ekterya.com

भोजन के भाग को कैसे नियंत्रित करें

कैलोरी में कटौती करने के तरीकों को खोजते हुए, जबकि उन खाद्य पदार्थों को खाने से आप आनंद लेते हैं, जितना कि आपको लगता है उतना मुश्किल नहीं है। जानें कि खाद्य पदार्थों को कैसे नियंत्रित किया जाए और इन युक्तियों के साथ खाने से ज्यादा खाने से बचें!

चरणों

खाओ-से-एक-छोटी प्लेट-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक छोटे प्लेट से खाएं खातिर छवि चरण 1
1
एक छोटे प्लेट पर खाओ अध्ययनों से पता चला है कि एक छोटे डिब्बे में खाने से आपके मस्तिष्क को सोचने में मदद मिलती है कि आपके पास खाने के लिए एक बड़ा भोजन है एक बड़ी प्लेट हमें अधिक खाने की इजाजत देगी - और आप अपने सेवन की गई कैलोरी को कम करके देख सकते हैं।
  • धीरे से नीचे कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">स्लोव डाउन स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    धीरे से खाओ यह भी एक तथ्य है कि आपके शरीर को यह महसूस करने में 20 मिनट तक का समय लग सकता है कि आप पहले से ही पर्याप्त खा चुके हैं बहुत तेजी से भोजन करने से आपके मस्तिष्क के समय को आत्मसात करने का अवसर नहीं मिलेगा कि आप पहले ही संतुष्ट हैं।
  • रह-हाइड्रेटेड, ड्रिंक-भरपूर-पानी-चरण-3.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">स्टे हाइड्रेटेड, खूब पानी पीने के लिए शीर्षक वाला इमेज, चरण 3
    3
    जलयोजन के साथ सावधान रहें बहुत सारे पानी और हर्बल चाय पीने से पूरे दिन आपको संतुष्ट रखने में मदद मिलेगी। हाइड्रेशन आपको खाने से रोकेगा जब आप वास्तव में भूखे नहीं होते, क्योंकि प्यास अक्सर भूख से भ्रमित होता है
  • बढ़ाएँ-योर-सेवन के- सूप और सलाद-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि बढ़ाएं आपका इंटेक ऑफ सॉप्स और सलड्स चरण 4
    4
    सूप और सलाद का सेवन बढ़ाएं सब्जी को सलाद के साथ भरना या सब्जी का कटोरा या मुख्य भोजन से पहले वसा में कम चिकन के सूप के साथ भरना और भोजन में अधिकता से बचने में आपकी मदद करने के लिए एक बहुत प्रभावी तरीका है। सब्जियों में फाइबर आपकी भूख को संतुष्ट करने में आपकी सहायता करेगा और आप इससे पहले संतुष्ट महसूस कर सकेंगे एक स्टार्टर और एक पोषक सूप के रूप में अपने मुख्य पाठ्यक्रम के रूप में एक सलाद के संयोजन की कोशिश करें।



  • लो-your-व्यवहार-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक है अपने व्यवहार के चरण 5
    5
    अपने आप को एक लहर की अनुमति दें! हमारे सभी पास कुछ खाना है जो हमें अनूठा लगता है। जो भी आपके प्रलोभन, यह महत्वपूर्ण है कि समय-समय पर आप अपने आप को एक लहर देते हैं। हालांकि, सप्ताह में एक बार इसे सीमित करने का प्रयास करें। आज ऐसे कई उत्पाद हैं जो छोटे आकार में आते हैं, जो अच्छा है जब आप इन पुरस्कारों में से एक देना चाहते हैं।
  • खाओ-स्मार्ट जब खाने-आउट-चरणीय-6.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">स्टेप 6 खाने के दौरान खाने के दौरान ईट स्मार्ट नाम वाली छवि
    6

    Video: भोजन कैसे eating process

    यदि आप इसे घर के बाहर करते हैं तो स्मार्ट खाएं। एक रेस्तरां में भोजन का मतलब यह नहीं है कि आपको सबसे बड़ा हिस्सा लेना चाहिए जो उपलब्ध है। आप अपने साथी के साथ भोजन भी साझा कर सकते हैं या अपने मुख्य पाठ्यक्रम के रूप में प्रवेश करने का आदेश दे सकते हैं। आप आधे हिस्से या एक बच्चे के हिस्से का आदेश भी दे सकते हैं। हालांकि सभी रेस्तरां कम से कम आधे हिस्से का शुल्क नहीं लेंगे, फिर भी आपका कमर आपको बाद में धन्यवाद देंगे।
  • Get-पर्याप्त नींद-चरणीय-7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक शीर्षक के लिए पर्याप्त सो जाओ चरण 7
    7

    Video: आपका भोजन आपके मन को कैसे नियंत्रित कर सकता है (How your food can control your mind) बी.के. दीपक

    पर्याप्त नींद जाओ क्या आपने कभी गौर किया है कि जब आप थके हुए होते हैं तो आप अधिक खाने की आदत क्यों करते हैं? हम ऊर्जा का उपयोग करते हैं - विशेष रूप से कार्बोहाइड्रेट - ऊर्जा की गति से निपटने के लिए और यद्यपि आप ऊर्जा का त्वरित इंजेक्शन प्राप्त कर सकते हैं, यह जल्द ही मिट जाएगा अच्छी तरह से विश्राम किया जा रहा से आपको दूर रहना होगा "दोपहर बारसून" और आप प्रलोभन से दूर रहेंगे। अध्ययनों से यह भी संकेत मिलता है कि थकान मानव शरीर में भूख-उत्प्रेरण घरेलिन हार्मोन के उत्पादन को उत्तेजित करता है। यदि आप भूखे नहीं होते हैं, तो आप खाने के लिए प्रलोभन से बचने के लिए खुद को विचलित करने के लिए कुछ करने का प्रयास करें।
  • का प्रयोग करें एक खाद्य डायरी-चरणीय-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">एक डायनामरी का उपयोग करें चित्र 8
    8
    भोजन डायरी का उपयोग करें लिखो, कब, क्या, कहां और क्यों खाएं, आपको खाना खाने और मात्रा के बारे में आपको अवगत कराएगा। यह आपको बहुत अधिक खाने के समय की पहचान करने में मदद करेगा और क्यों, इसलिए आप इन स्थितियों के अनुसार अपने आहार को समायोजित कर सकते हैं। आप एकरसता को तोड़ने के लिए अपने भोजन कार्यक्रम को भी घुमा सकते हैं।
  • वीडियो

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com