ekterya.com

कैसे Pokemon कार्ड के मूल्य को जानने के लिए

क्या आप अपना पोकीमोन कार्ड बेचना चाहते हैं? या क्या आप केवल उत्सुक हैं और जानना चाहते हैं कि आपका संग्रह कितना मूल्यवान है? अलग-अलग कार्ड बिक्री के लिए ऑनलाइन खोज करना उचित मूल्य प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है, लेकिन इससे पहले कि आप प्रक्रिया शुरू करें, आपको पता होना चाहिए कि कौन से अक्षर प्रयास के लायक हैं यदि पत्र उज्ज्वल है, तो इसका अजीब नाम है या केवल दुर्लभ है, आपको ऑनलाइन खोज करने में भी मदद की आवश्यकता हो सकती है अपनी उंगलियों को क्रॉस करें और याद रखें: दुनिया में सबसे मूल्यवान पोकीमॉन कार्ड $ 90,000 के लिए बेचा गया।

चरणों

भाग 1

मूल्यवान पोकेमोन कार्ड पहचानें
छवि शीर्षक आपका मूल्य Pokemon कार्ड चरण 1
1
पत्र की दुर्लभता को देखें सभी पोकीमोन कार्ड की एक दुर्लभ वस्तु है जो प्रत्येक बार जब आप एक लिफाफा खोलते हैं तो कार्ड प्राप्त करने की संभावना निर्धारित करता है। हालांकि यह केवल एक चीज नहीं है जो पत्र के मूल्य को निर्धारित करता है, यह शायद सबसे महत्वपूर्ण है। पत्र संख्या के बगल में दुर्लभ वस्तु को देखने के लिए पत्र के निचले दाएं कोने में देखें:
  • एक वृत्त इसका अर्थ है कि पत्र सामान्य है, जबकि एक हीरा असामान्य पत्र की पहचान करें ये आसानी से मिलते हैं और आम तौर पर बहुत महंगा नहीं होते हैं जब तक कि पत्र 1999 या 2000 में छपा नहीं गया था।
  • एक सितारा इसका अर्थ है कि पत्र दुर्लभ है, जबकि एक स्टार एच या तीन सितारों वे बहुत दुर्लभ विशेष कार्ड हैं इन प्रकार के कार्ड वे हैं जिनके पास मूल्यवान होने की सबसे अधिक क्षमता है, इसलिए आपको उन्हें अपने बाकी हिस्सों से अलग करना चाहिए।
  • अन्य प्रतीकों में आमतौर पर संकेत मिलता है कि पत्र एक विशेष उत्पाद से आता है, न कि पत्रों के लिफाफा से। यह देखने के लिए पत्र की खोज करें कि क्या यह "प्रोमो", "डेक किट" या "बक्सस्टॉपपर" संस्करण है और इसकी कीमत की जांच करें। उत्पाद पर निर्भर करते हुए यह कुछ सेंट से अधिक सौ डॉलर से भिन्न हो सकते हैं।
  • वैल्यू आपका पॉकेमोन कार्ड स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    होलोग्राफिक पत्रों के लिए देखो "होलोग्राफिक" कार्डों में पोकीमोन चित्रण पर एल्यूमीनियम पन्नी की एक चमकदार परत होती है, जबकि "उलटा होलोग्राफिक" पत्र पूरे क्षेत्र में चमकदार होते हैं पोकीमोन की छवि के आसपास यह उन्हें अपने आप मूल्यवान नहीं बनाता है, लेकिन एक दुर्लभ होलोग्राफिक पत्र (या उलटा होलोग्राफ़) निश्चित रूप से इसके लायक है।
  • कुछ विशेष कार्डों में एक होलोग्राफिक मार्जिन होता है जो पूरे कार्ड को घेरता है, बिना किसी अन्य होलोग्राफिक अनुभाग के। इस प्रकार के पत्र में भी मूल्यवान होने की क्षमता होती है और आप इसे नीचे वर्णित मार्गदर्शिका का उपयोग करके और अधिक विवरण में इसकी पहचान कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका Pokemon कार्ड चरण 3
    3
    नाम के आगे प्रतीकों या अतिरिक्त शब्द देखें। अधिकांश पोकीमोन कार्ड ऊपरी दाएं नाम के बगल में पोकीमोन के स्तर को दिखाते हैं, जैसे "पिकाचु निवे .12" दूसरी ओर, कुछ पोकीमॉन के पास एक विशेष प्रतीक है और उनकी कीमत दो डॉलर से ऊपर होती है सैकड़ों डॉलर एक के बाद पत्रों को खोजें भूतपूर्व, ☆, एलवीएक्स, या लेगेंडा अन्य बहुत ही दुर्लभ कार्ड "एसपी" (विशेष पोकेमॉन) या "विशेष पोकीमॉन" नामक एक नाम, जी, जीएल, 4, सी, एफबी या एम के नाम से, स्टाइलिज़ किए गए हैं। कार्ड के इस अंतिम समूह को पोकेमोन छवि के निचले बाएं कोने में आसानी से "एसपी" लोगो द्वारा पहचाना जा सकता है।
  • लेगेंडा पोकीमोन दो कार्डों पर मुद्रित किया गया है, जो पोकेमोन की पूरी छवि और इसकी क्षमताओं को दिखाने के लिए एक दूसरे का सामना करना होगा।
  • छवि का शीर्षक मूल्य आपका Pokemon कार्ड चरण 4
    4
    करीब से कार्ड की जांच करें जो पहले आए। शुरुआत में मुद्रित पत्र, जब खेल शुरू किया गया था, एक विशेष मूल्य है और यहां तक ​​कि सामान्य या असामान्य कार्ड $ 5 डॉलर या उससे अधिक के लायक हो सकता है पत्र के निचले भाग में "तट के विजार्ड्स" कहने वाला कोई भी पत्र वर्ष 1 999 से या वर्ष 2000 की शुरुआत से है और आपको इसे बारीकी से जांच करनी चाहिए यदि आपके पास निम्न लक्षणों में से एक या अधिक है और पत्र दुर्लभ है, तो यह 100 डॉलर या उससे अधिक का हो सकता है:
  • नीचे दिए गए पहले संस्करण के टिकट और चित्रण के बाईं तरफ देखें यह एक ब्लैक सर्कल के अंदर एक "1" की तरह है, जो कि सर्कल के ऊपर फैली हुई लाइनों के साथ होती है।
  • अगर चित्रण में चित्र के नीचे "छाया" नहीं है, तो यह वही है जो कलेक्टरों "बिना छाया" पत्र को कहते हैं।
  • Video: Boot Polish(1954) - Hindi Full Movie - Kumari Naaz - David Abraham

    छवि का शीर्षक मूल्य आपका Pokemon कार्ड चरण 5
    5
    संग्रह संख्या को देखो निचले दाएं कोने में संग्रह संख्या को देखो यह एक पत्र की पहचान करने का एक और तरीका है और यह जानने के लिए आपको एक सुराग दे सकता है कि क्या पत्र विशेष या मूल्यवान है:
  • दुर्लभ और गुप्त पत्रों का संग्रह संख्या है जो उस समूह में मुद्रित कुल संख्या (अनुमानतः) से अधिक है, उदाहरण के लिए "65/64" या "110/105"
  • यदि संग्रह संख्या "एसएच" (चमकदार) के साथ शुरू होती है, तो कार्ड "उज्ज्वल पोकीमोन" प्रकार का होता है, जो सामान्य संस्करण से भिन्न उदाहरण के साथ होता है। रिवर्स होलोग्राफिक पत्र भी हैं।
  • अगर पत्र में कोई संकलन संख्या नहीं है, तो संभवतः यह एक पत्र है जो पहले ही मुद्रित किया गया था, हालांकि जापानी अक्षरों ने थोड़ी देर के लिए संग्रह संख्या नहीं दिखाया है। इस प्रकार के सभी कार्ड मूल्यवान नहीं हैं, लेकिन यह जांच के लायक है।
  • Video: Introduction to Bitcoin

    इमेज का शीर्षक वैल्यू आपका पोकीमॉन कार्ड चरण 6
    6

    Video: Pouch Packing Business | शुरू करें पाउच पैकिंग बिज़नेस | कमायें 50 हज़ार-1 लाख महीना | SMART WAY




    मूल्य के अन्य संकेतों को देखें वर्षों में कई विशेष, सुपर दुर्लभ और प्रचारक कार्ड लॉन्च किए गए हैं। इनमें से अधिकतर कार्ड की पहचान की जाती है क्योंकि उनके ऊपर वर्णित एक या अधिक विशेषताओं हैं, लेकिन कुछ अन्य कारणों के लिए दुर्लभ (और कभी-कभी मूल्यवान) हैं:
  • एक पूरा चित्रण के पत्र में एक छवि है जो पूरे पत्र में फैली हुई है, इसके ऊपर पाठ पर छपी हुई पाठ। कलेक्टर इस प्रकार के पत्र "एफए" (पूर्ण कला) कहते हैं।
  • विश्व चैंपियनशिप कार्ड के पास सामान्य कार्ड से एक रिवर्स साइड होता है। टूर्नामेंट में उनका उपयोग करना कानूनी नहीं है, लेकिन कलेक्टर के आइटम के रूप में कुछ $ 10 या उससे अधिक के लायक हैं
  • भाग 2

    मूल्य को परिभाषित करें या अपने संग्रह को बेचें
    छवि शीर्षक आपका पॉकीमैन कार्ड चरण 7
    1
    कार्ड बेचने के लिए वेबसाइटों का उपयोग करके अपने कार्ड की कीमतों की खोज करें विनिमय के लिए सैकड़ों अद्वितीय पॉकेमोन कार्ड हैं और कीमतें समय के साथ बदलती हैं क्योंकि लोग उन्हें बेचते हैं और कीमतों के बारे में अनुमान लगाते हैं। मुद्रित पत्र हाल ही में कीमतों में आते हैं क्योंकि एक बार टूर्नामेंट में उनका उपयोग करना अवैध है। इन कारकों के कारण, पत्र की बिक्री मूल्य की तलाश में शायद आपको मूल्य गाइड की पेशकश की तुलना में अधिक संकेत दिया जाएगा, क्योंकि यह पुराना हो सकता है।
    • टेस्ट इन ऑनलाइन पत्र, पोकेमोन कोने, ईबे, या खोज इंजन में निम्नलिखित दर्ज करें: (अपने पत्र का नाम) + "बिक्री" पहचान अनुभाग में वर्णित शर्तों का उपयोग करते हुए किसी विशेष विशेषताओं को शामिल करना याद रखें।
    • अधिकांश ऑनलाइन विज्ञापन कंपनियां उस पत्र को बेचते हैं जिस पर कीमतें दिखती हैं "खरीदारी सूची" विकल्प को देखने के लिए देखें कि कंपनी आपके कार्ड खरीदने के लिए कितना पैसा देगी। यदि आप किसी अन्य खिलाड़ी को कार्ड बेचने जा रहे हैं, तो आमतौर पर आप जो मूल्य प्राप्त करेंगे वो उन दो नंबरों के मध्य में होगा।
  • इमेज का शीर्षक वैल्यू आपका पोकमेन कार्ड स्टेप 8
    2
    खिलाड़ियों या कलेक्टरों से पूछें कभी-कभी कार्डों की कीमत ऑनलाइन खोजना मुश्किल होता है, खासकर सुपर अजीब कार्ड के लिए जो बहुत अधिक व्यापार नहीं करते हैं पोकीमोन कार्ड का आदान-प्रदान करने के लिए एक फ़ोरम के लिए ऑनलाइन खोजें और अपने कार्ड का कोई चित्र या विवरण प्रकाशित करें। आप अपने क्षेत्र में गेम या शौक स्टोर भी खोज सकते हैं।
  • घोटालों से सावधान रहें अजनबी को बेचने से पहले अपने कार्ड के मूल्य के बारे में दूसरी राय प्राप्त करें
  • छवि शीर्षक आपका मूल्य Pokemon कार्ड चरण 9
    3
    पत्र की स्थिति को देखो अगर पत्र में दृश्यमान चिह्न नहीं होते हैं, तो संभवतः कोनों में कुछ छोटे सफेद चिह्न के लिए छोड़कर, यह अच्छी स्थिति में माना जाता है और आप इसे अपनी पूरी कीमत के लिए बेच सकते हैं। क्षतिग्रस्त कार्ड के लिए स्थितियों को परिभाषित करने के लिए अलग-अलग कंपनियों के पास अलग-अलग दिशानिर्देश हैं, लेकिन आमतौर पर एक पत्र बहुत कम हो सकता है, अगर यह खून बह रहा हो, खरोंच या ब्रांडेड हो। बहुत से लोग कभी भी ऐसे पत्र नहीं खरीदेंगे जो चीजें लिखी हैं, पानी की क्षति या टूटी हैं
  • छवि शीर्षक आपका मूल्य Pokemon कार्ड चरण 10
    4
    बड़ी मात्रा में कम मूल्य के कार्ड बेचे। किसी भी कार्ड में पहचान अनुभाग में कोई विशेष विशेषता नहीं है, संभवत: केवल कुछ सेंट के लायक है। जैसा कि आप अपने दुर्लभ कार्ड की खोज करते समय खोज सकते हैं, सबसे आम कार्ड डॉलर से भी कम मूल्य के हैं वही ऑनलाइन स्टोर जो पोकीमॉन कार्ड्स को अलग-अलग बेचते हैं, वो भी थोक कार्ड खरीदते हैं और शायद यह सबसे अच्छा विकल्प है यदि आप उस कार्ड के साथ कुछ पैसे कमाने के लिए चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अधिक लाभ पाने के लिए टूर्नामेंट में अवैध होने से पहले हाल ही में मुद्रित कार्ड बेचें।

    Video: WHAT DO WE GET EACH OTHER FOR CHRISTMAS? | We Are The Davises

    चेतावनी

    • कार्ड बेचने वाले स्टोर आमतौर पर व्यक्तियों को अपनी संपत्ति पर पत्र बेचने की अनुमति नहीं देते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com