ekterya.com

बुजुर्गों के लिए सरकारी सहायता कैसे प्राप्त करें

चाहे आप बुजुर्ग की आवश्यकता होती है अतिरिक्त मदद के केयर टेकर के रूप में अपने बुजुर्ग माता पिता या अभिभावक और कार्य की देखभाल, वहाँ सरकारी सहायता कार्यक्रमों उपलब्ध हैं। वहाँ संघीय, राज्य और स्थानीय स्तर है कि वरिष्ठ नागरिकों को जो अपने वित्त, आवास, स्वास्थ्य, सेवानिवृत्ति और अन्य समस्याओं के साथ मदद की जरूरत के लिए वित्तीय सहायता और अन्य संसाधनों को उपलब्ध कराने में विभिन्न सरकारी एजेंसियों रहे हैं। बुजुर्ग का निर्धारण करने के लिए वे क्या जरूरत है और सहायता के लिए उचित सरकारी एजेंसी के साथ संवाद स्थापित करने के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें।

चरणों

छवि शीर्षक से बुजुर्ग चरण 1 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें

Video: प्रधान मंत्री मातृ वंदना योजना - (PMMVY) How to apply in pradhan mantri matru vandana yojana.

1
निर्धारित करें कि व्यक्ति को सरकार से क्या चाहिए कुछ लोगों को उनके आवास, दीर्घकालिक देखभाल विकल्प, शिकायतों के साथ सहायता या बड़ी दुरुपयोग और अन्य सेवाओं के लिए सहायता की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक से वृद्ध चरण 2 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    2
    एजिंग के मामलों के प्रशासन से संपर्क करें (एओए, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) यह संघीय एजेंसी बुजुर्गों के लिए कार्यक्रमों की एक लंबी सूची का प्रबंध करता है। Aoa.gov वेबसाइट में सभी उपलब्ध राष्ट्रीय कार्यक्रमों और सेवाओं की सूची है।
  • छवि शीर्षक से बड़ी संख्या में सरकारी सहायता प्राप्त करें चरण 3
    3
    सामाजिक सुरक्षा तक पहुंच बुजुर्गों के लिए सबसे महत्वपूर्ण सहायता कार्यक्रम यह है कि उन्होंने अपने अधिकांश जीवन का भुगतान किया है यदि आपकी सेवानिवृत्ति के लिए कोई अन्य बचत नहीं है तो यह सहायता आपकी आय को पूरक कर सकती है या एक बुजुर्ग व्यक्ति की कुल आय के रूप में सेवा कर सकती है।
  • 62 से 70 वर्ष के बीच सामाजिक सुरक्षा लाभ के लिए आवेदन करें। अब व्यक्ति इंतजार कर रहा है, मासिक लाभ अधिक से अधिक है।
  • पूरक आय सुरक्षा कार्यक्रम (एसएसआई) का अनुरोध करें यदि सामाजिक सुरक्षा से प्राप्त राशि बहुत कम है और वहां उपलब्ध आय का कोई अन्य रूप नहीं है।
  • बड़ी संख्या में कदम 4 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    4
    मेडिकेयर का इस्तेमाल करना शुरू करें मेडिकेयर एक सरकारी सहायता कार्यक्रम है जो बुजुर्गों की स्वास्थ्य देखभाल लागतों का प्रबंधन करता है। जब आप 65 को बदलते हैं तो आप मेडिकल लाभ प्राप्त करने के योग्य हैं
  • यह निर्धारित करें कि व्यक्ति के लिए कौन से चिकित्सा कार्यक्रम सबसे उपयुक्त हैं मेडिकर ए और बी अस्पताल और चिकित्सा व्ययों के लिए लोकप्रिय बीमा कवरेज है, लेकिन इसमें नुस्खे कवरेज भी शामिल हैं जिन्हें ध्यान में रखा जा सकता है, साथ ही साथ पूरक बीमा कवरेज भी।
  • दोनों प्रकार के सरकारी सहायता प्राप्त करने वाले व्यक्ति से कटौती की गई सभी सामाजिक सुरक्षा प्रीमियम भुगतान करें
  • छवि शीर्षक से बड़ी संख्या में सरकारी सहायता प्राप्त करें चरण 5
    5
    दिग्गजों मामलों के विभाग (वीए) के साथ काम करता है सशस्त्र बलों में सेवा करने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति को मुआवजा और सहायता मिल सकती है।
  • पता लगाएँ कि सेवा से संबंधित किसी विकलांगता या बीमारी से लाभ बढ़ सकता है या वयोवृद्ध को पेंशन मिल सकता है।
  • Video: Weekly Rashifal : साप्ताहिक राशिफल 1 दिसंबर से 7 दिसंबर 2018




    छवि शीर्षक से बड़ी संख्या में सरकारी सहायता प्राप्त करें चरण 6
    6
    संयुक्त राज्य अमेरिका के न्याय विभाग के माध्यम से विकलांग विकलांगता सहायता यद्यपि आप वित्तीय संसाधनों विकलांग बड़े लोगों के लिए उपलब्ध नहीं हो सकता है, न्याय विभाग कुछ संसाधनों, विशेष रूप से (अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए एडीए,) अमेरिकी विकलांगता अधिनियम से जुड़े लोगों के साथ आप कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास शारीरिक या बौद्धिक विकलांगता है, तो सरकारी और निजी कंपनियों से सहायता प्राप्त करने के बारे में प्रकाशन, सूचना और निर्देशों की समीक्षा करने के लिए एडीए वेबसाइट (ada.gov) पर जाएं।
  • छवि शीर्षक से बुजुर्ग चरण 7 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    7
    फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के माध्यम से नुस्खे सहायता प्राप्त करें। एफडीए वृद्ध लोगों को उनकी नुस्खे का प्रबंधन करने में मदद कर सकता है।
  • विभिन्न दवाओं के सुरक्षा प्रोटोकॉल को समझने के लिए एफडीए डेटाबेस का उपयोग करें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन दवाओं का मिश्रण न करें जो हानिकारक हो सकते हैं जब वे एक-दूसरे के साथ बातचीत करते हैं
  • बड़ी संख्या में कदम 8 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    8
    स्थानीय सहायता प्राप्त करें संघीय कार्यक्रम अक्सर राज्यों और स्थानीय समुदायों को बुजुर्गों के संसाधनों और वित्तीय सहायता तक पहुंचने में सहायता करने के लिए बल देते हैं।
  • अपने शहर, नगर या काउंटी में बुढ़ापे के मुद्दों के लिए स्थानीय एजेंसी खोजें। इन एजेंसियों के स्टाफ और स्वयंसेवकों में बच्चों के बच्चों को भोजन पर पहियों जैसे कार्यक्रमों के साथ मदद मिलती है वे उन्हें राहत सेवाओं को भी दे सकते हैं और परामर्शदाताओं के साथ लोगों से संवाद कर सकते हैं जो यह निर्धारित कर सकते हैं कि उन्हें क्या चाहिए और उचित और उपलब्ध कार्यक्रम सुझाए।
  • बड़ी संख्या में कदम 9 के लिए सरकारी सहायता प्राप्त करें
    9
    अपने सीनेटरों, कांग्रेसियों और स्थानीय निर्वाचित अधिकारियों का इस्तेमाल करें। प्रत्येक प्रतिनिधि को बुढ़ापे के मामलों के प्रभारी व्यक्ति होना चाहिए।
  • विशिष्ट समस्याओं या जरूरतों पर चर्चा करने के लिए अपने कॉंग्रेस कार्यालय को कॉल करें या यदि आपकी सेवाओं की ज़रूरत होती है तो आपको समस्या है
  • छवि शीर्षक से बड़ी संख्या में सरकारी सहायता प्राप्त करें चरण 10
    10
    Govbenefits.gov और benefitscheckup.org जैसी वेबसाइटों पर जाएं। ये सरकार और गैर-लाभकारी एजेंसियां ​​हैं जो पुराने लोगों को कुछ सेवाओं, कार्यक्रमों और उपलब्ध सहायता से जोड़ने में मदद करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • व्यवस्थित रहें हाथ पर आय, स्वास्थ्य, विकलांगता, सैन्य सेवा, शिक्षा के स्तर और लाभ वर्तमान में बुजुर्ग द्वारा प्राप्त पर सभी संभव जानकारी नहीं है की मदद से आप बहुत तेजी से प्रक्रियाओं को आवेदनों का और मूल्यांकन फॉर्म भरें वृद्ध व्यक्ति के लिए सहायता प्राप्त करना दोहराव लग सकता है, लेकिन सभी जानकारी आवश्यक और महत्वपूर्ण है
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com