ekterya.com

एक कंबल को कोट में कैसे चालू करें

कंबल अच्छा और आरामदायक हो सकता है ठंडे सर्दियों के दिन, आपके लिए उन्हें छोड़ना और अपने दैनिक कार्यों का ध्यान रखना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, आप उन्हें कोट में बदल सकते हैं आप सिर्फ एक कंबल के साथ प्यारा और फैशनेबल कोट बना सकते हैं इसके अलावा, कुछ डिजाइनों को भी तेजी की आवश्यकता नहीं है इस तरह, आपको अपने कंबल के आराम से कभी नहीं छोड़ेगा। आप बस एक ले सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
एक निर्बाध कोट बनाएं

एक कोट चरण 1 में ब्लेंकेट में टर्न टू इमेज
1
एक ऊन कंबल या ऊन के लिए लग रहा है। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो आपको कुछ भी सीवे नहीं करना पड़ेगा, लेकिन थोड़ा सा कटनी होगी। इसके कारण, आपको एक ऐसी सामग्री मिलनी चाहिए जो कि मैदान में नहीं है, जैसे ऊन या ऊन को महसूस किया जाए इस प्रयोजन के लिए, यह सिफारिश की जाती है कि आप एक मध्यम या मानक कंबल का उपयोग करें। यदि आप एक बड़ा उपयोग करते हैं, तो यह बहुत लंबा हो सकता है, खासकर हाथ क्षेत्र में।
  • यदि आप एक बड़े कंबल का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको इसे काट देना चाहिए
  • एक कोट चरण 2 में ब्लेंकेट में टर्न टू इमेज
    2
    इसे आधा में, चौड़ाई में मोड़ो यदि आप चाहें, तो आप इसे असममित रूप से मोड़ सकते हैं, ताकि सामने की पीठ से छोटा हो। एक बार जब आप कंबल गुना, तो इसे मोड़ो ताकि गुना हुआ भाग शीर्ष पर हो और आपसे दूर बिंदु हो।
  • कंबल की ओर इशारा छवि को कोट में चरण 3
    3
    तह किनार से नीचे तक, मुड़ा हुआ कंबल के मोर्चे और बीच पर एक ऊर्ध्वाधर पंक्ति बनाएं। यह कट लाइन होगी केंद्र को ढूंढने का एक आसान और त्वरित तरीका आधा में चौड़ाई, चौड़ाई में, और ऊपरी और निचले किनारों पर एक चिह्न बनाना है।
  • एक कोट चरण 4 में ब्लेंकेट में टर्न टू इमेज
    4
    जिस रेखा से आप आकर्षित हुए थे, उसे काटें। सुनिश्चित करें कि आप केवल कपड़े की "सामने" परत में कटौती करते हैं और दोनों परतें नहीं। कंबल के निचले किनारे से ऊपर के किनारे तक सीधे कट करें ये दो फ्लैप कोट के मोर्चे को बनायेंगे।
  • कंबल की ओर मुड़ें वाली छवि को कोट में चरण 5
    5
    गर्दन खोलने के लिए शीर्ष गुना के साथ अर्धवृत्त काट लें सुनिश्चित करें कि सर्कल केंद्रित है। यदि आप अधिक अनुरूप फ़ंक्शंस चाहते हैं, तो पहले कपड़ों के "दोनों" परतों के माध्यम से अर्धवृत्त काट लें फिर, सबसे बड़ा चक्र कट, लेकिन केवल कपड़े की "सामने" परत में। इस तरह, आपको पीठ में एक संकीर्ण गर्दन खोलना होगा और मोर्चे पर व्यापक होगा, जैसे स्टोर के वस्त्रों में।
  • सर्कल की परिधि को खोजने के लिए, गर्दन के आधार को मापें और 3 सेमी (1 इंच) जोड़ दें।
  • एक कोट चरण 6 में ब्लेंकेट में मुड़ें वाला चित्र
    6
    कोट को आज़माएं और एक पिन डालें जहां आपकी कमर प्रत्येक सामने फ्लैप के केंद्र में स्थित है। कोट को अपने कंधों पर रखें, अपनी पीठ के खिलाफ ठोस टुकड़े और अपनी छाती के सामने लटका दो फ्लैप्स के साथ। वह हिस्सा निर्धारित करें जहां कमर रखा गया है और कपड़े के अंदर एक पिन को स्लाइड करें।
  • पिंस उस स्थान को चिन्हित करेंगे जहां पर पट्टा का छेद रखा जाना चाहिए ताकि आप कोट को बंद कर सकें।
  • एक कोट चरण 7 में ब्लेंकेट में टर्न टू इमेज
    7
    आस्तीन की लंबाई की जांच करें कपड़े के किनारों को अपनी कलाई पर या बस उनके नीचे गिरना चाहिए। अगर कंबल बहुत चौड़ा है और आस्तीन बहुत लंबा है, तो आपको उन्हें छोटा करना चाहिए। निर्धारित करें कि आप आस्तीन कैसे खत्म करना चाहते हैं और फिर पिन को पिन के साथ चिह्नित करें। दोनों आस्तीन के साथ एक ही प्रक्रिया करो
  • कंबल की ओर मुड़ें वाली छवि को कोट में चरण 8

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    8
    अपने कोट को हटा दें और गाइड के रूप में पिंस का उपयोग करके प्रत्येक प्रालंब पर छोटा कट करें। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि पिन प्रत्येक प्रालंब के केंद्र में स्थित है। फिर, प्रत्येक फ्रंट फ्लैप पर एक 3 सेमी (1 इंच) लम्बी कटौती करें और पिन निकालें। कपड़े की पीठ परत के माध्यम से कट मत करो
  • आपको उन कटौती के माध्यम से एक बेल्ट दर्ज करना होगा यदि बेल्ट जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं तो 3 सेमी (1 इंच) से अधिक व्यापक है, तो लंबे कटौती करें
  • कंबल की ओर मुड़ें वाली छवि को कोट में चरण 9

    Video: पीएम नरेंद्र मोदी की इन वायरल तस्वीरों का सच क्या है? | The Lallantop

    9
    यदि आवश्यक हो तो आस्तीन काट लें यदि आप उस स्थान पर अंक बनाते हैं जहां आप आस्तीन में कटौती करना चाहते हैं, तो कंबल को खोलें और इसे फर्श पर फैलाएं। एक गाइड के रूप में पिंस का उपयोग करके कंबल के किनारों को मोड़ो। फिर, प्रत्येक पक्ष पर गुना के साथ काट लें और जब आप समाप्त हो जाएं तो पिन हटा दें।
  • कोट के लिए एक बेल्ट के रूप में इन स्ट्रिप्स में से एक का उपयोग करने पर विचार करें। यदि स्ट्रिप बहुत अधिक है, तो आप लंबाई काट कर सकते हैं
  • कंबल की ओर मुड़ें वाली छवि को कोट में चरण 10
    10
    कोट पहनें कंधे पर कोट को अपनी पीठ के पीछे ठोस टुकड़े और छाती के सामने लटका दो फ्लैप्स के साथ रखें। फिर, अपनी पीठ के पीछे एक बेल्ट रखें, कंबल के नीचे "नीचे" इसके बाद, अपनी कमर के चारों ओर बेल्ट रखें और दोनों कटियां आपके द्वारा बनाई गई कटौती के माध्यम से स्लाइड करें। बेल्ट को पकड़े हुए कोट को समाप्त करें
  • पीठ का टुकड़ा आपकी पीठ पर ढीले लटका देना चाहिए। सामने इकट्ठा किया जाना चाहिए और सुखद।
  • यदि आप एक पट्टियों में से एक का उपयोग करने जा रहे हैं, जो पहले से एक बेल्ट के रूप में कट गया है, तो बस एक ढीली गाँठ या लूप में बांधें।
  • विधि 2
    एक बुनियादी कोट बनाओ

    कंबल की ओर इशारा छवि जो एक कोट चरण 11 में है
    1
    एक कंबल खोजें इस उद्देश्य के लिए ऊन या ऊन का भारी कंबल आदर्श होगा, हालांकि आप किसी भी प्रकार के कंबल का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक कोट चरण 12 में ब्लेंकेट में मुड़ें वाला छवि
    2
    इसे आधे में काटें, चौड़ाई में। सबसे पहले, आधा भाग में कंबल को गुना करें और सुनिश्चित करें कि सभी किनारों और कोनों में मेल खाना हो। फिर, गुना के साथ काट लें और आधा भाग में से एक को रखें।
  • कंबल की ओर मुड़ें वाली छवि को कोट में चरण 13
    3
    सिलाई के बिना किनारे के साथ चौड़ाई में 1 सेमी (आधा इंच) का दो गुना पूर्वाग्रह रखें। एक आधा भाग लें और किनारे पर बिना सिलाई के किनारे फेंक दें यह किनारे पूर्वाग्रह के बीच में होना चाहिए और गुना के खिलाफ झुकाव होना चाहिए।
  • रंग कंबल के साथ जोड़ सकते हैं या इसके विपरीत कर सकते हैं
  • यदि आप कुछ और अधिक सुंदर चाहते हैं, तो आप रिबन का उपयोग भी कर सकते हैं। इसे आधा में तह करना और इसे इस्त्री करना पर विचार करें। इस तरह, आप पूर्वाग्रह के समान, एक गुना बना लेंगे।
  • छवि को शीर्षक से मुड़ें कंबल में एक कोट चरण 14 में
    4
    पूर्वाग्रह सीवे एक धागा कलर चुनें जो पूर्वाग्रह के रंग से मेल खाता है और इसे सिलाई मशीन के साथ सीधे सिलाई का उपयोग करके सीवे। जैसा कि आप कर सकते हैं पूर्वाग्रह के अंदरूनी किनारे के करीब के रूप में करते हैं
  • सीवन की शुरुआत और अंत में सिलाई सुनिश्चित करें इस तरह, आप इसे अलग होने से रोकने होंगे।



  • एक कोट चरण 15 में ब्लेंकेट में टर्न टू इमेज
    5
    डबल 20 सेमी (8 इंच) डबल बेंड पूर्वाग्रह के लिए गर्दन बनाने के लिए। आपके सामने आधा भाग में कंबल को फैलाना, पूर्वाग्रह के किनारे के साथ और आपके पास से दूर। फिर, आप की ओर 20 सेमी (8 इंच) मोड़ लें
  • छवि को शीर्षक से एक कन्टेन्ट चरण 16 में ब्लेंकेट में बदलें
    6
    जोड़ कंबल पर एक छोटी, ढीली जैकेट रखो। सुनिश्चित करें कि जैकेट केंद्रित है और कॉलर को कंबल के शीर्ष के जोड़ किनारे के साथ गठबंधन किया गया है। आप इसे आस्तीन लगाने के लिए एक गाइड के रूप में उपयोग करेंगे।
  • अगर आपके पास जैकेट नहीं है, तो आप एक ढीले पसीना या टी शर्ट पहन सकते हैं।
  • कंबल से टर्न टू कंबल टू इन को कोट चरण 17
    7
    उस क्षेत्र को चिह्नित करें जहां आस्तीन जैकेट के शरीर से जुड़ा हुआ है। अंदर की जैकेट की आस्तीन को मोड़ो। फिर, जैकेट के आस्तीन के ठीक नीचे एक पिन डालें, शरीर के बगल में एक और पिन ले लो और कंधे के बगल में आस्तीन पर रखो। फिर, जैकेट के दूसरी तरफ दूसरी आस्तीन के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक कोट चरण 18 में ब्लेंकेट में टर्न टू इमेज
    8
    जैकेट निकालें और ऊपर और नीचे पिनों के बीच एक ऊर्ध्वाधर रेखा खींचें। आप इस उद्देश्य के लिए चाक या दर्जी पेन का उपयोग कर सकते हैं। ये हाथ के छेद के लिए कट लाइन होंगे।
  • कंबल की ओर मुड़ें वाली छवि को कोट में चरण 1 9
    9
    आस्तीन में छेद को काटें और पिंस हटा दें। अधिक कस्टम खत्म करने के लिए, अंडा के रूप में कटौती करें फिर, जब आप समाप्त हो जाएं तो कंबल को अलग रखें
  • एक कोट चरण 20 में ब्लेंकेट में टर्न टू इमेज
    10
    कंबल के दूसरे आधे हिस्से को लें और उसे आधा, चौड़ाई में काट लें। सबसे पहले, कंबल को आधे में गुना करें ताकि मूल किनारों के किनारे मैच हो जाए। बिना किसी बढ़त को एक तरफ और दूसरे पर समाप्त किनारे होना चाहिए। एक गाइड के रूप में गुना का उपयोग करके आधा भाग में कंबल काट लें।
  • कंबल की ओर मुड़ें वाली छवि को कोट चरण 21 में
    11
    प्रत्येक आधे लंबाई को मोड़ो, ताकि कंबल के समाप्त किनारे मुट्ठी बन जाए। सिलाई के बिना किनारे ले लो, कंबल के खत्म किनारे के किनारे पर इसे काटें और गुना करें। उस समय, आपके पास ऐसा कुछ होना चाहिए जो एक बांह की तरह दिखता है और एक समाप्ति समाप्त हो गया है। आप कंबल पर सिलाई के बिना अंत सिलाई करेंगे, जबकि समाप्त हो चुका मुट्ठी होगा।
  • एक कोट चरण 22 में ब्लेंकेट में टर्न टू इमेज
    12
    यदि आवश्यक हो तो आस्तीन कम करें अपनी कलाई के खिलाफ अपनी मुट्ठी डालकर (या उस हिस्से में जहां आप आस्तीन समाप्त करना चाहते हैं) अपने हाथ पर आस्तीन को मापें। यदि यह बहुत लंबा है, तो कंधे पर एक पिन रखें और इसे काट लें।
  • अन्य आस्तीन को मापें जिस पर आपने अभी कट कर लिया है इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि दोनों बांहों की एक ही लंबाई है।
  • कंबल की ओर इशारा छवि को कोट चरण 23 में
    13
    बाहों के छेद पर आस्तीन की चौड़ाई की जांच करें जो आपने काट लिया है। आस्तीन को जोड़कर रखें और हाथों के छेद में से एक में संकीर्ण, अनशन के अंत में रखें। यह 1 सेमी (½ इंच) चौड़ा होना चाहिए। यदि यह बहुत चौड़ा है, तो सिलाई के बिना किनारे पर एक चिह्न बनाकर आस्तीन का आकार घटाएं। फिर, अन्य आस्तीन के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • याद रखें कि समाप्त आस्तीन सीम भत्ते के लिए 1 सेमी (½ इंच) चौड़ा होना चाहिए।
  • आस्तीन को "मुट्ठी" की तरफ थोड़ा कम करने पर विचार करें ताकि एक अधिक अनुरूप देखो प्राप्त कर सकें।
  • एक कोट चरण 24 में ब्लेंकेट में टर्न टू इमेज
    14
    आस्तीन सीवन भत्ता का 1 सेमी (1/2 इंच) का उपयोग करते हुए, दाहिनी ओर आवक का सामना करना पड़ता है। सिलाई मशीन के साथ सीधे टांके बनाना और कपड़े के लिए उपयुक्त सुई और धागा तनाव का उपयोग करें जो आप साथ काम करते हैं। यदि कपड़ा ऊन से बना या महसूस नहीं किया जाता है, तो सीवन के बिना किनारों के किनारों पर एक घुमक्कड़ सिलाई करें। इस तरह, आप उन्हें मारने से रोकेंगे।
  • कंबल की ओर मुड़ें वाली छवि को कोट में चरण 25
    15
    बांहों को दाहिनी ओर से बाहर कीजिए और उनको पिंस के साथ आस्तीन में छेद दें। आस्तीन में छेद के साथ आस्तीन के unsewn अंत संरेखित करें। फिर, इसे हाथ के छेद के चारों ओर एक पिन के साथ रखें
  • यदि हाथ का छेद बहुत बड़ा है, आस्तीन की स्थिति में है ताकि अतिरिक्त कपड़ा तल पर हो। फिर, छेद को बंद करने के लिए सुई और धागे का उपयोग करें फिर, धागा टाई और किसी भी अतिरिक्त कटौती
  • अगर आस्तीन बहुत बड़ा है, तो इसे जगह दें ताकि अतिरिक्त कपड़ा शीर्ष पर हो। अतिरिक्त कपड़े इकट्ठा करने के लिए सुई और धागे का उपयोग करें जब तक कि आस्तीन में छेद में फिट नहीं हो जाता। जब आप समाप्त हो जाते हैं, धागा टाई और पिंस के साथ आस्तीन रखें।
  • कंबल की ओर मुड़ें वाली छवि को कोट में चरण 26
    16
    1 सेमी (आधा इंच) के सीम भत्ता का उपयोग करके आस्तीन सीना। चीजों को जाने के रूप में पिन निकालें दोबारा, अगर आप फेंकने वाले कपड़े का उपयोग करने जा रहे हैं, तो छिद्रों को एक घुमक्कड़ सीवन के साथ जकड़ें।
  • एक कोट चरण 27 में ब्लेंकेट में टर्न टू इमेज
    17
    कोट पहनें उस समय, आप कोट को समाप्त कर लेंगे। अगर आप चाहते हैं कि यह अधिक सुरुचिपूर्ण हो, तो आप मोर्चे पर बटन या बटन जोड़ सकते हैं। आप इसे गर्दन के साथ उपयोग कर सकते हैं या आपकी गर्दन पर मुड़ा हुआ है।
  • युक्तियाँ

    • एक थ्रेड रंग का प्रयोग करें जो कंबल के रंग से मेल खाता है। हालांकि, आपको शायद एक मोटा धागा का उपयोग करना चाहिए।
    • सिलाई समाप्त करने के बाद, फिर से प्रोजेक्ट की समीक्षा करें और किसी भी ढीले धागे को काट लें।
    • सीवन की शुरुआत और अंत में सिलाई इस तरह, आप धागा को उधेड़ने से रोकेंगे।

    चेतावनी

    • मूल कंबल के लेबल पर धोने के निर्देशों के अनुसार तैयार कोट को साफ करें ऐसा करने के लिए, आपको शायद कोट को सूखी क्लीनर में ले जाना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    एक निर्बाध कोट बनाएं

    • ऊन कंबल या ऊन महसूस किया
    • कपड़ा कैंची
    • टेप उपाय
    • पिंस
    • बेल्ट

    एक बुनियादी कोट बनाओ

    • कंबल
    • कपड़ा कैंची
    • टेप उपाय
    • पिंस
    • धागा
    • सिलाई मशीन
    • 1 सेंटीमीटर (आधा इंच) का दोहरा झुकाव पूर्वाग्रह
    • चाक या दर्जी पेन
    • ढीली जैकेट (आस्तीन लगाने के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com