ekterya.com

कैसे प्यार के लिए उदास होने से रोकने के लिए?

जब प्यार कड़वा हो जाता है और अवसाद आता है, तो क्या कोई रास्ता नहीं है? निश्चित रूप से ऐसा है - हमारे पास सभी को प्रतिबिंबित करने और उस पर काबू पाने की क्षमता है जो काम नहीं करती थी या बिना प्रार्थना में प्यार करती थी। नीचे आपको भविष्य देखने और अपने जीवन में प्यार की भूमिका को देखने के तरीके को सुधारने के कुछ तरीके मिलेगा।

चरणों

इमेज का शीर्षक, प्यार के बारे में उदास होने से रोकें चरण 1

Video: डिप्रेशन क्या हैं ये लक्षण बताते हैं कि आप हैं डिप्रेशन के शिकार! इलाज व बचाव

1
नकारात्मक सर्पिल छोड़ दें प्यार के बारे में अपने बारे में या अपने अवसरों के बारे में लगातार नकारात्मक होने के बारे में कुछ भी अच्छा नहीं है। यह एक बुरी आदत है और इसका सफाया होना चाहिए। यद्यपि, समय-समय पर दुखी या आलसी होने में कोई समस्या नहीं है लेकिन यह आपके सामान्य स्वभाव के भाग के रूप में ऐसा करने के लिए अच्छा नहीं है।
  • Video: अब सफ़ेद कपड़ों का पीलापन दाग धब्बे पसीने की बदबू सब हटाए चुटकियों में देखिये ये जबरदस्त ट्रिक

    इमेज का शीर्षक, प्यार के बारे में उदास होने से रोकें चरण 2
    2
    स्वीकार करें कि आप लोगों को नहीं बदल सकते हैं इसमें किसी को आपसे प्यार करने का प्रयास करना शामिल है - ऐसा तब होगा जब यह ऐसा होना चाहिए, लेकिन यदि यह परिवर्तन हो या आपके लिए आपका प्यार बदल जाए, तो इसे अपने आत्मसम्मान के खिलाफ लेने का कोई अच्छा विचार नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक, प्यार के बारे में उदास होने से रोकें चरण 3
    3
    धीरज रखो प्यार एक बहुत ही विविध आदर्श है और दो लोगों का यही धारणा नहीं है कि क्या है या क्या नहीं है। यह अक्सर कारण है कि प्रेम संबंध हमेशा काम नहीं करते हैं, क्योंकि दोनों पक्षों के अलग-अलग विचार हैं कि उनके प्यार क्या हैं और उनके जीवन पर इसका असर क्यों होना चाहिए। धैर्य रखने से आप अपने लिए कई महत्वपूर्ण चीजें कर सकते हैं:
  • आप अपने जीवन के साथ जारी रख सकते हैं और जिन गतिविधियां आप आनंद लेते हैं उन्हें प्रदर्शन कर सकते हैं
  • आप अपनी रुचियों के लिए संभवतः उच्चतम डिग्री के लिए काम कर सकते हैं
  • आप सभी अविश्वसनीय संभावनाओं को खोल सकते हैं जो अभी भी आपके लिए इंतजार कर रहे हैं, जिसमें प्रेम भी शामिल है
  • आप स्वयं-चेतना सीख सकते हैं और इसे अपने जीवन में लागू कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक के बारे में प्यार के बारे में उदासीन होने से रोकें चरण 4
    4
    विकर्षण खोजें और उन्हें बाहर निकालें। अपने पसंदीदा शौक करो, अपनी पसंदीदा फिल्में देखें, एक भरोसेमंद दोस्त के साथ चलने के लिए जाएं, आदि। जब प्रेम आपको प्रभावित कर रहा है, तो दुख को दूर करने के लिए कुछ करें। उदासी और नकारात्मकता के लिए सर्वोत्तम उपाय हमेशा क्रिया है
  • इमेज का शीर्षक, प्यार के बारे में उदास होने से रोकें चरण 5
    5

    Video: काजल राघवानी शादी करने के लिए बेताब है Kajal Raghavani Marriage

    सबक सीखिए यह कभी भी खारिज नहीं होना अच्छा होता है, लेकिन हर बार ऐसा कुछ हमारे साथ होता है, कुछ ऐसा होता है जो हम खुद के बारे में सीख सकते हैं, कैसे रिश्तों को विकसित या समाप्त होता है। यह जानने के लिए कि क्या आप अलग-अलग हो सकते हैं, यह समझने की कोशिश करने के बजाय अपने भविष्य के संबंधों पर लागू करने के लिए आप इससे सीख सकते हैं। बहुत सी चीजें अलग हो सकती हैं, लेकिन बीती बातों के बारे में सोचकर अतीत को बदल नहीं सकता - यह केवल भविष्य को बताता है



  • छवि शीर्षक के बारे में प्यार के बारे में उदासीन होने से रोकें चरण 6
    6

    Video: 2019 में मायावती- अखिलेश आएंगे साथ | Mayawati-Akeelesh together in 2019 Election.

    दावे बनाने या उस व्यक्ति से डाउनलोड करने से बचना उस व्यक्ति के साथ बार-बार जाना आसान होता है जो आपको अस्वीकार कर दिया लेकिन अंत में, यह आपको बुरा महसूस करने में मदद करता है और अन्य लोगों के कानों तक पहुंच सकता है और भविष्य के रिश्तों को अपने जीवन से दूर ले जा सकता है। अब से, एक करीबी दोस्त, अपनी माँ या चिकित्सक के साथ अच्छी बातचीत करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि व्यक्ति इसे एक गुप्त रखता है जब आप दूसरों को बताते हैं कि क्या हुआ, स्वाभाविक रूप से कहें: "ओह, यह अच्छी तरह से काम नहीं किया। हमने दोनों को खत्म करने का फैसला किया"।
  • छवि शीर्षक शीर्षक के बारे में प्यार के बारे में उदासीन करें चरण 7
    7
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं ज्यादातर इंसान अपने जीवन भर अच्छे और बुरे तरीके से प्यार का अनुभव करेंगे। बहुत से लोगों को पता है कि खो गए प्रेम को दूर करना कितना मुश्किल है - हालांकि, वास्तविकता ये है कि लोग आगे बढ़ते रहते हैं इसे काफ़ी ले लो और सीखा सबक ले लो इंसान का हिस्सा है।
  • छवि शीर्षक के बारे में प्यार के बारे में उदासीन होने से रोकें चरण 8
    8
    अन्य लोगों के साथ जुड़ें अन्य लोगों के संपर्क में रहें, बाहर जाकर काम करते रहें अवसाद के कारण लोगों को घर पर रहना पड़ता है, जहां वे बदतर महसूस कर सकते हैं। आगे बढ़ना आगे बढ़ने की कुंजी है
  • इमेज का शीर्षक, प्यार के बारे में उदास होने से रोकें चरण 9
    9
    आराम करो, प्रेम को खोजने के लिए बहुत समय लगता है। यह आ जाएगा, भले ही आपके पास 90 हो।
  • युक्तियाँ

    • तथ्य यह है कि हर कोई अलग है, लेकिन लगातार कारक समय है। ब्रेक के बाद आराम करने में समय लग जाता है, लेकिन बहुत अधिक समय न लें क्योंकि आप बहुत उदास हो जाते हैं।
    • यह अब मुश्किल लग सकता है, लेकिन इंतजार लंबे समय तक, संबंध बेहतर होगा।
    • सही व्यक्ति आ जाएगा और आप इसे और अधिक सराहना करेंगे।

    चेतावनी

    • अपने दर्द को भरने के लिए खाने या पीने से ज्यादा समय से बचें। आप अपने आप को देखना चाहते हैं और आगे बढ़ने के लिए अच्छा लगेगा।
    • इससे पहले कि आप सोचें कि आप कुछ समय बाद अफसोस करते हैं, ऐसा कुछ मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com