ekterya.com

कैसे चिपकने वाला पोटीन बनाने के लिए

चिपकने वाला पुटीली एक चिपचिपा चिपकने वाला है, जिसका उपयोग दीवारों और अन्य सतहों पर संकेत और अन्य हल्के वस्तुओं के लिए किया जाता है। आप चिपकने वाला पोटीनी के पैकेज खरीद सकते हैं, लेकिन अपने घरों में आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे सामग्रियों का उपयोग करने के लिए यह आसान (और बहुत सस्ता) है। गोंद या सफेद गोंद की एक पुरानी छड़ी और तरल स्टार्च का उपयोग करके चिपकने वाला पुटीनी बनाने के तरीके जानने के लिए चरण 1 पढ़ें।

चरणों

विधि 1
एक गोंद छड़ी का उपयोग करें

स्टेकिक टैक चरण 1 को बनाएं

Video: त्वचा और चेहरे की चमक के लिए वरदान है उबले चावल का पानी | Amazing benefits of boiled Rice Water

1
एक गोंद छड़ी खोजें आपको एक सा गोंद के साथ एक की आवश्यकता होगी जो फैलाने के लिए बहुत शुष्क है। यदि आप चाहें, तो आप एक नई गोंद स्टिक का उपयोग कर सकते हैं। बस इसे कुछ दिनों के लिए खुला छोड़ दें ताकि यह सूख जाता है और अधिक चिपचिपा हो जाता है।
  • एक नई गोंद छड़ी के साथ यह कोशिश मत करो, जो अभी भी बढ़ाया जा सकता है। चिपकने वाला पोटीनी बहुत चिपचिपा हो सकता है और हो सकता है चिपकाए पोटीनी के रूप में अस्थायी रूप से उन्हें चिपकाने के बजाय अपने चित्र को दीवार पर चिपकाएं।
  • जल्दी से गोंद की एक छड़ी को सूखने के लिए, प्लास्टिक की पट्टी से गोंद को हटा दें और इसे पकाई पकवान में रखें। लगभग एक घंटे के लिए बहुत कम तापमान पर ओवन में इसे कुक कर दें, जब तक कि यह सूखा न हो और स्पर्श को चिपचिपा महसूस न करे। गर्म कंटेनर और गोंद को संभालने के दौरान सावधान रहें
  • 2
    रोल भरें और फैलाएं। इसे अपने हथेलियों के बीच रखें और इसे रोल करें, इसे गठबंधन करें और एक गेंद बना दें, फिर इसे खींचें यह थोड़ा और अधिक सूखने में मदद करेगा और चिपकने वाला पोटीनी के लिए सही बनावट बनाएगा।
  • यदि यह बहुत सूखा नहीं है, तो गोंद की गेंद पर कुछ बच्चे के पाउडर को छिड़कें और इसके साथ काम करें। तालक शेष नमी को अवशोषित करेगा।
  • 3
    चिपकने वाला पोटीनी रंग भरें नीचे लें (अधिमानतः नीले, असली चिपकने वाला पोटीन का रंग) और चिपकने वाला पुटीनी रंग दें आप किसी भी प्रकार का नीचे या स्याही का उपयोग कर सकते हैं। स्याही की कुछ बूंदें जोड़ें, फिर डाई को शामिल करने के लिए गोंद की गेंद को रोल और फैलाएं। अधिक डाई और मिश्रण जोड़ते रहें जब तक आप इसे पसंद नहीं करते हैं।
  • यदि आप चिंतित हैं कि चिपकने वाला पुष्ठी चित्र पर निशान छोड़ सकता है, तो रंग डालें न। बस चिपकने वाला पोटीनी का उपयोग करें जैसा कि यह है। यह बिल्कुल वही काम करेगा!
  • Video: ESPADA de TRUNKS del futuro - DRAGON BALL

    4
    अपने घर का बना चिपकने वाला पोटीन का आनंद लें थोड़ा सा ले लो और इसे अपने चित्र, पोस्टर और अन्य प्रकाश आइटम के पीछे गोंएं, फिर दीवार के सामने दबाएं एक बार जब आप उन्हें हटाने के लिए तैयार हैं, तो चिपकने वाला पोटीन बंद हो जाएगा।
  • विधि 2
    सफेद गोंद और तरल स्टार्च का उपयोग करता है

    स्टेकिक टैक मेकअप स्टिक 5 का शीर्षक चित्र
    1

    Video: आपको भी है फोन कंप्‍यूटर पर घंटों चिपकने की आदत, आंखों की रोशनी यूं रखें बरकरार




    गोंद और स्टार्च वजन। आपको सफेद चम्मच के 2 बड़े चम्मच (जिसे सफेद गोंद भी कहा जाता है) और तरल स्टार्च का 1 बड़ा चमचा, स्टार्च शर्ट के लिए इस्तेमाल किया स्टार्च का प्रकार की आवश्यकता होगी। इन सामग्रियों के साथ आपको चिपकने वाला पोटीनी का एक छोटा सा बैच मिलेगा। यदि आप बहुत अधिक चाहते हैं, तो बस गोंद के 2 हिस्सों और स्टार्च के 1 भाग के अनुपात का उपयोग करना याद रखें।
  • 2
    गोंद और स्टार्च मिलाएं उन्हें एक कटोरे में रखें और एक चम्मच का उपयोग करके उन्हें अच्छी तरह से मिलाएं। गोंद और स्टार्च के बीच बातचीत के कारण मिश्रण तुरंत सख्त होना शुरू हो जाएगा। तब चिपकने वाला पोटीनी की स्थिरता का गठन किया जाएगा।
  • 3
    भोजन रंग भरने के कुछ बूंदों को जोड़ें यदि आप चाहें, तो अपने चिपकने वाला पोटीन डाई करने के लिए नीले या किसी अन्य मज़ेदार रंग का उपयोग करें। बस कुछ बूँदें जोड़ें, क्योंकि एक छोटी सी राशि पूरी तरह से काम करेगी। इसे हिलाओ ताकि चिपकने वाला पोटीन गेंद समान रूप से दाग हो।
  • 4
    अपने हाथों से इसे प्यार करो चिपकने वाला पुटीन निकालें और इसे अपने हाथों के बीच मिलाएं ताकि यह फर्म हो लेकिन ट्यूबलर हो। यदि आपको लगता है कि यह थोड़ा चिपचिपा है, तो थोड़ा अधिक स्टार्च जोड़ें यदि यह पालन करने के लिए बहुत सूखा है, तो थोड़ी अधिक गोंद जोड़ें चिपकने वाला पोटीनी के साथ काम करते रहें, जब तक यह आप की स्थिरता तक नहीं पहुंचता।
  • 5
    चिपकने वाला पुटीनी का उपयोग करें या स्टोर करें एक पोस्टर या ड्राइंग लटका करने के लिए अपनी उंगलियों के साथ छोटे टुकड़े ले लो। आप चिपकने वाला पोटीन को स्टोर कर सकते हैं जिसे आप एक वायुरोधी कंटेनर या किसी दूसरे कंटेनर में उपयोग नहीं करते हैं। यदि इसे फिर से उपयोग करने से पहले यह थोड़ा सूख जाता है, तो आप अधिक गोंद जोड़ सकते हैं और इसे फिर से सही बनावट प्राप्त करने के लिए अपने हाथों से काम कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पोटीन डाई करने के लिए आप दस्ताने का उपयोग कर सकते हैं एक गोंद छड़ी का उपयोग करके देखें कि आपने ठीक से बंद नहीं किया है या आपने खुला छोड़ दिया है। यह आपके चिपकने वाला पोटीन आप पर बेहतर लग जाएगा।

    Video: डोसा क्रिस्पी सुनेहेरा बनाने के 3 बड़े राज़,डोसा टिप्स & ट्रिक्स,लोहे के तवे पर करारा डोसा - Dosa Chef

    चेतावनी

    • आपको इसे फैलाना चाहिए और इसे हर बार बढ़ाया जाना चाहिए या यह बहुत अधिक सूखा होगा और यह छड़ी नहीं करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com