ekterya.com

फीता बनाने के लिए धागे का चयन कैसे करें

धागे जो फीता बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है विशेष है। इसे मजबूत, चिकनी, अच्छे चमक के साथ और साथ काम करने में आसान होना चाहिए। यह आलेख आपको धागे का चयन करने में मदद करेगा जो आप फीता बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कपास

टेटिंग स्टेप 1 के लिए थ्रेड्स चुनें शीर्षक वाला इमेज
1
एक धागा चुनें जो दृढ़ता से लटकी हुई है और बेहद मार्जरीकृत है। थ्रेड नरम और फर्म होना चाहिए। मसालेदार धागे फीता शटल के साथ स्लाइड करने के लिए पर्याप्त चमकदार होगा
  • टेटिंग स्टेप 2 के लिए थ्रेड्स चुनें शीर्षक वाला इमेज
    2
    क्रोकेट कपास के उपयोग पर विचार करें यह फीता बनाने के लिए एक मानक धागा है जो बहुत अच्छी तरह से काम करता है। एक प्रसिद्ध कपास ट्रेडमार्क कोट है
  • टेटिंग थ्रैड स्टेप 3 के लिए शीर्षक वाले चित्र चुनें
    3
    कपास की मोटाई संख्या को ध्यान में रखें। Crochet कपास गिने जा रहा है। जितनी अधिक संख्या में कपास पतली होगी यह महत्वपूर्ण है कि आप संख्या को जानते हैं क्योंकि विभिन्न परियोजनाओं के लिए अलग थ्रेड मोटाई और विभिन्न कौशल स्तर की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, एक बहुत ही अच्छे धागा एक बहुत कुशल और कुशल फीता विशेषज्ञ द्वारा काम किया जाना चाहिए, जबकि एक मोटा धागा एक शुरुआत से आसानी से काम किया जाएगा। यही कारण है कि:
  • 100 एक बहुत ही अच्छा धागा है
  • 10 या 20 बहुत मोटे धागे हैं
  • 40 से 80 यार्न की एक सीमा होती है जिसे मध्यवर्ती माना जाता है और इसमें रंगों की अच्छी श्रृंखला होती है
  • विधि 2
    ऊन

    टेटिंग स्टेप 4 के लिए थ्रेड्स चुनें शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक फीता धागा के रूप में ऊन का चयन करते समय बहुत सावधान रहें ऊन को काम के धागे के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है लेकिन इसकी गुणवत्ता महत्वपूर्ण है। ऊन का चिकनी बनावट होना चाहिए, किसी भी धागे से बचें जो कि लिंट, गाँठ, आदि के लक्षण दिखाता है। यदि आप गुणवत्ता के बारे में आश्वस्त नहीं हैं, तो इसे निम्नलिखित तरीके से देखें एक धागा ले लो और यह शटल के माध्यम से धागा खोलें कि क्या यह धक्का दिया जब यह आसानी से स्लाइड हो। एक ऊन जो आसानी से फिसल जाएगा परियोजना के लिए आदर्श होगा। आपको इस प्रोजेक्ट के निर्देशों से भी परामर्श करना चाहिए और इस आलेख में दिए गए सुझावों के नोट को पढ़ें।

    विधि 3
    नायलॉन टेप

    टेटिंग थ्रैड फॉर टेटिंग 5 चरण का शीर्षक चित्र



    1
    नायलॉन टेप का उपयोग करने पर विचार करें यह सामग्री फीता बनाने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करती है। लेकिन पहले आपको यह जांचना होगा कि यह शटल द्वारा आराम से स्लाइड करता है। यह उन चीजों के लिए आदर्श है, जिन्हें कोस्टर, एक व्यक्ति आदि जैसे टिकाऊ होना चाहिए।

    विधि 4
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें

    Video: Шитая сетка. Ирландское кружево. Спина.

    टेटिंग थ्रैड फॉर थेटिंग स्टेप 6
    1
    सब कुछ का उपयोग करें जो आप सोच सकते हैं यदि आप यह जानना चाहते हैं कि सिलाई बॉक्स में आराम करने वाले नरम धागे फीता बनाने के लिए काम करते हैं, तो आपको बस उन्हें कोशिश करना है सबसे पहले, धागा को शटल के माध्यम से धागा करने का प्रयास करें ताकि यह देखने के लिए कि यह स्वतंत्र रूप से स्लाइड करता है। यदि हां, तो छोटी फीता परियोजना या थ्रेड के साथ किसी प्रोजेक्ट के कुछ तत्व करें। अब आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि अंतिम परिणाम आपकी पसंद या स्वाद के लिए है या नहीं।

    विधि 5
    एकाधिक धागे

    टेटिंग के चरण 7 के लिए थ्रेड चुनें चुनें

    Video: ५०० रुपये से कम में पुरुषो के लिए मनमोहक जूते

    1
    ढीले से दो या तीन कठोर यार्न का प्रयोग करें। धागे में एक गाँठ न बनाएं इस तकनीक के लिए ठीक धागा का उपयोग करना बेहतर होता है।
    • हम जो अवधारणा बनाना चाहते हैं वह यह है कि दो या तीन धागे मध्यवर्ती आकार के धागे के साथ काम करने के बराबर या उससे कम हैं।
    • इस तकनीक के लिए 60 से 80 थ्रेड्स का उपयोग करें।
  • टेटिंग स्टेप 8 के लिए थ्रेड्स चुनें शीर्षक वाली छवि

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    Video: Вшивание рукава в Ирландском кружеве. Часть 2

    2
    बहु रंग का प्रभाव बनाने के लिए अलग थ्रेड रंगों का उपयोग करें। यदि आप चाहें तो बनावट और रंग प्रभाव बनाने के लिए आप एक धागे के कुछ हिस्सों को काम कर सकते हैं। आप यार्न को ड्राइव नहीं कर सकते क्योंकि आप क्रोकेट या बुनाई में करेंगे, लेकिन यह कुछ हद तक हासिल किया जा सकता है। प्रयोग करना छोड़ो, आपकी कल्पना सीमित है!
  • युक्तियाँ

    • यह ऊन के साथ फीता बनाने की अनुशंसा नहीं है यदि आप चाहते हैं कि चिकनी खत्म हो। Crochet या बुना हुआ कपड़े के साथ बनाया ऊनी उत्पादों के विपरीत, एक ऊन फीता बहुत कठोर और कठिन हो जाएगा यदि यह एक टुकड़ा है जो कपड़ों के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप क्रोकेट या बुनाई पैटर्न का उपयोग करें अगर यह एक सजावटी प्रभाव देना है, ऊन के साथ फीता बहुत अच्छी तरह से काम करता है
    • कपास का उपयोग करने से बचें, जिसमें चिकनी और रेशमी खत्म नहीं होता है यह साथ काम करने के लिए एक आरामदायक सामग्री नहीं है और अंतिम परिणाम कपास की उच्च गुणवत्ता की तुलना में अपेक्षाकृत अपेक्षाकृत नहीं है। इसका अर्थ है कि फीता परियोजना में कोई क्रोकेट कपास का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।
    • एक स्कार्फ फीता को 60 और 80 के बीच धागे का उपयोग करना चाहिए

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सामग्री और पर्याप्त मोटाई की थ्रेड्स
    • लेंस बनाने के लिए लांजादेरा
    • कैंची
    • आराम से काम करने के लिए पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com