ekterya.com

कैसे मैजिक आसान बनाने के लिए

जादू बनाने की क्षमता कुछ खास है एक सिक्का गायब होने के रूप में एक चाल को सरल करना, सम्मान और प्रशंसा पैदा करने की शक्ति है। यह लेख आपको सिखा देगा कि मैजिक ट्रिक्स कैसे करें और एक आकर्षक शो करें। यदि आप मंत्र बनाने में अधिक रुचि रखते हैं, तो लेख पढ़ें "जादू का प्रयोग कैसे करें"।

चरणों

विधि 1
मास्टर क्लासिक चालें

Do Magic चरण 1 नामक छवि
1
एक सिक्का गायब बनाओ यह क्लासिक चाल कई जादूगरों के लिए और अधिक उन्नत चाल की शुरुआत है और वस्तुओं के लापता होने से संबंधित अन्य चाल का आधार है। एक बार जब आप इस मूल संस्करण में महारत हासिल कर लेंगे, तो अन्य छोटी वस्तुओं की कोशिश करें। आपको ऐसा करना होगा:
  • अपने दर्शकों के लिए एक सिक्का दिखाएं एक बड़ा सिक्का चाल के लिए एक विशेष स्पर्श दे सकता है, लेकिन एक छोटे से एक के रूप में अच्छी तरह से काम करता है। अपने अंगूठे और अपनी तर्जनी के बीच अपने दर्शकों के लिए सिक्का दिखाएं
  • सिक्का को कवर करने के लिए अपने दूसरे हाथ का उपयोग करें। और सिक्का के सामने अपनी उंगलियों से ocúltala आंखों में अपने हाथ ले लो, के रूप में यदि आप इसे अपनी उंगलियों और अपने अंगूठे के बीच ले रहे थे। अपने दूसरे हाथ का सिक्का को शामिल किया गया है, यह अपनी उंगलियों जिसके साथ आप आयोजित के माध्यम से पर्ची जब तक आप अपने छोटी उंगली पर पहुंच कर अपने बीच की उँगली और अनामिका के साथ जगह में इसे पकड़ कर सकते हैं।
  • सिक्का को छिपाने वाले हाथ को हटो। जिस हाथ का आयोजन किया गया वह खाली होगा, हालांकि सिक्का अपनी उंगलियों के अंदर छिपा हुआ है। सिक्का को कवर करने वाले हाथ को बंद करने का एक प्रदर्शन करें, जैसे कि आप इसे पकड़ रहे हैं, और फिर इसे पूरी तरह से खोलें और अपने खाली हाथ की हथेली को अपने दर्शकों के सामने दिखाएं।
  • जबकि अपने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर हाथ आप नमूनों पर है, यकीन है कि यह दर्शकों के दृश्य से छिपाया गया बनाने हाथ हैं कि उनके पास की हथेली में मुद्रा स्लाइड है और यह वहाँ रखने के लिए,।
  • यदि आपने सफलतापूर्वक चाल की है, तो यह दिखेगा कि क्या सिक्का केवल गायब हो गया है।
  • डू मैजिक चरण 2 नामक छवि
    2
    चार चोरों की चाल करो यह कार्ड चाल आसान है और जब अच्छी तरह से किया जाता है, तो यह दर्शकों को चकरा देती है, जैसे सबसे अच्छे कार्ड युग्म ऐसा करने के लिए, आपको एक कहानी कहकर दर्शकों को थोड़ा विचलित करना होगा।
  • चाल करने से पहले, डेक पर चार जैक रखें और जैक पर, यादृच्छिक पर चुने गए तीन अन्य कार्ड डाल दें।
  • दर्शकों के सामने चार जैक खोलकर इस तरह की शुरुआत करें कि वे डेक के शीर्ष पर दिखाई देते हैं। तीन अतिरिक्त कार्ड उनके पीछे छिपाए जाने चाहिए। दर्शकों को बताएं कि जॉटस ने एक दूसरे से एक घर चोरी करने का फैसला किया और डेक घर का प्रतिनिधित्व करता है। दर्शकों ने जैक को देखने के बाद, उन्हें डेक पर वापस डाल दिया।
  • दर्शकों को बताएं कि पहला जैक तहखाने में एक खिड़की के माध्यम से घर में प्रवेश करता है। डेक पर पहला कार्ड लें (दर्शक सोचते हैं कि यह एक जैक है, लेकिन यह वास्तव में तीन कार्डों में से एक है जिसे आपने यादृच्छिक रूप से चुना था)। दर्शकों को इसे न देखें। डेक के निचले क्षेत्र में कार्ड रखें और इसे वहां रखें।
  • दर्शकों को बताएं कि दूसरा जैक पीछे के दरवाजे के माध्यम से घर में प्रवेश करता है। डेक के शीर्ष कार्ड लें (एक दर्शक सोचता है कि यह एक जैक है, लेकिन यह वास्तव में आपके द्वारा याद किए गए कार्डों का दूसरा हिस्सा है) इसे डेक के केंद्र में रखें और उसे वहां दबाएं।
  • दर्शकों को बताएं कि तीसरा जैक दूसरी मंजिल तक पेड़ पर चढ़ने और एक खिड़की तोड़ने के बाद घर में प्रवेश करती है। डेक के शीर्ष कार्ड को लें, जो आप वहां रखे आखिरी यादृच्छिक कार्ड हैं, और इसे डेक के शीर्ष पर रखें।
  • दर्शकों को बताओ कि चौथे जाट छत पर बने रहने के लिए देखने के लिए। शीर्ष कार्ड ले लो, जो पहली जैक है, और डेक पर इसे वापस करने से पहले दर्शकों को दिखाएं।
  • दर्शकों को बताओ कि पुलिस पहुंचे और पाया कि छत पर चार जॉटों को एक साथ मिल गया। अब चार जाटों को एक करके एक करके वितरित करें ताकि दर्शक उन्हें देख सकें। वे यह समझ नहीं पाएंगे कि चार जौस एक ही स्थान पर कैसे समाप्त हुए।
  • डू मैजिक चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: मेल खाता गुप्त Revealed- आसान ट्यूटोरियल के साथ जादू चाल

    एक ऐसी चाल करो जिसमें आप मन पढ़ते हैं इस चाल के लिए, आपको कागज के एक टुकड़े पर नाम लिखने के लिए तीन लोगों से पूछना होगा। जिन नामों को आप एक टोपी के अंदर रखेंगे दो लोगों को जीवित व्यक्तियों के नाम लिखना चाहिए, जबकि तीसरे व्यक्ति को उस व्यक्ति का नाम लिखना चाहिए जिसकी मृत्यु हो गई है। घोषणा करें कि आपके पास टोपी में मृत व्यक्ति के नाम का पता लगाने की शक्ति है। अगर यह चाल दर्शकों के लिए थोड़ा असहज है, तो उन्हें दो बिल्लियों और एक कुत्ते, या दो फिल्म सितारों और एक राजनेता के नाम लिखिए। निर्देश निम्न हैं:
  • कागज की एक शीट ले लो और इसे तीन टुकड़ों में तोड़ो। ऊपरी और निचले हिस्से में एक चिकनी धार होगी, जबकि मध्य भाग में दो असमान किनार हैं।
  • दर्शकों के दो सदस्यों के ऊपर और नीचे दीजिए और उन्हें जिंदा रहने वाले व्यक्ति का नाम लिखने के लिए कहें। मध्यम भाग को, असमान किनारों वाला व्यक्ति, दर्शकों में तीसरे व्यक्ति को दे दो और उनको उस व्यक्ति का नाम लिखने के लिए कहो जो मर गया है।
  • प्रतिभागियों को टोपी पर नाम रखने और कमरे को छोड़ने के लिए कहें।
  • जब टोपी पर नाम होते हैं तो कमरे में वापस जाएं इसे अपने सिर पर लिफ्ट करें और एक शो बनाएं कि आपने कागजात पर नाम नहीं देखा है। रहस्य को बढ़ाने के लिए, आप टोपी को छूने से पहले किसी को अपनी आंखें बेच सकते हैं।
  • टोपी के अंदर अपना हाथ रखो और दो असमान किनारों के साथ कागज की तलाश करें। इसे धीरे-धीरे ले जाएं और इसे अपने माथे पर, अपनी आँखों के बीच, उस उपस्थिति को देने के लिए दें, जिससे आपका मन सामग्री को अवशोषित कर रहा हो या किसी तरह से मृतक के साथ कनेक्ट हो, जिसका नाम पेपर पर लिखा है।
  • अंत में, पट्टी बंद करें और नाम पढ़ें। दर्शकों को जब वे मृत व्यक्ति का नाम सुनते हैं तो वे बेदम हो जाते हैं और वे सोचेंगे कि आपने चाल के दौरान कैसे किया।
  • Do Magic Step 4 नामक छवि
    4
    स्ट्रिंग में शामिल होने की एक बुनियादी चालें करें। आपको भूरे रंग की स्ट्रिंग के एक टुकड़े और मोमबंद मोम के कुछ टुकड़े की आवश्यकता होगी (कभी-कभी इसे बेची जाती है "जादूगर मोम") इस चाल को पूरा करने के लिए अपने सुझावों पर मोम की पर्याप्त मात्रा डालकर तार तैयार करें स्वयंसेवक को दर्शकों के सदस्य से पूछें और फिर इस प्रकार की चालें करें:
  • दर्शकों के एक सदस्य को कैंची दे दो और उन्हें आधे में स्ट्रिंग काटने के लिए कहें। युक्तियों पर स्ट्रिंग पकड़ लें ताकि स्वयंसेवक यह न देखे कि वे लच्छे हैं।
  • प्रत्येक हाथ में लटका रस्सी के टुकड़े के साथ अपने हाथों को अलग रखें, ताकि दर्शकों को यह पता चल सके कि यह आधा में कट गया है।
  • इस तरह से अपने हाथों से जुड़ें कि लम्बे अंतराल समाप्त हो जाए। अपनी अंगूठी का उपयोग आप को छिपाने के लिए करते हैं, अपने अंगूठे के साथ सुझावों को रगड़ें और निचोड़ें। लच्छेदार युक्तियां एक साथ रहेंगी।
  • दर्शकों को बताएं कि रस्सी बहाल हो गई है, युक्तियों से इसे पकड़ो और रस्सी के नए केंद्र को देखा जाए।
  • विधि 2
    अपने काम पर सही

    Do Magic Step 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    हर दिन अभ्यास करें अधिकांश जादू की चालें बहुत सरल हैं वे जटिल चाल कि दर्शकों को रोमांचित है, लेकिन भ्रम है कि जादूगर किसी भी तरह भौतिक विज्ञान के नियमों का उल्लंघन किया गया है नहीं कर रहे हैं, भले ही दर्शकों को जानता है कि यह असंभव है। एक चाल को बर्बाद करने के लिए जरूरी सभी चीजें एक सिक्का है जो फर्श पर या बुरी तरह से रखे हुए कार्ड पर आती है। यही कारण है कि जादूगरों को वास्तव में जब तक वे परिपूर्ण नहीं होते, तब तक उनकी चाल का अभ्यास करना पड़ता है।
    • दर्पण के सामने अभ्यास करें अपने हाथों पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप सिक्का छिपा रहे हैं जब उसे छिपी रहना है, रस्सी को देखने के लिए नहीं जब आप युक्तियों में शामिल हो रहे हैं आदि। जब तक आप व्यावहारिक रूप से अपनी चाल के साथ अपने आप को tricking नहीं कर रहे हैं अभ्यास।
    • विभिन्न परिदृश्यों में अभ्यास करें आपको अलग-अलग कमरों, बाहर और विभिन्न स्थितियों में प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए अपनी चाल के साथ पर्याप्त आराम होना चाहिए।
  • Do Magic चरण 6 नामक छवि
    2



    अपने प्रदर्शनों की सूची में अधिक चालें जोड़ें क्लासिक ट्रिक्स में महारत हासिल करने के बाद, कुछ और विविधताएं शामिल करें अपने आप को चुनौती और जटिल जटिलताओं का प्रयास करें, या इसके लिए अधिक कौशल की आवश्यकता होती है। आपके पास जितनी अधिक तरकीबें हैं, उतना ही बेहतर है, लेकिन जादू आपको बिलकुल बोरिंग करना शुरू कर देगा यदि आप उसी ऑडियंस को चालें दोहराते हैं।
  • जादू की पुस्तकें खरीदें और अधिक ट्यूटोरियल जानने के लिए ऑनलाइन ट्यूटोरियल देखें
  • क्लासिक चाल के बदलावों को जानें उदाहरण के लिए, यदि आप सिक्का गायब होने की चाल पसंद करते हैं, तो भिन्नता का प्रयास करें जहां आपको कलम के लिए मुद्रा परिवर्तित करना पड़ता है। ऐसा करने के लिए, आपके हाथ की हथेली में छिपा हुआ पेन के साथ चाल शुरू करें।
  • डू मैजिक चरण 7 नामक छवि
    3
    महान जादूगरों के काम की जांच करें यदि आप जादू को गंभीरता से लेना शुरू करते हैं, तो महान जादूगरों ने जो चालें प्रदर्शन की हैं बहुत से जादूगर आतिशबाज़ी बनाने की विद्या, विशेष उपकरण और कुशल सहायकों का उपयोग करने के लिए उन्हें अद्भुत चालें करने में मदद करते हैं। हालांकि, सभी चालें एक ही मौलिक उद्देश्य हैं: आंख को धोखाकर आश्चर्यचकित बनाने के लिए
  • आप जितना भी कर सकते हैं, उतने जादू शो पर जाएं। सावधानी से देखें, यदि आप जान सकते हैं कि वे अपनी चालें कैसे करते हैं। क्या आप उनसे सीख सकते हैं?
  • एक पेशेवर जादूगर के साथ दोस्ती शुरू करने का प्रयास करें। कई जादूगर अपनी चालें प्रकट नहीं करते हैं, लेकिन यदि आप दिखाते हैं कि आप गंभीर हैं तो आप एक अपॉइंटिस स्थिति प्राप्त कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपनी प्रस्तुति को एक पेशेवर की तरह बनाएं

    Video: हवा में उड़ने का आसान जादू सीखें {Magic Tutorial}

    डू मैजिक चरण 8 नामक छवि
    1
    एक व्यक्तित्व चुनें जादूगर, बाकी सभी दुभाषियों की तरह, एक निरंतर व्यक्तित्व चुनने के लिए जाते हैं जो अपने दर्शकों को मनोरंजन करते हैं। युक्तियाँ जादूगर के व्यक्तित्व और उनकी प्रस्तुति द्वारा सुधार आप किस प्रकार के दुभाषिया पाते हैं और अपने व्यक्तित्व के सबसे मजबूत पहलुओं का लाभ उठाते हैं
    • यदि आप स्वभाव से हास्यास्पद हैं, तो अपने कार्य के लिए कुछ कॉमेडी जोड़ें। आप के रूप में लापता होने के कार्य करता है, बहुत लंबे समय स्कार्फ आस्तीन लेने के लिए, एक टोपी से बाहर एक खरगोश खींच, आदि कुछ चाल शारीरिक कॉमेडी का एक सा है पर ध्यान केंद्रित करना चाह सकते हैं,
    • यदि आप स्मार्ट और कुशल हैं, तो एक कॉमन मैन एक्सप्लोरर पर विचार करें। पिकपॉकेट कौशल जानें और अपने दर्शकों को आश्चर्यचकित करें। संतोष की मुस्कान का स्केचिंग करते समय कैसीनो-शैली कार्ड चालें बनाएं
    • कुछ जादूगरों के पास रहस्य की हवा है जो दर्शकों को पूरी तरह से कैप्चर करते हैं। यदि यह आप है, तो अपनी चालें चुप्पी में करें और ध्यान दें। ऐसी चालें शामिल करें जो आपको दिखते हैं कि आपके पास मानसिक क्षमताएं हैं
  • डू मैजिक चरण 9 नामक छवि
    2
    अपने भाषण पर परिपूर्ण जब जादूगर स्वयं को परिचय करते हैं, तो वे कहानियों को बताते हुए अपनी चालें करते हैं, वे दर्शकों को अपने हाथों से विचलित करने और एक चाल से दूसरे और मनोरंजक बनाने के लिए संक्रमण करते हैं। शब्दों के बिना, शो चुप हो जाएगा, संदर्भ के बिना उबाऊ चालें की एक श्रृंखला।
  • एक स्क्रिप्ट लिखने पर विचार करें और इसे याद रखें। अपने शो के दौरान सुधार के बजाय, आप पहले एक स्क्रिप्ट के साथ अभ्यास करना चाह सकते हैं। बस अपनी प्रस्तुति के समय यह सुनिश्चित करें कि यह स्वाभाविक लगता है।
  • स्पष्ट रूप से बोलें और आँख से संपर्क करें। उसी नियमों का पालन करें जो अन्य प्रकार की प्रस्तुतियों और सार्वजनिक बोलने पर लागू होते हैं। आत्मविश्वास और करिश्मा दिखाना आपके शो को अधिक मनोरंजक बना देगा
  • डू मैजिक चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    देखभाल के साथ अपने कार्यक्रम को व्यवस्थित करें एक चाल से शुरू करें जो तुरंत जनता का ध्यान आकर्षित करता है और आपके कौशल को दर्शाता है। एक ही प्रस्तुति के दौरान इसी तरह की चालें मत करें, लेकिन दर्शक ऊब हो जाएंगे। अपनी सबसे रोमांचक और आश्चर्यजनक चाल के साथ समाप्त करें, और फिर अपनी चाल बनाएं और मंच को छोड़ दें
  • डू मैजिक स्टेप 11 नामक छवि
    4
    अपने आप में सार्वजनिक रूप से परिचय आप सभी को घर पर अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन एक महान शो बनाने के लिए, आपको इसे सार्वजनिक रूप से देखना चाहिए। अपनी पहली प्रस्तुतियों के दौरान, अपनी चाल में दर्शकों की प्रतिक्रिया पर ध्यान दें। कौन सा सबसे आश्चर्यजनक है? एक असफलता क्या है? अपने प्रोग्राम को बदलें और जब तक आप इसे और आपके प्रदर्शन से खुश नहीं होते तब तक कोशिश करते रहें।
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • यदि आप एक चाल शुरू करने में गलत हैं, तो कार्य करें जैसे आपने उद्देश्य पर किया था। चाल के साथ जारी रखें, उदाहरण के लिए, अगर आपकी चाल में एक सिक्के एक कप के नीचे गायब होनी चाहिए, लेकिन कप बढ़ाने पर सिक्के अभी भी वहां है, तो आप कह सकते हैं: "ओह, मुझे लगता है कि मुझे जादू शब्दों से कहने में मेरी मदद करने के लिए किसी की ज़रूरत है" या कुछ इसी तरह की। यदि आप अंत में एक गलती करते हैं, तो बस एक और चाल पर आगे बढ़ें त्रुटि में फंस नहीं रहें
    • कई प्रकार के जादू हैं आपको थोड़ी जांच करनी चाहिए और एक चुनना चाहिए जिसमें आप विशेषज्ञ बनाना चाहते हैं। जादू का सबसे सामान्य प्रकार भ्रमवाद के पास है, बच्चों के लिए जादू और सड़क जादू है
    • किसी भी व्यक्ति को अपने सहायकों के अपवाद के साथ किसी भी तरह से नहीं कहें, जब तक चाल को उन्हें पूरी तरह शामिल करने की आवश्यकता नहीं होती। उपस्थित लोगों को अपनी चालें प्रकट नहीं करने के लिए कसम खाता होना चाहिए
    • अपनी चाल में जनता की भागीदारी दर्शकों को आत्मविश्वास देती है। यदि आपकी चाल में दर्शकों को शामिल नहीं किया जाता है, तो उन्हें कुछ संदेह होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com