ekterya.com

पेपर ड्रेस कैसे बनाएं

एक कागज की पोशाक एक दोपहर के लिए एक मजेदार परियोजना हो सकती है। आप इसे कॉस्ट्यूम पार्टी के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं ऐसा करने की प्रक्रिया को एक लंबा समय लग सकता है, इसलिए धीरज रखो। आप पहले नीचे और उसके बाद शीर्ष पर बने रहेंगे। एक बार जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आपके पास एक मज़ेदार और ढीली पेपर ड्रेस दिखाई देगा।

चरणों

भाग 1
आपूर्ति इकट्ठा करो और कार्रवाई करें

मेक ए पेपर ड्रेस स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
पुरानी अखबारों के कागज़ात जमा करें आरंभ करने के लिए, आपको कई तरह के पुराने अख़बार पेपर एकत्र करना होगा। यदि आप किसी समाचार पत्र की सदस्यता नहीं लेते हैं, तो यह जटिल हो सकता है। हालांकि, ऐसे तरीके हैं जिनमें आप शिल्प के समाचार पत्र प्राप्त कर सकते हैं।
  • पुराने समाचार पत्रों को अक्सर पुनर्नवीनीकरण किया जाता है यदि आप पड़ोसी को बहुत कुछ रीसायकल करना पसंद करते हैं, तो उसे पूछने की कोशिश करें कि क्या उसके पास कुछ पुरानी अख़बार हैं जो आपको छोड़ दें।
  • आप एक स्थानीय लैंडफिल के रीसाइक्लिंग बिन में भी पुराने अख़बार पा सकते हैं, लेकिन श्रोताओं से पूछना सुनिश्चित करें कि आप पेपर प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा अपने स्थानीय सुपरमार्केट की जांच भी करें यदि उनके पास पिछले दिन से समाचार पत्र होते हैं कि उनका निपटान करने का इरादा है, तो वे उन्हें आपको देने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • मेक अ पेपर ड्रेस स्टेप 2 नामक छवि

    Video: कैसे एक कागज पोशाक बनाने के लिए?

    2
    अपने सामान इकट्ठा एक अखबार की पोशाक बनाना एक दोपहर के लिए एक मजेदार परियोजना हो सकती है। यह कॉस्ट्यूम पार्टी के लिए बहुत अच्छा हो सकता है एक अखबार की पोशाक बनाने के लिए, आपको निम्नलिखित आपूर्ति की आवश्यकता होगी:
  • आपको एक पेंसिल या पेन की आवश्यकता होगी
  • सुनिश्चित करें कि आपको टेप के गैर-विषैले ब्रांड मिलेंगे।
  • आपको एक टेप उपाय मिलना चाहिए, जो कि आप एक स्थानीय फार्मेसी में खरीद सकते हैं यदि आपके हाथ में एक नहीं है।
  • आपको कुछ रस्सी की आवश्यकता होगी। आप शेललेस का उपयोग कर सकते हैं या किसी स्थानीय क्राफ्ट स्टोर पर तार की एक मोटी गुच्छा खरीद सकते हैं।
  • 3
    अख़बार के दो टुकड़ों के गोंद शुरू करने के लिए, अखबार के दो टुकड़े ले लो उन्हें खोलें यदि आवश्यक हो तो वे जितना संभव हो सके उतना विस्तार करें। टुकड़ों को एक तरफ फैलाएं और उन्हें गोंद कर दें, दोनों टुकड़ों के बीच एक छोटा ओवरलैप छोड़ दें। यह पोशाक की स्कर्ट का हिस्सा बना देगा। टुकड़ों को सुरक्षित रूप से संलग्न किया गया है यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारे टेप का उपयोग करें, उन्हें आगे और पीछे दोनों में चिपकाएं।
  • 4
    अपनी कमर को मापें और समाचार पत्र को चिह्नित करें। अपनी कमर को मापने के लिए टेप उपाय का उपयोग करें यह आपके छाती के नीचे सिर्फ कुछ उपाय करता है, जो कि आपके रिब पिंजरे से नीचे है। अपनी कमर के चारों ओर रिबन लपेटें और निर्धारित करें कि यह कितना बड़ा है। इस संख्या को नीचे लिखें
  • अपनी कमर को मापने के लिए, टेप का माप लें और अपनी निचली पसली और अपनी हिप हड्डी के शीर्ष के मध्य मध्य में आपकी त्वचा पर सीधे एक अंत डाल दें। यह नाभि के साथ अधिक या कम गठबंधन होना चाहिए।
  • चुस्त और अपनी कमर के चारों ओर मापने वाली टेप को लपेटें, यह सुनिश्चित कर लें कि टेप सपाट है, बिना कुचलने या झुर्रियों के बिना। टेप के माप को हटाने से पहले अपनी कमर के आकार को रिकॉर्ड करें
  • चिपचिपा समाचार पत्र के शीर्ष पर अपनी कमर के आकार को चिह्नित करें। उदाहरण के लिए, मान लें कि आपकी कमर 55 सेमी (22 इंच) के उपाय है। न्यूज़प्रिंट के एक टुकड़े के अंत से शुरू करें और टेप के माप को 55 सेमी तक फैलें। 55 सेंटीमीटर अंक लगाने वाले अख़बार के ऊपर एक छोटी सी ऊर्ध्वाधर रेखा बनाने के लिए एक बॉलपेप पेन का उपयोग करें।
  • 5
    अपनी कमर के चारों ओर अख़बारों के टुकड़े लपेटें, जिससे उन्हें आपके द्वारा चिह्नित लाइन के पास पार करने की अनुमति मिलती है अब आपको अपने कमर के चारों ओर अख़बार लपेटना चाहिए। आपको आवधिक पेपर के दोनों छोर को चिह्नित लाइन को ओवरलैप करना चाहिए। उन्हें एक लंबे, ढीले और त्रिकोणीय आकार प्राप्त करना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें ओवरलैप करने के लिए थोड़ा नीचे की ओर इंगित करें। समाचार पत्र एक दीपक की स्क्रीन की तरह दिखना चाहिए। इस तरह जगह में समाचारपत्र पत्रों को पकड़ो
  • यदि आपको अख़बारों के पेपर रखने में परेशानी होती है, तो एक मित्र को आपकी मदद करने के लिए कहें
  • मेक ए पेपर ड्रेस चरण 6
    6
    एक रेखा खींचना जो अंक के साथ पेपर ओवरलैप करते हैं। एक पेंसिल या पेन के साथ, एक रेखा खींचना होती है, जहां अंक समाप्त होता है। अपने ड्रेस के नीचे की शुरुआत बनाने के लिए आपको इस रेखा के साथ अखबारों के पेपर्स को पेस्ट करना होगा
  • 7
    टेप के कई टुकड़ों का उपयोग करके इस रेखा को चिपकाएं अपनी कमर से समाचार पत्र निकालें अखबार के दोनों टुकड़ों को ध्यान से गिनें, फिर से उन लाइनों पर छानबीन करें जिन्हें आपने आकर्षित किया था। उन्हें उसी मूल आकार को रखना चाहिए जो वे थे जब आप उन्हें अपनी कमर के चारों ओर लपेटते थे। याद रखें: इसे थोड़ा सा दीपक शेड जैसा दिखना चाहिए। इस रेखा के साथ अख़बारों के कागज़ात को छोडने के लिए टेप के कई टुकड़े का उपयोग करें अब आपके पास शंकु जैसा आकार होना चाहिए जो सीधे खड़े हो सकते हैं।
  • भाग 2
    पूरे स्कर्ट बनाएं

    1
    स्कर्ट के पास अखबार के कई परतें जोड़ें। आप कुर्सी या बेंच पर मौजूदा स्कर्ट (अर्थात, दीपक शेड के आकार में अख़बारों का हिस्सा) रख सकते हैं। फिर, आप स्कर्ट में अधिक समाचार पत्रों को चिपकाकर परतों को जोड़ सकते हैं। अखबार का एक टुकड़ा लें और एक छोर लगभग स्कर्ट के बीच में रखें। अख़बार के इस टुकड़े को टेप के कई टुकड़ों का इस्तेमाल करके इसे स्कर्ट में चिपकाएं। फिर, स्कार्ट के केंद्र में समाचार पत्र के अधिक टुकड़े जोड़ें, कुछ टुकड़ों को ओवरलैप करने की अनुमति दें, जब तक कि मूल स्कर्ट के सभी पक्ष अतिरिक्त समाचार पत्र के साथ कवर नहीं किए जाते हैं। नए अख़बार के पेपरों को लंबाई जोड़ना चाहिए क्योंकि वे दो मूल अख़बार अखबारों की तुलना में थोड़ा कम होगा।
    • कितनी अख़बार आपको परतों में रखना होगा, यह स्कर्ट के आकार पर निर्भर करेगा। यदि आपके पास एक बड़ा कमर है, तो आपको अधिक कागज़ की आवश्यकता होगी।
    • लंबाई वैकल्पिक है स्कर्ट के चारों ओर सिर्फ एक अतिरिक्त परत लपेटने के बाद आप रोक सकते हैं। हालांकि, यदि आप एक लंबी स्कर्ट चाहते हैं, तो एक और परत जोड़ें। इस बार, अतिव्यापी भागों पर नए अख़बार पेपर्स पेस्ट करें जिन्हें आपने मूल स्कर्ट में जोड़ा है। इन अखबारों के नए समाचार पत्रों की छोर आपको अखबार की पहली तरफ से आधे रास्ते पर रखनी चाहिए।



  • 2
    स्कर्ट की पीठ के साथ एक भट्ठा कट। अब, अपनी कैंची ले लो और स्कर्ट के पीछे की कटौती करें पहले दो समाचार पत्रों के मध्य भाग के माध्यम से काटें, जिन्हें आप हिट कर देते हैं यह स्कर्ट के पीछे एक भट्ठा पैदा करेगा, जो लंबे समय तक आपको अपनी स्कर्ट को बंद करने और ले जाने की अनुमति देगा।
  • Video: कैसे एक कागज पोशाक बनाने के लिए? (आसान)

    3
    अखबार के दो छोटे स्ट्रिप्स बनाएँ। अब, अखबार के दो छोटे स्ट्रिप्स बनाएं ऐसा करने के लिए, अखबार का एक टुकड़ा लें। आधा लंबाई में इस अखबार को मोड़ो और फिर केंद्र में रेखा को काट लें। अखबार के एक तरफ ले लो और इसे एक संकीर्ण सिलेंडर में रोल करें सिलेंडर दबाएं जब तक यह फर्म पट्टी बन न हो इसे सुरक्षित करने के लिए इस पट्टी के किनारे के साथ टेप के कई टुकड़े रखें न्यूज़प्रिंट के दूसरे टुकड़े के साथ दोहराएं
  • 4
    स्कर्ट के पीछे के लिए ट्विस्ट संबंध बनाने के लिए इन दो छोटे स्ट्रिप्स का उपयोग करें। अब, आप इन दोनों स्ट्रिप्स को स्कर्ट के पीछे रखेंगे। यह कुछ जटिल प्रक्रिया हो सकती है, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए धीरे धीरे जाएं कि आप इसे सही ढंग से करते हैं
  • स्कर्ट के पीछे भट्ठा के एक तरफ अख़बार स्ट्रिप्स में से एक रखें। भट्ठा पर पट्टी की नोक का गोंद फिर, 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) नीचे ले जाएं और पट्टी के माध्यम से डक्ट टेप का दूसरा टुकड़ा रखें। यह विचार पोशाक की सीम के साथ एक टुकड़े की एक श्रृंखला बनाने के लिए है, जिसके माध्यम से आप बाद में रस्सी के बीच में पोशाक को सुरक्षित करने के लिए एक दूसरे से जुड़ेंगे। अख़बार में भट्ठा को दबाए रखें, चिपकने वाली टेप के टुकड़ों के बीच 2.5 सेंटीमीटर अंतरिक्ष छोड़कर, जब तक आप भट्ठा के अंत तक नहीं पहुंच जाते।
  • दूसरी तरफ का उपयोग करते हुए दूसरी तरफ उसी प्रक्रिया को दोहराएं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा बनाए गए अनुमानों के साथ दूसरी ओर संरेखित इंडेंटेशन आप बनाते हैं।
  • फिर, रस्सी के कई टुकड़े ले लो। एक तरफ प्रत्येक स्लॉट के बीच स्ट्रिंग का एक टुकड़ा थ्रेड करें। फिर, दूसरी तरफ इसी स्लेट के माध्यम से स्ट्रिंग के इस टुकड़े को पास करें। जब आप अपनी स्कर्ट को तैयार करने के लिए तैयार हों, तो आप इसे सुरक्षित करने के लिए रस्सियों को बाँध लेंगे। तब, जब आप अपनी स्कर्ट से बाहर निकलना चाहते हैं, तो आप रस्सियों को खोल सकते हैं।
  • भाग 3
    ड्रेस के ऊपरी हिस्से को रूप में बनाएं

    1
    न्यूज़प्रिंट के दो या अधिक टुकड़ों को गोंद करें। अब, आप अपने कपड़े का ऊपरी भाग बना सकते हैं। एक बार फिर, आप अखबार के दो टुकड़ों को चिपकाकर शुरू करेंगे जैसे स्कर्ट शुरू करने के दौरान आपने किया था
  • मेक ए पेपर ड्रेस चरण 13
    2
    प्रत्येक अखबार के शीर्ष को एक घुमावदार आकार में काटें जो एक कम कट की पोशाक के ऊपर होता है। अब, आप अपने न्यूज़प्रिंट पोशाक के ऊपर एक कम कट की पोशाक के शीर्ष की तरह बनाना चाहिए। एक ऊर्ध्वल वक्र में अखबार के प्रत्येक टुकड़े के ऊपर काटा। यह ब्रा के कप या बिकनी के शीर्ष के समान होना चाहिए।
  • 3
    पोशाक के ऊपरी हिस्से के निचले हिस्से को थोड़ा अंदर की तरफ मोड़ो। स्कर्ट के साथ संयुक्त होने पर आप ड्रेस के ऊपरी भाग को चौकोर या अजीब नहीं देखना चाहते हैं। इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छा विचार है कि पोशाक के ऊपर आपकी कमर की कवच ​​के बाद थोड़ी-थोड़ी मुड़ा हुआ है।
  • अपने सजे हुए अख़बार के दो टुकड़ों को लें, जो आपकी पोशाक के ऊपर बने हैं। एक टुकड़े के गैर-घुमावदार अंत के मध्य बिंदु के आसपास एक छोटी सी भट्ठा कटौती। भट्ठा न्यूज़प्रिंट के शीर्ष तक नहीं पहुंच पायेगा। समाचार पत्र के बारे में आधे रास्ते तक काट लें
  • अब, दूसरे छोर पर भट्ठा के एक छोर को खींच कर, एक कोण पर थोड़ा ऊपर छिद्र लगाओ। इन टुकड़ों को पेस्ट करें दूसरी तरफ इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • 4
    अपने धड़ के आसपास पोशाक के शीर्ष पर गोंद। अपने धड़ के आसपास पोशाक के शीर्ष को लपेटें घुमावदार भागों, जो कि बिकनी के ऊपरी हिस्से के समान हैं, आपकी छाती पर होना चाहिए। देखें कि आपको कितनी अखबार की ज़रूरत है ताकि शीर्ष भाग आपको अच्छी तरह फिट हो सके मार्क जहां अखबारों के कागज़ात काटना पड़ता है शीर्ष निकालें और किसी भी फैला हुआ कागज काट।
  • 5
    अपने शरीर पर ऊपरी भाग को फिर से खोलें और निचले हिस्से को रखें। अब आपके पास समाचार पत्रिका का एक पूरा कपड़े है जगह पर स्कर्ट को सुरक्षित करने के लिए नीचे पर तार डालकर रखें। फिर, अपने कमर के चारों ओर ऊपरी भाग लपेटो और उसे जगह में डाल दिया। आपके पास एक पूर्ण पेपर ड्रेस होना चाहिए, जिसे आप हेलोवीन पार्टी के लिए उपयोग कर सकते हैं या बस मज़े के लिए।
  • आपको संभवत: किसी को इसकी आवश्यकता है ताकि आपको ड्रेस को सुरक्षित करने में मदद मिल सके।
  • चेतावनी

    • इसे आग से दूर रखें
    • यदि आप इसे बारिश या अन्य खराब मौसम में उपयोग करते हैं, तो पोशाक अलग हो जाएगा। ऐसा होने के मामले में कपड़े पहनें (एक छोटी सी स्कर्ट और टी-शर्ट) ताकि आप अपने अंडरवियर में नहीं बैठ सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com