ekterya.com

पॉवरबॉल कैसे खेलें

पावरबॉल एक अमेरिकी लॉटरी है जो बहुस्तरीय लॉटरी एसोसिएशन चलाती है और 43 राज्यों में खेला जाता है। खेल बेहद आसान है लेकिन बेहद आकर्षक है। वास्तव में, मई 2013 के बाद से, पावरबॉल लॉटरी ने एक ही व्यक्ति ($ 590 मिलियन) को दिए गए उच्चतम खजाना (करों से पहले) के लिए विश्व रिकॉर्ड आयोजित किया है। हालांकि बर्तन जीतने के लिए किसी भी टिकट की संभावना काफी कम है, जैसा कि पुरानी कहावत है: "वह जो खेल नहीं करता जीत नहीं है"।

चरणों

शीर्षक वाली छवि पॉवरबॉल चरण 1
1
पता है कि (और किसके लिए) पावरबॉल टिकट बेचे जाते हैं 43 राज्यों में, डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के वर्जिन द्वीप समूह, Powerball टिकट अधिकृत लॉटरी खुदरा विक्रेताओं के साथ उपलब्ध हैं, जिसका मतलब है वे आम तौर पर एक ही स्थानों में पाए जाते हैं कि अधिकांश अन्य लॉटरी टिकट फार्मेसियों, गैस स्टेशन और सुपरमार्केट। 18 से अधिक कोई व्यक्ति खेल सकता है। आपको राज्य के निवासी होने की ज़रूरत नहीं है जहां खेलने के लिए पॉवरबॉल टिकट बेचे जाते हैं। आपको अमरीकी नागरिक होने की भी आवश्यकता नहीं है UU। पावरबॉल खेलने और जीतने के लिए
  • हालांकि, यदि आप एक अमेरिकी नागरिक नहीं हैं UU। और आप एक काफी खजाना जीते हैं, आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) आपकी जीत का 30% का एक फ्लैट रेट छूटता है अमेरिकी नागरिक विभिन्न नियमों के अधीन हैं
  • पावरबॉल टिकट नहीं वे अलास्का, हवाई, नेवादा, यूटा, वायोमिंग, अलबामा और मिसिसिपी में बेचे जाते हैं। इन राज्यों में, लॉटरी कानून द्वारा निषिद्ध है
  • अंत में, आप पावरबॉल टिकट ईमेल या ऑनलाइन से नहीं खरीद सकते,सिवाय पावरबॉल द्वारा लॉटरी टिकट सेवा वेबसाइट की सिफारिश की गई है, जो आपके नाम पर कानूनी रूप से टिकट खरीदती है।
  • चित्र शीर्षक पॉवरबॉल चरण 2
    2
    जानें कि जब ड्रॉ आयोजित की जाती है। आधिकारिक पावरबॉल रैफल्स हर बुधवार और शनिवार की रात को 10:59 बजे आयोजित किया जाता है। मीटर। पूर्वी समय पावरबॉल टिकटों की बिक्री की सीमा प्रत्येक ड्रा से कम से कम 59 मिनट पहले है, हालांकि यह जल्द ही हो सकता है जब आप स्टोर में पॉवरबॉल टिकट खरीदते हैं, जब तक कि आप कई ड्रॉ के लिए भुगतान नहीं करते हैं, यह केवल अगले ड्रॉ के लिए मान्य है दूसरे शब्दों में, यदि आपका पॉवरबॉल टिकट नहीं जीतता है, तो वह भविष्य में ड्रॉ में जीतने के योग्य नहीं है, जब तक आप विशेष रूप से कई ड्रॉ के लिए भुगतान नहीं करते।
  • विजेता के बिना अधिक राफल किए जाते हैं, बर्तन अधिक हो जाता है जैकपॉट कम से कम $ 40 मिलियन से शुरू होता है और हर बार एक राफल एक विजेता के बिना आयोजित किया जाता है।
  • वर्तमान ड्रॉ के परिणाम संयुक्त राज्य अमेरिका मेगामिलियन्स और पावरबॉल वेबसाइटों के शीर्ष पर प्रकाशित किए गए हैं। अधिकांश स्थानों पर जहां पावरबॉल टिकट बेचे जाते हैं, वे सबसे हालिया ड्रॉ प्रकाशित करेंगे।
  • छवि शीर्षक पावरबॉल चरण 3
    3
    पॉवरबॉल कैसे खेला जाता है यह समझें। Powerball छह नंबर होते हैं जो आपको लगता है का चयन करके खेला जाता है 1 और 59 और 1 और 35. चित्र द्विसाप्ताहिक में के बीच एक संख्या है, के बीच निम्न Raffle- पाँच संख्या 59 संख्या 1 से सफेद गेंदों के एक समूह के पांच गेंदों पर में होगा और गेंद (बुलाया "Powerball") 1 से 35 तक गिने जाने वाले लाल गेंदों के एक समूह में। आपका अधिकतम लक्ष्य प्रत्येक नंबर को ठीक से हिट करना है, जिससे आप बर्तन को जीत सकते हैं हालांकि, छोटे पुरस्कारों के लिए संख्याओं के अन्य संयोजन भी मिल रहे हैं (जो खुद से काफी आकर्षक हो सकते हैं)
  • आपका पहला पांच नंबर उन्हें उसी क्रम में होना जरूरी नहीं है जिसमें गेंदें बाहर आती हैं। जिन क्रम में वे दिखाई देते हैं, उनकी परवाह किए बिना जीतने वाली संख्या जीत जाती है हालांकि, आपको अंतिम पावरबॉल गेंद को पूरी तरह से मारा जाना चाहिए - पहले पांच नंबरों में से कोई भी पावरबॉल के रूप में नहीं गिना गया
  • चलायें पावरबॉल चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    पावरबॉल के विजेता संयोजनों से मिलो आपके द्वारा चुने गए नंबर नौ संयोजनों में से किसी में हटा दिया संख्या के साथ फिट हैं, तो आप अपनी जीत को इकट्ठा कर सकते हैं। यह कहा गया है कि पुरस्कार नीचे बराबर प्रतिनिधित्व मूल्यों base- पावर प्ले पुरस्कार बेतरतीब ढंग से चुना (जैकपॉट के अलावा 2, 3, 4 या 5 बार की गुणक, जो गुणा नहीं कर रहा है के अधीन हैं और पांच सफेद गेंदों मिलान है, जो केवल दोगुना हो जाता है के लिए पुरस्कार)। विजेता युग्म हैं:
  • केवल लाल गेंद मारा: $ 4
  • लाल गेंद और एक सफेद गेंद मारा: $ 4
  • लाल गेंद और दो सफेद गेंदों को मारा: $ 7
  • तीन सफेद गेंदों को मारा: $ 7
  • लाल गेंद और तीन सफेद गेंदों को मारा: $ 100
  • चार सफेद गेंदों को मारा: $ 100
  • लाल गेंद और चार सफेद गेंदों को मारा: $ 10,000
  • पांच सफेद गेंदों मारा: $ 1,000,000
  • लाल गेंद और पांच सफेद गेंदों मारा: जैकपॉट!
  • ध्यान दें: कीमतें कैलिफ़ोर्निया में भिन्न हैं क्योंकि राज्य कानून की आवश्यकता है कि आपसी दांव के रूप में लॉटरी पुरस्कार प्रदान किए जाएं।
  • चलायें पावरबॉल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    टिकट प्राप्त करें एक एकल पॉवरबॉल टिकट की लागत $ 2 है कैलिफ़ोर्निया को छोड़कर सभी राज्यों में, आपके पास भी खेलने का विकल्प होता है "पावर प्ले"। पावर प्ले एक अतिरिक्त टिकट मूल्य है जो कि जीतने के मामले में जैकपॉट के अलावा अन्य सभी पुरस्कारों के लिए आपकी जीत को बढ़ाता है। जनवरी 2014 से, अतिरिक्त पावर प्ले के साथ जीतने वाले टिकटों के पुरस्कार प्रत्येक ड्रॉ से पहले यादृच्छिक रूप से 2, 3, 4 या 5 गुणा के गुणक के अधीन हैं। उदाहरण के लिए, $ 4 का पुरस्कार पावर प्ले के साथ $ 8, $ 12, $ 16 या $ 20 हो जाएगा। इस विकल्प के लिए अतिरिक्त $ 1 की लागत है
  • कैलिफ़ोर्निया में पावर प्ले विकल्प उपलब्ध नहीं है क्योंकि राज्य के कानूनों की आवश्यकता है कि आपसी दांव के रूप में लॉटरी पुरस्कारों का भुगतान किया जाए। इसका मतलब है कि लॉटरी पुरस्कार को पूर्ण मानों पर सेट नहीं किया जा सकता है, लेकिन बेचे जाने वाले टिकटों की संख्या और जीतने वाले टिकटों की संख्या के आधार पर अस्थिर होना चाहिए।
  • चलायें पॉवरबॉल चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपना टिकट भरें हालांकि पावरबॉल टिकट राज्य से दूसरे तक थोड़ा भिन्न होते हैं, एक टिकट भरने की बुनियादी पद्धति हर जगह समान होती है अपने टिकट पर, आपको उन नंबरों को निर्दिष्ट करना होगा जिन पर आप शर्त लगा सकते हैं, आप चाहते हैं ड्रॉ की संख्या और चाहे आप पावर प्ले विकल्प चाहते हैं या नहीं। मूल टिकट भरने के लिए नीचे दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • पांच नंबरों के लिए रिक्त स्थान 1 से 59 तक और 1 से 35 तक नंबर भरें। आम तौर पर, पावरबॉल टिकट को कई खंड में विभाजित किया जाता है "खींचना", जिसमें कई विकल्प प्रकार के बुलबुले की पंक्तियाँ हैं, जिन्हें आपको अपने नंबरों को चुनने के लिए भरना होगा। प्रत्येक तालिका मूल रूप से $ 2 टिकट के रूप में गिना जाती है। दूसरे शब्दों में, $ 2 के लिए, आप टिकट पर एक टेबल भर सकते हैं और संख्याओं के एक सेट पर शर्त लगा सकते हैं। प्रत्येक बाद की तालिका जिसमें आप $ 2 अधिक खर्च करते हैं लेकिन आपको संख्याओं के एक अतिरिक्त सेट पर शर्त लगाने की अनुमति देता है।
  • यदि आप पावर प्ले विकल्प चाहते हैं तो प्रत्येक तालिका के लिए संकेत दें प्रत्येक तालिका (कैलिफ़ोर्निया को छोड़कर) में एक स्थान होना चाहिए जो आपको अपने सेट नंबरों के लिए एक पावर प्ले खरीदने की अनुमति देता है।
  • यादृच्छिक संख्या के लिए, कहते हैं कि बुलबुला भरें "QP" अपने नंबरों को रखने के बजाय "QP" क्या मतलब है "त्वरित पिक" ("त्वरित विकल्प") - यह एक कंप्यूटर को आपके लिए बेतरतीब ढंग से संख्याओं को चुनने की अनुमति देता है
  • चुनें कि आप कितने रफ़ल चाहते हैं अधिकांश टिकटों का एक भाग है "एकाधिक ड्रा" जो आपको एक से अधिक ड्रॉ के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है उदाहरण के लिए, यदि आप लगातार दो ड्रॉ के लिए अपने नंबरों को शर्त बनाना चाहते हैं, तो बुलबुले को भरें जो कहते हैं "2"। प्रत्येक अतिरिक्त ड्राइंग लागत एक अतिरिक्त टिकट के रूप में ज्यादा है।
  • यदि आप किसी तालिका में गलती करते हैं, तो उस जगह को भरें जो कहते हैं "शून्य" ("अशक्त") उस तालिका के लिए मिटाए जाने की कोशिश न करें - इसके बजाय, तालिका को रद्द करें और दूसरे नंबरों को भरें।
  • जब आप समाप्त हो जाते हैं, तो अपने टिकट का भुगतान करें विक्रेता आपके द्वारा चुने गए कितने पावर प्ले टेबल और विकल्प के आधार पर आपके टिकट की कीमत की गणना करेगा।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पावर प्ले के बिना किसी तालिका में 5 ड्रॉ खेलते हैं और एक पावर प्ले के बिना, आप 5 x 3 + 5 x 2 = $ 25
  • चलायें पावरबॉल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    वैकल्पिक रूप से, एक त्वरित पिक टिकट के लिए विक्रेता से पूछें। यदि आप हाथ से एक व्यापक पॉवरबॉल टिकट भरना नहीं चाहते हैं या आपको नंबरों पर शर्त लगाने की ज़रूरत नहीं है, तो आप आमतौर पर सामान्य पॉवरबॉल टिकट के बजाय त्वरित पिक टिकट का ऑर्डर कर सकते हैं। इस मामले में, एक कंप्यूटर बेतरतीब ढंग से आपके लिए संख्याओं को चुनता है जैसे कि आपने स्थान भर दिया हो "QP" सामान्य टिकट में एक टेबल के लिए
  • Video: कैसे खेलते हैं और अमेरिका के बाहर अमेरिका Powerball लोट्टो जीतने के लिए (ऑनलाइन वास्तविक टिकट खरीदें अब!)

    Video: Online Lottery Kaise Lagaye l Online Lottery Kaise Khele l How to Buy Online Lottery Tutorial(Hindi)

    चलायें पॉवरबॉल चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    यदि आप जीतते हैं, तो अपनी जीत लीजिए। लघु पुरस्कार सीधे उस विक्रेता से लिया जा सकता है जहां आपने टिकट खरीदा था, जबकि बड़े पुरस्कार के लिए आधिकारिक सत्यापन की आवश्यकता होती है। यदि आपकी जीत $ 600 से कम है, तो अपनी जीत लेने के लिए लॉटरी रिटेलर पर जाएं, अपने टिकट के साथ। यदि आपकी आय $ 600 से अधिक है, तो अपने टिकट पेश करने के लिए लॉटरी जिला कार्यालय में जाएं। बड़े पुरस्कार एकत्र करने की सटीक प्रक्रियाएं राज्य से भिन्न होती हैं- आपको एक फॉर्म आदि भरना पड़ सकता है।
  • पावरबॉल टिकट हां वे समय सीमा समाप्त हो। आपके इनाम को इकट्ठा करने के लिए समय की मात्रा राज्य से भिन्न है: 90 दिनों से पूरे वर्ष तक
  • यदि आप विक्रेता या लॉटरी कार्यालय से किसी भी कारण से संपर्क नहीं कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आपने पहले ही टिकट खरीदा है, तो राज्य को छोड़ दिया है), तो यह कानूनी है कि आपका टिकट राज्य लॉटरी कार्यालय से मेल करें।
  • पावरबॉल राज्य लॉटरी वेबसाइटों के लिंक के साथ एक नक्शा प्रदान करता है, जिसमें राज्य में पुरस्कार संग्रह के बारे में अधिक विशिष्ट जानकारी है, जिसमें आप हैं तक पहुंच पावरबॉल का नक्शा इन स्थानों में से कोई भी ढूंढना
  • Video: Powerball खेल डेमो

    चलायें पावरबॉल चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    जैकपॉट के लिए, एक संवितरण विकल्प चुनें। बधाई हो, आपने खजाना जीता! निवृत्त होने से पहले ही एकमात्र सवाल यह है कि: आप अपना पैसा कैसे चाहते हैं? पावरबॉल जैकपॉट के विजेता के पास दो पैसे देने के लिए दो विकल्प हैं: वे एक बार में पूर्ण पुरस्कार प्राप्त कर सकते हैं। एकल भुगतान, या वे इसे एक के रूप में प्राप्त कर सकते हैं वार्षिकी- दूसरे शब्दों में, वार्षिक किश्तों में तय करना है कि कौन सा पुरस्कार चुनना जटिल है और आपकी व्यक्तिगत वित्तीय स्थिति के आधार पर अलग होगा। पैसे को एक ही भुगतान के रूप में लेना आपको पहले से बहुत पैसा दे देगा, इसलिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है अगर आपके पास एक खरीद या निवेश का भ्रम है जिसे आप तुरंत करना चाहते हैं वार्षिकी विकल्प नकद में आय का निवेश करते हैं, आपको तुरंत पहली किश्त देता है और फिर आपको 30 साल (और ब्याज) के लिए प्रत्येक वर्ष बाद के भुगतान देता है, जो दीर्घकालिक स्थिरता के लिए बेहतर स्थिति है।
  • नोट करें कि पावरबॉल जीत संघीय या राज्य आयकरों के अधीन हैं। इस वजह से, वार्षिकियां का विकल्प आपको दीर्घ अवधि में अधिक धन देगा: न केवल आपको आपकी आय पर ब्याज मिलेगा लेकिन हर साल आपको केवल अपने कुल पुरस्कार के 1/30 में करों का भुगतान करना होगा, जिसका अर्थ है कि आपका अधिक पुरस्कार होगा कम श्रेणी में कर देगा। दूसरी तरफ, एक बड़ी एकल भुगतान के साथ, आप अपने कर आय के लगभग आधी तक का भुगतान करने की उम्मीद कर सकते हैं, जो कि राज्य में आयकर कानूनों के आधार पर होता है जिसमें आप स्वयं पाते हैं
  • शीर्षक वाली छवि पॉवरबॉल चरण 10
    10
    पावरबॉल बाधाओं को समझें किसी भी लॉटरी की तरह, पावरबॉल बाधाएं बहुत छोटी हैं कई शौकीन चावला पावरबॉल खिलाड़ियों को लगता है कि बाधाओं के खिलाफ जाने की उत्तेजना मज़ा का हिस्सा है पावरबॉल टिकट खरीदने के दौरान शिक्षित निर्णय लेने के लिए, नीचे सूचीबद्ध आधिकारिक बाधाओं को देखें, जो एक $ 2 यादृच्छिक टिकट पर लागू होते हैं:
  • केवल लाल गेंद मारा: 55.41 पर 1
  • लाल गेंद और एक सफेद गेंद मारा: 1 110.81 पर
  • लाल गेंद और दो सफेद गेंदों को मारा: 1 706.43 में
  • तीन सफेद गेंदों को मारा: 1 में 360,14
  • लाल गेंद और तीन सफेद गेंदों को मारा: 1 12244.83 पर
  • चार सफेद गेंदों को मारा: 1 9 0887 में 1 .3
  • लाल गेंद और चार सफेद गेंदों को मारा: 648975.96 में 1
  • पांच सफेद गेंदों को मारा: 1 5153632,65 पर
  • लाल गेंद और पांच सफेद गेंदों को मारा: 1 पर 175223510,00
  • किसी भी पुरस्कार जीतने की कुल अंतर: 1 31.85 पर
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com