ekterya.com

कागज पेपर जिराफ कैसे करें

हर कोई (समय-समय पर) रचनात्मक बनाना चाहता है और कुछ करना चाहता है। आप अपने पसंदीदा जानवर बनाना चाहते हैं, जो कि एक जिराफ है, जो पैपर-माचरे से बना है। अब आप कर सकते हैं!

चरणों

मेक ए पेपर मेके जिराफ चरण 1

Video: मुर्गे ने बच्चे की कैसे की हत्या ? देखिए वीडियो

1

Video: TAKE ECO-ACTION TO PROTECT OUR PLANET - Aug 1, 2015

सामग्री इकट्ठा सबसे पहले एक पुराने अखबार या कुछ पुनर्नवीनीकरण कागज (यहां हरी जाना), कुछ गोंद कागज की लुगदी प्राप्त करने की आवश्यकता (आप इसे किया खरीद सकते हैं या एक छोटे से करते हैं) और अपनी पसंद के भरने (टिशू पेपर, Kleenex में से कुछ, अख़बार, आदि) आप कुछ प्लास्टिक के दस्ताने भी प्राप्त कर सकते हैं
  • एक पेपर माई गेराफ पायदान 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सिर के साथ शुरू करो समाचार पत्र ले लो और एक गेंद बनाने के लिए इसे रोल। सुनिश्चित करें कि यह तंग है ताकि इसे अनारोहित न हो। फिर, एक और छोटी गेंद बनाएं और इसे सिर पर टॉउट पर टेप दें। दो छोटे कानों और दो छोटे सींगों के साथ ऐसा करो
  • Video: how to make rabbit with paper plate,paper plate craft,easy paper plate craft for kids

    एक पेपर माई गेराफ पायदान 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आगे, गर्दन करना थोड़ा सा अखबार लें (या जो भी आप उपयोग कर रहे हैं) और अपने हाथों में इसे रोल करें जैसा कि आप मिट्टी से साँप बनाने के लिए करेंगे जब यह मोटे और लंबे समय तक हो, तो टेप से बने सिर को मारा। सुनिश्चित करें कि सिर को पकड़ने के लिए गर्दन काफी मोटी है, या आपका जिराफ़ निर्बाध हो जाएगा।
  • मेक ए पेपर मैके जिराफ चरण 4 नामक छवि
    4
    अब शरीर बनाओ सिर और गर्दन के बाद, आपको जिराफ का मुख्य शरीर हिस्सा बनाना होगा अखबार (फिर से) ले लो और एक परिपत्र सिलेंडर बनाने के लिए इसे दबाएं। पैरों और अन्य भागों को छड़ी करने के लिए इसे काफी बड़ा होना चाहिए। अब, शरीर के साथ टेप (सिर पर) के साथ गर्दन टेप करें आपको अपने सिर और गर्दन को बहुत भारी नहीं होना चाहिए!
  • मेक ए पेपर मेक जिराफ चरण 5
    5



    अब अगले भाग पैर कर रहा है। अख़बार को रोल करें जैसा आपने गर्दन से किया था, बस उनमें से चार बनाओ जब आप इसे पूरा कर लें, तो उन्हें मुख्य शरीर में टेप दें आप अपने निचले पाय को समतल करना चाहते हैं जिससे कि आपके जिराफ सीधे ऊपर खड़े हो जाएं।
  • मेक ए पेपर माये गेराफ पायथ 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उसके बाद, किसी भी अतिरिक्त भागों को जोड़ दें, जैसे आंखें (छोटे गेंदों को बनायें और उन्हें सिर पर टेप करें), पूंछ या कुछ और टेप पर उन सभी को गोंद करो और यह देखने की कोशिश करें कि क्या आपका जिराफ सीधे ऊपर खड़ा है और पेपर मास्क डालने के लिए तैयार है!
  • मेक ए पेपर मेके जिराफ चरण 7
    7
    पेपर मास्क रखो! आप यह अगले भाग ब्रश (एक बड़ा एक) या अपने हाथों से कर सकते हैं गोंद लें और जिराफ के सभी हिस्सों में इसे फैलाएं। जब यह पूरी तरह से कवर किया जाता है, तो इसे कहीं न कहीं रखें जहां यह सूख सकता है।
  • मेकअप ए पेपर माये गेराफ पायरे 8
    8
    सुबह में, यह चित्रकला शुरू करें। जब आपका जिराफ़ सूख जाता है, तो आपको इसे पेंट करना होगा हालांकि यह वैकल्पिक है अगर आप चाहते हैं कि आप एक अख़बार जिराफ हो, अच्छा! लेकिन अगर आप इसे पेंट करना चाहते हैं, तो इसे करें कुछ छवियों को ऑनलाइन देखें या जिराफ के बारे में एक पुस्तक को देखने के लिए देखें कि वे कैसा दिखते हैं। आप इसे एक असली एक की तरह पेंट कर सकते हैं या आप इसे गुलाबी रंग कर सकते हैं
  • मेक ए पेपर मेके जिरेफ पायरे 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    रंग को सूखा दें यह रातोंरात खड़े रहो। आपको इसे अपने पक्ष में नहीं फेंक देना चाहिए, क्योंकि तब वह रंग उस सतह पर चिपकाएगा जिस पर आपने इसे रखा था। जब यह सूख जाता है, तो आप समाप्त हो गए! अब आप जा सकते हैं और अपने अविश्वसनीय पेपर मच जिराफ के साथ सभी को दिखा सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • पहले पढ़िए कि कैसे पेपर मास्क का इस्तेमाल किया जाए ताकि आपको पता चले कि यह बेहतर कैसे किया जाए।
    • अगर आपको यह जिराफ सबसे अच्छा होने चाहिए तो धैर्य रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com