ekterya.com

तिमाही के सिक्के कैसे साफ करें

क्या आपके पास एक चौथाई डॉलर सिक्का है जो गंदे है? आप इसे क्यों नहीं साफ करते हैं?

चरणों

छवि का शीर्षक स्वच्छ क्वार्टर चरण 1
1
अपनी उंगलियों से किसी भी अवशेष और प्राकृतिक तेल को हटाने के लिए साबुन और गर्म पानी के साथ अपने हाथों को धो लें अपने काम के क्षेत्र को कई मोटी तौलियों के साथ तैयार करें, दूसरे के ऊपर एक, मेज की सतह पर। यह आपको किसी भी सिक्के को छोड़ने के लिए एक नरम जगह देगी और यह सूखे के लिए एक अच्छी जगह होगी।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्वार्टर चरण 2

    Video: अर्धवार्षिक परीक्षा सत्र 2017 18 गणित का कक्षा 9 का पेपर

    2
    प्लास्टिक के कटोरे या कंटेनर में कुछ गुनगुने नल का पानी डालें धातु, कांच या मिट्टी के बरतन का उपयोग न करें क्योंकि उनकी हार्ड खत्म आपके सिक्के खरोंच कर देगा। एक प्लास्टिक कंटेनर ठीक है। पानी में हल्के डिशवैशिंग तरल का एक छिड़क जोड़ें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्वार्टर चरण 3

    Video: आठवीं बोर्ड परीक्षा से जुड़ी अहम खबर

    3
    डिस्टिल्ड वाटर फाइनल रिन्सिंग के लिए एक और प्लास्टिक कंटेनर में डालें। यदि आपके पास आसुत जल नहीं है, तो आपको गर्म पानी का उपयोग करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्वार्टर चरण 4



    4
    गर्म साबुन पानी में एक चौथाई डॉलर डुबकी। आपको अपने सिक्कों को एक करके धोना होगा ताकि वे एक-दूसरे के संपर्क में न आए। यह रोगियों, खरोंच या निकल्स को रोकने के लिए है। झींगा और चिपचिपाहट को दूर करने के लिए अपनी उंगलियों के साथ धीरे-धीरे सिक्का के आगे और पीछे की तरफ रगड़ें सिक्का के केंद्र से बाहर की ओर अपनी उंगलियों को ले जाएं। बस सिक्का के किनारे पर गंदगी को दबाएं लेकिन इसकी सतह पर कोई लावा फिसलने से बचें।
  • स्वच्छ क्वॉर्टर्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    गर्म पानी के साथ सिक्का कुल्ला। इसे धीरे से पी लें, जब तक कि आप साबुन की मौजूदगी को महसूस न करें। इसे पीना मत अगर आप धैर्य महसूस करते हैं क्योंकि यह सिक्का की सतह को खरोंच कर देगा। इसके बजाय, यह कंबल को ढकने के लिए गर्म पानी से ले जाएं। यदि आपको लगता है कि शेष अवशेष अभी भी शेष है, तो धीरे से सिक्के को छूएं
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्वार्टर चरण 6
    6
    नल का पानी से दूषित और क्लोरीन अवशेषों को हटाने के लिए आसुत जल के माध्यम से सिक्का पास करें। इसे किनारों से पकड़ो। अब से, किनारे के अलावा कहीं भी अपनी उंगलियों के साथ सिक्का को छूने की कोशिश न करें यदि आपके पास आसुत जल नहीं है, तो गर्म नल के पानी के माध्यम से सिक्का दें।
  • छवि का शीर्षक स्वच्छ क्वार्टर चरण 7
    7
    एक साफ तौलिया पर सिक्का रखें, अगर आप इसे आसुत पानी से कुल्ला दें। दागों के बारे में चिंता मत करो क्योंकि इस पानी में अशुद्धता या खनिज नहीं होते हैं जो पानी के दाग का कारण बनते हैं। यदि आप गर्म नल का पानी इस्तेमाल करते हैं, तो एक साफ कपड़े के साथ सिक्का को धीरे से स्पर्श करें। इसे रगड़ने के लिए सावधान रहें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com