ekterya.com

बच्चे के कपड़ों को कैसे ढंकना

कई माता पिता अपने बच्चों की बचपन की वस्तुओं को रखना चाहते हैं, जैसे चित्र, खिलौने और कभी-कभी कपड़े। हालांकि यादें आमतौर पर एक बॉक्स में रखी जाती हैं, कुछ माता-पिता उन्हें अपने बच्चों के कमरे के लिए सजावट के रूप में इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। आप अपने बच्चों के बच्चे के कपड़े एक फ्रेम में डालकर एक अनूठे तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बच्चे के कपड़े चुनना और तैयार करना

फ़्रेम बेबी क्लॉथ स्टेप 1 नाम वाली छवि
1

Video: इस्लाम में महिलाओं के लिए BAN हैं ये 7 चीजें, शायद नहीं जानते होंगे आप

ऐसे कपड़ों का चयन करें जो कुछ विशेष का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह वह कपड़े हो सकता है जब बच्चा उसे बपतिस्मा देता था, वह कपड़े जिसने अस्पताल छोड़ दिया था, या एक वस्त्र जो विशेष रूप से सुंदर और प्यारा है ऑब्जेक्ट आपके लिए भावुक मूल्य हो सकता है, या आप एक परिधान चुन सकते हैं जो आपको लगता है कि सबसे सुंदर या सबसे सुंदर
  • महत्वपूर्ण विवरण जोड़ें आप उन कपड़ों के साथ अपने बच्चे की एक तस्वीर जोड़ सकते हैं। आप उन जूते भी दिखा सकते हैं जो आपके पक्ष से मेल खाते हैं
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    धो लो और बच्चे के कपड़े लोह यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप बच्चे को कपड़े धोने और सूखने से पहले कपड़े धो लें यहां तक ​​कि जो कुछ भी नहीं देखा जाता है, जैसे कि पसीना, समय के साथ कपड़े खराब कर सकते हैं लोहे के कपड़े यदि संभव हो तो इसे फ्रेम के अंदर प्रभावशाली दिखें।
  • कपड़े इस्त्री करते समय रसायनों का उपयोग न करें क्योंकि वे समय पर फीका कर सकते हैं। इसके बजाय, मुश्किल झुर्रियां हटाने के लिए कुछ पानी स्प्रे करें।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    फ्रेम का एक प्रकार चुनें बच्चे के कपड़ों के फ्रेम के दो बुनियादी तरीके हैं, जो निम्न अनुभागों में विस्तृत हैं। प्रदर्शनी के वांछित स्वरूप के आधार पर यह एक व्यक्तिगत पसंद है, हालांकि, आपको कपड़े की मोटाई को भी ध्यान में रखना चाहिए।
  • पहला चित्र फ्रेम का उपयोग करना है यह विधि बहुत छोटी या पतली कपड़ों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि माता-पिता बहुत बड़े बच्चे के कपड़ों को तैयार करने के लिए इस पद्धति का चयन करते हैं, तो इसका केवल एक हिस्सा दिखाई देगा। बहुत मोटे कपड़े इस पद्धति से अच्छी तरह से नहीं चलते क्योंकि यह फ्रेम में प्रवेश करने के लिए मुड़ा हुआ बहुत भारी होगा। फोटो फ़्रेम का उपयोग विधि 2 में विस्तृत है
  • बच्चे के कपड़ों को तैयार करने का एक अन्य तरीका ग्लास फ्रंट के साथ प्रदर्शन फ्रेम का उपयोग करना है यह परिधान का पूरा मोर्चा दिखाएगा और एक पूरे संगठन को दिखाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह बच्चा कपड़े जो मोटी और गुना मुश्किल है, उन्हें फ्रेम करने का सबसे अच्छा तरीका है। डिस्प्ले फ़्रेम का उपयोग विधि 3 में वर्णित है।
  • विधि 2
    फोटोग्राफी फ्रेम का उपयोग करना

    फ़्रेम बेबी क्लॉथ स्टेप 4 नामक छवि
    1
    वह परिधान चुनें जिसे आप दिखाना चाहते हैं। इस पद्धति का उपयोग करते समय, आपको यह तय करना होगा कि आप किस कपड़ों को प्रदर्शित करना चाहते हैं या किस भाग का प्रदर्शन करना चाहते हैं।
    • उदाहरण के लिए, जब एक शर्ट तैयार करते हैं, तो वरीयता वाले दृश्य कपड़े या वस्त्रों के आधार पर, शर्ट के आगे या पीछे होते हैं।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    सही आकार की एक फ्रेम चुनें एक फ्रेम खरीदें जो सही आकार है आकार जानने के लिए सबसे अच्छा तरीका है आस्तीन या शर्ट के अन्य हिस्सों (या परिधान) को एक आयताकार बनाने के लिए जो केवल वांछित भाग दिखाई दे रहा है। तब आपको जोड़ तंतुओं के किनारों को मापना होगा। इन मापों को मोटे तौर पर गिलास के माप के साथ मेल खाना चाहिए जो दिखाई दे रहा है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप फ्रेम के बाह्य माप का उपयोग न करें क्योंकि ऐसा करने से कुछ कपड़ों को फ्रेम के किनारों के पीछे छिपाया जा सकता है।
  • अगर आपको सटीक आकार की एक फ्रेम नहीं मिलती है, तो थोड़ा सा बड़ा चयन करना और परिधान को गुना करना है ताकि भाग को प्रदर्शित किया जा सके उस आकार का।
  • फ़्रेम बेबी कपड़े चरण 6
    3
    एक मैट बैकबोर्ड खरीदें एक शिल्प दुकान से मैट बैकर बोर्ड अनुभाग खरीदें। परिधान को बोर्ड के चारों ओर वापस खोलना चाहिए और इस तरह से बोर्ड पर केंद्रित वांछित दृश्य केन्द्रित होना चाहिए।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    4
    बैकिंग बोर्ड को परिधान जकड़ें आप परिधान को इसे सिलाई या पिंस का इस्तेमाल करके इसे फिसलने या फ्रेम में गिरने से रोकने के लिए कर सकते हैं। टेप या अन्य चिपकने वाले का उपयोग कपड़ों को घृणा या नुकसान पहुंचा सकते हैं। एक बार परिधान बैकिंग बोर्ड से जुड़ा हुआ है, तो आप उसे फ्रेम में सावधानी से सम्मिलित कर सकते हैं और एक बार फ़्रेम किया जा सकता है तो आप परिधान को दीवार पर लटका सकते हैं।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    5



    टोपी या छोटी वस्तुओं को प्रदर्शित करने पर विचार करें यदि आप परिधान को फ्रेम में करना चाहते हैं तो आप एक फोटो फ्रेम का उपयोग कर सकते हैं एक टोपी या एक छोटी सी वस्तु आयताकार में गुना मुश्किल है। इस मामले में, आप बोर्ड के मध्य में परिधान को केन्द्रित कर सकते हैं, जो पृष्ठभूमि के रूप में काम करेगा।
  • वास्तव में, कई छोटे वस्त्र एक बहुत ही दिलचस्प प्रदर्शन करते हैं, जब वे एक बड़े फ्रेम में व्यवस्थित होते हैं।
  • विधि 3
    एक प्रदर्शन फ्रेम का उपयोग करना

    फ़्रेम बेबी क्लॉथ वाला शीर्षक चित्र 9
    1

    Video: 859 A Taoist Tale of Longevity, Multi-subtitles

    तस्वीरों की बजाय एक डिस्प्ले फ़्रेम का उपयोग करने के लाभों को ध्यान में रखें डिस्प्ले फ़्रेम का उपयोग करना एक तस्वीरों का उपयोग करने के समान है अंतर यह है कि आपको दूसरों को उजागर करने के लिए परिधान के कुछ हिस्सों को गुना करने की आवश्यकता नहीं है
    • डिस्प्ले फ़्रेम का उपयोग करने का एक और फायदा यह है कि यह तस्वीर फ़्रेम की तुलना में बहुत गहरा है। यह आपके प्रदर्शन को एक दिलचस्प त्रि-आयामी देखो दे सकता है उदाहरण के लिए, आप ऊतक पोशाक में उभड़ा हुआ आस्तीन को हल्के ढंग से भर सकते हैं ताकि उन्हें अधिक पूर्ण और प्राकृतिक आकार मिल सके। यदि आप टिशू पेपर को पूरक के रूप में उपयोग करते हैं, तो यह सफेद होना चाहिए ताकि यह पता लगा सके। रंगीन टिशू पेपर कपड़ों के माध्यम से देखा जा सकता है।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ्स शीर्षक वाली छवि 10
    2
    सही आकार का एक प्रदर्शन फ्रेम चुनें। एक डिस्प्ले फ्रेम खरीदने के लिए जो सही आकार है, उस परिधान का विस्तार करें, जिसे आप दिखाना चाहते हैं और परिधान को बढ़ाते समय बढ़ाएं। यह महत्वपूर्ण है कि हर तरफ कम से कम दो और एक सेंटीमीटर (1 इंच) हो, ताकि कपड़े के चारों ओर प्रदर्शन फ्रेम के बैकस्ट के परिधि हो।
  • अधिकांश प्रदर्शन फ़्रेमों का समर्थन महसूस किया गया है कि यह अलग-अलग रंगों में हो सकता है। एक चुनें जो परिधान से मेल खाता है और जो सूक्ष्म पर्याप्त है, इसलिए यह इस एक से ज्यादा ध्यान आकर्षित नहीं करता है।
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथस स्टेप 11 नामक छवि
    3
    कपड़ों को प्रदर्शन फ्रेम के पीछे रखें आप आमतौर पर निर्देशों को फ़्रेम को ठीक से कैसे खोलने के निर्देश देंगे, ताकि इसे नुकसान न हो। एक बार खोलने पर आप कपड़ों को रखने के लिए आसानी से बैकिंग बोर्ड को निकाल सकते हैं।
  • कपड़ों को जिस तरह से प्रदर्शित किया जाना है, उसी तरह पीठ पर रखा जाना चाहिए। आप इसे पिन के साथ कर सकते हैं, हथकड़ी या परिधान सिलाई बजाय
  • आम तौर पर, जब वे एक पूरा संगठन तैयार करने जा रहे हों, तो माता-पिता उन कपड़ों के बीच रिक्त स्थान छोड़ देते हैं जहां बच्चे के शरीर के सिर या अन्य भाग होते हैं, अगर वे इसे करते थे।
  • Video: Revelation Seals & Horsemen, Reprobate Mind, Antichrist Govt, Mark of Beast, Martyrdom | Bro Sadhu

    फ़्रेम बेबी क्लॉथ स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    बॉक्स को सील करने से पहले कपड़ों के वितरण की जांच करें। डिस्प्ले फ्रेम के अंदर कपड़ों को सील करने से पहले, बैकिंग बोर्ड को दीवार के सामने रखें, यह देखने के लिए कि क्या कपड़ों में जगह है। विभिन्न कोणों से देखें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका वांछित रूप है
  • अगर सभी अच्छी तरह से प्रदर्शन फ्रेम में backboard reinsert है डिस्प्ले फ़्रेम बंद करें और इसे दीवार पर लटका दें।
  • विधि 4
    फ़्रेमयुक्त कपड़े फांसी

    फ़्रेम बेबी क्लॉथ 13 शीर्षक वाला छवि
    1
    नेल पर चित्र फ़्रेम या डिस्प्ले फ्रेम रुको। फ़्रेमयुक्त आइटम को एक कील पर लटका दिया जाना चाहिए जो हिट को गिरने से रोकने के लिए दीवार पर दृढ़ता से है। फ्रेम को अतिरिक्त समर्थन देने के लिए माता-पिता आईलीट्स का उपयोग कर सकते हैं, खासकर यदि आप बड़े प्रदर्शन फ़्रेम का उपयोग करते हैं
  • फ़्रेम बेबी क्लॉथ स्टेप 14 नामक छवि
    2
    दीवार पर बहुत सी चीजें रखने से बचें यदि आप एक ही कमरे में एक से अधिक डिस्प्ले फ्रेम डाल रहे हैं, तो आपको उन्हें अलग करना होगा ताकि वे एक साथ भीड़ नहीं ला सकें और सामान्य प्रदर्शनी को अप्रिय बना सकें।
  • फ़्रेम बेबी कपड़े चरण 15
    3
    कपड़ों को सीधे सूर्य के संपर्क में न रखें। इससे बचने के लिए महत्वपूर्ण है कि फ़्रेमयुक्त वस्तुओं को उस स्थान पर रख दिया गया है जो प्रत्यक्ष धूप प्राप्त करता है। इस तथ्य के अलावा कि धूप में कांच में परिलक्षित होता है जिससे कपड़ों को देखना मुश्किल हो जाता है, कांच सूर्य की किरणों को बढ़ा सकता है और कपड़ों को फीका करने का कारण बना सकता है।
  • युक्तियाँ

    • रचनात्मक रहें और अपना खुद का प्रोजेक्ट करें आप कपड़ों को दबाव बनाने के लिए चमकीले रंग के कागज के साथ बैकिंग बोर्ड को कवर कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com