ekterya.com

कैसे निंजा तकनीक सीखने के लिए

निंजा की सच्ची तकनीकों को गुप्त में सीखा जाता है हर बार एक निंजा ने नई तकनीकें सीखीं, वह अगली पीढ़ी को पास करने के लिए इसे मिकिमोनोस या चर्मपत्रों पर लिखेगा। दुनिया के पश्चिमी भाग में कुछ निन्जा विधियों को अच्छी तरह से जाना जाता है।

चरणों

विधि 1
उचित पोशाक

शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 1
1
शैली को समझें समकालीन निंजा शास्त्रीय धारणा से भिन्न है जो फिल्मों में दिखाया गया है। निंजा द्वारा पहने औपचारिक पोशाक पूरी तरह काला है और चेहरे को कवर के साथ। जब निंजा कार्रवाई में है, वह एक योद्धा की तुलना में एक गिरगिट की तरह अधिक काम करता है।
  • ऐसे कई लेख हैं जो कहेंगे कि निंजा (शिनबी शोजोकू) के लिए शोर को शोर बनाने से बचने के लिए समायोजित किया जाना चाहिए। हालांकि, तंग होने के बजाय, संगठन ढीली होना चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 2
    2
    एक चुस्त संगठन का उपयोग करें आपको अपने वातावरण के अनुरूप कपड़ों की ज़रूरत होगी छलावरण का विचार आपके फ़ॉर्म को विकृत करना है ताकि वे आपकी आसानी से पहचान न करें। आधुनिक निंजाओं के लिए जो विशेष गुण बन गए हैं, उनमें से एक है चारों ओर के लोगों के साथ मिश्रण करने की क्षमता। कभी-कभी, इसका अर्थ है कि लोगों के आसपास का विश्लेषण करना और आसानी से अनुकूलित करना।
  • निंजा के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी का ध्यान न जाना
  • आपकी रात की पोशाक आरामदायक और गहरा नीला होना चाहिए। एक "केइकोगी" (मार्शल आर्ट अभ्यास करने के लिए एक समानता) और एक "हाकमा" (औपचारिक और ढीली पैंट का एक प्रकार) का उपयोग करने की संभावना पर विचार करें। "हकमा" के निचले हिस्से को आपके "ताबी" (निंजा बूट) में टक दिया जाना चाहिए और प्रत्येक पैर पर रस्सी से बंधा होना चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 3
    3
    हर रोज कपड़े का उपयोग करें यह जरूरी नहीं है कि आप एक विशिष्ट दुकान में बहुत अधिक पैसा खर्च करें, जो प्रामाणिक रूप को हासिल करने के लिए। ध्यान रखें कि एक पारंपरिक संगठन एक निंजा नहीं बनायेगा पसीना पैंट निंजा पैंट के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकता है। इसे एक गहरे नीले कछुए गर्दन स्वेटर या शर्ट, एक गहरे बालाक्लावा के साथ मिलाएं और आप एक आधुनिक निंजा बनने के लिए तैयार होंगे।
  • विधि 2
    चुपके तकनीक को समझना

    शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 4

    Video: निंजा Ninjitsu - ब्लैक में टाइमलेस हत्यारों: Parkour, स्टील्थ, प्रशिक्षण, हथियार!

    1
    "नुकी आसि" का अभ्यास करें यह "शिनबी अरुकी" की एक तकनीक है यह आपको चरम लकड़ी के फर्श और चारों ओर चक्कर लगाने में बहुत मदद करेगा। शेष राशि के लिए फैला हुआ हथियारों के साथ बैठकर शुरू करें सामने के पैर पर अपने अधिकांश वजन का समर्थन करें और दूसरे को पीछे से ले जाएं और इसे पहले तक सीमित करें ताकि टखनों को स्पर्श करें।
    • आगे बढ़ने वाला पैर बढ़ाएं और कुछ कुरकुरे बोर्ड को महसूस करने के लिए इसका उपयोग करें। फिर, पैर के बाहरी किनारे से शुरू, उस पैरों पर अपना वजन कम करें
  • Video: Top 5 Techniques of a Ninja Master

    शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 5
    2
    "योको अरुकी" (पक्ष चरण) का उपयोग करें यह एक चलने वाली तकनीक है जिसका उपयोग दीवारों और छोटे स्थानों के आसपास स्थानांतरित करने के लिए किया गया था। ऐसा करने के लिए, अपनी पीठ को दीवार पर डालने से शुरू करें, पीछे की ओर ले जाने वाली दिशा में आगे बढ़ें और घुटनों को ऐसा करने के लिए गहराई से मोड़ लें। एक बार जब आप इस स्थिति में होते हैं, तो दूसरे पैर को दूसरे तरफ के सामने एक ओर ले जाएं और आप जिस दिशा में जाएंगे यह आंदोलन चिकनी होना चाहिए।
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 6
    3
    "को राख" (बाघ के पैर) का अभ्यास करें यह ऊंची झाड़ियों या पानी के माध्यम से चलने के लिए एक अच्छी तकनीक है सबसे पहले, बुश के सीधे सामने पैर उठाकर, अपने पैर को उस स्थान पर स्लाइड करें जहां आप कदम करना चाहते हैं और सीधे बुश की दिशा में पैर को इंगित करना चाहते हैं। पैर जमीन को छूने के बाद, इसे सामान्य स्थिति में वापस करें
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 7
    4
    फूहड़। स्थानांतरित करने का सबसे अच्छा तरीका शायद बैठने से होता है, क्योंकि यह आपके शरीर को जब चलते समय कम दिखाई देगा।
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 8
    5
    क्रॉल। यह तकनीक छिपाने के लिए उत्कृष्ट है, क्योंकि नरम घास और सपाट सतहों के माध्यम से जाना अच्छा है। इस तकनीक को कठोर घास, पत्ते और चट्टानी इलाके जैसे शोर स्थानों के माध्यम से जाने के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 9
    6



    चुपके के लिए अन्य उपयुक्त सुझावों का उपयोग करें जब आप कोने को चालू करना चाहते हैं, तो दीवारों के चारों ओर या पीछे होने वाले चरणों या वार्तालापों को सुनें यदि आपके पास पर्याप्त कौशल है, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आप उन्हें सुनकर केवल किस दिशा का पालन करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने पूरे वजन दीवार और फूहड़ के खिलाफ करते हैं जितना आप कोने के चारों ओर देख सकते हैं
  • आप जितना कम हो, उतना कम संभावना है जब आपको देखा जाना चाहिए।
  • यदि, सीढ़ियों पर चढ़ने पर, वे क्रैक, एक तरफ चलते हैं, जितना संभव दीवार के करीब।
  • विधि 3
    लड़ने के लिए सीखना

    शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें 10
    1
    जीयूआई जित्सू जानें ज्यू जित्सु मार्शल आर्ट्स के अभ्यास के लिए एक उत्कृष्ट आधार है क्योंकि युद्ध की शैली संतुलन पर आधारित है। इस अनुशासन में अधिकांश प्रतिद्वंद्वी की शक्ति का लाभ लेता है और उसके खिलाफ इसका इस्तेमाल करता है। यदि आप एक जीयू-जित्सू स्कूल से संबंधित हैं, तो आप प्राथमिक पिचों और झगड़े से शुरू करेंगे। प्रशिक्षण के दौरान आप सीखने वाले पहले कौशल में से एक है। यह आपको बिना चलने के लिए और अधिक समय के लिए प्रशिक्षित करने की अनुमति देगा और निंजा होने की भी अच्छी तैयारी है
    • ज्यू जित्सू का लक्ष्य निहत्थे युद्ध है।
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 11
    2
    निंजात्सू के संगठनों की खोज करें कुछ बड़े शहरों में निंजात्सु स्कूल हैं जो उन लोगों के लिए उपलब्ध हैं जो शामिल होना चाहते हैं। यह एक निंजा की असली लड़ शैली शैली सीखने का सबसे अच्छा तरीका है निंजात्सू का मुख्य विचार चुपके है
  • आधुनिक काल्पनिक निंजा जिसमें युद्ध की इस शैली को शामिल किया गया है फ़ौजी का नौकर
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 12
    3
    कोच की मदद से लड़ने के लिए जानें हालांकि पारंपरिक जापानी लड़ाकू शैली को जानना बेहतर है, बस किसी भी प्रकार के मार्शल आर्ट प्रशिक्षण को सीखना सीखें। आप चुपके के आधार पर शैली को सीखते हुए मार्शल कला को हमेशा अनुकूलित कर सकते हैं।
  • मूल मार्शल आर्ट प्राप्त करने के बाद आप अधिक प्रकार के वर्कआउट्स भी देख सकते हैं।
  • विधि 4
    निंजा सामान का उपयोग करें

    शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक 13 जानें
    1
    बो shurikens फेंक अपनी उंगलियों के रूप में एक ही दिशा में इंगित टिप के साथ अपने हाथ में बो shurikens पकड़ो इसे अपनी मध्य उंगली और तर्जनी के साथ रखें निचले आधा को सुरक्षित रखने के लिए अपने अंगूठे को बो शूरिकन पर रखें। लक्ष्य के मुकाबले मुफ़्त हाथ को इंगित करें और फिर उस हाथ के किनारे पर पैर को लक्ष्य के सामने रखें उस हाथ को बढ़ाएं जो आपके सिर के किनारे बो शूरिकेन को पकड़ता है।
    • सीधे उस हाथ को कम करें जो बो शूइकेन को धारण कर लेते हैं और जैसे ही आप ऐसा करते हैं उसे तेज करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने हाथ से स्लाइड करने के लिए पर्याप्त शक्ति है
    • यह बहुत मुश्किल से बचें या आप सटीकता खो देंगे
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें 14
    2
    निंजा सितारों फेंक शूकेके को अपने हाथ में पकड़ो, जब इसे किसी युक्तियों से पकड़े। अपने शरीर को उस बिंदु पर बदलें जहां आपकी पीठ की जेब होगी, फिर अपना हाथ खींचें और अपनी कलाई जल्दी आगे बढ़ें। शुरुआत में, आपको अभ्यास की आवश्यकता होगी फेंक की शक्ति, दूरी और पहलू के बजाय सटीकता पर ध्यान केंद्रित करें
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 15
    3
    एक तलवार दौड़ें निंजा शैली का इस्तेमाल करते हुए तलवार चलाने के लिए पांच मूलभूत स्थिति हैं:
  • जोदान नहीं काम इस तकनीक में सिर के ऊपर की तलवार को 45 डिग्री कोण पर रखना शामिल है।
  • सेगन ना कामी इस तकनीक में, आपको कूल्हे की ऊंचाई पर तलवार का संभाल करना चाहिए जो कि विपरीत आँखों की ओर इशारा करते हुए टिप से होता है।
  • चुदान ने काम नहीं किया यहां वापस अपने केंद्र में, कमर के स्तर के ऊपर प्रतिद्वंद्वी के पेट की तरफ निर्देशित टिप के साथ।
  • Hasso no kamae तलवार को एक तरफ एक बेसबॉल बैट के समान रखें।
  • गेदान नो कमेई तलवार का संभाल कूल्हे की ऊंचाई पर होना चाहिए ताकि आपके प्रतिद्वंद्वी के पैरों की दिशा में बिंदु अंक हो।
  • शीर्षक शीर्षक छवि निंजा तकनीक जानें चरण 16
    4

    Video: How to do Front Kick perfectly...In Hindi

    धूम्रपान बम का उपयोग करें धुआँ पंप क्लासिक निकास तकनीक हैं आप कर सकते हैं अपना खुद का धुआं पंप करें या एक दुकान में उन्हें खरीदते हैं। स्थानीय मार्शल कलाकार से जांच लें कि क्या वह इन प्रकार के धूम्रपान बमों को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    Video: Ninja Hattori hindi Episode 40 Ninja thef se Takar in HD

    • आप taijutsu जानने के लिए चाहते हैं,,, डोजो Bujinkan Budo taijutsu में शामिल होने हालांकि Genbukan, Jinenkan या Toshin करते डोजो भी उपयुक्त हो सकता है क्योंकि वे Takamatsu-मांद रयु-हा पर आधारित हैं। आप इन डोजो के किसी भी नहीं मिल रहा है, तो एक ही है कि Koryu Bujutsu सिखाता है (हालांकि इन शैलियों आप taijutsu नहीं सिखा सकता है, शायद निकटतम आप इसे अभ्यास हो जाएगा यदि आप ऊपर नहीं मिल रहा है कर रहे हैं) के लिए देखो।
    • कई ताइजुत्सू चिकित्सक अन्य मार्शल आर्ट्स जैसे ब्लैक बेल्ट हैं जैसे कि टेए क्वोन डू, कराटे, वुशु, जीयूजत्सू, आदि। मार्शल आर्ट में पिछले अनुभव करना उपयोगी हो सकता है, लेकिन यह बिल्कुल जरूरी नहीं है।

    चेतावनी

    • यहाँ दिखाया गया चीजें असली निंजात्सू का केवल 10% है बाकी सब एक रहस्य है
    • एक निंजा संगठन पहनने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मत जाओ, आप एक बड़ी मूर्ख की तरह दिखेंगे और यह संभव है कि पुलिस आपको पुलिस थाने में पूछने के लिए ले जायेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com