ekterya.com

लॉटरी टिकट के साथ कैसे जीतें

लॉटरी टिकट ख़रीदना आसान है, लेकिन चूंकि संयुक्त राज्य में सरकार द्वारा प्रबंधित लॉटरी अपनी आय का आधा हिस्सा विजेताओं को देती है, घर में लगभग 50% का लाभ होता है। दूसरी तरफ, टेक्सास में एक महिला ने चार अलग-अलग अवसरों पर $ 1 मिलियन से अधिक कमाया है। आप जीतने की संभावनाओं को कैसे बढ़ा सकते हैं? लॉटरी टिकटों को लगातार जीतने का कोई निश्चित तरीका नहीं है, लेकिन स्मार्ट खरीदारी का विश्लेषण करने और सीखने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

विधि 1
खरोंच टिकट और जीत के साथ जीतें

1
विधि का उपयोग करें "एकाकी वस्तु"। कुछ साल पहले, एक सांख्यिकीविद ने खरोंच टिकट के उत्पादन में एक ख़ासियत की खोज की, जो जीतने की संभावना को दोगुना कर सकती है अगर आप इसे ठीक से उपयोग करते हैं असल में, स्क्रैच गेम सैद्धांतिक रूप से संचालित होते हैं "बिना सोचे समझे" लेकिन उन्हें सही मायने में यादृच्छिक तरीके से नहीं बनाया जा सकता क्योंकि लॉटरी नियंत्रण बोर्ड को प्रचलन में टिकट जीतने की संख्या का ट्रैक रखना चाहिए।
  • 2
    सही टिकट खरीदें कुछ खरोंच और जीत शैली टिकट "जोड़े" या "एक पंक्ति में तीन" वे एक ऐसे कोड के साथ चिह्नित होते हैं जिसे आप पहचानना सीख सकते हैं। टिकट का प्रकार ढूंढें जिसमें आपको अनुमान लगाना चाहिए "एक पंक्ति में 3" दिए गए समूह मात्रा में आमतौर पर, एल्यूमिनियम कवर के बाहरी हिस्से में जाहिरा तौर पर नंबर होता है "बिना सोचे समझे" कि आप राशि को अंदर प्रकट करने के लिए खरोंच। यदि किसी दिए गए टिकट पर, आपको तीन $ 100 मिलते हैं, तो आप सूचीबद्ध राशि को जीतते हैं
  • इस प्रकार के खेल को विधि के साथ गूढ़ किया जा सकता है "एकाकी वस्तु"। इसके अलावा, वे आम तौर पर सबसे सस्ता लॉटरी टिकटों में से हैं और सबसे कम पुरस्कार हैं, ताकि आप अभ्यास करने के लिए कई खरीद सकें।
  • 3
    नंबरों का ट्रैक रखें "बिना सोचे समझे" एक्सटीरियर जो दोहराए जाते हैं खेल रिक्त स्थान में चिह्नित संख्याओं को देखें और, प्रत्येक में, गणना करें कि कितनी बार टिकट पर नंबर दोहराया जाता है। विशेष ध्यान दें "एकमात्र"। ये संख्याएं हैं "बिना सोचे समझे" जो टिकट पर केवल एक बार दिखाई देते हैं
  • हम जिन अंकों की तलाश कर रहे हैं वे समान नहीं हैं, क्योंकि इसका मतलब होगा कि वे एक से अधिक बार प्रकट होंगे। याद रखें, हम ऐसे नंबर की तलाश करते हैं जो केवल एक बार दिखाई देते हैं।
  • Video: लॉटरी टिकट गरीब की खो गई-जागी किस्मत सो गई!

    Video: 144 रुपये की लॉटरी टिकट बना सकती है 11 हजार करोड़ का मालिक

    4
    उन्हें चिह्नित करें कागज की एक अलग शीट पर, टिकट की एक प्रतिकृति बनाएं, ए को रखें "1" प्रत्येक स्थान में यादृच्छिक अंक के बजाय जहां आप पाते हैं "एकाकी वस्तु"। का एक समूह "एकमात्र" एक विजेता कार्ड का समय 60% -90% इंगित करेगा। 360p.mp4 | लॉटरी टिकट पर जीत चरण 4-पूर्वावलोकन संस्करण 2.jpg | लॉटरी टिकट पर जीत चरण 4 संस्करण 2.jpg}}
  • 5
    समूह खोजें खेल के नियमों के आधार पर, आपको किसी दिए गए स्थान या तीन पंक्ति में तीन को देखना पड़ सकता है, लेकिन आम तौर पर कार्ड यह दिखाते हैं कि यह असामान्यता विजेता होने की अधिक संभावना है।
  • 60% ज्यादा नहीं लगता है, लेकिन औसत स्क्रैच कार्ड में जीतने का 30% मौका है, इसलिए आप अपनी बाधाओं को दोहरा सकते हैं टिकट के एक बड़े समूह में, यह एक महत्वपूर्ण लाभ हो सकता है
  • 6
    इस तकनीक का विकास करें संख्याओं की पुनरावृत्ति की तलाश में अन्य स्क्रैच टिकटों के साथ प्रयोग "बिना सोचे समझे"। वे सभी एक ही सिद्धांत के तहत काम करते हैं और आप एक विसंगति की खोज कर सकते हैं कि आप किसी विशेष गेम में फायदा उठा सकते हैं। सस्ते और स्टूडियो टिकट खरीदें, जो आपको पता चलता है।
  • विधि 2
    "पावरबॉल" लॉटरी में जीतें




    1

    Video: गलती से खरीदा लॉटरी टिकट, लग गया 37 करोड़ का जैकपॉट - $5 Million+ USD Prize Money

    अपेक्षित मूल्य खोजें। यह किसी भी लॉटरी के लिए एक अच्छा विचार है जिसे आप खेलना चाहते हैं अपेक्षित मूल्य किसी भी परिणाम की संभावना को संदर्भित करता है, यह मानते हुए कि सभी परिणाम एक ही संभावना दर है यहां, अपेक्षित मूल्य टिकट के मूल्य की गणना करता है, यदि खेल को साफ तरीके से किया जाता है, जिससे कि हारने वाले टिकट से प्राप्त आय विजेता के विजेता के बराबर होती है।
    • दूसरे शब्दों में, यह माना जाता है कि एक पावरबॉल लॉटरी काल्पनिक फुटबॉल मुर्गा की तरह काम करती है: पांच लोग $ 5 का दावा करते हैं और विजेता $ 25 मिलता है
  • 2
    प्रत्येक संभावित की संभावना निर्धारित करें "जीत"। यह पॉवरबॉल गेम या विशिष्ट नंबर पर निर्भर करता है जो आप खेलते हैं। यदि आप छह अंकों की संख्या चुनते हैं, तो प्रत्येक स्थिति और छह अलग-अलग पदों के लिए नौ संभावनाएं हैं। यह मानते हुए कि प्रत्येक परिणाम समान रूप से संभव है, आपको एक परिवर्तन की गणना करना होगा। वैकल्पिक रूप से, बाधाएं खेल के नियमों में दर्ज की जानी चाहिए।
  • 3
    उस जीत की राशि की संभावना को गुणा करें संभावना एक बहुत छोटी संख्या है कि आप उम्मीद मूल्य निर्धारित करने के लिए शामिल हो जाएगा। ऐसा करने से नकारात्मक मूल्य मिलेगा। सामान्यतया, प्रत्येक $ 2 के लिए आप पावरबॉल टिकटों में निवेश करते हैं, तो आप $ 0.93 प्राप्त कर सकते हैं
  • समीकरण को अपना मौद्रिक मूल्य जोड़कर और इस गणना के प्रयोजनों के लिए कुल राशि में किसी भी वार्षिकी (पुरस्कार राशि का वार्षिक वितरण) को परिवर्तित करके धन के अलावा किसी भी पुरस्कार पर विचार करें।
  • 4
    उम्मीद की गई मूल्य को बढ़ाने वाले टिकट खरीदें विशेष रूप से, एक पुरस्कार जो इनाम पूल में किसी भी प्रतिशत अवसर जोड़ता है, टिकट को एक मूल्यवान अधिग्रहण देगा।
  • इस का एक उदाहरण दैनिक खेल में पदोन्नति मिसौरी लॉटरी उठाओ 3. था आम तौर पर एक खिलाड़ी $ 600 है, जो $ 0.60 लायक एक टिकट देता है की एक पुरस्कार जीतने की 1/1000 की सम्भावना है । पदोन्नति में यादृच्छिक रूप से चयनित सप्ताह के एक दिन पर दूसरी जीतने वाले संयोजन को आकर्षित करने के शामिल थे। मूल रूप से, ड्रा निर्धारित करने के लिए करता है, तो बंधन होता भी दिन छह सफेद गेंदों और नारंगी रंग का एक साथ किया गया था, लेकिन छह गेंदों हटाया सप्ताह के अंतिम दिन पर किया गया था, केवल सफेद गेंद छोड़ने और एक डबल ड्रा सुनिश्चित किया आखिरी दिन इसने उस ड्रा के टिकट के मूल्य को दोगुना किया और 20% अपेक्षित लाभ के लिए अपेक्षित नुकसान की 40% संभावना से चला गया। तालिका 1 को देखने के लिए देखें कि अनुमानित मूल्य उस सप्ताह में कितना भिन्न था।
  • 5
    प्रगतिशील कुओं के लिए देखो बड़े कुएं भुगतान बढ़ाते हैं और इसलिए, टिकट का मूल्य। बड़े प्रगतिशील खजाना का मूल्य खेल के सटीक नियमों के प्रति बहुत संवेदनशील होता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें समझते हैं।
  • मैसाचुसेट्स लॉटरी ने एक खरीद सीमा लगा दी जिसके बाद यह पता चला कि इसके कैश विनफ़ल गेम में पॉजिटिव वैल्यू का मूल्य था क्योंकि बर्तन कम स्तर के पुरस्कार की मात्रा बढ़ाने के लिए कम हो गए थे।
  • अंतरराज्यीय मेगा मिलियन में, जैकपॉट समान रूप से सभी विजेताओं के बीच वितरित किया गया था, जो सभी संख्याओं को मारते हैं। एक खिलाड़ी वाकई बड़ा, मेगा मिलियन साझा करने के लिए नहीं होगा कि हो सकता है एक स्मार्ट शर्त है कि अच्छी तरह से हमेशा 420 मिलियन $ से अधिक हो जाएगा है, लेकिन इस गणना के खाते में एक अच्छी तरह से साझा करने की संभावना नहीं लेता है। यह सिद्धांत है कि के रूप में जैकपॉट बढ़ता टिकट खरीदने के क्रोध के लिए पर्याप्त से अधिक विजेताओं की संभावना बढ़ जाती है ताकि अच्छी तरह से एक टिकट सकारात्मक उम्मीद मूल्य देने के लिए विकसित नहीं कर सकते हैं "कभी नहीं"।
  • 6
    करों पर विचार करें संयुक्त राज्य अमेरिका में, लॉटरी जीत करों के अधीन हैं। यह कानूनी असमानता गणना को प्रभावित कर सकती है। डबल ड्रा पदोन्नति है कि करों पर विचार किए बिना एक 20% लाभ खिलाड़ी के लिए के परिणामस्वरूप उन्हें विचार है, जब तक खिलाड़ी 1000 परिणाम का एक महत्वपूर्ण अंश को कवर करने के लिए आवश्यक टिकट के सैकड़ों खरीद सकते हैं के बाद ही लाभदायक है।
  • इस सिस्टम का भी उपयोग करें:


    कैसे खेलें: 1 और 40 के बीच 9 संख्या चुनें और नीचे दी गई संख्याओं के साथ उन्हें बदलें:


    9 नंबर की प्रणाली


    124578 134679 234589


    8 नंबर प्रणाली


    123567 124568 134578

    234,678

    खींचना

    तालिका 1: गणना करें कि प्रत्येक क्यू गेंद के रूप में मिसौरी लॉटरी की पदोन्नति में सुधार के अनुमानित मूल्य को कैसे हटा दिया जाता है
    दिनसफेद गेंदेंऑरेंज बॉल्सदूसरे ड्रा की संभावनाप्रति टिकट अपेक्षित लाभ / हानि
    साधारणएन / एएन / ए0-$ 0.40
    1610.143-$ 0.31
    2510.167-$ 0.30
    3410.200-$ 0.28
    4310.250-$ 0.25
    5210.333-$ 0.20
    6110.500-$ 0.10
    7011000+$ 0.20
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com