ekterya.com

कैसे एक अच्छा पोकीमॉन डेक बनाने के लिए

पोकेमोन बजाना मज़ेदार और चुनौतीपूर्ण है, और कार्ड बनाये जाते हैं ताकि विभिन्न समूहों को खेलने के लिए उपयोग किया जा सके। यह "पूर्व-स्थापित" डेक रखने के लिए आवश्यक नहीं है, जो कि निर्माता द्वारा बनाई गई है, लेकिन आप अपने इच्छित किसी भी समूह के पसंदीदा कार्ड चुनकर अपना खुद का निर्माण कर सकते हैं। यह ट्यूटोरियल आपको अपना डेक बनाने में मदद करेगा ताकि आप टूर्नामेंट और स्थानीय लीग में खेलना शुरू कर सकें!

चरणों

एक प्रभावी पोकीमोन डेक (टीसीजी) चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
आप जिस डेक के प्रकार को पसंद करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचें क्या आप पानी या आग प्रकार पोकीमोन या मानसिक या लड़ाई प्रकार के साथ खेलना पसंद करते हैं? अधिकांश लोगों के पास केवल दो प्रकार के पोकीमॉन होते हैं - हालांकि, कुछ अवसरों पर, दो से अधिक प्रभावी ढंग से उपयोग करना संभव है।
  • यदि संभव हो तो, पोकीमोन प्रकार एक-दूसरे के पूरक बनाने की कोशिश करें- उदाहरण के लिए, पानी के प्रकार और बिजली के प्रकार का एक अच्छा संयोजन होता है, साथ ही साथ गंध प्रकार के आग प्रकार भी।
  • साथ ही, उन प्रकार की कमजोरियों को ध्यान में रखें जिन्हें आप चुनते हैं। यदि आपका पोकीमोन मानसिक प्रकार अंधेरे तरह के खिलाफ कमजोर है, एक प्रकार पोकीमोन लड़ाई के साथ खेला यह मुकाबला करने के लिए (क्योंकि अधिकांश अंधेरे से लड़ने प्रकार के खिलाफ कमजोर कर रहे हैं)।
  • याद रखें कि आप किसी भी प्रकार के डेक में सामान्य प्रकार पोकेमोन का इस्तेमाल कर इसे बड़ा कर सकते हैं और अपनी कमजोरियां ठीक कर सकते हैं। इसके अलावा, अक्सर इन में कई फायदेमंद प्रभाव पड़ेंगे। दूसरी ओर, वे किसी भी प्रकार की ऊर्जा का उपयोग कर सकते हैं, ताकि आप उन्हें किसी डेक में इस्तेमाल कर सकें।
  • Video: मेरी लीग डेक !!

    चित्र शीर्षक से पता है कि पॉकेमोन कार्ड नकली चरण 3 हैं
    2
    ध्यान में एक रणनीति है कि आप जीतने के लिए या अपने विरोधी को खोने के लिए उपयोग करेंगे कार्ड खेल पोकीमोन में, आप तीन तरीकों में से एक जीत सकते हैं: छह पुरस्कार कार्ड अपने प्रतिद्वंद्वी को एकत्रित करते हैं, क्षेत्र में किसी भी पोकीमोन के बाहर इस रन बनाने या कार्ड समाप्त हो गया है की शुरुआत पाने के लिए तुम्हारी बारी अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या स्थिति में आप गेम जीतने के लिए अपने डेक पर ध्यान केंद्रित करेंगे? इसे पाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?
  • किस तरीके से आपका विरोधी आपकी रणनीति का मुकाबला कर सकता है? आप अपनी कमजोरियों को कम करने और अपनी शक्तियों को अधिकतम करने के लिए कौन से कार्ड का उपयोग कर सकते हैं?
  • एक प्रभावी पोकीमोन डेक (टीसीजी) चरण 2 के निर्माण का शीर्षक चित्र
    3
    चुनने पर अच्छा संतुलन बनाए रखना याद रखें कई डेक आमतौर पर लगभग 20 पोकीमोन, 25 डिब्बों और 15 ऊर्जा से मिलकर अच्छे संयोजन के होते हैं, हालांकि यह अक्सर डेक के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप खेलना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में 2012 इंटर सिटी चैंपियनशिप के एक ब्लास्टोइज़ या केल्देओ-एक्स डेक में 14 पोकीमोन, 32 कोचों और 14 ऊर्जा शामिल थीं। सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने क्या करने की योजना बनाई है
  • इमेज शीर्षक से एक प्रभावी पॉकेन डेक (टीसीजी) चरण 3 बनाएं

    Video: कैसे एक नए pokemon पत्तों का डेक आसान रास्ता का निर्माण! उद्घाटन और टिप्स

    4

    Video: कैसे एक पोकीमॉन टीसीजी डेक का निर्माण करने के लिए

    तीन भूमिकाएं होने के साथ खेल को सोचें सबसे पहले आप अपने मुख्य हमलावर की कई प्रतियां की जरूरत है और आप सुनिश्चित करने के लिए आप एक सक्रिय और आरक्षित पर्याप्त है, चरण 2, पूरी तरह से विकसित में अपने बुनियादी पोकीमोन की तुलना में अधिक की आवश्यकता होगी।
  • बेसिक पोकीमोन आसानी से हरा दिया जाएगा, ताकि भूल नहीं है कुछ परिवर्तन अपनी आस्तीन ऊपर है करने के लिए करने के लिए अधिक उन्नत चरणों और evoluciónalos जितनी जल्दी संभव हो अपने खेल के लिए कुछ स्थिरता देने के लिए के बाद वे पीटा है अपने सबसे कमजोर पोकीमोन के पहले दौर ।
  • अंत में, खेल के अंतिम भाग के बारे में सोचने के लिए मत भूलें और एक या दो पोकेमोन हों जो हर किसी को हरा दें ताकि आप उन्हें बाद में बाहर कर सकें। ज्यादातर डेक में एक "प्रारंभ" कार्ड होता है, जैसे क्फ़िफ़ा या पिचू, जो आपकी रणनीति बनाने में मदद कर सकता है
  • इमेज शीर्षक से एक प्रभावी पॉकेन डेक (टीसीजी) चरण 4
    5



    अपने कार्ड को शेष करें यह एक दूसरे के पूरक पत्रों का उपयोग करना अच्छा है। आपके पास एक अच्छा डेक होगा! रणनीति महत्वपूर्ण है!
  • यह सुनिश्चित कर लें कि पत्र सहक्रियां बनाते हैं। उदाहरण के लिए, हाइड्रेइगन और डार्कराई एक्स पॉकेमोन को स्थानांतरित करने और ऊर्जा को स्वतंत्र रूप से चलाने के लिए उत्कृष्ट हैं अन्य अविश्वसनीय संयोजनों के लिए देखें जो आप अपने पक्ष में उपयोग कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक प्रभावी पॉकेन डेक (टीसीजी) चरण 5
    6
    कोच चुनें जो आपके पोकेमोन से अधिक का लाभ उठा सकते हैं सत्ता हासिल करने के लिए आपको 5 से 8 अच्छे कार्डों की आवश्यकता होगी - अगर आपको पर्याप्त नहीं मिलता है, तो आप जीत नहीं सकते।
  • याद रखें कि आप अपने डेक में एक ही कार्ड की 4 प्रतियां करने के लिए रख सकते हैं और अगर यह एक विशेष घटना पर काफी हद तक निर्भर करता है, तो आप अपने डेक में महत्वपूर्ण ताश के पत्तों की कई प्रतियां रखकर हो रहा के अवसरों में सुधार।
  • आपके पोकेमॉन का समर्थन करने और सुधारने के लिए आपके पास 5 या अधिक कार्ड होने चाहिए। आप किसी भी स्थान का उपयोग कर सकते हैं जिसमें आपको लगातार कार्ड या कमजोरियों का सामना करना पड़ता है, या अपने हाथ या डेक को ताज़ा कर सकते हैं।
  • इमेज नामक एक प्रभावशाली पोकमेन डेक (टीसीजी) चरण 6
    7
    अपने कार्ड को ड्राइंग करके अपने डेक की जांच करें जैसे कि आप प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेल रहे थे। याद रखें कि आरंभ करने के लिए, आपको कम से कम एक मूल पोकीमॉन मिलना है, इसलिए उनमें से कई को यह गारंटी देने के लिए है कि आपका प्रारंभिक गेम अच्छा है।
  • एक प्रभावी पोकमैन डेक (TCG) चरण 7 का निर्माण करने वाला चित्र
    8
    कई डिब्बों और समर्थन पत्र शामिल हैं वे किसी भी समय आपके लिए आवश्यक किसी भी कार्ड की खोज कर सकते हैं, चाहे वह पोकेमोन हो या ऊर्जा हो। लाभ प्राप्त करने के लिए आकर्षित करने के लिए और अपने हाथ की भरपाई करने के लिए पत्र शामिल हैं यह एक्स कार्ड का भी उपयोग करता है, क्योंकि वे सबसे बुनियादी पोकीमोन से अधिक शक्तिशाली हैं और उपयोगी क्षमता वाले पोकेमॉन हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक प्रभावी पॉकेमन डेक (टीसीजी) चरण 8
    9
    कई evolutions जमा मत करो आजकल, अधिकांश डेक कार्ड और शक्ति पर जल्दी से उपस्थित होने के लिए एक्स कार्ड का उपयोग करते हैं इस नियम के कुछ अपवादों में पाइरार या एलेक्ट्रिक जैसे उपयोगी उत्क्रांतियां हैं। अब आपको एक पोकीमॉन विकसित करने के लिए ले जाता है, जितनी बार आपके प्रतिद्वंदी को अपनी रणनीति पर हमला करने और निष्पादित करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि पोकेमोन कार्ड गेम में एक डेक में केवल 60 हो सकते हैं, और न ही कम या ज्यादा।
    • एक दूसरे के पूरक के लिए पोकेमोन कार्ड और कोच का उपयोग करें उदाहरण के लिए, जब तक संभव हो तो क्षेत्र में ऊर्जा कार्ड एचपी के साथ टैंक रखने में अच्छा होगा, इसलिए पोकिमोन कार्ड और कोच को ठीक करने की संभावना पर विचार करें।
    • कार्ड या पोकेमोन प्राप्त करें जो आपको बस्सेक्केला या मिलोोटिक जैसे डिस्कार्ड ढेर से कार्ड पुनर्प्राप्त करने की अनुमति देता है। आप अपने डेक में कारगर ढंग से कार्ड ढूंढने के लिए उन्हें एक कॉम्बैट कॉम्बैट से जोड़ सकते हैं।
    • मत भूलो कि मूल पोकेमोन अच्छे हैं जब आप अपना डेक बनाते हैं, तो आपको उनमें से कई की आवश्यकता होगी।
    • अपने डेक में अच्छा आक्रामक हमलों के साथ कम से कम एक विकास को शामिल करने के लिए मत भूलना क्योंकि पिओर वर्तमान मेटाग्म (2015) में एक बड़ा खतरा है और मूल के लिए एक दीवार होगी।
    • उन पत्रों को रखें जो आपको लगता है कि आपको ज़रूरत नहीं होगी। आप उन्हें बेकार मिल सकते हैं, लेकिन दूसरों को आपके डेक के लिए खजाना जैसा लग सकता है।
    • याद रखें कि आपको अपने कार्ड को किसी सुरक्षित जगह पर रखना चाहिए और उन्हें अच्छी स्थिति में रखना चाहिए। इसके अलावा, आपको अपने अच्छे अक्षरों को मामलों में रखना चाहिए।
    • कोच कार्ड का उपयोग करने की कोशिश करें जो कि आप अपने पक्ष में एक ही प्रकार के अन्य लोगों का पुन: उपयोग करने की अनुमति दें।
    • लीग ढूंढें, अगर आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो यह आपके खेल को परीक्षा में रखने में मदद करेगा और अन्य लोग आपके साथ पत्र का आदान-प्रदान करके आपकी सहायता करेंगे। इसके अलावा, आप मित्र बना सकते हैं
    • क्षति के लिए अपनी ऊर्जा अनुपात को ध्यान में रखें पोकीमोन चुनें जो बहुत ही कम ऊर्जा वाले नुकसान (या राज्य पुनर्स्थापक प्रदान) कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com