ekterya.com

कैसे खेलें खेल `झूठा`

झूठा (जिसे "अविश्वास" भी कहा जाता है) एक मल्टीप्लेयर कार्ड गेम है जिसमें आपके हाथ में सभी कार्डों को छुटकारा पाने के लिए बहुत साहस, धोखे और क्षमता शामिल है यह भी एक बहुत ही मजेदार गेम है, बस उन्हें एक झूठ बोलकर आपको पता न चले! यदि आप जानना चाहते हैं कि "झूठा" गेम को कैसे निपुण करें, तो बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
एक झूठा खेलते हैं

प्ले बुलशीट चरण 1 नामक छवि
1
52 कार्डों के डेक को मिलाएं और सौदा करें आपको उन्हें समान रूप से सभी खिलाड़ियों के लिए वितरित करना होगा गेम को बहुत जटिल या लंबे समय से बनाने से रोकने के लिए, आपको शायद 3 से 6 खिलाड़ियों की भागीदारी सीमित करनी चाहिए, हालांकि 2 या 10 तक खेलना संभव है। कुछ खिलाड़ियों के बाकी हिस्सों की तुलना में एक या अधिक कार्ड के साथ समाप्त हो सकता है, लेकिन यह गेम के दीर्घकालिक परिणाम को प्रभावित नहीं करेगा। शुरू करने से पहले, याद रखें कि लक्ष्य किसी और से पहले आपके सभी कार्डों से छुटकारा पाना है।
  • Video: Daata - Holi Khelo Nandlal - Nalin Dave - Sapna Mukherjee

    प्ले बुलशीट चरण 2 नामक छवि
    2
    उस व्यक्ति का चयन करें, जो आरंभ होगा यह डीलर हो सकता है, एक हुकुम के साथ, क्लब के दो, या सबसे अधिक कार्ड वाला एक (यदि वितरण समान रूप से नहीं किया गया था)। इस व्यक्ति ने मेज पर एक पत्र (या कई) छोड़े हैं और अन्य खिलाड़ियों को यह बताते हैं कि वे किस प्रकार इस्तेमाल करते हैं जो व्यक्ति खेल शुरू करता है, उसे हमेशा एक या दो को छोड़ देना चाहिए।
  • प्ले बुल्सशीट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अक्षरों को दक्षिणावर्त और चढ़ते हुए छोड़कर जारी रखें। उदाहरण के लिए, यदि पहला खिलाड़ी एक या एक से अधिक इक्के छोड़ देता है, तो तीसरे खिलाड़ी को तीन या दो से अधिक छोड़ना चाहिए और इसी तरह। जब यह आपकी बारी है और अपने कार्ड छोड़ दें, आपको कहना चाहिए "एक इक्का", "दो दो", "तीन राजा", आदि। आपके पास जिन कार्डों को छोड़ने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए यह मजाक उगलने में है।
  • हालांकि, यदि आपके पास नहीं है आवश्यक पत्रों में से कोई भी नहीं, यह बहाना नहीं बेहतर है कि आप उनमें से 3 छोड़ दें और निश्चित रूप से चार नहीं। यदि आप कहते हैं कि आपने एक नंबर के 3 कार्ड छोड़ दिए हैं जो आपके पास नहीं हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि खिलाड़ी के कम से कम दो उनमें से हैं और आपको पता चल जाएगा कि आप झूठ बोल रहे हैं और आपको "झूठा" कहते हैं!
  • आप इसे भी अनदेखा कर सकते हैं मान लीजिए कि यह आपके लिए रानी छोड़ने की बारी है और ऐसा होता है कि आप उनमें से दो हैं। di "क्या तुम मुझे फिर से छूते हो?" और आप टेबल पर उन्हें जाने से पहले कार्ड की तलाश में उलझन में दिखते हैं। आपका लक्ष्य है कि जब आप झूठ बोलते हैं और सच्चाई बताते हैं, तो दूसरों पर विश्वास करते हैं।
  • प्ले बुलशीट चरण 4 नामक छवि
    4
    कहो कि "झूठा" किसी को आपको झूठ बोलना है। क्या आप जानते हैं कि किसी को है, क्योंकि आप पत्र का दावा है कि है झूठ बोल रही है, क्योंकि यह उनमें से बाहर या सिर्फ इसलिए चल रहा है, तो आप एक कूबड़ है कि सत्य, जैसे कि, "झूठे!" वे कार्ड से निकलने के बाद नहीं बताता है और घोषणा है कि वे क्या कर रहे हैं की है। ऐसा करने से एक अभिप्राय निकलता है, और इसलिए, जिसने अभी कार्ड खेला है, उसे उन पर बंद करना चाहिए और हर किसी को उनके सच्चे मूल्य दिखाए।
  • यदि कार्ड नहीं हैं जो खिलाड़ी ने कहा है और जिस व्यक्ति ने उसे "झूठा" कहा था, सही था, झूठा स्टैक से सभी कार्ड लेता है और उसके हाथ में और अधिक जोड़ता है
  • अगर पत्र वास्तव में वे खिलाड़ी हैं जो दावा करते हैं और अभियोजक गलत हो जाता है, स्टैक में सभी कार्ड बाद के हाथ में जाते हैं यदि दो या दो से अधिक लोग खिलाड़ी को एक झूठा सवाल पूछते हैं और गलती करते हैं, तो आरोपियों के बीच ढेर को विभाजित किया जाता है।
  • प्ले बुलशीट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उन्होंने किसी पर आरोप लगाया है के बाद खेलना जारी रखें किसी को "झूठा" कहा जाने के बाद, आखिरी व्यक्ति से खेला जाने वाला एक गोल शुरू किया जाना चाहिए जैसे ही खेल की प्रगति होती है, एक गोल के दौरान एक विश्वसनीय झूठ बोलना मुश्किल हो जाता है, खासकर यदि आपके कार्ड की संख्या में कमी आई है अंत में, यह भाग्य पर निर्भर करेगा और आप अपने इशारों को कितनी अच्छी तरह छिपाएंगे - बस इतना जोखिम भरा चालें नहीं करने की कोशिश करें और "झूठा" के किसी पर दोष न दें जब तक आप पूरी तरह से आश्वस्त न हों कि वास्तव में यह है।
  • प्ले बुलशीट चरण 6 नामक छवि
    6
    अपने हाथ में सभी कार्ड खेलकर गेम जीतें यदि आपने अपने हाथ में सभी कार्ड बजाए हैं, तो इसका मतलब है कि आप जीते हैं। बेशक, अधिकांश खिलाड़ी आपको खेल के आखिरी भाग के दौरान "झूठा" होने का आरोप लगाते हैं, लेकिन आप अपने अंतिम कदम को बहुत ही सूक्ष्म और त्वरित तरीके से या उस व्यक्ति पर आरोप लगा कर जो "झूठा" अगले दौर शुरू करने की उम्मीद है झूठा खेल वास्तव में रणनीति पर आधारित है और जितना अधिक आप खेलते हैं उतना ही बेहतर होगा।
  • एक खिलाड़ी के जीतने के बाद, बाकी खेल खेलना जारी रख सकते हैं, जब तक वे दो या तीन लोगों को छोड़ना नहीं चाहते हैं।
  • यदि आपके पास केवल एक कार्ड छोड़ दिया गया है, तो इसे अग्रिम में न बताएं या दूसरों को पता चलेगा कि आप जीतने वाले हैं।
  • आप एक साहसिक रणनीति का उपयोग भी कर सकते हैं यदि आपके पास केवल एक कार्ड छोड़ दिया गया है, तो आप भरोसा कर सकते हैं कि आप गिनते हैं और कहते हैं "परफेक्ट !, मेरे पास केवल तीन!" हालांकि यह रणनीति असफल होने की संभावना है, आप अपने टीम के साथी को बेवकूफी बना सकते हैं।
  • विधि 2
    गेम विविधताएं खेलें




    प्ले बुलशीट चरण 7 नामक छवि
    1
    एक साथ दो या अधिक डेक के साथ खेलते हैं। यह आदर्श है यदि आप पांच या अधिक लोगों के साथ खेलना चाहते हैं। खेल लंबे समय तक होगा और यह जानना अधिक मुश्किल होगा कि वास्तव में कौन झूठ बोल रहा है।
  • प्ले बुलशीट चरण 8 नामक छवि
    2
    मूल्यों का अनुक्रम बदलें अपने मूल्यों के अनुसार क्रमशः क्रम में कार्ड खेलने की बजाए, अवरोही क्रम में खेलते हैं। दो के साथ शुरू करो, फिर इक्के, राजाओं, क्वीन आदि के साथ। आप अपने सामने खेला जाने वाले व्यक्ति द्वारा फेंकने वाले अगले उच्चतम या सबसे कम कार्ड के साथ शुरू करके भी खेल सकते हैं, इसलिए यदि वह व्यक्ति नौ बार रोल करता है, तो आप दस या एक आठ रोल कर सकते हैं।
  • आप अगले खिलाड़ी को फेंक करने की अनुमति भी दे सकते हैं पिछला खिलाड़ी या उच्चतम या न्यूनतम तात्कालिक मूल्य वाला एक ही कार्ड यह खिलाड़ियों के लिए अपने डेक में एक कार्ड छोड़ने के लिए आसान बना देगा।
  • प्ले बुलशीट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    खिलाड़ियों को अधिक कार्ड छोड़ने की अनुमति दें, क्योंकि उन्होंने कहा था कि वे हैं। धोखाधड़ी के आरोपों से बचने के लिए खेल शुरू करने से पहले इस नियम का फैसला किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि इस नियम का इस्तेमाल किया जाता है, तो खिलाड़ी कह सकता है कि वह तीन कार्ड छोड़ने जा रहा है, जब वास्तव में वह चौथाई को छूटेगा। आप अब भी उसे झूठा होने का आरोप लगाने का आरोप लगा सकते हैं कि क्या वह सचमुच सही मात्रा में छोड़ गया है - अगर उसने झूठ बोला था, तो उसे ढेर से सभी कार्ड लेना होगा।
  • प्ले बुलशीट चरण 10 नाम की छवि
    4
    इससे खिलाड़ियों को अपनी बारी के बिना कार्ड छोड़ने की अनुमति मिलती है, जब तक कि वे खेल खत्म नहीं करते हैं। यह सभी नियमों का पालन करता है, लेकिन अगर किसी खिलाड़ी को अपनी बारी के दौरान बहुत समय लगता है, तो कोई भी एक पत्र छोड़ सकता है।
  • प्ले बुलशीट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: झूम उठे सारे भक्त जब बजा ये गाना - Durga Pooja - Devi - Bhojpuri Devi Geet

    यह उन लोगों को अनुमति देता है, जिनके पास चार कार्ड हैं, उन्हें छोड़ने के लिए उन्हें छोड़ने के लिए और यह ज़ोर से कहें कि यह कितना मूल्य है। इस तरह, खेल कम समय तक चलेगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 3 नौइनें हैं और कोई मेज पर नौ स्थान देता है, तो उन्हें एक झूठा बताएं, क्योंकि आपके पास शायद ही एक था और आप दूसरों को छोड़ सकते हैं यह विशेष रूप से उत्कृष्ट है यदि स्टैक में तीन कार्ड शून्य से नौ उसके बाद, आपके हाथ में कार्ड की संख्या कम हो जाएगी एक बार उस मान को छोड़ दिया जाता है, तो आपका टर्न अगली बार से गुजरता है इसलिए यदि आप या कोई अन्य नेन को त्याग दिया है, तो 7, 8, 10, आदि के साथ भी ऐसा ही करें, जब तक कि उन मूल्यों को अब भी खेलने में है।
  • युक्तियाँ

    • के बाद आप एक झूठ में अपना रास्ता मिला है, आप कह सकते हैं "पॉपकॉर्न", "मूंगफली का मक्खन", "गूंगा" या एक गाय की तरह राँभना अगर आपको लगता है कि आप को धोखा दिया अपने मित्रों से अपनी प्रशंसा करना चाहता हूँ। यह निश्चित रूप से करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन यह गेम में कुछ मजेदार जोड़ सकते हैं।
    • यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन हमेशा उस खिलाड़ी को झूठा आरोप लगाता है जिसने अपना आखिरी पत्र (पत्रों) डाल दिया ज्यादातर समय, एक खिलाड़ी जो अपने अंतिम कार्ड खेलता है यदि आप गलत थे, तो आप वैसे भी जीते होंगे, लेकिन यदि आप सही थे, तो आप खेलना जारी रख सकते थे और उस खिलाड़ी को खोने की अधिक संभावना होगी।
    • बड़ी संख्या में कार्ड के साथ रहना जब कोई आपको पकड़ता है, यह जरूरी नहीं कि एक बुरी चीज है, क्योंकि आपके पास कई विकल्प हैं और खोने के लिए बहुत कम है आप कई बार सच कह सकते हैं या झूठ बोल सकते हैं क्योंकि आपके पास पहले से ही कई अक्षर हैं।
    • आप अपने कार्ड को हिला नहीं लेना चाहते हैं, खासकर अगर आप जीतना चाहते हैं अपने गुप्त पत्रों की संख्या गुप्त रखें
    • आपकी बारी के दौरान अन्य खिलाड़ियों को विचलित करना एक अच्छी रणनीति है दूसरों की ओर ध्यान दें, जो आप करते हैं वह पूरी तरह से वैध खेल है और इसमें कार्य करता है।
    • 13 लोगों के साथ खेलने से बचें, क्योंकि वे हर बार एक ही मान खेलेंगे, एक या एक से अधिक डेक के साथ।
    • यदि आप बच्चों के साथ खेलते हैं, तो उन शब्दों के बारे में सावधान रहें, जो आप उनके सामने उपयोग करते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा एक अच्छे खिलाड़ी की तरह व्यवहार करें, भले ही कोई आपको झूठ बोलता है यह गेम नियंत्रण से बाहर निकल सकता है, यदि खिलाड़ी इसे बहुत गंभीरता से लेते हैं या कबूल किए जाने पर कबूल करने से इनकार करते हैं।
    • एक लंबे गेम के लिए तैयार हो जाओ, खासकर अगर कई खिलाड़ी हैं
    • कठोर चीजें बोलना बुरा है, तो बस "झूठा" या "चार्लेटन" की तरह कुछ कहें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 52 कार्डों का एक मानक डेक
    • 3 खिलाड़ियों या अधिक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com