुछ हमलों में बिना रंग के ऊर्जा का उपयोग होता है इसका मतलब यह है कि हमले को निष्पादित करने के लिए किसी भी ऊर्जा कार्ड का उपयोग करना संभव है। कभी-कभी, इस हमले के लिए रंग बिना ऊर्जा की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन कभी-कभी, इसे ऊर्जा के संयोजन की आवश्यकता होगी
  • छवि शीर्षक 168562 22
    5
    क्षति काउंटरों का उपयोग करें जब आपके पास युद्ध है, तो आप क्षति काउंटर (प्रारंभिक पोकमैन डेक में पाए गए) का उपयोग कर सकते हैं या आप पाँसा, या कुछ इसी तरह का उपयोग नुकसान को ट्रैक करने के लिए कर सकते हैं - इसलिए कोई भ्रम नहीं है, विशेष रूप से लीग और टूर्नामेंट में
  • 168562-23.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 23
    6
    एक बाहर खटखटाया pokemon त्यागें एक नीचे खटखटाया pokemon त्याग कार्ड के ढेर में रखा जाना चाहिए (अपने ढेर में अपने pokemon और उनके अपने विरोधियों के उन)
  • विधि 4
    स्वस्थ विशेष शर्तें

    पोकेमोन कार्ड के साथ खेलते हुए छवि शीर्षक चरण 11
    1
    एक जहरीला पोकेन का इलाज करें पोकिमोन में जहर मार्कर रखें। प्रत्येक मोड़ को पूरा करने के बाद उस पर एक क्षति काउंटर रखें
  • 168562-25.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 25
    2
    एक नींद का पोकर का इलाज करें मोड़ के बीच एक सिक्का फेंको - अगर यह निकलता है, तो पोकमेन उठता है। अगर वह पार हो जाता है, तो वह पीछे हटने या हमला नहीं कर सकता नींद के एक टुकड़े के पत्र को छोड़ दिया है
  • 168562-26.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 26
    3
    एक भ्रमित pokemon इलाज। एक सिक्का फ्लिप से पहले हमले-अगर पूंछ, पोकीमोन उलझन में और हमले शून्य है पर तीन क्षति काउंटर देता है। यदि यह सिर ऊपर आता है, तो आपका पोकीमॉन भ्रम से ठीक हो जाता है और आम तौर पर हमले का उपयोग करता है। एक भ्रमित पोकेमोन का पत्र उसके सिर पर रखा गया है।
  • एक सिक्का टॉस एक (डबल खरोंच के रूप में) का दौरा पड़ने को प्रभावित करता है, तो पहले भ्रम और उसके बाद सामान्य रूप में हमले के लिए सिक्का फ्लिप।
  • 168562-27.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 27
    4
    जला हुआ पोकर का इलाज करें यदि आपका पॉकेमोन जलाया जाता है, तो उस पर एक जला मार्कर रखें एक सिक्का फेंको यदि यह महंगा हो जाता है, तो पोकेन को जला से कोई नुकसान नहीं मिलता है। अगर यह क्रॉस की बात आती है, तो पॉकेन में दो नुकसान वाले काउंटरों को जला दिया।
  • पोकेमोन कार्ड के साथ खेलने वाला चित्र, चरण 15
    5
    एक लकवा पोकमन का इलाज करें लकवा पोकिन उस मोड़ पर पीछे हटने या हमला नहीं कर सकता इस बारी के बाद, यह सामान्य करने के लिए वापस आता है। लंगड़े वाले पोकेम के पत्ते दाईं ओर बदल जाते हैं
  • 168562-29.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक 168562 29
    6
    अपने घायल pokemon को चंगा एक घायल पोकमन का इलाज करने का सबसे आसान तरीका यह बेंच को वापस करना है यदि आप इस विशिष्ट समस्या से निपटते हैं और यदि आपके पास उस समय अपने हाथ में है तो आप कोच कार्ड का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • Video: Baal Veer - बालवीर - Episode 271 - Kabaddi Competition

    युक्तियाँ

    • स्वास्थ्य हासिल करने के लिए आइटम का उपयोग करें
    • एक संगठन में शामिल हों जैसे "चलायें! Pokemon "कैसे Pokemon टीसीजी खेलने के लिए और के साथ खेलने के लिए नए दोस्तों को खोजने के लिए के बारे में अधिक जानने के लिए!
    • पहले सबसे कमजोर पोकीमन कार्ड का उपयोग करें और आखिरी बार के लिए सर्वश्रेष्ठ को बचाएं।

    चेतावनी

    • जब आप खेलते हैं तो एक अच्छा खिलाड़ी रहें अगर आप हारते हैं और गेम के पहले और बाद में हमेशा हाथ मिलाते हैं तो लड़ें न। याद रखें कि आपको मजा करना है, गुस्सा या उदास नहीं मिलता है।
    • यदि खेल खेलना बहुत मुश्किल है या आपको बहुत गुस्सा दिलाता है, तो आप हमेशा खेल के बिना कार्डों को इकट्ठा और विनिमय कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com