ekterya.com

कैसे एक बॉक्स फ्रेम करने के लिए

तस्वीरों को बनाए रखने और अनमोल यादों को प्रदर्शित करने का एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, फोटो तैयार करना सजावट का एक रूप भी है। इसे संरक्षित रखने के लिए और इसे प्रदर्शित करने के दौरान इसे बहुत अच्छा बनाने के लिए एक फ़ोटोग्राफ़ को बनाने के लिए बुनियादी चरणों को जानना महत्वपूर्ण है। नीचे आपको एक पूर्वनिर्मित फ्रेम चुनने की खोज होगी, साथ ही साथ सीमा बनाने और मूल लकड़ी के फ्रेम का निर्माण कैसे करें। यह एक सरल परियोजना है जो सही उपकरण के साथ एक घंटे से भी कम समय में किया जा सकता है। चरण 1 पढ़ना प्रारंभ करें!

चरणों

भाग 1
एक फ्रेम चुनें

फ़्रेम एक चित्र चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कमरे के डिजाइन को ध्यान में रखें यदि कमरा आधुनिक दिखता है, तो सजाया हुआ और लकड़ी के फ़्रेमों से बचने की सलाह दी जाती है। यदि कमरा क्लासिक है, तो आधुनिक ब्रश धातु के सुरुचिपूर्ण फ्रेमों से बचने के लिए सलाह दी जाती है। बेशक आप इस नियम को तोड़ने के लिए नया कर सकते हैं
  • फ़्रेम ए चित्र स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    तस्वीर की शैली को ध्यान में रखें आमतौर पर, पुराने-शैली वाली फ़ोटोग्राफ़ पुराने-शैली वाले फ़्रेमों के साथ घर पर और अधिक दिखाई देते हैं। यह भी तस्वीर के रंग पर विचार करने के लिए सलाह दी जाती है। अगर यह काला और सफेद है, तो यह एक रंगीन फ्रेम या काले और सफेद रंग के साथ बेहतर दिखेगा। यदि तस्वीर रंग में है, तो यह दोनों रंग और लकड़ी के फ्रेम में बेहतर दिखेगा।
  • फ़्रेम का चित्र शीर्षक चित्र 3
    3
    फ्रेम की शैली चुनें आपको यह तय करना होगा कि क्या आपको एक पतली, मोटी फ्रेम, एक बॉक्स फ्रेम या अन्य शैली चाहिए। प्रिंट किए गए कैनवस जैसे कुछ फ़ोटो, फ़्रेम के बिना बेहतर लग सकते हैं!
  • फ़्रेम का चित्र शीर्षक चित्र 4
    4
    कमरे के सापेक्ष एक आकार चुनें क्या आप चाहते हैं कि फोटो को कमरे में खड़ा होना चाहिए और बहुत सारे स्थान पर कब्जा करना चाहिए या क्या आप चाहते हैं कि यह एक छोटा और सुंदर विस्तार हो? आपको यह तय करना होगा कि डिजाइन के लिए सबसे अच्छा क्या है
  • फ़्रेम एक चित्र चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    फोटो के सापेक्ष आकार चुनें सोचें कि तस्वीर कितनी बड़ी होगी। क्या आप चाहते हैं कि फोटो और फ़्रेम के बीच पर्याप्त स्थान हो या क्या आप पसंद करते हैं कि कुछ भी नहीं है? फ्रेम और 2.5 से 5 सेंटीमीटर (1 से 2 इंच) की तस्वीर के बीच एक किनारा या एक स्थान सामान्य है, क्योंकि यह किनारे का उपयोग नहीं करना भी है हालांकि, आप बड़े स्थान (10 से 15 सेमी या अधिक) को छोड़कर नाटकीय ढंग से नया कर सकते हैं।
  • बेशक, यह तस्वीर के आकार के सापेक्ष है। यदि तस्वीर बहुत बड़ी है, तो एक 10 सेमी की सीमा केवल उचित हो सकती है
  • फ़्रेम का चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    रंग चुनें आमतौर पर, काले, सफ़ेद और भूरे रंग का रंग अच्छा रंग माना जाता है जो पेस्टल फोटो के साथ जाते हैं। हालांकि, आप रंगों का भी उपयोग कर सकते हैं यह एक उत्कृष्ट विचार है यदि आप चाहते हैं कि तस्वीर को वास्तव में खड़े हो जाएं और कमरे में सीधे ध्यान दें।
  • आमतौर पर, एक रंग तस्वीर में एक प्रमुख या महत्वपूर्ण रंग से चुना जाता है और उस रंग का फ्रेम बना दिया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि विश्वविद्यालय की डिग्री में एक लाल स्टैम्प है, तो यह मिलान वाले लाल फ्रेम के साथ हाइलाइट किया जा सकता है
  • फ़्रेम का चित्र शीर्षक चरण 7
    7
    सीमा का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप फ़्रेम और फोटो के बीच की जगह छोड़ने का फैसला करते हैं, तो आपको सीमा की आवश्यकता होगी। यह कागज, कार्डबोर्ड या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा है जो तस्वीर के लिए एक माध्यमिक "फ्रेम" बनाता है सीमा के लिए रंग निर्धारित करता है सामान्य तौर पर, सफेद और क्रीम का उपयोग किया जाता है, लेकिन आप हल्के रंग का भी उपयोग कर सकते हैं जो तस्वीर को पूरक करते हैं।
  • Video: पुराने टूटे लंच बॉक्स या प्लास्टिक बॉक्स का इस्तेमाल करें इस सुंदर व अनोखे तरीके से। Rubis Recipes

    भाग 2
    एक सीमा पर फोटो रखें

    फ़्रेम एक चित्र स्टेप 8 शीर्षक वाला छवि
    1
    किनारे को मापें फोटो की माप लें और मोटाई को जोड़ने के लिए जो आप सीमा के आकार को प्राप्त करना चाहते हैं। मान लें कि आप 20 x 25 सेंटीमीटर (8 x 10 इंच) फोटो फ्रेम करना चाहते हैं। उस तस्वीर के लिए, आप 4 सेमी (1.5 इंच) की सीमा चाहते हैं फिर, किनारे की माप 24 x 29 सेंटीमीटर होगी, क्योंकि आपको प्रत्येक पक्ष की मोटाई जोड़नी होगी।
  • फ़्रेम एक चित्र स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: मिठाई के बॉक्स से वेलेंटाइन डे गिफ्ट कैसे बनाये आसान तरीका (हिंदी में)

    बाहरी पक्ष को काटें एक उपकरण के साथ एक 90 डिग्री के कोने को मापें, यदि आपके पास वांछित आकार का किनारा है लाइन को सीधे बनाने के लिए रेज़र या अन्य बहुत ही तेज टूल का उपयोग करें। बढ़त 24 x 29 सेंटीमीटर (11 x 13 इंच) होगी
  • फ़्रेम ए चित्र स्टेप 10 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अंदर की तरफ काटें अंदरूनी हिस्से को काट दें जहां तस्वीर चलेगी। एक सामान्य नियम नीचे शीर्ष पर एक जगह (लगभग अपूर्वदृष्ट) से थोड़ी अधिक छोटी जगह पर स्थान छोड़ना है। यह निर्धारित करने के लिए फोटो को सूखा रखें कि आप इसे कहाँ चाहते हैं और फिर छवि आकार के किनारे के केंद्र में एक छेद को मापने और कटौती करें।
  • अच्छी सलाह वास्तविक आकृति, इस मामले में 20 x 25 सेमी (8 x 10 इंच) की एक आयत को मापने, और सिर्फ खींची गई रेखा के भीतर कटौती करने के लिए है। इस तरह, आप तस्वीर के आसपास स्थान छोड़ना एक छेद बहुत बड़ा के साथ समाप्त नहीं होगा।



  • फ़्रेम का चित्र शीर्षक चित्र 11
    4
    फोटो रखें किनारे छेद में फोटो को गोली मारो टेप के दो टुकड़े ले लो और उन्हें शीर्ष पर शामिल होने के लिए उपयोग करें उन्हें समान रूप से अलग करें, केंद्र की ओर। फिर, टेप के दो और टुकड़े ले जाएं और उन्हें दूसरे दो टुकड़ों के शीर्ष पर रखें, किनारे की तरफ। इन टुकड़ों के लंबे अंत को उस रेखा का अनुसरण करना चाहिए जिसमें फ़ोटो और किनारे जुड़े हुए हैं।
  • तस्वीर को किनारे पर चिपकाने का यह एक निश्चित तरीका है, क्योंकि चिपकने वाली टेप को केवल तस्वीर और बढ़त के साथ ही कम किया जा सकता है, फोटो में केवल एक न्यूनतम टेप छोड़कर।
  • भाग 3
    फ्रेम बनाओ

    फ़्रेम एक चित्र स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    सामग्री इकट्ठा हम 4 सेमी (1.5 इंच) के किनारे के साथ 20 x 25 सेमी (8x10 इंच) की काल्पनिक तस्वीर के लिए एक फ्रेम बनाएंगे। आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
    • 2.5 x 5 सेमी (1 x 2 इंच) की वांछित लकड़ी का टुकड़ा
    • आपकी पसंद की लकड़ी का 0.5 सेमी (1/4 इंच) लकड़ी का वर्ग छड़ जो एक सुखद विपरीत प्रदान करता है या प्रदान करता है
    • 5 मिमी बेलनाकार लकड़ी के छड़
    • मीटर के एक बॉक्स, एक वर्ग और टेप उपाय
    • गोंद और लोचदार बैंड
    • एक बुनियादी टेम्पलेट बनाने के लिए सामग्री, जैसे प्लाईवुड
    • वैकल्पिक सामग्री, जैसे कि रंग या डाई
  • फ़्रेम का चित्र शीर्षक 13 चित्र
    2
    वांछित आकार के टुकड़े को काटें अभी के लिए, 2.5 x 5 सेमी (1 x 2 इंच) के टुकड़ों के साथ काम करें। फ्रेम के इस हिस्से के इंटीरियर मापन का एक ही सीमा आकार होगा, जबकि बाहरी मापन में मीटर के अतिरिक्त स्थान शामिल होगा। फ्रेम के बाहरी माप के लिए आपको 2.5 x 5 सेंटीमीटर के टुकड़ों को काट लें। जब आप 2.5 x 5 के टुकड़े काटते हैं, तो उसी छोर तक वर्ग की छड़ें काटें।
  • उदाहरण में, 2.5 x 5 सेमी (1 एक्स 2 इंच) के टुकड़े के रूप में वास्तव में कर रहे 2 एक्स 4 सेमी (1.5 x 0.75), आप उपाय प्राप्त करने के लिए प्रत्येक के अंत में 4 सेमी जोड़ना होगा बाहर। इस प्रकार, कम पक्ष भागों होगा 35,5 सेमी टुकड़े और लंबे पक्ष 40.5 सेमी।
  • फ़्रेम का चित्र शीर्षक चित्र 14
    3
    गोंद के साथ दो वर्गों में शामिल हों 2.5 x 5 सेंटीमीटर (1 एक्स 2 इंच) के टुकड़े के लिए वर्ग की छड़ी गोंद करें, ताकि चेहरे अच्छी तरह से जुड़े हुए हों।
  • फ़्रेम का चित्र शीर्षक चित्र 15
    4
    यह समाप्त होता है चार टुकड़ों के छोरों को काटने के लिए एक मिक्टर बॉक्स (या मिक्टर में अगर आपके पास है) का उपयोग करें, ताकि उनके पास 45 डिग्री का एक कोण हो। प्रत्येक छिद्र का छोटा अंत चौरस छड़ी के किनारे होना चाहिए। रेत किसी न किसी किनारों
  • छोटे टुकड़ों के एक तरफ 35.5 सेंटीमीटर (14 इंच) होना चाहिए, जबकि दूसरे को 28 सेमी (11 इंच) होना चाहिए।
  • लंबे टुकड़ों के एक तरफ का माप 40.5 सेमी (16 इंच) होना चाहिए, जबकि दूसरी तरफ 33 सेमी (13 इंच) होना चाहिए।
  • फ़्रेम का चित्र शीर्षक चित्र 16
    5
    एक सरल टेम्पलेट बनाओ एक प्लाईवुड प्लेट बढ़ाएं फ्रेम 35.5 x 40.5 सेमी (14 x 16 इंच) के आसपास का आकलन करें, अंदर 28 x 33 सेमी (11 x 13 इंच) के साथ। लकड़ी के Clava छोटे टुकड़े दोनों आंतरिक और बाहरी लाइन के बीच में बचे हैं, ताकि फ्रेम टुकड़े सुलभ mitered कोनों को बनाए रखने सहित सुखद। mitered किनारों गोंद और टेम्पलेट में टुकड़े डालें, सतह के लिए छड़ी के प्रति सावधान।
  • Video: बेकार कार्डबोर्ड से बनाएं सुंदर फ़ोटो फ्रेम इस आसान तरीके से। How to Make Beautiful Photo Frame

    Video: पुराने बॉक्स से सुन्दर चीज़े बनाये | घर की सजावट + organizer Box craft

    फ़्रेम का चित्र शीर्षक चित्र 17
    6
    छड़ डालें और छड़ डालें पायलट छेद बनाने के लिए एक ड्रिल का उपयोग करें और फिर चारों कोनों में से प्रत्येक पर छड़ के लिए 5 मिमी का छेद। यह कोने को तिरछे पार करना होगा, मिटर किनारे के मध्य बिंदु के माध्यम से गुजरना होगा। फिर, गोंद की छड़ी को कवर करें और छेद से गुज़रें। प्रत्येक तरफ एक छोटी छड़ी होनी चाहिए फ्रेम के विपरीत पक्षों पर छड़ी के छोर के आसपास लोचदार बैंड खींचो ताकि इसे पकड़ कर इसे टेम्पलेट से हटा दें। गोंद सूखी चलो
  • फ़्रेम का चित्र शीर्षक चित्र 18
    7
    रेत और अंतिम स्पर्श जोड़ें निशान और अतिरिक्त छड़ी के छोर को तोड़ने और चिकनी जब तक यह चिकनी है अब आप फोटो फ्रेम रंग या रंग कर सकते हैं
  • फ़्रेम एक चित्र चरण 1 9 शीर्षक छवि
    8
    कट ग्लास या प्लास्टिक आप सबसे बड़े वर्ग के आकार में कांच को काट सकते हैं, ताकि यह छड़ पर छड़ पर बना हो सके, जो वर्ग की छड़ से बना है। आप पारदर्शी ऐक्रेलिक भी खरीद सकते हैं और इसे आकार में कट कर सकते हैं (एक तरफ निशान और फिर भाग)। छेद में प्लास्टिक रखें, किनारे और तस्वीर के बाद। तस्वीर में और कांच को जगह रखने के लिए आप एक समर्थन जोड़ सकते हैं या नाखून या खूंटे का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • विचार-विमर्श

    • अगर आपको कोई फ़्रेम चुनने की जानकारी नहीं है, तो किसी करीबी फ़्रेम कंपनी से जांचें।

    चेतावनी

    • यदि फोटो आपके लिए विशेष है, तो आप एक विशेष ग्लास प्राप्त कर सकते हैं जो फोटो को सूरज की रोशनी से बचाता है। समय के साथ, सूरज की रोशनी तस्वीर फीका हो सकती है



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com