ekterya.com

जापानी तलवार की कला को कैसे मास्टर करना

जानने के लिए एक तलवार संभालो

यह आसान नहीं है, इसे सही ढंग से उपयोग करने के लिए सीखने के वर्षों लगते हैं, और तब भी आप कुछ गलतियां करते रहेंगे तलवार के उपयोग पर अल्पकालिक लक्ष्यों की स्थापना करें और अपने दीर्घकालिक लक्ष्य को हमेशा सर्वश्रेष्ठ बनाएं। ध्यान में रखें कि भौतिकी और ज्यामिति का ज्ञान आपके सीखने को आसान बना देगा। यह लेख काफी तकनीकी है, इस कला में वास्तविक रुचि वाले लोगों पर केंद्रित है।

चरणों

मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
Iaido, केंडो या एक और मार्शल आर्ट में अनुभव के साथ एक सक्षम प्रशिक्षक को हजारों तलवार से सीखिए, सीखना
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ मिथकों को स्पष्ट करें निंजा तलवारें घुमावदार कताण की तुलना में अधिक सीधे और छोटे हैं जो सामुराई का प्रयोग करती थीं। हालांकि प्रत्येक तलवार अलग है, और निंजा तलवार के साथ मार्शल आर्ट के किसी भी अन्य स्कूल के रूप में अपने स्वयं के peculiarities था, सब कटाना (Nihonto) कहा जाता है और Koto (पुराने तलवार), शिंटो (नई तलवार) या Shinsakuto के रूप में डाले गए (पुनर्जन्म तलवार का) हाल के दिनों में, लोगों को यह विश्वास करना शुरू हुआ कि निन्जा ने गुप्त तकनीक और विशेष तलवारें इस्तेमाल की हैं। यह सच है कि वे तलवारों से निपटने के लिए अपने स्वयं के सिस्टम था, लेकिन तलवार के साथ जापानी मार्शल आर्ट के लगभग सभी स्कूलों में तलवार एक नियमित अभ्यास उपयोग कर रहा था गुप्त तकनीक रखना है। यदि आप निनजुत्सु सीखना चाहते हैं, तो आपको योग्य बुजिंकन प्रशिक्षक के साथ अध्ययन करना चाहिए।
  • एक कह रही है "तलवार जो एक आदमी को बचाता है, दूसरे आदमी को मारता है"। तलवार एक है मारने के लिए हथियार. कोई फर्क नहीं पड़ता कि हाथ कौन रखता है यदि आप तलवार की कला पर अभिमुख होना चाहते हैं, तो आपको मौत के साथ शांति महसूस करना चाहिए, दोनों के साथ तुम्हारा और दूसरे व्यक्ति के साथ
  • आप एक सुपरमैन की रफ्तार से आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होंगे क्योंकि आप जानते हैं कि तलवार का इस्तेमाल कैसे करना है यह आपको तेज़ी से नहीं देगा या आपको कुछ महाशक्ति देगा। एक तलवार है धातु का विशेष टुकड़ा. एक कुशल शिक्षक के साथ कई घंटे अभ्यास के बाद आप जो कौशल प्राप्त करते हैं, वह आपके पास गुप्त ऊर्जा का प्रवाह नहीं खोल पाएगा। कुछ भी नहीं, सामुराई भी नहीं, भौतिक विज्ञान और ज्यामिति के नियमों के बाहर है, जब वे तलवार का सही इस्तेमाल करते हैं
  • आप स्लाइस में एक पेड़ को काटने में सक्षम नहीं होंगे। और यदि आप प्रयास करते हैं, तो आप शायद अपनी तलवार को बर्बाद कर देते हैं फिल्मों में आप जो कटौती देख रहे हैं वह नकली है या बांस के साथ बनाया जाता है, जिसे इस तरह से काटा जा सकता है।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    8 दिशाओं का अध्ययन करें हां, वे प्रमुख बिंदुओं से निर्धारित होते हैं
  • सीधे आगे देखना शुरू करें इस प्रकार, आप आसानी से चार प्रमुख बिंदुओं को परिभाषित कर सकते हैं (कल्पना करें कि आप उत्तर की ओर देखते हैं, भले ही आप वास्तव में न हों): यह उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम को स्थापित करता है अब चार पार्श्व बिंदुओं की कल्पना करें, जिन्हें ओक्टंट कहा जाता है: उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-पूर्व। ये कुल आठ पते बनाएंगे आप उन्हें सीखने के लिए एक सरल अभ्यास कर सकते हैं।
  • अपने दाहिने पैर के आगे और अपने बाएं पैर के पीछे खड़े होकर, अपनी बाईं तरफ इशारा करते हुए - वे बहुत दूर नहीं होनी चाहिए, लेकिन उन्हें एक साथ भी नहीं होना चाहिए। अब दाहिने पैर से एक कदम उठाएं और बाएं पैर को स्थानांतरित करें ताकि आप उसी स्थिति में हो जो आपने शुरू किया। यह एक कदम है, या उत्तर
  • यहाँ मुश्किल आता है: धुरी तकनीक अपने आसन का विश्लेषण करें, कम से कम संभव प्रयास के साथ, मजबूत पक्ष को चालू करें मार्शल आर्ट तलवार, मजबूत पक्ष की ओर मोड़ बस पक्ष आप विपरीत दिशा की तुलना में कम प्रयास का उपयोग करें (जबकि जब वह दूसरे पक्ष में बदल जाता है एक बाद की बारी या मोड़ होना कहा जाता है कि बनाता है करने के लिए फ्लिप है कमजोर पक्ष की ओर) यदि आपका दाहिना पैर आगे है, तो अपनी बाईं तरफ, और इसके विपरीत।
  • अब अपने प्रमुख पैर के साथ एक कदम उठाओ और अपनी शुरुआती स्थिति में वापस लौटें इसे ज़ेंगो कहा जाता है वे आंदोलन के दो दिशाएं हैं, और इसी तरह आप इसे आठ दिशाओं में करेंगे। दिशा की ओर मुड़ें 3 अपने मजबूत पक्ष रखते हुए, जो पुनर्रचित उत्तर के बजाय आता है। एक ज़ेंगो बनाएं अंक 5, 6, 7 और 8 कुछ अलग हैं दिशा 4 से, पीछे की ओर (इस मामले में, सही एक) पांचवें दिशा का सामना कर रखकर 45 डिग्री बारी अपने मजबूत पक्ष को बारी। एक ज़ेंगो बनाएं और 7 और 8 दिशानिर्देश प्राप्त करने के लिए ऐसा करें। जब आप 8 को संबोधित करते हैं, तो आप आसानी से स्थिति पर वापस आ सकते हैं। 1000 पुनरावृत्तियों। यदि आप कुछ और दिलचस्प चाहते हैं, आगे की बजाय आगे की ओर कदम उठाने की कोशिश करें। फिर दोनों आंदोलनों दोनों प्रदर्शन गठबंधन। इस आंदोलन को हची काता कहा जाता है (8 [दिशाओं] या हची डू करने का तरीका, जिसका शाब्दिक अर्थ 8 सड़कों का अर्थ है)।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जापानी भाषा को सीखना सीखें आप अक्सर इस भाषा में शब्द सुनेंगे या देखेंगे। यह एक सरल ध्वन्यात्मक भाषा है, और आप इसे आसानी से सीख सकते हैं उच्चारण को सिखाने के लिए किसी देशी स्पीकर से पूछें, या कुछ उपशीर्षक एनीम देखें
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    डोजो में शामिल हों आप कितना मुश्किल कोशिश करते हैं, आप तलवार के उपयोग से खुद को, या वीडियो के साथ स्वामी नहीं हो सकते। 17 वीं शताब्दी से पहले किसी भी शैली की तलाश करें केंडो की कोशिश मत करो, यह एक खेल है, और आप किसी भी असली कटौती करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन अगर यह सब आप पा सकते हैं, तो ऐसा करें।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ़ द तलवार चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    फर्म स्थिति खड़े हो जाओ (जैसे आप अपने दोस्तों के साथ है, लेकिन अपने कूल्हों के साथ गठबंधन किया है, और अभी वापस कंधों के साथ कर रहे हैं), अपने पैरों को अपने कंधों की चौड़ाई के खुल जाना चाहिए।
  • अपने बाएं हाथ से तलवार (अभी भी लिपटा) ले लो, और धार ऊपर की तरफ से (वक्र के बाहर का सामना करना चाहिए) और साया (म्यान या म्यान) के शीर्ष। इसे अपने दाहिने हाथ से खींचें जैसे कि आप इसे अपने ओबी (बेल्ट) से निकाल रहे थे।
  • मजबूती से जुड़ी (पकड़ न केवल) Nakago (संभाल) बस Tsuba नीचे (बांह की कलाई), और यह दृढ़ता से खींच, जैसे कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने के Nakagojiri (संभाल की नोक, म्यान के अंत भाग) का उपयोग कर रहे थे पेट
  • इस अंक पर रोकें अपने आप को एक सामुराई कवच के साथ कल्पना करो आप अपने बेल्ट या हाथ काटने से बचने के लिए क्या करेंगे?
  • वापस बाहर ज़ूम और एक चाप में अपनी तलवार ले जाने के लिए अपनी बाईं पैर ले जाएँ, और तलवार की नोक निर्देशन के रूप में आप एक प्रतिद्वंद्वी के सीने अपने आकार की दिशा में करना है।
  • एक तरफ छोड़ दें और नाकागोजीरी पर अपना बायां हाथ डालें, ताकि आपके हाथ का आधार तलवार के अंत में हो।
  • इसे देखने के लिए जैसे कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं, तलवार को उरा (बाएं) की ओर कुछ डिग्री तक बारी करें। अच्छा किया! इस समय आप सही पैर की स्थिति में हैं - केंद्र - गार्ड
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    छह दिशाएं जानें
  • दाहिने पैर आगे के साथ केंद्रीय गार्ड में खड़े हो जाओ अब तलवार उठाएं, जिससे किनारे आपके करीब 45 डिग्री के पीछे (उदाहरण के लिए, सीधे 90 डिग्री हो जाएगा, और सीधे नीचे 0 डिग्री होगा)। यह है सही पैर आगे की स्थिति।
  • दाएं पैर के आगे खड़े होकर आगे बढ़ो, जब तक यह 45 डिग्री कोण के नीचे इंगित करता है, तब तक अपने केंद्र के कंधों में कदम न रखें। यह है सही पैर नीचे की स्थिति।
  • दाएं पैर आगे बढ़ें और बाएं पैर के साथ एक कदम उठाएं, ताकि यह सामने हो और दाएं पैर सही को इंगित करे तलवार चलाने के बिना यह करो यह है बाएं पैर आगे की स्थिति
  • अपने सिर की तरफ तलवार ले जाता है,, बाहर 90 डिग्री के बारे में 15 ° ओर इशारा करते हुए, लेकिन नहीं sujetes सही अपने सिर के बगल में है क्योंकि आप एक हेलमेट का उपयोग किया जाएगा, और एक बहुत बड़ी। यह है बाएं पैर आगे की मध्य स्थिति।
  • अपने शरीर को स्क्वायर करते हुए, अपने दाहिने पैर को वापस रखते हुए, और अपने बाएं पैर सामने में, तलवार की ओर मध्य की तरफ खींचें, जबकि किनारे पीछे की ओर बढ़ते हैं यह है बाएं पैर की कम स्थिति आगे बढ़ें
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    8
    पदों के रूप में इन चरणों के बारे में सोचने की कोशिश न करें वे आंदोलनों को करने के लिए बस प्रारंभ अंक हैं इन आंदोलनों को अपने आप से अभ्यास करें, लेकिन उन्हें तेजी से मत करो धीमे और द्रव्यमान से बढ़ो, आप समय के साथ गति प्राप्त करेंगे। उसके बाद, एक पार्टनर पाएं और उसे मारने के लिए कहें, जब आप उसे मारने की कोशिश करते हैं- अब, उसे कुछ अलग करने में असमंजस रूप से देने की कोशिश करें, लेकिन उसी गति से नहीं। तलवार से अपने साथी के आंदोलनों का पालन करें, और फिर स्थिति का आदान प्रदान करें।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार 9
    9
    पहली कटौती करें केंद्र के दाएं पैर की स्थिति और गार्ड की स्थिति से शुरू करें। एक ऊपरी आंदोलन में अपने सिर पर तलवार उठाएं बैलेंसेल खाली और केंद्र की तरफ से संभाल लेता है। इसे शेंनूची कहा जाता है (सिर पर चढ़ते हुए अदालत) एक और तकनीक है योकमेन्यूची, सिर या गर्दन का एक पार्श्व कटौती (यदि आप एकीडो अभ्यास करने जा रहे हैं, तो ये शब्द जल्द आएंगे) जो कट आप ने अभी देखा है वह सभी स्कूलों या धाराओं में जापानी कीजुत्सू (तलवार के साथ मार्शल कला) की मुख्य तकनीक है।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: ताश की जबरदस्त TRICK - तीन आखिरी पत्ते!!! - Amazing Magic Card Trick

    10
    कटौती का अभ्यास करें Kenjutsu प्रतिरोध की आवश्यकता है, तो आप अभ्यास करना चाहिए। पुनरावृत्ति को 5, 10 या 50 की श्रृंखला में विभाजित करते हुए 1000 बार कटौती का अभ्यास करें। आपको लगता है कि गर्मी आपको सिखाना चाहती है कि आपको क्या जानना चाहिए। लेकिन याद रखना, अभ्यास सही बनाता है, यदि आप इसे गलत करते हैं, तो आप इसे गलत करना जारी रखेंगे। तो एक डोजो में शामिल हों
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    ऊपर बताए गए छह पदों में से किसी के साथ एक कट करें, पैर के आगे के साथ। आप कर सकते हैं एक कट और कदम (कदम होता है पैर आगे है, जिसके कारण जब आप अपने पैरों के साथ खड़े तलवार पास होना चाहिए), या आप बस इसे खड़ा कर सकते हैं। बस अपने सिर के शीर्ष से अपने कट निर्देशित करने के लिए याद रखना इसका मतलब है आप स्थिति का चयन करेंगे के बाद से तलवार, अपने सिर पर है काटने से पहले, और आप कर देते हैं और आप के पीछे एक दुश्मन कटौती करने के लिए, इससे पहले कि आप जो कोई भी आप के सामने है के साथ सौदा हो सकता है। इस दिशा का एक उदाहरण बाएं पैर की कम स्थिति है। इंस्टिंक्ट आप जो कुछ भी आप के सामने है से निपटने के लिए है, इसलिए स्वाभाविक रूप से आप तलवार अपने कान के पक्ष के माध्यम से जाना कर देगा बताता है। इसके बजाए आपको अपने सिर से लगभग ऊपर से चुनना चाहिए और फिर कट करना चाहिए।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    अक्सर अभ्यास करें सभी कटौती के 10 पुनरावृत्तियों के 10 सेट करें जिन्हें आप सोच सकते हैं (अवरोही कटौती याद रखें, स्वीप या फेफड़े नहीं)। आप देखेंगे कि समय के साथ यह आसान होगा, और आप उपनगरीय (भारी बोक्केन, आम तौर पर 3 किलो से अधिक), या एक ioito (सुस्त काटना) की तरह एक भारी बोक्केन (लकड़ी की तलवार) का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • मास्टर द जापानी आर्ट ऑफ द तलवार 13
    13
    इन सभी अवधारणाओं को इकट्ठा करने का प्रयास करें जब आप करते हैं, तो आप तलवार से मार्शल आर्ट में एक विशेषज्ञ बनने के अपने रास्ते पर होंगे, लेकिन यह ट्यूटोरियल पर्याप्त नहीं है, इसलिए आपको अपने क्षेत्र में केंजुत्सू अकादमी की तलाश करनी चाहिए। यदि आपको एक खोज नहीं है, और आपको इस अभ्यास के लिए एक महान जुनून लगता है, तो आगे बढ़ें। कुछ जगहों पर अच्छी अकादमीएं हैं, और कभी-कभी कुछ विश्वविद्यालय जापानी मार्शल आर्ट्स में कक्षाएं देते हैं - अगर वे केनजुत्सु को नहीं पढ़ाते हैं, तो उन्हें शायद पता होगा कि वे आपको कहां सिखा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पुनरावृत्ति सब कुछ है. यदि आप किसी विद्यालय से संबंधित हैं, तो सबुरी करें कि वे आपको सौंप देते हैं, या बाएं और दाएं पैर के साथ आगे बढ़ें।

    चेतावनी

    Video: Sex Education पर बनी ये फिल्म भारत के हर परिवार में दिखानी चाहिए | Balak Palak | Marathi Movies

    • कभी एक पुलिसकर्मी को धमकी नहीं देते, वे आपको गिरफ्तार करेंगे
    • एक असली तलवार (एक तेज हथियार) के साथ तुरंत शुरू मत करो, यह एक Bokken (लकड़ी की तलवार) का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन अगर आप एक धातु की तलवार का उपयोग करना चाहते हैं, एक iaito तलवार की कोशिश, जो एक नीरस ब्लेड है यह आपको 100 और 1000 डॉलर के बीच का खर्च आएगा, और संभवत: आपको ईबे पर कुछ अच्छे लोग मिलेंगे - हालांकि, बुगेई तलवार का उपयोग करना बेहतर होगा इसमें उच्चतम गुणवत्ता वाले स्टील और फोर्जिंग तकनीकें हैं - एक सरल iaito आपको 600 डॉलर खर्च होंगे।
    • "अध्ययन" एक अनुभवी प्रशिक्षक की मार्गदर्शन और उचित पर्यवेक्षण के बिना एक मार्शल आर्ट अक्सर कौशल की तुलना में अधिक बुरी आदतों को उत्पन्न करेगा। अगर ऐसा कुछ होता है जो आप आसानी से अकेले सीखते हैं, तो आपको निर्देश देने के लिए कोई भी व्यक्ति नहीं होगा।
    • तेज़ तलवार के साथ कभी भी लड़ाई न करें फिल्मों की तलवार तेज नहीं है और 2.5 सेमी मोटी तक हो सकती है। वास्तविक तलवारों से लड़ने से उन्हें बर्बाद कर दिया जाएगा तलवार के मून (रीढ़) का उपयोग करने के लिए अवरुद्ध करने के लिए
    • तुम्हें मारने की कोशिश न करें
    • अपनी तलवार या बॉक्केन के साथ चीजों को कट मत करो, क्योंकि आप ऐसा करके कुछ नहीं सीखेंगे।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए अपने क्षेत्र में कानूनों की जांच करें कि वह कटाण के पास कानूनी है, या सार्वजनिक रूप से अभ्यास करें, और जगह की शांति को परेशान न करने का प्रयास करें
    • जब तक आपके पास एक लाइसेंस नहीं है (उदाहरण के लिए, यदि आप नौसेना के हैं या यदि आप अंगरक्षक हैं) तो तेज हथियार नहीं लेना।
    • आप विशिष्ट अकादमियों में पेशेवर निर्देश देख सकते हैं। सबसे पहले, आप उस अकादमी के बारे में अनुसंधान कर रहे हैं, जहां पर आप जा सकते हैं।
    • कभी अपनी तलवार के साथ किसी को धमकी नहीं।
    • सुरक्षा पहले है, इसलिए तलवार से भी छिपने से पहले हमेशा सुरक्षात्मक गियर का उपयोग करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक बौकेन
    • ऊंची छत या बाहरी अंतरिक्ष के साथ एक बड़ी जगह
    • समय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com