ekterya.com

कैसे एक टोस्ट बनाने के लिए

एक "टोस्ट" एक छोटा भाषण है जो किसी विशेष व्यक्ति, लोगों के समूह या एक घटना के लिए समर्पित है। टोस्ट्स में सकारात्मक हाइलाइट किया गया है और वे सभी उपस्थितगणियों को मनाने के लिए एक और तरीका है। एक अच्छा टोस्ट बनाने के लिए, आपको पहले से जनता को पता होना चाहिए टोस्ट उपयुक्त और प्रासंगिक केंद्रीय कहानी पर आधारित होना चाहिए। जब समाप्त हो जाए, तो आपको कांच बढ़ा देना चाहिए, सभी को शामिल करने के लिए अपनी शुभकामनाओं का धन्यवाद और धन्यवाद देना।

चरणों

भाग 1
सभी विवरण देखें

एक टोस्ट दीस्ट स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
उस व्यक्ति से बात करें जिसे आप टोस्ट दे देंगे यदि आप किसी घटना में एक योजनाबद्ध टोस्ट करेंगे, तो दुल्हन या दूल्हे के साथ टोस्ट (यदि यह शादी है) या उस व्यक्ति के साथ बात करने के लिए कुछ पल लें, जो संगठन में बहुत शामिल है। उससे पूछें कि वह कौन से विषय चाहता है कि आप विशेष रूप से बात करें, अगर कोई हो। इसके अलावा, शायद आपको उन लोगों के बारे में एक विचार मिलेगा जो घटना में भाग लेंगे।
  • अगर आप भाग लेना चाहते हैं तो आप व्यक्ति को अपने संदेहों को भी व्यक्त कर सकते हैं, लेकिन आप ऐसा करने के लिए बहुत परेशान महसूस करते हैं। तथ्य यह है कि वे आपको टोस्ट बनाने के लिए कह रहे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको यह करना है, खासकर यदि आप सामाजिक चिंता से ग्रस्त हैं
  • एक टोस्ट दीस्ट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    उस आदेश के बारे में पूछें, जिसमें वे बोलेंगे। पता लगाएं कि आपको कब बोलने के लिए कहा जाएगा और आपसे पहले कौन सही होगा, अगर बहुत से पके हुए हैं यदि आप एक सहज टोस्ट बनाने जा रहे हैं, तो आदेश के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन हर किसी का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक अच्छा समय ढूंढने के लिए।
  • रिहर्सल डिनर में टोस्ट्स आम तौर पर अनौपचारिक होते हैं, क्योंकि मेजबान आमतौर पर सभी को संबोधित करते हैं और जो कोई भाग लेना चाहता है वह ऐसा कर सकता है। एक शादी में, गॉडफादर और सम्मान की नौकरानी पहले टोस्ट बनाते हैं और फिर दुल्हन और दुल्हन इसके बाद, माता-पिता इसे किसी भी मेहमान द्वारा पीछा कर सकते हैं
  • अगर यह एक अनौपचारिक रात का भोजन है, तो यह खाने का इंतजार करना सबसे अच्छा होगा जब तक कि टोस्ट बनाने के लिए रात का खाना या पहले कोर्स व्यंजन इकट्ठा नहीं किया जाता है।
  • एक टोस्ट दी टोस्ट स्टेप 3 वाला इमेज
    3
    समय प्रतिबंधों को समझें छोटे toasts सबसे अच्छे हैं शादी में एक टोस्ट लगभग 3 मिनट लेना चाहिए। यदि आप 5 मिनट पर आते हैं, तो आप पार कर चुके हैं रात के खाने में, यह बेहतर है कि टोस्ट एक मिनट या उससे कम हो। आपको अधिक चाहते हुए दर्शकों को छोड़ना होगा, आप को समाप्त करने की इच्छा नहीं है।
  • एक टोस्ट दी टोस्ट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पर्यावरण को ध्यान में रखें सुनिश्चित करें कि सामग्री और इस अवसर के अनुकूल टोस्ट बनाने का तरीका। यह ठीक है अगर आप कुछ चुटकुले करते हैं, लेकिन सावधान रहें कि बहुत ही अशिष्ट बातों को शामिल न करें बुरा शब्दों से बचने के लिए भी बेहतर है, जब तक कि आप में से कुछ को आक्षेप करने का जोखिम नहीं उठाना चाहिए।
  • यदि आप वास्तव में परवाह करते हैं, तो दुल्हन या दुल्हन को अपनी प्रतिक्रिया का पालन करने के लिए टोस्ट करें और उन्हें कुछ टिप्पणियों के लिए पूछें।
  • अशिष्ट हास्य के लिए एक स्पष्ट सीमा की पहचान करना मुश्किल है, लेकिन ज्यादातर लोग सेक्स या बुरी स्वाद में शादी की रात के बारे में बात करते हैं।
  • एक टोस्ट दीस्ट स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    शिष्टाचार और स्थानीय सीमा शुल्क को जानें संस्कृति के अनुसार एक टोस्ट बदलने के लिए प्रथाओं, इसलिए यदि आप किसी अपरिचित जगह में टोस्ट बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको पहले से नियमों की जांच करनी पड़ सकती है। यहां तक ​​कि कप प्लेसमेंट महत्वपूर्ण है, जैसा कि चीन में, आपको कप बढ़त को दूसरों से कम रखने की कोशिश करनी चाहिए और सबमिशन और सम्मान दिखाने के लिए।
  • भाग 2
    सामान्य गलतियों से बचें

    एक टोस्ट दी टोस्ट चरण 6 नाम वाली छवि
    1
    इसे अभ्यास करें पहले से टोस्ट की समीक्षा करने के लिए दर्पण के सामने कुछ समय व्यतीत करें। यदि आप बड़े दर्शकों के सामने बात करने जा रहे हैं, तो कुछ मेहमानों के सामने अभ्यास करें। अपनी प्रतिक्रियाओं को ध्यान से देखें, जैसा कि आप जानते हैं कि आपको क्या रखना चाहिए और आप को समाप्त कैसे करना चाहिए।
    • यह अभ्यास आपको यह जानने में भी मदद करेगा कि आपकी आवाज़ की मात्रा को कैसे मध्यम किया जाए। फुसफुसाते हुए टोस्ट के मुकाबले कुछ भी बुरा नहीं है या न सुनाए।
  • एक टोस्ट दी टोस्ट 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे याद रखना यदि आप लंबे समय तक टोस्ट का अभ्यास करते हैं, तो आप अंततः नोटों को अलग कर सकते हैं और दिल से बोल सकते हैं। आपको एक मानक टोस्ट में 100 शब्द प्रति मिनट कहने की अपेक्षा करनी चाहिए। यदि आप वास्तविक घटना के दौरान एक भाग में गड़बड़ कर रहे हैं, तो जारी रखें जैसे कि कुछ नहीं हुआ है और संभवतः कोई भी अंतर को नोटिस नहीं करेगा।
  • एक टोस्ट दीस्ट स्टेप 8 नाम वाली छवि
    3
    क्षमा करें छोड़ें वह व्यक्ति न बनें जो टोस्ट शुरू करते हैं, जो कि वे नहीं जानते हैं या वे क्या नहीं कहेंगे के लिए माफी मांगते हैं। यह बाकी टोस्ट के लिए एक खराब टोन पैदा करेगा इसके बजाय, आपको सुरक्षा और क्षण को जब्त करना होगा। दर्शकों को बताएं कि आप क्या जानते हैं और यह क्यों महत्वपूर्ण है।
  • कहने के बजाय: "मैं जुआन को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानता, लेकिन यहां मैं जाता हूं", आप कहने की कोशिश कर सकते हैं: "जब जुआन और मैं निकलता हूं, तो रोमांच और कार्रवाई से भरा होता है"।
  • Video: टमाटो सोस वाला जबरदस्त स्वादिष्ट सैंडविच! सैंडविच! हिंदी में भारतीय सैंडविच पकाने की विधि

    एक टोस्ट दीस्ट इमेज शीर्षक
    4
    निजी चुटकुले को हटा दें आप टोस्ट का उपयोग करने के लिए हर किसी को दिखाने का अवसर के रूप में प्रलोभित हो सकते हैं कि आप उस व्यक्ति के साथ कितनी करीब रहे हैं जिसे आप इसे समर्पित करते हैं हालांकि, यह उल्टा हो सकता है और दर्शकों को आप जो भी कहते हैं उससे कम महसूस कर सकते हैं। इसके बजाय, हर किसी को ऐसे कुछ कहानियों को कहकर पेश करने का प्रयास करें, जो हर किसी को जानता है, जैसे दोस्ती, प्रेम या परिवार
  • एक टोस्ट दी टोस्ट 10 शीर्षक वाली छवि
    5



    आराम करने की कोशिश करो अगर आपको परेशान महसूस हो रहा है, तो बात करने से पहले कुछ गहरी साँस लें। अपने मन में दोहराएं: "मैं यह कर सकता हूं" और फिर इसे करें। जनता में बोलने के कारण आपको भयानक परिणाम हो सकते हैं क्योंकि शराब पीने के लिए आग्रह करने से बचें
  • भाग 3
    टोस्ट बनाएँ

    एक टोस्ट दी टोस्ट स्टेप 11 नामक छवि
    1

    Video: अंडा ब्रेड आमलेट बनाने की विधि - ब्रेड का आमलेट कैसे बनाये - ब्रेड आमलेट बनाने का सबसे आसान रेसिपी

    यह हर किसी का ध्यान आकर्षित करता है बात करने से पहले, आपको जनता का ध्यान आकर्षित करना होगा इसे रोकना और ऐसा कुछ करना बेहतर है: "मैं एक टोस्ट बनाना चाहता हूं"। इस तरह, आप अपने इरादों को ज्ञात करेंगे और लोग आपको जिज्ञासा से बाहर देखेंगे। जब आप बात करना शुरू करते हैं और अपना कप उठाते हैं तब खड़े हो जाओ
    • एक चाकू के साथ कप को टैप करने की प्राचीन परंपरा पीछे छोड़ दी गई है। कप में नल की एक श्रृंखला एक बड़ी घटना में जल्दी से परेशान हो सकती है। इसके बजाय, यह एक आवाज से ध्यान आकर्षित करता है जो सुरक्षा और निरंतर नज़र से संपर्क दर्शाता है।
  • एक टोस्ट दी ट्रीट 12
    2
    एक अच्छा "हुक" के साथ शुरू करें पहला वाक्य बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको हर किसी को सक्रिय रूप से सुनने के लिए आश्वस्त होना चाहिए। टोस्ट की थीम के बारे में एक पेचीदा या अजीब गपशप से शुरू करें ज्यादा वादा मत करो, लेकिन इस समय कई विवरण न दें।
  • उस व्यक्ति पर पहले वाक्यों पर ध्यान दें, जिसे आप टोस्ट देंगे, न कि आप पर। उस व्यक्ति या व्यक्तियों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए "मैं" या "मी" शब्दों का उपयोग करने से बचें
  • एक टोस्ट दी टोस्ट 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    उन्होंने कुछ पृष्ठभूमि का उल्लेख किया। आरंभिक वाक्य के बाद, पृष्ठभूमि के बारे में 1 या 2 वाक्यों और व्यक्ति के साथ आपके संबंधों को शामिल करना एक अच्छा विचार है। इन आंकड़ों को संक्षिप्त, अजीब और घटना के लिए अनुकूलित करें। आपको सार्वजनिक पर्याप्त पृष्ठभूमि भी देना चाहिए ताकि वे आपको बताई गई कहानियों को समझ सकें।
  • आप कह सकते हैं: "मैं अपने फुटबॉल के खेल में दूल्हे और साथी का भाई हूं"।
  • एक टोस्ट दीस्ट स्टेप 14 नाम वाली छवि

    Video: 2 मिनट मे तवा ब्रेड सैंडविच बनाने का आसान तरीका |Spicy Potato Sandwich On Tawa|Aloo Sandwich Recipe.

    4
    इसमें एक केंद्रीय कहानी शामिल है टोस्ट के केंद्र के रूप में आपको कम से कम एक महत्वपूर्ण कहानी या शायद कुछ और शामिल करना चाहिए। इन कहानियों को निजी होना चाहिए, लेकिन अंतरंग या शर्मनाक नहीं होना चाहिए उन्हें जनता को समझा जाना चाहिए कि व्यक्ति को पहली जगह में एक टोस्ट के योग्य क्यों होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, आप कहानी को बता सकते हैं जब आपका भाई (प्रेमी) और आपने यूरोप के आसपास बैकपैकर के रूप में यात्रा की थी
  • एक टोस्ट दीस्ट चरण 15 नाम वाली छवि
    5
    संवेदी तत्वों को हाइलाइट करें कुछ और एनिमेटेड लोगों के लिए उबाऊ वर्णन को बदलकर श्रोताओं को आपके साथ कहानी का अनुभव करें। आपकी कहानी की मिट्टी ही बदबूदार नहीं थी, बल्कि बासी भी थी। स्थिति केवल चिंता का विषय नहीं थी, यह भयानक थी। आप कर सकते हैं सभी इंद्रियों के साथ खेलते हैं।
  • एक टोस्ट दी टप्पा 16 नामक छवि
    6
    इसे सकारात्मक बनाओ कोई भी निराशाजनक या अभिमानी टोस्ट सुनना चाहता है। यह हर किसी में शामिल है। कुछ अच्छा कहें, भले ही आप उस व्यक्ति को बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हों। चिढ़ा कम करें और सामान्य मनोदशा पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आपको किसी विशेष क्षण को शामिल करने के बारे में संदेह है, तो अपनी प्रारंभिक प्रवृत्ति पर भरोसा करें और इसमें शामिल न करें।
  • पिछले रिश्तों के बारे में कुछ खास न करें, खासकर शादी के टोस्ट में कोई भी एक नए रिश्ते को मनाने की कोशिश करते हुए किसी पुराने संबंध के बारे में एक कहानी सुनना चाहेगा।
  • शादी की स्थिति के बारे में सभी चिढ़ा और नकारात्मक मजाक छोड़ें। ये टिप्पणियां रूढ़िवादी हैं और पार्टी के मूड को भी खराब कर देती हैं।
  • एक टोस्ट दी टोस्ट 17 शीर्षक वाली छवि
    7
    सार्वजनिक शामिल है सबसे अच्छा toasts प्रकृति द्वारा लगभग इंटरैक्टिव हैं यदि आप दर्शकों में लोगों को जानते हैं, तो उन्हें बताएं कि आप कब कर सकते हैं उन्हें जल्दी से कहकर आपकी सहायता करने के लिए कहें: "ऐसा नहीं है?" आप कुछ ऐसी चीजों के साथ चेतावनी देने की कहानियों की घोषणा भी कर सकते हैं: "होस, यह कहानी आपके बारे में है, अमीगो!"
  • एक टोस्ट दी स्टेप 18 नामक छवि
    8
    ईमानदारी से रहें कुछ लोग टोस्ट को इतना मजेदार बनाते हैं कि अंत में यह बेईमान या मजबूर लगता है इसके बजाय, अपनी हकीकत के साथ अपनी हकीकत को मज़ेदार बनाने की कोशिश करें लोगों को पता चलिए कि आप उस व्यक्ति के साथ वास्तव में कैसा महसूस करते हैं जिसे आप टोस्ट देते हैं
  • Video: आसान तरीके से बनाये कुकर में बेकरी जैसा टोस्ट /bakery style cruncy ladi toast in cooker-No Oven

    एक टोस्ट दीस्ट स्टेप 19 नाम वाली छवि
    9
    इच्छा और धन्यवाद के साथ समाप्त टोस्ट के अंत में, संकेत मिलता है कि आपने जनता, मेजबानों और जिस व्यक्ति को आपने इसे समर्पित किया है, उसका धन्यवाद किया है। अपने ईमानदारी से बधाई या समृद्धि के लिए एक संक्षिप्त इच्छा प्रदान करें हर किसी को अपनी भावनाओं में शामिल होने, कप उठाने और फिर पीने से पूछो
  • एक शादी में एक टोस्ट समाप्त करने के लिए एक ठोस वाक्यांश है: "देवियों और सज्जनों, द युगल के लिए"
  • युक्तियाँ

    • यह आवश्यक नहीं है कि टोस्ट एक व्यक्ति तक ही सीमित हो। उदाहरण के लिए, यदि एक पूरी टीम एक विशेष परियोजना पर काम करती है, तो आप पूरे टीम के लिए प्रदान कर सकते हैं।
    • आप टोस्ट के दौरान छाती के स्तर पर कप पकड़ सकते हैं या बस इसे अंत में उठा सकते हैं। इसके अलावा, आप किसी भी पेय के साथ कप भर सकते हैं - यह शैंपेन या किसी प्रकार के अल्कोहल की आवश्यकता नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com