ekterya.com

एक विकलांगता के साथ एक पिता की देखभाल कैसे करें

विकलांग और बुजुर्ग लोगों की जनसंख्या बढ़ने के कारण, बहुत से बच्चों को यह सुनिश्चित करने की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए कि उनके माता-पिता को जब वे बड़े हो जाते हैं, तब उन्हें उचित देखभाल मिलती है। पारिवारिक देखभाल करने वाले गठबंधन के मुताबिक, अमेरिका में अवैतनिक परिवार देखभालकर्ताओं की संख्या वर्ष 2000 के बाद से यह 85% की वृद्धि हुई है। बच्चों के लिए यह एक भारी काम हो सकता है, क्योंकि इसमें पैसा, संगठन, तकनीक और चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रत्येक विकलांगता को अलग-अलग ध्यान देने की आवश्यकता होगी, लेकिन कुछ अभिभावक हैं जो आप अपने माता-पिता की देखभाल के लिए पहले से तैयार हो सकते हैं। विकलांगता वाले माता-पिता की देखभाल करने के बारे में कुछ दिशानिर्देशों को जानें।

चरणों

विधि 1
विकलांग व्यक्ति की देखभाल के लिए तैयारी

Video: 15 Men You Won�۪t Believe Actually Exist

एक विकलांगता चरण 1 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक वाला चित्र
1
विकलांग होने से पहले अपने माता-पिता से बात करें उन्हें बताएं कि आप उनकी देखभाल करने के लिए तैयार रहेंगे, जब उनकी विकलांगता (या भविष्य में संभावित) उन्हें पूरी तरह से स्वतंत्र तरीके से रहने की अनुमति नहीं देते। यदि संभव हो तो उनके साथ देखभाल की योजना स्थापित करें
  • एक विकलांगता चरण 2 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहचान लें कि विकलांगता के साथ अपने पिता को मदद की ज़रूरत है कुछ विकलांग क्रमिक हैं, विशेष रूप से उम्र बढ़ने से संबंधित हैं। ये कुछ तरीके हैं जिनमें विकलांग हो सकते हैं:
  • ऐसे संकेतों की पहचान करें जो माता-पिता अब अपने दैनिक दिनचर्या को संभाल नहीं सकते हैं। यदि आप बौछार नहीं कर सकते, अपने कपड़े धो लें, अपने दाँत ब्रश करें या अच्छी तरह से खाएं - यह आमतौर पर मानसिक या शारीरिक समस्याओं का संकेत है। इसके अलावा, उन लक्षणों की पहचान करें जो घर के कामकाज करने में असमर्थता दर्शाते हैं, जो यह संकेत दे सकता है कि उन्हें घर पर मदद की ज़रूरत है
  • जिस तरह से आपके माता-पिता की ड्राइव का मूल्यांकन करें निर्धारित करें कि क्या वे भ्रम के लक्षण दिखाते हैं, अगर वे देख नहीं सकते हैं या यदि वे मोटर वाहनों में दुर्घटनाएं भुगतते हैं विजन की समस्याएं, मनोभ्रंश, और मांसपेशियों या तंत्रिका नियंत्रण की हानि यह तय करेगी कि क्या यह ड्राइविंग बंद करने का समय है।
  • उन लक्षणों की पहचान करें जो आपके माता-पिता को घर पर चोट लगने का खतरा होता है। सीढ़ियों, बर्फीले या बर्फीली सड़कों, फिसलन वाले झरने और अन्य खतरे एक चेतावनी संकेत हो सकते हैं कि आपके माता-पिता अपनी गतिशीलता का हिस्सा खो रहे हैं इस मामले में, रहने की स्थिति, सहायता या आपके घर की स्थिति में बदलाव की आवश्यकता हो सकती है।
  • स्मृति के नुकसान की निगरानी करें विकलांग मानसिक और साथ ही भौतिक भी हो सकते हैं अगर आपके पिता अपनी नियुक्तियों को भूल जाते हैं, बोलने में परेशानी होती है या निर्देशों का पालन नहीं कर सकता है, तो उसे दैनिक दिनचर्या करने में मदद की आवश्यकता हो सकती है।
  • विधि 2
    देखभाल के लिए वित्तीय योजनाएं

    एक विकलांग के साथ देखभाल के लिए एक शीर्षक शीर्षक छवि 3
    1
    अपने पिता और एक वकील को अपडेट करने या बनाने के लिए एक इच्छा, टिकाऊ शक्ति की अटॉर्नी और अग्रिम निर्देशों के साथ मिलो। वकील की एक टिकाऊ शक्ति आपको अपने पिता के लिए दीर्घावधि देखभाल के बारे में निर्णय लेने की अनुमति देगा, अगर वह उनकी देखभाल नहीं कर सकता है अग्रिम निर्देश उन हैं जो पिता रिश्तेदारों और चिकित्सा कर्मियों के लिए छोड़ देंगे। ये आपके अस्पताल में होने वाले और अपने अंतिम क्षणों की देखभाल के बारे में चिकित्सा उपचार के बारे में संकेत देंगे।
  • एक विकलांगता चरण 4 के साथ देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने विकलांग माता-पिता से उस पैसे के बारे में बात करें जो आपकी समस्या से निपटने के लिए आवश्यक हो। अमेरिका में, विशेषज्ञों का अनुमान है कि बीमार या विकलांग व्यक्ति की देखभाल के लिए प्रति वर्ष $ 40,000 से $ 80,000 की आवश्यकता हो सकती है अपने पिता से पूछें कि आप पैसे का कैसे इस्तेमाल करना चाहते हैं और वित्तीय निर्णयों की पहचान करना चाहते हैं जिनके लिए आपको अपने कल्याण की गारंटी के लिए अल्पावधि में करना होगा।
  • एक विकलांगता चरण 5 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: विकलांग बच्‍चे की देखरेख के लिए मां ने घर से बाहर जाना छोड़ा

    अपने माता-पिता की उम्र बढ़ने से वित्तीय जानकारी प्राप्त करें। उनसे सरकार से मिलने वाले लाभों के बारे में उनसे सवाल पूछिए और उन्हें क्या ख्याल रखना पड़ेगा? अगर आपको उनकी मदद मिलेगी, तो यह आपकी विकलांगता के कारण आपकी वित्तीय स्थिति को खतरे में डालने से रोक सकती है।
  • एक विकलांगता चरण 6 के साथ देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पिता सामाजिक सुरक्षा विकलांगता कार्यक्रम या किसी अन्य सरकारी वित्त पोषित विकलांगता कार्यक्रम के लिए आवेदन करें, खासकर यदि आप पेंशन प्राप्त करने के लिए बहुत छोटे हैं सभी आवश्यक वित्तीय, चिकित्सा और व्यक्तिगत जानकारी इकट्ठा करें - और इसे संबंधित सरकारी एजेंसी को भेजें। अपंगता लाभ के लिए अनुरोध महीने या साल लग सकते हैं, इसलिए आपको इस प्रक्रिया को शुरू करना चाहिए जैसे ही आपको पता चलता है कि आपके पिता की विकलांगता स्थायी है
  • अगर आपको विकलांगता कवरेज से वंचित किया गया है और आपको लगता है कि आप इसके लायक हैं, तो अपने पिता की अपील करने में मदद करने के लिए वकील को किराए पर लें। वकील उन्हें अपील की प्रक्रिया के प्रोटोकॉल का पालन करने और सफलता की संभावना को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।
  • एक विकलांगता चरण 7 के साथ देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि
    5
    बुजुर्गों के लिए स्थानीय सेवाओं से संपर्क करें कई शहरों और काउंटियां बुजुर्गों और विकलांग लोगों के लिए भोजन, परिवहन और सामुदायिक गतिविधियां प्रदान करते हैं। ये सेवाएं उन देखभाल व्यय का हिस्सा कम कर सकती हैं जिन्हें आपको कवर करना चाहिए।
  • एक विकलांगता चरण 8 के साथ देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि
    6
    बीमा के बारे में जानें जो आपके पिता को प्रदान करता है। अपने पिता को उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य बीमा लाभ महत्वपूर्ण हैं। अपनी योजना को कवर करने वाले सभी प्रदाताओं की एक सूची बनाएं
  • एक विकलांगता चरण 9 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने क्षेत्र के दिग्गजों के लिए कार्यक्रम की पेशकश की सेवाओं के बारे में जानें। यदि आपके पिता ने सेना की सेवा की है, तो वह एक पेंशन या चिकित्सा कवरेज प्राप्त कर सकता है।
  • Video: ध्यान दें कहीं आपका बच्चा मानसिक रूप से परेशान तो नहीं है

    एक विकलांगता चरण 10 के साथ देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि

    Video: वो हीरोइन जिसके मेकअप रूम में पुरुषों का जाना सख़्त मना था । Meena Kumari Biography

    8
    एजेंसियों के बारे में पता करें जो आपके पिता को Govbenefits.gov पर उपलब्ध करा सकते हैं (केवल यूएस के लिए उपलब्ध है)। यह पृष्ठ आपको राज्य या संघीय कार्यक्रम दिखाएगा, जिनके लिए आपके पिता ने आवेदन नहीं किया हो।
  • विधि 3
    घर की देखभाल के लिए योजनाएं




    एक विकलांगता के साथ पेरेंट विद के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पिता के घर की मरम्मत करें कि यह सुरक्षित और पहुंच योग्य है अपना रोज़ दिनचर्या करते समय अपने पिता का पालन करें, ताकि आप पैदा होने वाली समस्याओं की पहचान कर सकें। आप घर पर जाने के लिए एक व्यावसायिक चिकित्सक को किराए पर भी चुन सकते हैं और सहायक उपकरणों की सिफारिश कर सकते हैं जिन्हें स्थापित किया जा सकता है।
    • घर के बाहर अपने पिता के लिए रैंप स्थापित करें यदि आप व्हीलचेयर को स्थायी रूप से उपयोग करते हैं सुनिश्चित करें कि कमरे और गलियारे बहुत विस्तृत हैं ताकि आप एक व्हीलचेयर में घूम सकें।
    • बाथरूम को सुरक्षित बनाएं एक पैदल चलने वाला स्नान स्थापित करें यदि आपके पिता की गतिशीलता समस्याएं हैं गिरने के जोखिम को समाप्त करने के लिए शॉवर के अंदर एक सीट रखें। दीवारों और शावर में सहायता बार स्थापित करें, इसलिए आपको गिरने का जोखिम कम होगा। आप सलाखों के साथ उठाए गए शौचालय की सीट स्थापित कर सकते हैं ताकि आप अपनी आवश्यकताओं को अधिक आसानी से कर सकें।
    • घर पर सुरक्षा उपकरण स्थापित करें कार्बन मोनोऑक्साइड और धुआं डिटेक्टर खरीदें, अगर आपने उन्हें अभी तक स्थापित नहीं किया है। ऐसा होने की संभावना है कि यदि एक आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होती है तो विकलांग माता पिता कॉल नहीं कर सकते, और ये उपकरण पड़ोसियों या देखभाल करने वालों को सचेत कर सकते हैं
  • एक विकलांगता चरण 12 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन तकनीकी उपकरणों को प्राप्त करें जो उन्हें संपर्क में रखते हैं। अपने पिता को एक सेल फोन खरीदें जो कि उपयोग में आसान है और मेडिकल अलर्ट कंपनी में सदस्यता है। कुछ कंपनियां (जैसे क्विंटेकैयर) आपको कॉल कर सकती हैं यदि गति सेंसर साधारण से कुछ का पता लगाता है
  • विधि 4
    चिकित्सा देखभाल योजनाएं

    एक विकलांगता चरण 13 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    आप एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर रख सकते हैं आप अपने पिता दवाओं और आवश्यक चिकित्सा देखभाल नहीं दे सकता है, तो आप या एक नर्स अंशकालिक से मदद पूर्णकालिक caregiver, एक भौतिक चिकित्सक या व्यावसायिक चिकित्सक की तलाश कर सकते हैं। यह एक अंशकालिक सेवा से शुरू होता है और भविष्य में सेवा को बढ़ाता है, जैसा कि आवश्यक होता है।
    • व्यावसायिक देखभाल करने वालों को महंगा हो सकता है हालांकि, यदि आप घर पर संभवतः लंबे समय तक रहना चाहते हैं, तो एक विशेष केंद्र के बजाय, आपके पिता आपकी सेवाओं को पसंद कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक विकलांगता के साथ एक पैरेंट 14 कदम
    2
    अपने पिता के साथ चिकित्सा नियुक्तियों पर जाएं यदि आप अपने पिता की देखभाल के लिए समय समर्पित करने जा रहे हैं, तो आपको उनकी चिकित्सा के ध्यान का पूर्ण लाभ लेना चाहिए। स्मृति हानि या मानसिक विकलांग माता-पिता महत्वपूर्ण प्रश्न भूल सकते हैं, इसलिए आपको नियुक्तियों में भाग लेना चाहिए और नोट लेना चाहिए।
  • एक विकलांगता चरण 15 के साथ देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पिता की सेवा करने वाली फार्मेसी से संपर्क करें सुनिश्चित करें कि वे आपको एक ही स्थान पर सभी निर्धारित दवाएं प्रदान करते हैं। यदि आप अपनी दवा पंजीकरण खो देते हैं, तो यह एक अप्रत्याशित औषधीय बातचीत का कारण बन सकती है, जिसके कारण अधिक असुविधा होगी।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक विकलांगता के साथ एक पैरेंट 16 कदम
    4
    अपने पिता से उसे एक वृद्ध घर में लेने के विकल्प के बारे में बात करें यदि आपके पिता की विकलांगता काफी महत्वपूर्ण है या आपका घर खतरनाक है, तो इसे कहीं और ले जाना सबसे अच्छा है। अपनी चिंताओं के बारे में उनसे बात करें और उस जगह की तलाश करें जहां आप अक्सर यात्रा कर सकते हैं।
  • विधि 5
    सामाजिक देखभाल योजनाएं

    एक विकलांगता चरण 17 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने पिता के लिए समन्वय गतिविधियां जहां तक ​​संभव हो, अपने पिता को बंद कर दिया जाए। अक्सर सामाजिक गतिविधि आपके मनोदशा को सुधार सकती है और आपको अवसाद से बचा सकता है।
  • एक विकलांगता चरण 18 के साथ देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    दोस्तों और परिवार के साथ लगातार भोजन की योजना बनाएं शायद आपका पिता विकलांगता नहीं बना सकता है - इसलिए घर का भोजन या रेस्तरां अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर सकता है। यदि आपके माता-पिता बुजुर्ग हैं, तो आप उस उम्र के लोगों को समर्पित केंद्रों और क्लबों में समुदाय भोजन के बारे में भी पता लगा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के लिए एक विकलांग के साथ देखभाल के लिए एक कदम चरण 1 9
    3
    सहायता प्राप्त देखभाल केंद्रों की तलाश करें जो कि समुदायों के रूप में कार्य करते हैं। यदि आपका पिता एक निश्चित आजादी के साथ रहना जारी रख सकता है, तो वह एक सामुदायिक वातावरण के साथ एक केंद्र में रह सकता है। सहायता प्राप्त रहने वाले केंद्र एक ऐसे स्थान प्रदान करते हैं जिसमें समान आयु और स्वास्थ्य के लोग हर दिन खा सकते हैं, बात कर सकते हैं और गतिविधियों कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप एक किताब में अधिक सलाह प्राप्त कर सकते हैं जो इस विषय को संबोधित करती है। सभी अपंगताएं एक समान नहीं हैं - इसलिए निर्देशों वाली एक पुस्तक आपको अपने माता-पिता की देखभाल की आशा करने में सहायता कर सकती है, और आपकी स्थिति में परिवर्तन के रूप में आपको सलाह दे सकती है।
    • यदि आप अपने पिता को विकलांगता का ख्याल रखते हैं, तो आपको अच्छा समय रखने के लिए एक क्षण भी समर्पित करना चाहिए। एक देखभालकर्ता होने के नाते आपको भावनात्मक और शारीरिक रूप से निकाला जा सकता है दमदार महसूस करने के लिए, हर दिन अपनी पसंदीदा गतिविधि का अभ्यास करें और हर सप्ताह एक लंबे सत्र में आनंद लें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • होगा
    • टिकाऊ कानूनी शक्ति
    • अग्रिम निर्देश
    • विकलांगों के बारे में सामाजिक सुरक्षा जानकारी
    • फार्मेसी
    • स्वास्थ्य कार्यक्रम जैसे मेडिकार या मेडिकाइड (या आपके क्षेत्र में ऐसा कोई भी)
    • बुजुर्गों के लिए सेवाएं
    • बुजुर्गों के लिए केंद्र
    • सहायता उपकरण
    • पेशेवर देखभालकर्ता
    • सेलुलर
    • चिकित्सा चेतावनी कंगन
    • वृहद घरों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com