ekterya.com

दीवार पर भारी तस्वीर कैसे लटकाएगी

दीवार पर एक तस्वीर लटका का सबसे आसान तरीका है दीवार में एक कील ड्राइव। 9 0 किलो (20 पाउंड) से अधिक वजन वाली पेंटिंग को पर्याप्त मजबूती के बिना दीवार पर लटका करने के लिए बहुत भारी माना जाता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका बॉक्स लटकने के बाद नहीं निकलता है, सुनिश्चित करें कि आप भारी बॉक्स के लिए सही टूल और तकनीक चुनते हैं। एक बार जब आप एक भारी बॉक्स को ठीक से लटकाएंगे, तो आप दीवारों पर दर्पण, बुकशेल्ड्स और लाउडस्पीकर ब्रैकेट्स के साथ-साथ अन्य सजावटी तत्वों को भी लटका देने के लिए तैयार रहेंगे।

चरणों

विधि 1
चित्र लटका करने के लिए तैयार

हँग हैवी पिक्चर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपना चित्र लें फ्रेम का भार यह तय करेगा कि फास्टनर और तकनीकों का उपयोग आपकी दीवार पर लटका करने के लिए करना चाहिए। भारी फ्रेम और दर्पण को अपने वजन के आधार पर विशेष सामग्री की आवश्यकता होती है। फ़्रेम के सटीक वजन को निर्धारित करने के लिए सामान्य बाथरूम स्केल का उपयोग करें।
  • 4.5 किग्रा (10 पाउंड) तक की टेबल हल्के मानी जाती है, 4.5 से 11.34 किलोग्राम (10 से 25 पौंड) से मध्यम माना जाता है, और 11.34 से 22.68 किलोग्राम (25 से 50 पाउंड) ) भारी उपयोग करने से पहले दीवार फास्टनरों के पैकेज की जांच करें, क्योंकि वे आम तौर पर उपयोग के लिए अपेक्षित भार की श्रेणी का संकेत देते हैं।
  • एक हेवी पिक्चर चरण 2 को लटका दें
    2
    आप किस प्रकार की दीवार का उपयोग कर रहे हैं इसका निर्धारण करें 1 9 40 के पुराने घरों और अक्सर अक्सर प्लास्टर की दीवारें होती हैं, जबकि सबसे आधुनिक लोग टुकड़े टुकड़े करने वाले प्लास्टर का उपयोग करते हैं। उपयुक्त उपकरण और गणनाओं के साथ ईंट, मोर्टार और सिरेमिक टाइल में भारी चित्रों को भी लटकाया जा सकता है।
  • हँग हैवी पिक्चर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पेंटिंग को लटका कहां तय करना है एक बिंदु खोजें जहां आप चित्र या दर्पण लटका चाहते हैं और इसे दीवार के सामने रखें एक सामान्य नियम के रूप में आंख के स्तर पर अपनी तस्वीर लटका पर विचार करें। एक पेंसिल या चित्रकार टेप का टुकड़ा के साथ फ्रेम के शीर्ष को चिह्नित करें
  • हँग हैवी पिक्चर चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    4
    उस बिंदु को चिह्नित करें जहां आप दीवार ब्रैकेट ड्रिल करेंगे या नेल करेंगे। एक टेप उपाय का उपयोग करके निर्धारित करें कि दीवार पर कौन से बिंदु आपकी पेंटिंग को लटका दें। फ़्रेम के प्रकार के आधार पर आप फांसी कर रहे हैं, फ़्रेम को समर्थन के नीचे लटका देना चाहिए।
  • अगर फ्रेम में "डी" अंगूठी या पीठ पर कोई अन्य धातु हुक होता है, तो यह केवल फ्रेम के ऊपर से अंगूठी की ऊंचाई तक उपाय करता है पेंसिल या चित्रकार टेप के साथ दीवार पर बने निशान से इस दूरी को मापें। इस के साथ एक नया बिंदु चिह्नित करें "एक्स" एक पेंसिल का उपयोग करना यह वह जगह होगी जहां आप दीवार पर ब्रैकेट ड्रिल करेंगे या नेल करेंगे।
  • यदि निशान के पीछे एक तार है, तो तार को ऊपर खींचें और टेप के माप के साथ उच्चतम संभव बिंदु तक उपाय करें। इस बिंदु से फ्रेम के शीर्ष तक का उपाय टेप से माप निकालें और उस दूरी को मापें जो आप मूल पेंसिल या चित्रकार टेप के साथ दीवार पर बना है। इस के साथ एक नया पेंसिल मार्क के साथ चिह्नित करें "एक्स"। यह वह जगह होगी जहां आप दीवार पर सहायता ड्रिल करेंगे या नाखून करेंगे।
  • एक हेवी पिक्चर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5



    दूसरा लगाव बिंदु जोड़ें ताकत जोड़ने के लिए, दीवार पर दो-बिंदु वाली तस्वीर लटका पर विचार करें। भारी भार के लिए यह विशेष रूप से सिफारिश की गई है यदि तार तार से लटका हुआ है, तो दो वांछित बन्धन अंक से तार को पकड़ने के लिए दो उंगलियों का उपयोग करें। जितने अलग हो उतना अलग होगा, बॉक्स स्थिर रहेगा। इन दो बिंदुओं से फ्रेम के शीर्ष पर एक टेप माप के साथ उपाय करें और इस माप को एक पेंसिल का उपयोग करके दीवार पर कॉपी करें।
  • दो बन्धन अंक निर्धारित करने के लिए फांसी तार के नीचे की फ्रेम की लगभग आधा चौड़ाई है, लकड़ी के बटाल को पकड़ना भी संभव है। लकड़ी के दो कोने वह जगह होंगे जहां आप समर्थन को लटकाएंगे। टेप के आकार के उपयोग से लकड़ी और फ्रेम के बीच की दूरी को मापें और उस माप का उपयोग करते हुए मूल निशान से दीवार पर लकड़ी लगा दीजिये। एक स्तर का उपयोग सुनिश्चित करें कि यह स्तर है और लकड़ी के शीर्ष के साथ एक रेखा खींचें। रेखा के दो सिरे स्थान होंगे जहां आप दो समर्थनों को लटका देंगे।
  • विधि 2
    प्लास्टर और प्लास्टर प्लास्टरिंग में एक तस्वीर लटकाएं

    एक हेवी पिक्चर चरण 6
    1
    एक स्टिल पर तस्वीर रुको। भारी फ़्रेम के मामले में, उन्हें एक स्तंभ से लटका देना बेहतर होता है। टुकड़े टुकड़े किए जिप्सम में स्टड या लकड़ी के स्ट्रट्स होते हैं, लगभग हर 40 सेमी (16 इंच)। एक स्टड लोकेटर का उपयोग करके एक वॉल स्टड ढूँढें, या दीवार को दोबारा ध्यान से जब तक आप खोखले ध्वनि के बजाय एक ठोस ध्वनि सुनते हैं। पलस्तर की दीवारों पर स्टडों को ढूंढना अधिक मुश्किल होता है, इसलिए आपको समस्याएं होने पर आपको दूसरी विधि के बारे में सोचना होगा।
    • यदि फ्रेम 40 सेमी (16 इंच) से अधिक है या आपकी दीवार पर दो स्टड के बीच की दूरी है, तो दीवार में एक लकड़ी के बटाल को स्क्रू करने के लिए एक स्तर और दो स्क्रू का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि अधिक से अधिक ताकत प्रदान करने के लिए कम से कम दो ऊँचाइयों में स्क्रू हैं अब आप फायरनर की आवश्यकताओं के आधार पर नाखून या शिकंजे का उपयोग करके फ़्रेम को फ़्रेम को वांछित अंतराल पर लकड़ी पर सपोर्ट कर सकते हैं। भारी चित्रों के लिए दो समर्थनों का उपयोग करके पेंटिंग लटकाएं
    • यदि फ्रेम संकुचित है, तो एक फ्रेम बढ़ते हुए ब्रैकेट का उपयोग करें ताकि उसे दीवार के स्टड पर एक बिंदु से लटकाया जा सके। अधिक से अधिक शक्ति प्रदान करने के लिए कई नाखूनों का उपयोग करने वाला एक फ़ॉलनर चुनें। दीवार के स्टड में नाखून कील और उसके बाद बॉक्स को धारक में लटका दें। यदि आप किसी प्लास्टर की दीवार पर पेंटिंग लटका रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि एक फास्टनर का प्रयोग करें जो नाखूनों के बजाय शिकंजा का उपयोग करता है
    • यह संभावना नहीं है कि आप अपनी पेंटिंग को बिल्कुल लटका देना चाहते हैं, जहां दीवार पर स्टड हैं। यदि आप अपने फ्रेम के लिए वांछित बिंदु इसके पीछे एक दीवार के पुर्जे के साथ नहीं मिलते हैं, तो तस्वीरों को लटका देने के लिए अन्य प्रतिरोधी और विश्वसनीय तरीके हैं।
  • हँग लगी हैवी पिक्चर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    चित्रों के लिए पारंपरिक फास्टनरों का उपयोग करें हालांकि परंपरागत चित्र फ़्रेमों को सबसे मजबूत विकल्प की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, वे आसानी से उपयोग करते हैं और आपकी दीवार को कम नुकसान पहुंचाते हैं। नाखून के साथ फ़्रेम फास्टनरों को 11.34 किग्रा (25 पाउंड) तक का समर्थन किया जा सकता है, और 22.68 किग्रा (50 पाउंड) तक दो शिकंजे वाले फास्टनरों का समर्थन किया जा सकता है। हालांकि फास्टनरों की सीमाओं को पार करने के लिए यह उचित नहीं है, हालांकि मध्यम वजन चित्रों को फेंकने के लिए उनका उपयोग करना संभव है। आप उन्हें प्लास्टर पर तब भी उपयोग कर सकते हैं जब फास्टनरों में स्क्रू या एंकर होते हैं
  • जिस बिंदु पर आप चाहते हैं, उस पर कील या पेंच, फ्रेम के ढंके हुए नाखून या शिकंजे की उचित संख्या का उपयोग कर। इस पकड़ में बॉक्स लटकाओ
  • एक हेवी पिक्चर चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    3
    फ्रेम लटका करने के लिए एंकर बोल्ट का उपयोग करें फ़्रेम के वजन और जिस दीवार पर आप काम कर रहे हैं, उसके आधार पर कई अलग-अलग एंकर बोल्ट हैं। सभी शिकंजा के लिए पायलट छेद की आवश्यकता होती है लंगर बोल्ट या स्क्रू डालने और फ्रेम को लटकाए जाने से पहले आपको दीवार में एक प्रारंभिक छेद ड्रिल करने की आवश्यकता होगी। आपको प्लास्टर के साथ दीवारों में लंगर बोल्ट और शिकंजे का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि अगर आप नाखूनों और हथौड़ों का उपयोग करते हैं तो आप केवल दीवार को नुकसान पहुंचाएंगे
  • प्लास्टिक लंगर बोल्ट एक प्लास्टिक से घिरे हुए हैं जो दीवार के भीतर फैलता है, एक बार यह खराब हो जाता है। सूखी दीवार की दीवारों के लिए, जिन लोगों के पास प्लास्टिक की पंख हैं, जो दीवार के पीछे का विस्तार करते हैं गैर-फ़िनिश वाले प्लास्टिक के शिकंजे प्लस्टर्ड दीवारों पर सबसे अच्छा काम करते हैं क्योंकि वे इससे बेहतर छड़ी करते हैं। प्लग के व्यास में एक छेद ड्रिल करें, प्लग को छेद में डालें और इसे खींचें। प्लास्टिक एंकर को सक्रिय करने के लिए प्लग को स्थान में पेंच करें फ़्रेम धारक को खोलना और पकड़ना, फिर इसे सुरक्षित करने के लिए इसे फिर से स्क्रू करें लंगर बोल्ट को वांछित लम्बाई को खोलना और बस फ्रेम को हुक से फेंकना भी संभव है।
  • मौली शिकंजे का उपयोग करना कठिन है लेकिन भारी भार अच्छी तरह से पकड़ें इस प्रकार के एंकरिंग शिकंजा दीवार के पीछे फिक्सिंग करते समय बन्धन प्रदान करते हैं। मौली पेंच के व्यास में एक छेद ड्रिल करें स्क्रू डालें और फिर ड्रिल से इसे कस लें। स्क्रू का धातु का समर्थन सूखराई के दूसरी तरफ बढ़ जाएगा क्योंकि आप स्क्रू को कस लेंगे। छिलकाएं और फ़्रेम क्लैंप को पकड़ो या बस स्क्रू फ़्रेम लटकाए।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक हेवी पिक्चर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    यह एक धुरी बोल्ट के साथ एक बहुत प्रतिरोधी समर्थन प्रदान करता है। धुरी बोल्ट लोड की अधिक मात्रा का समर्थन करता है। उन्हें एक वसंत प्रदान किया जाता है जो दीवार के पीछे से सहायता प्रदान करता है। वे प्लास्टर के साथ दीवारों के लिए भी सबसे अच्छा विकल्प हैं ध्यान रखें कि उन्हें स्थापित करने में सक्षम होने के लिए एक व्यापक छिद्र की आवश्यकता होती है।
  • तह झूलते बोल्ट के व्यास में एक छेद ड्रिल करता है पंखों के साथ पंख मोड़ो और उन्हें छेद में डालें। यह स्लाइड ताकि सूखराल के पीछे पंख अलग हो। इसे खींचो और इसे ड्रिल से कस लें। आप स्क्रू के लिए एक फ्रेम लटका सकते हैं, या स्क्रू से सीधे फ्रेम लटका सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्लास्टर में लटका करने के लिए ईंट, मोर्टार या सिरेमिक टाइल में टाइलें लटका करने के लिए समान विधियों का इस्तेमाल करना संभव है, हालांकि आप गाइड छिद्र बनाने के लिए चिनाई के लिए टिप के साथ थोड़ा सा इस्तेमाल करना चाहिए। जब एक सिरेमिक टाइल पर ड्रिलिंग, उस बिंदु पर चित्रकार की टेप का एक टुकड़ा रख लें, जिसे आप टिप को चारों ओर फिसलने से रोकने के लिए ड्रिल करना चाहते हैं।
    • यदि फ्रेम दीवार पर स्लाइड और पिच जारी है, तो उसे दीवार से हटा दें और फ्रेम के चारों कोनों में से प्रत्येक में एक रबड़ के बंपर डाल दें। इस तरह इसे दीवार पर तय किया जाएगा और इसे घुमाव से रोक दिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com