ekterya.com

कैसे राफेल जीतने के लिए

"बधाई हो, आपने दस मिलियन डॉलर जीत लिए हैं!" क्या यह सुनना अच्छा नहीं होगा? कैसे के बारे में, "बधाई हो, आपने मोजे के दस जोड़े जीए हैं!" ठीक है, यह एक ही आवाज नहीं करता, लेकिन यह हमेशा कुछ जीतने के लिए अच्छा होता है यदि आप कुछ नहीं के लिए कुछ प्राप्त करना चाहते हैं (और कौन इसे पसंद नहीं करता है?) शायद यह ड्रॉ में जीतने का समय है। बेशक, लॉटरी विजेता लॉटरी की तरह यादृच्छिक रूप से चुना जाता है, इसलिए जीतने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए कोई रास्ता नहीं है। या, अगर वहाँ है?

चरणों

Video: SC पहुंचा राफेल विवाद, डील पर रोक की मांग वाली याचिका पर अगले हफ्ते होगी सुनवाई

विन स्केपस्टेक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
भाग लेने के लिए कोई भी ड्रा खोजें रैफल्स ढूंढना बहुत मुश्किल नहीं है आप उन्हें एक किराने की दुकान, बैंक में, धन उगाहने वाली एजेंसियों या इंटरनेट पर एक्सेस कर सकते हैं। आप मेल द्वारा निमंत्रण भी प्राप्त कर सकते हैं! आप शायद इनमें से अधिकतर ड्रॉ में प्रवेश करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप वास्तव में जीतना चाहते हैं, तो आपको ड्रॉ के लिए सक्रिय रूप से खोजना होगा।
  • अखबार से शुरू करें और अपने पत्राचार की अधिक सावधानीपूर्वक जांच करें।
  • हमेशा हाथ में, एक नोटबुक और एक कलम है ताकि आप रैफल्स का विवरण लिख सकें कि आप टीवी पर देख सकते हैं या रेडियो पर सुन सकते हैं
  • इंटरनेट खोजें यहां तक ​​कि ऑनलाइन डाटाबेस भी हैं, कुछ मुफ्त हैं और दूसरों को सिर्फ सदस्यता के साथ ही पहुंचा जा सकता है, जो आपको सैकड़ों और हजारों ड्रॉ की जानकारी दे सकता है।
  • विन स्केपस्टेक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    वह स्वीपस्टेक चुनें जो आप दर्ज करना चाहते हैं। सभी ड्रॉ उसी तरह से किए जाते हैं उदाहरण के लिए, एक लॉटरी इससे पहले कि आप कुछ खरीदने के लिए राशि में प्रवेश करने की है, में प्रवेश नहीं करते। आप कुछ (जो आमतौर पर खरीद चीजें शामिल हैं) कार्यक्रम की तरह इस तरह के उन घृणित पॉपअप मुक्त आइपॉड जीतने के लिए के रूप में, दर्ज करने के लिए, में प्रवेश नहीं करते (जब तक यह पूरा करने के लिए यथार्थवादी और नि: शुल्क है) पूरा करने के लिए है - याद सबसे कि इन अवसरों को व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित करना, अनुवर्ती और विज्ञापन के साथ आपको परेशान करना है। इन परेशानियों से गुजरने या अपने पैसे खर्च करने के बिना जीतने के लिए बहुत संभावनाएं हैं इसके अलावा, दर्ज करने का आपका निर्णय आपकी वरीयताओं के आधार पर होना चाहिए। यहां पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं
  • आप क्या जीत सकते हैं? यह हमेशा राफेल दर्ज करने में लायक है, जिनके पुरस्कार बहुत बड़ी रकम हैं, साधारण तथ्य यह है कि यह बहुत सारा पैसा है। छोटे पुरस्कार के साथ राफेल बहुत अच्छा हो सकते हैं क्योंकि आप जीतने की अधिक संभावना रखते हैं। हालांकि, अपना समय बर्बाद न करें जो आप नहीं चाहते हैं या आप एक लाभ अर्जित करने के लिए आसानी से नहीं बेच सकते हैं।
  • क्या आपकी गोपनीयता संरक्षित होगी? दुर्भाग्य से, इस प्रश्न का उत्तर लगभग हमेशा एक शानदार है "नहीं"। अपने आप से पूछें: यह भी लायक है हो रही स्पैम किए जीवनकाल, स्पैम या कॉल आप कुछ, पुरस्कार जीतने की बहुत कम संभावना है बेचने की कोशिश कर? शायद नहीं। अलग अलग गोपनीयता के विभिन्न स्तरों की पेशकश करता है, और उनका उल्लेख होना चाहिए कि वे आपकी व्यक्तिगत जानकारी के साथ क्या करेंगे। छोटे अक्षरों को पढ़ें, और यदि आप उपयोग के साथ सहज नहीं हैं, तो वे आपकी जानकारी देंगे, प्रवेश न करें। नोट भी कंपनियों आपकी गोपनीयता का सम्मान करने के लिए दावा है कि, शायद सभी तरीकों धोखाधड़ी के इस प्रकार बेचने कि, हालांकि यह गैरकानूनी है, यह बहुत ही सामान्य और लड़ाकू करने के लिए बहुत मुश्किल है। यह एक समस्या है जो विशेष रूप से ऑनलाइन ड्रॉ में मौजूद है, क्योंकि वे आमतौर पर आपके ईमेल पते उन कंपनियों को बेचेंगे जो आपको अवांछित ईमेल के साथ बौछार करेंगे। कि ध्यान में रखते हुए कुछ है कि नि: शुल्क है प्राप्त करने के लिए, कभी कभी आप तय कर सकते हैं कि यह एक पुरस्कार जीतने की संभावना के बारे में कुछ जानकारी दे रही है लायक है उम्मीद नहीं है।
  • विन स्केपस्टेक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: राजधर्म: 2019 जीतने के लिए राजनीतिक पार्टियों के पास 'हिंदुत्व' आखिरी सहारा ? देखिए बड़ी बहस

    जीतने की संभावनाओं को जानिए आमतौर पर, आप नहीं जानते कि जीतने की आपकी वास्तविक संभावनाएं क्या हैं क्योंकि यह आपके द्वारा भाग लेने वाले समय की संख्या पर निर्भर करेगा। हालांकि, आप जीतने की संभावना का अनुमान लगा सकते हैं। यदि आपको आपके मेल में एक विशाल पुरस्कार के साथ एक ड्रॉ के लिए एक कूपन प्राप्त होता है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि बड़ी संख्या में प्रतिभागी होंगे हालांकि, यदि आप अपने स्थानीय रेस्तरां में निशुल्क दोपहर का भोजन प्राप्त करने के लिए एक रैफ़ल देख रहे हैं, तो आप जानते हैं कि जीतने की संभावना अधिक है - आप यह भी देख सकते हैं कि राफल से कितने कूपन हैं।
  • शेयरों की संख्या आम तौर पर पुरस्कार के मूल्य पर निर्भर करती है, लक्षित दर्शकों के दायरे, ड्रा की अवधि (एक साप्ताहिक ड्राइंग एक मासिक ड्रॉ से बेहतर है) (स्थानीय प्रतियोगिता राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तुलना में बेहतर हालात है), और कैसे अच्छी तरह से प्रचारित ड्रॉ हो
  • आप यह भी विचार करना चाहेंगे कि वे कितने पुरस्कार प्रदान करेंगे। एक प्रतियोगिता जो सैकड़ों हजार प्रविष्टियां प्राप्त करती है लेकिन एक हजार पुरस्कार प्रदान करता है जो सैकड़ों से एक के लिए संभावनाएं प्रदान करता है इसका मतलब है कि आपको सैकड़ों बार लॉग इन करना होगा ताकि आप कुछ भी जीत सकें।
  • क्या इसका मतलब यह है कि आपको बड़ी प्रतियोगिताओं में प्रवेश करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए? शायद नहीं, जब तक कि वे महान पुरस्कार या बहुत सारे पुरस्कार प्रदान करते हैं।
  • विन स्केपस्टेक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    नियमों को ध्यान से पढ़ें और उन्हें पत्र में पालन करें। जीतने की उम्मीद मत करो अगर आप नियमों का पालन करके खेल नहीं करते हैं। एक ईगल आँख के साथ प्रतियोगिता के नियमों के माध्यम से जाओ कुछ बहुत ही सरल हैं, लेकिन अन्य नहीं हैं। यदि आप पत्र में नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो आपकी भागीदारी को अयोग्य घोषित किया जाएगा। अच्छी खबर यह है कि बहुत से लोग नियमों का पालन नहीं करते हैं, एक तथ्य यह है कि जीतने की संभावना बढ़ जाती है। एक नियम जो सबसे ड्रॉ करता है वह समय सीमा है आपको समय सीमा को पूरा करना है, अन्यथा आप जीत नहीं पाएंगे।
  • विन स्केपस्टेक चरण शीर्षक वाली छवि 5
    5
    सुपाठ्य हस्तलेखन के साथ लिखें। सुनिश्चित करें कि अन्य लोग आपके स्वीपस्टेक कूपन, विशेष रूप से आपकी संपर्क जानकारी पर लिखते हुए सब कुछ पढ़ सकते हैं। यदि आपके पास एक खराब लिखावट है, तो नियमों की अनुमति के लिए अपने मशीन कूपन को भरने पर विचार करें। अन्यथा, आप किसी दूसरे व्यक्ति को इसे लिखने के लिए अच्छी लिखने के लिए कह सकते हैं।



  • विन स्केपस्टेक चरण शीर्षक वाला छवि 6

    Video: राफेल मुद्दे पर राहुल गांधी ने सरकार की ली चुटकी, कहा- अभी तो शुरुआत है, अभी और मजा आएगा

    6
    सही उत्तर दें कुछ ड्रॉ की आवश्यकता होती है कि आप किसी प्रश्न का सही ढंग से उत्तर दें यह है, अगर आप सही जवाब है इन घुड़दौड़ का जुआ में प्रवेश की जाँच करें और भाग लेने से पहले अपने जवाब की सटीकता पुनः जाँच या अपने कूपन भेजने के लिए कोई मतलब नहीं है।
  • विन स्केपस्टेक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    संभव के रूप में कई बार दर्ज करें अधिक भागीदारी, जीतने की आपकी संभावना अधिक है। यह उतना आसान है जितना कि हालांकि, एक लाख कूपन भेजने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि नियम प्रति व्यक्ति कितने कूपन अनुमति देते हैं। यदि आप बहुत अधिक भेजते हैं, तो आपको अयोग्य घोषित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, नियम निर्धारित कर सकते हैं "प्रति दिन एक कूपन" या "या के बारे में के लिए एक कूपन"। यदि आपको लिफ़ाफ़े भेजने के लिए भुगतान करना है, तो अपने बजट पर विचार करें और न हटाएं, खासकर यदि पुरस्कार के लायक नहीं है तो
  • कूपन उन्हें घर पर भरने के लिए ले लो। यदि आप अपने कूपन को एक राफल में जमा कर सकते हैं, तो कुछ रूपों का घर ले लें ताकि आप नियमों के द्वारा समय पर दबाव के बिना अनुमति दे सकें।
  • अपने कूपन को अलग करें मान लें कि कूपन की संख्या प्रतिबंधित है, या तो नियमों द्वारा या आपके बजट द्वारा, एक बार में अपने कूपन भेज या जमा नहीं करें। कूपनों के बीच कुछ दिन या सप्ताह (प्रतियोगिता के आधार पर) की प्रतीक्षा करें, ताकि जब सभी टिकट मिश्रित हों, तो आपके पास एक बड़ा मौका है कि आपके कूपन में से एक को ढेर के शीर्ष पर समाप्त हुआ।
  • विन स्केपस्टेक्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी भागीदारी को हाइलाइट करें आपके ऑनलाइन भागीदारी को उजागर करने के लिए आप बहुत कुछ नहीं कर सकते, लेकिन यदि यह कूपन के बारे में है, तो प्रतिस्पर्धात्मक लाभ आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
  • बड़े लिफाफे का उपयोग करें डाक से कई ड्रॉ बस एक बड़ी कचरे में लिफाफे रख सकते हैं और किसी को ढेर से बाहर ले जा सकता है। एक बड़ा लिफाफा में चुना जा रहा है की एक बेहतर मौका है हालांकि, कई ड्रॉ में लिफाफे या पोस्टकार्ड के आकार के बारे में नियम होते हैं जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं, इसलिए इस चाल का उपयोग करना हमेशा संभव नहीं है।
  • अपने कूपन सजाने कभी-कभी जो व्यक्ति कूपन चुनता है वह आंखों पर पट्टी बांध जाएगा, लेकिन कई बार ऐसा नहीं होगा। अपने कूपन को ढेर से रंगीन लिफाफे का उपयोग करके, स्टिकर (स्वयं-छड़ी के आंकड़े) रखकर, या अपने कूपन को सजाने (नियमों द्वारा अनुमत रूप में, निश्चित रूप से), किसी तरह से देखो, जो आपके कब्ज़ों को कैप्चर करता है।
  • एक अद्वितीय तरीके से अपना कूपन दोहराएं राफेल के लिए जहां आपको अपने कूपन को एक राफल में जमा करना होगा, आपके प्रत्येक कूपन को गुना करें ताकि वे आकर्षक और भारी हो सकें। एक तरह से अपने कूपन को दोगुना करने अकॉर्डियन शैली या ओरिगेमी (कागज तह की जापानी कला) का एक सरल रूप संभावना है कि अपने कूपन अन्य सभी कूपन बस आधे में मुड़ा हुआ ऊपर चयन किया जाता है में वृद्धि हो सकती है।
  • विन स्केपस्टेक चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    9
    अपने पुरस्कार का दावा करने के लिए आवश्यकताओं का पालन करें एक बार जीत के बाद, आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आप अपना पुरस्कार प्राप्त करें, और आमतौर पर आपको कुछ शपथ पत्रों को भरना, संभवतः नोटरीकृत करना, या किसी निश्चित समय में कुछ प्रकार की कागजी कार्रवाई पूरी करने की आवश्यकता होती है। कदम से अपने पुरस्कार कदम का दावा करने की प्रक्रिया का पालन करें और सुनिश्चित करें कि आप सभी समय सीमाएं पूरी करते हैं यद्यपि, धोखाधड़ी से सावधान रहें (चेतावनी अनुभाग में नीचे देखें)
  • आपको इंटरनेट पर या समाचार पत्र में एक लेख में कुछ तस्वीरें लेने के लिए स्वीकार करना पड़ सकता है यदि आपको इस विचार को पसंद नहीं है, तो प्रतियोगिता में प्रवेश करने से पहले छोटे अक्षर पढ़ें।
  • युक्तियाँ

    • आकर्षित करने के लिए उतना ही कठिन है, कम योग्य प्रविष्टियां वे प्राप्त करेंगे। आप सही तरीके से एक मुश्किल सवाल का जवाब देने के लिए है, या आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के सौ करने के लिए मेल भेजने के लिए है, तो आप और अवसर हैं। कठिन ड्रॉ शुद्ध सोने रहे हैं, लेकिन मुश्किल और अवास्तविक के बीच भेद करना सुनिश्चित करें (अपने सबसे अच्छे दोस्त के 100 के लिए ईमेल भेजने के लिए होने उदाहरण के लिए, और वे सभी एक वेबसाइट पर अपने ईमेल पते दर्ज करने के लिए है)।
    • यदि आप कई प्रतियोगिताओं में प्रवेश करते हैं और खींचते हैं, तो सभी समय सीमाओं का ट्रैक रखने के लिए आपके लिए मुश्किल हो सकता है एक सूची या स्प्रैडशीट में उन्हें प्राथमिकता देने के लिए यह एक अच्छा विचार है ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप किसी समयसीमा को कभी याद नहीं करते हैं एक योजना पहले से तैयार करें आप उस स्थिति में नहीं रहना चाहेंगे, जहां आप कूपन के लिए रात भर डाक भुगतान के लिए भुगतान करना चाहते हैं।
    • प्रतियोगिताएं, जिसका पुरस्कार योग्यता किसी तरह का पर आधारित हैं, लगभग सबसे अधिक बार बेहतर हालात की पेशकश की तुलना में समान पुरस्कार के साथ ड्रॉ प्रतियोगिता के लिए कौशल और समय की आवश्यकता है। यह गाइड इस तरह की प्रतियोगिताओं के लिए अभिप्रेत नहीं है, लेकिन बहुत से नियम लागू होते हैं।
    • यदि प्रतियोगिता में पोस्टकार्ड के एक विशिष्ट आकार (अधिकतम 3x5 इंच) की आवश्यकता होती है तो"उस आकार का उपयोग करें"! सामान्य टोकन का उपयोग न करें क्योंकि वे आम तौर पर आकार आवश्यकताओं को पूरा नहीं करेंगे और आपके कूपन को स्वचालित रूप से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।
    • विजेताओं की सूची के लिए मत पूछो। यदि आप जीते हैं, तो आप जान लेंगे, जब तक आप किसी अग्रेषण पते को छोड़ने के लिए नहीं गए हैं
    • यदि आप अपने बजट के साथ समझदार हैं, तो नियमों की अनुमति देने पर पोस्टकार्ड का उपयोग करें। वे लिफाफे भेजने से सस्ता हैं, इसलिए आप अधिक कूपन भेज सकते हैं।
    • दूसरे करने के लिए एक दिन से mailpieces की बात हो रही है, सिर्फ इसके लायक नहीं। उसी तरह आप घुड़दौड़ का जुआ है कि एक खरीद की आवश्यकता होती है में प्रवेश में, पैसे का एक अत्यधिक राशि का भुगतान अपने लिफाफे भेजने के लिए या पोस्ट पैसे की बर्बादी है, यह पैसा आप कई अन्य लॉटरी के लिए खरीदें टिकटों में निवेश कर सकते हैं। आप एक प्रतियोगिता (प्रतियोगिता बल्कि भाग्य से कौशल के आधार पर) दर्ज करने के लिए जा रहे हैं, अगर आप जीतने का एक अच्छा मौका है यह एक विशेष डाक सेवा का भुगतान के लायक है तय कर सकते हैं।
    • यदि आप ऑनलाइन घुड़दौड़ का जुर्माना दर्ज करने जा रहे हैं, तो एक अलग ईमेल खाता निकालने पर विचार करें ताकि आप इसका उपयोग उन अभियानों के लिए कर सकें। किसी भी मामले में आपको अवांछित ईमेल से निपटना होगा, लेकिन वे आपके व्यक्तिगत खाते में नहीं होंगे।

    चेतावनी

    • धोखाधड़ी से सावधान रहना वहाँ कई धोखाधड़ी घुड़दौड़ का जुआ है कि पैसे या अग्रिम खरीद की आवश्यकता होती है, लेकिन वहाँ भी कर रहे हैं घोटाले जहां कोई आपको कॉल करता है और आपको बताता है कि आप एक पुरस्कार जीता है, लेकिन यदि आप एक शुल्क का भुगतान करने के लिए या उन्हें आदेश यह दावा करने में अपने बैंक खाते दे की जरूरत है। इन चालियों के लिए मत आना वैध ड्रॉ को भुगतान या निजी वित्तीय जानकारी की आवश्यकता नहीं होगी।
    • क्या आप अपने नाम और फोटो को सभी समाचारों और भविष्य की घोषणाओं से प्रसारित करने के लिए तैयार हैं, जो आप आ रहे हैं? सोचो कितने नए "लोग", अवांछित ईमेल, और टैक्स बोझ आप प्राप्त करेंगे अगर आप जीतेंगे
    • लागत-लाभ विश्लेषण करें डाक सेवा की कीमत वास्तव में वजन है, तो कई, घुड़दौड़ का जुआ में प्रवेश कर रहे समय के रूप में आप कूपन भरने का उपयोग कर सकते। इस बारे में सोचें कि आप अपने स्वीपस्टेक शौक में कितना समय और पैसा खर्च कर रहे हैं
    • जब आप एक राफल में प्रवेश करते हैं, तो आप जोखिम को चलाते हैं कि आपकी संपर्क जानकारी कई मेलिंग सूचियों को बेची जाएगी। यह सच भी हो सकता है, भले ही राफेल आपकी गोपनीयता का सम्मान करने का दावा करें, क्योंकि ईमेल पतों के बारे में जानकारी हमेशा के रूप में नहीं माना जाता है "व्यक्तिगत जानकारी" आपके बैंक खाता नंबर के रूप में दुर्भाग्य से, सच यह है कि कुछ भी वास्तव में नहीं है "मुक्त" जब ड्रॉ की बात आती है इस मामले में, आप पुरस्कार के लिए भुगतान कर रहे हैं "मुक्त" आपकी संपर्क जानकारी के साथ, और विज्ञापन के जरिए उत्पन्न अन्य कमाई प्रतियोगिता के इन प्रकार के लोग हैं, जो भेज स्पैम और मूल्य के कुछ जीतने की संभावना को दूरदराज के हैं की दैनिक रोटी है। यहां तक ​​कि ऐसे मामलों में जहां यह माना जाता है कि आपकी गोपनीयता की गारंटी है, यह बहुत संभव है कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी एक कलेक्टर मेलिंग सूची में कहीं बेच दिया जाता है है। जब आप एक घुड़दौड़ का जुआ में प्रवेश, आप अपने स्पैम की मात्रा में नाटकीय रूप से वृद्धि होगी उम्मीद कर सकते हैं। इसके लिए समर्पित ईमेल के अलावा "जंक मेल जाल"आप झंडाबरदार आप मेलबॉक्स या पोस्टल बॉक्स का उपयोग कर विचार कर सकते हैं की एक बहुत कुछ दर्ज करने के लिए योजना बना रहे हैं (डाक बक्से सस्ता है)। हालांकि, ध्यान दें कि कई ऑनलाइन प्रतियोगिताओं अब पहचान और अधिकांश निशुल्क मेल सेवाओं की अनुमति नहीं देते हैं एक तरीका यह नाकाम करने के लिए अपने खुद के डोमेन है, और एक पते आसानी से फ़िल्टर किया जा सकता है कि उपयोग करने के लिए है। कुछ प्रतियोगिताओं मेल बॉक्स की अनुमति नहीं देते हैं, लेकिन एक ईमेल पता पता लगाना आसान नहीं है।
    • हां, स्वीपस्टेक्स एक शौक है, नौकरी नहीं है हो सकता है कि आप जीतने के अवसरों को बढाने, लेकिन हाँ, यदि आप झंडाबरदार पर्याप्त संभावना है कि आप कभी कभी जीत रहे हैं दर्ज करें, लेकिन संभावना है कि अभी भी कुछ खगोलीय से बदलती हैं। यह करने के रोमांच के लिए घुड़दौड़ का जुआ दर्ज है, लेकिन आय का अपनी किस्मत प्राथमिक स्रोत की कोशिश नहीं करते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com