ekterya.com

एक स्कर्ट में पैंट की एक जोड़ी को कैसे चालू करें

यदि आपके पास पैंट की एक जोड़ी है जो अब आप नहीं पहनते हैं, उन्हें एक प्यारा स्कर्ट में बदलकर उन्हें फैशन में वापस लाने के लिए तैयार हो जाओ। आपकी ज़रूरत है कैंची, सुई और धागा की एक जोड़ी, थोड़ी सी कपड़े, और कुछ घंटे जो आपकी कोठरी में एक और कपड़ा हैं।

चरणों

विधि 1
क्षैतिज सिलाई के साथ स्कर्ट

स्कर्ट चरण 1 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाला इमेज
1
पैंट की एक जोड़ी चुनें जो आप अब उपयोग नहीं करते हैं। वे आपका आकार या बड़ा होना चाहिए अगर आपके पास एकदम सही पैंट नहीं है, तो आप एक थ्रिफ्ट स्टोर पर जा सकते हैं। आप जींस, खाकी, चिनोस या क्लासिक्स की एक जोड़ी का उपयोग कर सकते हैं - कोई भी काम करेगा।
  • यदि पैंट बहुत बड़े होते हैं, तो आप पक्षों की सीमियां खोलें, अतिरिक्त कपड़े काट लें, और अपने कमर को फिट करने के लिए पक्षों को फिर से सीना दें।
  • टर्न पेंट्स इन स्कार्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पैंट के पैरों को काटें जहां शॉट शुरू होता है। सुनिश्चित करें कि यह भी है, आप भारी भागों नहीं चाहते हैं यह अनियमितताओं के बिना मेज के साथ फ्लश झूठ बोलना चाहिए।
  • यदि आपकी अदालत पूरी तरह से सही नहीं है, तो यह ठीक है। जब तक यह एक स्पष्ट रेखा है, तब तक कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किन कोण हैं। वास्तव में, एक तिरछा कोण आपकी स्कर्ट को अधिक परिष्कृत और कम पैच वाला दिखेगा।
  • यदि आप बाकी स्कर्ट के लिए पैरों का उपयोग करना चाहते हैं (प्रक्रिया के इस हिस्से में यह अभी भी बहुत कम है), उन्हें अभी तक फेंक न दें
  • टर्न पंट्स इन स्कार्ट स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    स्कर्ट की लंबाई को पूरा करने के लिए अन्य कपड़े की एक पट्टी कट। आपको संभवत: लगभग 15 सेमी चौड़ा, या शायद अधिक कपड़े की एक पट्टी की आवश्यकता होगी। आप एक और परियोजना से छोड़ दिया कपड़ा का एक टुकड़ा का उपयोग कर सकते हैं या आप उन पैंट के पैरों का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आपने सिर्फ काट दिया था। क्या जांघों या बछड़े के हिस्से का हिस्सा आपके तक पहुंचता है?
  • कपड़े काटते समय, इसे 1.25 सेमी (1/2) बढ़ाएं") सिलाई के लिए आवश्यक स्थान देने के लिए।
  • स्कर्ट की संपूर्ण रूपरेखा को कवर करने के लिए कपड़े काफी लंबा है।
  • यदि आप पुराने जीन्स का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको स्काट तक पहुंचने वाले तेजी को खोलना पड़ सकता है, अन्यथा `` कई `` तेजी उसी जगह से गुजरेंगे। इसके अलावा, जींस की कटौती के कारण, यह सुनिश्चित करें कि कपड़े सामने (सामने) सामने आएंगे और पीछे से
  • टर्न पेंट्स इन स्कार्ट स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    पंक के साथ स्कर्ट के किनारे तक कपड़े को ठीक करें और इसे सीना दें। कपड़े में 1.25 सेमी की एक जगह छोड़ दो और पिन के साथ इसे स्कर्ट पर बांधें, अतिरिक्त कपड़े रिवर्स पर बनायें, जिससे सीम अदृश्य हो। स्कर्ट ऊपर की तरफ फ्लिप करें और हाथ से या सिलाई मशीन के साथ सिलाई शुरू करें।
  • यदि आवश्यक हो, तो कपड़े के नीचे के किनारे पर एक सीवन भी बनाओ। लेकिन स्कर्ट को बहुत कम होने दें।
  • यदि कपड़ा आपको परेशानी का कारण बनता है, तो इसे लोहे। ऐसा करने के बाद, कपड़े के साथ काम करना बहुत आसान होगा।
  • टर्न पेंट्स इन स्कार्ट स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अंतिम स्पर्श जोड़ें अब आपकी स्कर्ट तैयार है लेकिन अगर आप इसे और अधिक बनाना चाहते हैं "आपकी शैली", किनारे पर कुछ परतें, कुछ कपड़ा रंग, या पक्षों पर थोड़ा सा कपड़े जोड़ना आप रंगों, चमक, प्रिंट के साथ रंग भी जोड़ सकते हैं जो इस्त्री या रेशम स्क्रीन प्रिंटिंग द्वारा तय किए जाते हैं।
  • विधि 2
    सिलाई के साथ स्कर्ट "वी"

    स्कर्ट चरण 6 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    1
    किसी भी आकार के पैंट की एक जोड़ी चुनें। यदि पैंट बहुत बड़े होते हैं, तो आपको किनारों को खोलना चाहिए और उन्हें अपने आकार में फिट करने के लिए फिर से सीना चाहिए, लेकिन वे अभी भी काम करेंगे। और किसी भी कपड़े भी काम करेंगे वे जीन्स, क्लासिक्स, पर्सिमंस, वे सब काम कर सकते हैं
  • एक स्कर्ट चरण 7 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    2
    जब तक आप चाहते हैं तब तक उन्हें मापन करें और उन्हें काटें। 5 सेमी छोड़ना याद रखें (2") सिलाई या अपनी स्कर्ट के लिए आप चाहते थे की तुलना में थोड़ा कम हो जाएगा जिस हिस्से को आप कट कर रखें (वह है, पैर), वह बीच में चलेगा "पैर " अपनी स्कर्ट का, और वे बीच भर जाएगा
  • स्कर्ट चरण 8 में टर्न पेन्ट्स शीर्षक वाली छवि
    3
    पूरी तरह से पैर के किनारों से क्रॉच तक तेजी को खोलता है। क्रॉच के नीचे 6 सेंटीमीटर (1/4 " दोनों पक्ष आपको इस कदम के लिए सीम कटर की आवश्यकता होगी। इसमें कुछ समय लगेगा, इसलिए अपने पजामा को लगाओ, टीवी चालू करें, और आराम से आ जाओ।
  • यह सबसे थकाऊ हिस्सा है। बाकी की प्रक्रिया बहुत सरल है
  • एक स्कर्ट चरण 9 में टर्न पेन्ट्स शीर्षक वाली छवि
    4
    किनारों को मोड़ो और उन्हें पिन के साथ ठीक करें आपको यह सब उजागर तेजी के साथ करना चाहिए ताकि वे दृश्यमान न हों। उन्हें (लगभग 1.30 सेंटीमीटर) और जगह पिन को अंदर पर मोड़ो। किनारे के चारों ओर, दोनों तरफ करो आपको एक प्राप्त करना चाहिए "वी" स्पष्ट और सीधे दोनों पक्षों, एकसमान और एक दूसरे के समानांतर।
  • एक स्कर्ट चरण 10 में टर्न पेन्ट्स शीर्षक वाली छवि
    5
    आयरन। इस कदम को मत छोड़ो। यह अनावश्यक लग सकता है, लेकिन अगर कपड़ा अच्छी तरह से इस्त्री कर रही है और सभी परतों को चिह्नित कर रहे हैं तो काम बहुत आसान होगा इसके अतिरिक्त आप नोटिस कर सकेंगे कि क्या लाइनें सीधे हैं और कोण आप चाहते हैं जैसे वे हैं।
  • एक स्कर्ट चरण 11 में टर्न पेन्ट्स शीर्षक वाली छवि
    6



    उन पैरों में से एक ले लो जो आपने काट लिया था। स्कर्ट ऊपर की तरफ फ्लिप करें और स्कर्ट के चारों ओर ट्राउजर पैर (जो आपने कट लिया था) को पिन कर दें "वी"। इसे कट करें ताकि यह पूरे उद्घाटन को कवर कर सके, और पिंस को जगह दें ताकि वह जगह से निकल न जाए।
  • आपको यह दोनों पक्षों पर करना चाहिए, जब तक कि आप अपनी स्कर्ट के पीछे (या सामने) में एक विशाल उद्घाटन (पूरी तरह अनुचित) चाहते हैं
  • स्कर्ट चरण 12 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाला इमेज
    7
    स्कर्ट को दाईं ओर रखो और किनारों को सीवे, नीचे से शुरू। दोनों पक्षों को सीना, यह किनारों के करीब संभव के रूप में बना जहां कपड़े मिलते हैं आप हाथ से सिलाई कर सकते हैं, लेकिन यदि आप एक सिलाई मशीन का उपयोग करते हैं तो यह बहुत आसान होगा।
  • स्कर्ट चरण 13 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    8
    स्कर्ट के हेम को बनाइए और लोहे इसे। क्योंकि आपके पास अपनी स्कर्ट के नीचे एक नई कटौती है (यह पहले से ही एक स्कर्ट है), आपको इसे अच्छे दिखना चाहिए। यह उपाय 1.25 सेमी (1/2") कपड़े के किनारे पर और इसे एक हेम में गुना। प्लछला और सेसेला (इसे बढ़त के किनारे जितना करीब संभव बनाते हैं), और एक अच्छा खत्म के साथ एक अच्छी बढ़त बनाता है।
  • स्कर्ट चरण 14 में टर्न पैंट्स शीर्षक वाली छवि
    9
    किसी भी अतिरिक्त कपड़े काटना और स्कर्ट लौह। संभवतया आपके पास तेजी के किनारे पर अतिरिक्त कपड़े होंगे जो आप कट कर सकते हैं। उसके बाद, लोहे को एक बार फिर और इसे आखिरी बार सेट कर दिया। हो गया! यह पानी में वाइन में पानी की तरह कामयाब नहीं होगा, लेकिन यह काफी सरल है।
  • विधि 3
    ट्यूब स्कर्ट

    स्कर्ट चरण 15 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    1
    पैंट की एक जोड़ी चुनें यदि वे आपका आकार हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे उस ऊंचाई पर बने रहें जो आप चाहते हैं कि वे रहें और, क्योंकि यह एक ट्यूब स्कर्ट होगी, आपके प्राकृतिक कमर की ऊंचाई पर होना चाहिए यदि पैंट कूल्हे में हैं, तो आपको उन्हें बहुत बड़ा लोगों में बदलना चाहिए। एक बड़ा आकार आसानी से कमर को स्कर्ट बन सकता है।
    • कोई कपड़े काम करेगा, न सिर्फ जीन्स यदि आपकी माँ के पास प्यारा 80 की चाइना है, तो उन्हें मौका दें!
  • स्कर्ट चरण 16 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: Thrift Shopping In Australia (Op-Shopping!) Haul and an Announcement

    तेजी काटें यदि पैंट बड़े आकार के होते हैं, तो आपको बाहरी और भीतर के किनारे काट देना चाहिए। यदि वे आपका आकार हैं, तो आपको आंतरिक पैरों (पैरों के अंदर से) को केवल कटनी चाहिए।
  • इसके अलावा क्रॉच क्षेत्र में कटौती करें, ताकि आप इसे समान रूप से फैला सकें, अन्यथा कपड़े में कुछ हिस्सों को उभड़ा जाएंगे और आप इस समस्या से लड़ना नहीं चाहते क्योंकि जैसे आप स्कर्ट करते हैं यह अनियमितताओं के बिना मेज के साथ फ्लश झूठ बोलना चाहिए।
  • स्कर्ट चरण 17 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे आधे में घुमाएं (क्रॉच ऊंचाई पर) और बीच में एक सीधी रेखा सिलाई करें और क्रॉच स्पेस के लिए अतिरिक्त कपड़े? सीम वी के साथ स्कर्ट में इस्तेमाल किया गया था? आपको इसकी आवश्यकता नहीं होगी प्रत्येक के लिए आपके पास दो लम्बे कपड़े होंगे "पैर"। क्रॉच के पास के सबसे बड़े भाग से शुरू करें और दोनों पैरों पर सीधी रेखा काट लें। यह पैंट के नीचे भी पहुंच सकता है।
  • अगर आपको कुछ पैंट मिलते हैं जो आपकी तुलना में बहुत अधिक होते हैं और आप दो अलग-अलग हिस्सों के साथ काम करेंगे, तो आपको निम्न चरणों का पालन करना होगा दो बार।
  • स्कर्ट 18 में टर्न पैंट्स शीर्षक वाली छवि
    4
    पिन के साथ पैरों में शामिल हों और उन्हें मैच करें वापस बिंदु. सीधे लाइन के नीचे जो आप काटते हैं, अपने स्कर्ट के लिए एक कपड़े बनाने के लिए पिन के साथ पैरों में शामिल हों किनारे से 2.5 सेमी (1 ") प्लेस पिन, एक सिलाई के लिए जगह छोड़कर एक सिलाई। यदि आप चाहें तो आप अतिरिक्त कपड़े (लंबाई-लंबाई) में कटौती कर सकते हैं या आप बस सीवे और बाद में लंबाई समायोजित कर सकते हैं लेकिन अगर आप चाहते हैं कि उसे खोलना होगा, तो सभी वापस सामान न लें।
  • पिछली सिलाई के साथ सिलाई को किनारे तक के करीब होना चाहिए - आप उस सीम लाइन का अनुसरण कर सकते हैं जो जगह में है आप इसे हाथ से या सिलाई मशीन के साथ कर सकते हैं।
  • याद रखें कि यदि आप दो अलग हिस्सों के साथ काम करने जा रहे हैं, तो आपको इसे दोनों हिस्सों के लिए करना चाहिए
  • स्कर्ट चरण 1 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    5
    स्कर्ट उल्टा मुड़ें यदि आप दो अलग-अलग हिस्सों (प्रत्येक टुकड़े को अलग से लगाए हुए) के साथ काम करने जा रहे हैं, तो नीचे के टुकड़े पर शीर्ष टुकड़ा रखें, उन्हें गलत साइड पर डाल दें।
  • यदि स्कर्ट आपके आकार से बड़ा है, तो एक स्कर्ट लें जो आपको फिट बैठता है और इसे खींचती है। फिर, इस माप के अनुसार अपनी स्कर्ट-पैंट को काटें, या सीम के लिए प्रत्येक पक्ष पर 2.5 सेमी (1 ") छोड़ दें। यदि आप एक महान शिविर नहीं हैं, तो 5 सेमी (2 ") छोड़ दें, स्कर्ट जमाना आसान है, इसे बड़ा करने की तुलना में।
  • यदि स्कर्ट आपका आकार है, तो आप किनारों को तुरंत सिलाई शुरू कर सकते हैं।
  • स्कर्ट चरण 20 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    6
    पिन को किनारों पर रखो और उन्हें सीना दें। प्रत्येक पक्ष पिंस (दोनों पक्षों को ऊपर और नीचे) के साथ अच्छी तरह से जुड़ा होना चाहिए ताकि आप अधिक आसानी से सीना कर सकते हैं और सीवन के सीधे होने के लिए यदि आपके पास जीन्स धागा नहीं है, तो आप सूती धागा का उपयोग कर सकते हैं और दो बार सीना सकते हैं।
  • याद रखें, यदि आप जीन्स का उपयोग करने जा रहे हैं, तो बहुत धीरे से सीवे आपको तनाव और सीधा रखने के लिए कपड़े को थोड़ा खींचना पड़ सकता है।
  • अब अपनी स्कर्ट पर प्रयास करें आप कितने बचे हुए हैं यह जांच कर आप लंबाई समायोजित करने में सक्षम होंगे।
  • Video: जींस को कमर से फिट कैसे करे/ आसान तरीका /15 min. डेनिम ट्रिक्स/ DIY Adjustable Waist Mommy Life Hack

    स्कर्ट चरण 21 में टर्न पेंट्स शीर्षक वाली छवि
    7
    स्कर्ट को उचित लंबाई में काटें और बढ़त बनाएं। जब आप इसे करने की कोशिश करते हैं, तो जांच लें कि आप इसे कितना चाहते हैं इसे पिन करने के लिए पिंस रखें, इसे बंद करें, और यह लगभग तैयार है वांछित लम्बाई में काटें, किनारे बनाओ, और वोला
  • इस बिंदु पर आपके पास दो विकल्प हैं: आप एक हेम बना सकते हैं, एक अच्छा फिनिश के साथ एक किनारे प्राप्त कर सकते हैं, या आप किनारे और मैदान को काट सकते हैं, एक आकस्मिक रूप को प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप हेम बनाने के लिए चुनते हैं, तो किनारे को 1/2 "कपड़े के ऊपर छोड़ दें यदि आपने एक उद्घाटन छोड़ा है, तो इस भाग में ऐसा ही करें।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा विचार है स्कर्ट के किनारे पर परतें जोड़ना और उसे आराध्य स्त्री का स्पर्श देना
    • यह आपके लिए किसी के लिए उत्कृष्ट उपहार विचार है। यदि आप व्यक्ति का आकार हैं, तो आप अपनी पैंट का उपयोग भी कर सकते हैं, या आप अपने आकार के कुछ पैंट खरीद सकते हैं जो कि क्रेवित स्टोर में महंगे नहीं हैं और उन्हें कस्टमाइज़ कर सकते हैं।
    • अपनी पसंद की चीजों के साथ हिम्मत रखें इसे चमकें, कपड़ा रंग के साथ प्यारा डिजाइन जोड़ें, और मज़े करें।
    • रचनात्मक रहें विभिन्न पैटर्न और रंगों के साथ सुंदर वस्त्रों के लिए देखो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com