ekterya.com

मार्को पोलो कैसे खेलें

मार्को पोलो एक मजेदार गेम है जो पूल में खेला जाता है। यह पूल पार्टियों के लिए एकदम सही है और तीन या अधिक खिलाड़ियों के साथ खेला जा सकता है कुछ लोगों का मानना ​​है कि इस खेल का नाम महान वेनिस के एक्सप्लोरर मार्को पोलो के नाम पर रखा गया है क्योंकि उन्हें हमेशा पता नहीं था कि वह कहाँ जा रहा था, साथ ही उस खेल में मार्को को भी खेलता है। इस लेख को पढ़ें यदि आप जानना चाहते हैं कि मार्को पोलो कैसे खेलें या इस गेम के कुछ बदलाव देखें।

चरणों

विधि 1
मार्को पोलो खेलें

1
एक व्यक्ति को मार्को के रूप में चुनें यह व्यक्ति सभी लोगों को पकड़ने की कोशिश करेगा खिलाड़ियों को पकड़ने की विविधता के रूप में इस खेल को सोचें, लेकिन पानी में! जो व्यक्ति मार्को है वह हमेशा उसकी आंखों को बंद होना पड़ता है।
  • 2
    खिलाड़ियों की खोज करने से पहले मार्को को दस से ज़्यादा गिनना चाहिए। उन सभी को पूल में शुरू करना चाहिए मार्को को अपने स्थान पर खड़ा होना चाहिए, दस से बड़े पैमाने पर गिनें और खिलाड़ियों को फैलाने के लिए पर्याप्त समय दें। वे पकड़े जाने से बचने के लिए मार्को से बहुत दूर रहना चाहते हैं, जब तक कि वे खतरनाक खिलाड़ी न हों जो एड्रेनालाईन का अनुभव करना पसंद करते हैं! जब आप दस की गिनती खत्म करते हैं, तो आप लोगों की तलाश शुरू कर सकते हैं, लेकिन आपको अपनी आंखों को बंद रखना होगा।
  • Video: अब कोई भी Apps करें फ्री में डाउनलोड। Ab koi bhi App Karen Free me download.

    3
    मार्को को चीखना है "ढांचा" जबकि सभी लोग चिल्लाते हुए जवाब देते हैं "खंभा"। मार्को चिल्ला सकते हैं "ढांचा" जितनी बार आप चाहते हैं सुनो कि खिलाड़ी जवाब देते हैं "खंभा" यह आपको यह पता लगाने में मदद कर सकता है कि वे कहां हैं, जो आपको तैरने या उनकी ओर चलने की अनुमति देता है।
  • मार्को से भागने की कोशिश करने वाले खिलाड़ी उन्हें चिल्लाना चाहिए "खंभा" जब भी मार्को चिल्लाती है "ढांचा"। जाहिर है, चिल्लाने के लिए एकमात्र अपवाद है कि वे पानी के नीचे हैं
  • यदि एक खिलाड़ी पानी से ऊपर है चीख नहीं करता "खंभा" और मार्को को शक है कि वह जानता है कि यह कौन है, तो वह कह सकता है "मुझे पता है (खिलाड़ी का नाम) `पोलो` चिल्ला नहीं था"। उस खिलाड़ी को नया मार्को होना होगा यदि अन्य खिलाड़ी मौजूदा मार्को से उनके अनुमानों के बारे में सहमत हों। इस मामले में, खेल को फिर से शुरू करना होगा!
  • 4
    मार्को को लोगों की आवाज़ों का पालन करना चाहिए और उन्हें पकड़ने का प्रयास करना चाहिए। आप तैर सकते हैं या पानी में चल सकते हैं। आपको सुरक्षित रखने के लिए अपने हाथ सामने रखें आप अचानक दीवार को हिट नहीं करना चाहते हैं या अपने आप को उसमें फेंकना नहीं चाहते हैं। आप पूल के किनारे पर एक हाथ भी रख सकते हैं जैसा कि आप चलते हैं, आप जानते हैं कि आप कहां हैं। इसके अलावा, यदि आप चलते हैं और सुनिश्चित करें कि आप तैरने के लिए तैयार हैं तो पूल के गहरे हिस्से में चलने के लिए सावधान रहें
  • 5
    पकड़े जाने से बचने के लिए खिलाड़ियों को मार्को से दूर रहना चाहिए। अगर आप मार्को से भाग लेने के लिए इच्छुक खिलाड़ी में से एक हैं, तो आप तुरंत और किसी भी समय भागने के लिए तैयार रहना चाहिए। इसी तरह, आप चिल्ला के बाद पानी के नीचे गोता लगाने और एक अलग दिशा में तैर कर सकते हैं "खंभा" मार्को को भ्रमित करने के लिए मार्को को बेवकूफ बनाने के लिए अपना तरीका बदलें यदि वह आपके करीब है
  • खेल शुरू करने से पहले, आपको तय करना होगा कि क्या आप पूल से बाहर निकल सकते हैं। इस गेम के कुछ संस्करण इसे अनुमति देते हैं, जबकि अन्य आपको पूल के बाहर रहने की अनुमति देते हैं, जब तक कि शरीर के एक भाग हमेशा पानी में रहता है। यह खेल को और भी मजेदार बना सकता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप पूल से बाहर न जाए, जो बहुत खतरनाक है!
  • आप इस गेम को नियम के साथ खेल सकते हैं "पानी से बाहर मछली"। इस नियम के साथ, मार्को को चिल्लाने का अधिकार होगा "पानी से बाहर मछली" किसी भी समय अगर खिलाड़ियों को पानी पर खड़े होने की अनुमति है जब आप करते हैं तो आप अपनी आँखें खोल सकते हैं मार्को सही होगा यदि वह देखता है कि खिलाड़ी पानी से बाहर है, और वह व्यक्ति नया मार्को होगा और खेल को शुरू करना होगा। मार्को में खिलाड़ियों में से किसी एक को नए मार्को के रूप में चुनने की शक्ति होगी, अगर उनमें से कई अपनी आँखें खुलने पर पानी से बाहर हो जाएंगे
  • 6
    जब मार्को किसी को नामित करता है, तो वह व्यक्ति नया मार्को बन जाएगा और खेल को शुरू करना होगा। नए मार्को को अपनी आंखों को बंद करना होगा, दस तक गिना होगा और अन्य खिलाड़ियों को पकड़ने के लिए तैयार होगा। जब तक आप चाहें तब तक इस गेम को खेलते रहें। आम तौर पर, केवल मार्को को एक खिलाड़ी को पकड़ने के लिए और शुरुआत से फिर से शुरू करने के लिए मस्ती के लिए कुछ मिनट लगते हैं।
  • आप गेम के दौरान एक खिलाड़ी को पकड़ने के लिए मार्को के लिए इसका क्या मतलब है इस बारे में एक नियम सेट कर सकते हैं। क्या आपको किसी खिलाड़ी को पकड़ने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना पड़ता है या क्या आपको इसे छूने से भी करना है, यहां तक ​​कि पैर के स्पर्श के साथ?
  • Video: jio phone me like app kaise chalaye, jio phone me like app video kaise chalaye




    विधि 2
    आँख बंद करके बजाना

    1
    सीमा निर्धारित करें पूल में आँख बंद करके खिलाड़ियों को पकड़ना, एक बेहतर अवधि की कमी के कारण खेल मार्को पोलो के समान है, अपवाद के साथ खिलाड़ियों को शोर बनाने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाता है। खेल को सतही भाग में रखा जाना चाहिए। यदि आप कर सकते हैं तो सतह से पूल के गहरे हिस्से को अलग करने के लिए एक रस्सी बांधें।
  • 2
    नियमों का निर्णय लें खेल शुरू होने से पहले आपको खिलाड़ी को कितनी देर तक गिनना होगा? क्या यह उस खिलाड़ी को पकड़ने की गिनती है, जिसने खिलाड़ियों को पकड़ना है, जो अपने पैरों से पकड़ लेता है? खिलाड़ियों को पानी से बाहर निकल सकते हैं या क्या उन्हें पूल में रहना है?
  • 3
    निर्णय लें कि खिलाड़ियों को कौन पकड़ना होगा, कौन होगा वे इसे यादृच्छिक पर चुन सकते हैं या वे चिल्ला सकते हैं "एक, दो, तीन, मैं नहीं"। उसी तरह, वे व्यक्ति को खुद को पेश करना चाहते हैं, जैसा कि पहले होना चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन शुरू होता है। इसके अलावा, यह सबसे अधिक संभावना है कि सभी लोगों को खिलाड़ियों को पकड़ने की बारी होगी।
  • 4
    खिलाड़ियों को पकड़ने वाले व्यक्ति को पानी के नीचे गिनना होगा आम तौर पर, इस व्यक्ति को दस तक भरोसा होना चाहिए। यह पानी के ऊपर भरोसा कर सकता है अगर यह सबसे अच्छा है गिनती खत्म होने पर मज़ा शुरू हो सकता है! खिलाड़ियों को उस समय तक सामरिक स्थान पर जाने के लिए उपयोग करना चाहिए, मुश्किल नहीं है, लेकिन बहुत खुला नहीं है और जहां तक ​​खिलाड़ियों को पकड़ना है, उस व्यक्ति से कहीं ज्यादा संभव है। मार्को पोलो के विपरीत, आपको चिल्लाने या बात करने की ज़रूरत नहीं है, और भागने वाले खिलाड़ी यथासंभव चुप रहने की कोशिश कर सकते हैं।
  • 5
    जब तक खिलाड़ियों में से एक पकड़ा जाता है तब तक खेलते रहें। क्योंकि खेल चुप हो जाएगा, खिलाड़ियों को पकड़ने वाले व्यक्ति को तुरंत ध्यान देने की कोशिश करनी चाहिए कि खिलाड़ियों को पानी में होने वाले ध्वनियों के कारण कहें। इसी तरह, आप खिलाड़ियों को हंसते हैं या पास में सांस सुन सकते हैं। पानी में पूरी तरह से चुप रहना मुश्किल है! व्यक्ति को सावधानी से सावधानी बरतनी चाहिए कि वह जल्दी से आगे न जाए और दीवारों में घुसने से बचने के लिए स्वयं के सामने अपने हाथ रखे।
  • जब कोई पकड़ा गया है, तो नए व्यक्ति को दस तक गिनना होगा और खेल को फिर से शुरू करना होगा। जब तक आप चाहते हैं मजा तब तक जारी रख सकते हैं। इस खेल का आनंद उठाया जा सकता है जब आसपास कोई और नहीं हो। यदि आप अपनी आँखें बंद करके चलते हैं तो आप लोगों को जल्दी से परेशान कर देंगे और आप उनपर चलेंगे। जब तक आप चाहते हैं, अंधे लोगों को पकड़ने में मज़े करो!
  • युक्तियाँ

    • एक बदलाव मार्को को उपयोग करने में सक्षम बनाना है "छिपकली आँखें" और पानी के नीचे तुम्हारा खोल सकता है (चश्मा के बिना तैरना) यह सबसे अच्छा काम करता है जब कई खिलाड़ी नहीं होते हैं
    • एक और बदलाव लोगों को चीख देने का है "खंभा" वे पानी से बाहर निकल सकते हैं और चला सकते हैं यदि वे चाहते हैं। हालांकि, जो व्यक्ति पूल से बाहर है वह मार्को बन जाएगा यदि वह व्यक्ति जो वर्तमान में चिल्लाता है "पानी से बाहर मछली"।
    • चीख अक्सर "ढांचा" हाँ, आप हैं
    • मार्को चिल्ला सकते हैं "मैं उन्हें सुन नहीं सकता!", जिससे सभी लोगों को चिल्लाना पड़ता है "खंभा"। इसलिए, अगर आप जवाब नहीं देते तो आपको मार्को होना होगा।
    • अधिक खिलाड़ी हैं, बेहतर हैं
    • यदि मार्को तैरने के लिए चश्मा का उपयोग करता है, तो उन्हें उन किसी को भेजना होगा जो नहीं है, खासकर यदि वह कुछ भित्तिचित्र का उपयोग करता है

    चेतावनी

    • आपको अपने सभी जोखिमों पर सभी गेम खेलने चाहिए। यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि समूह की उम्र और आवश्यकताओं के अनुसार खेल और गतिविधियों की उपयुक्तता का मूल्यांकन करने के लिए एक वयस्क उपस्थित हो। संभव है कि संभावित जोखिम हो। किसी भी गेम खेलने से पहले कुछ सुरक्षा सावधानी बरतने की आवश्यकता हो सकती है
    • कभी-कभी सार्वजनिक पूल में लाइफगार्ड चीखेंगे "खंभा" जब वे अपनी स्थिति में हैं लाइफगार्ड तक पहुंचने की कोशिश मत करो क्योंकि आप इसे पानी से नहीं कर सकते हैं, और मार्को अगर आप उसे पकड़ नहीं सकते हैं तो नहीं हो सकता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com