ekterya.com

एक बच्चे सिक्कों का संग्रह शुरू करने में मदद कैसे करें

सिक्कों का संग्रह बच्चों के लिए एक बढ़िया सीखने का अवसर है। प्रत्येक सिक्का एक कहानी कहता है प्रत्येक मुद्रा में इतिहास और भूगोल में एक सबक है, यहां तक ​​कि ढीले परिवर्तन में जो आपको अपने वॉलेट में मिलता है या कुर्सी कुशन में मिलता है आपको बस इतना करना है कि खोज करना है

चरणों

सहायता शीर्षक एक बच्चा एक सिक्का संग्रह कदम 1 शीर्षक

Video: Super thief chor pe mor चोर पे मोर राजस्थानी हरयाणवी कॉमेडी

1
आपको बस कुछ ढीली बदलाव की आवश्यकता है और आप शुरू करने के लिए तैयार हैं। प्रत्येक मुद्रा में कुछ ब्रांडों की तलाश करने के लिए आपके पास एक आवर्धक कांच हो सकता है
  • Video: CRAZY FAN MAIL CONTEST | We Are The Davises

    सहायता एक बाल शीर्षक एक सिक्का संग्रह चरण 2 शीर्षक
    2

    Video: बालवीर कैसे उड़ता है? | How to fly like Baalveer | Versatile Krishna

    आपको कुछ भी चाहिए जहां आप अपने सिक्कों को स्टोर कर सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए एक लिफाफे या बोतल बहुत उपयोगी हो सकती है। विशेष फ़ोल्डर या एल्बम जो आप खरीद सकते हैं, जिनमें प्रत्येक सिक्का के लिए विशेष स्लॉट हैं अगर उनके पास पर्याप्त मूल्य है, तो उन्हें लगभग 5 डॉलर खर्च करना चाहिए (उनके आकार के आधार पर)
  • सहायता एक बाल शीर्षक एक सिक्का संग्रह चरण 3 शीर्षक
    3
    सिक्कों का संग्रह शुरू करने के लिए बच्चे का सबसे अच्छा तरीका उनकी खोज के दायरे को कम करना है। केवल एक या पांच सेंट सिक्कों को इकट्ठा करें, केवल एक निश्चित वर्ष के बाद बनाए गए सिक्के।



  • सहायता शीर्षक एक बच्चा एक सिक्का संग्रह कदम 4 शीर्षक
    4
    प्रत्येक सिक्का की छवियों के बारे में थोड़ी जांच करें। हर मुद्रा में भूगोल या इतिहास का एक सबक है, जिसमें बच्चों को देश या दुनिया में वह जीने के बारे में जानने के लिए एक अद्भुत अवसर प्रदान करता है।
  • सहायता एक बाल शीर्षक एक सिक्का संग्रह कदम 5
    5
    उन्नत सिक्का कलेक्टर के लिए, एक संदर्भ पुस्तक रखने में बहुत उपयोगी हो सकता है आप किसी भी पुस्तकालय या पुस्तक की दुकान में एक पा सकते हैं। "सिक्का एकत्र करने के बच्चों के लिए" नामक एक पुस्तक भी है, जिसका उपयोग बच्चे के विचार को विस्तारित करने के लिए किया जा सकता है, जो आनन्द के लिए एकत्रित करना है।
  • Video: माँ लक्ष्मी की कृपा चाहते हो तो इस विधि से शुक्रवार को करे ये अचूक उपाय बरसेगा धन।

    युक्तियाँ

    • प्रीस्कूलरों के लिए, सिक्कों का एक सरल संग्रह करने की कोशिश करें जैसे कि वे पैदा हुए साल के सिक्के इकट्ठा करते हैं। बस कुछ सिक्कों को इकट्ठा करके, सबसे कम उम्र के बच्चों को पूरी तरह से "संग्रह" को पूरा करके महसूस किया जाने वाला संतुष्टि का विचार होगा।
    • बड़े बच्चों के लिए (यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं), तो ये सुझाव दें कि वे प्रत्येक राज्य या "वेस्टवर्ड जर्नी निकेल" से 25 प्रतिशत सिक्के एकत्र करते हैं। इन सिक्कों में बहुत सारे इतिहास सबक हैं!

    चेतावनी

    • उन बच्चों के साथ इकट्ठा करने के बारे में उत्साहित न करें जो यह नहीं समझते कि सिक्के उनके मुंह में नहीं डालना चाहिए। युवा बच्चों को हमेशा पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है जब वे सिक्के के पास होते हैं, क्योंकि वे घुटन के जोखिम में हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com