ekterya.com

अपने माता-पिता के प्रति सम्मान कैसे करें

आपके माता-पिता आपको अच्छी तरह से शिक्षित करने और आपको एक सभ्य व्यक्ति के रूप में शिक्षण देने के लिए सम्मान देते हैं। यह सही ढंग से उनका इलाज करने के लिए उचित है

चरणों

हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि

Video: माता पिता का सम्मान करो

1

Video: माता पिता का सम्मान करें।

समझें कि उन्हें सम्मान क्यों मिलता है। माता-पिता को आमतौर पर सहानुभूति और तरह के लोग हैं और अगर आप एक अच्छा तरीका में उठाया गया, यह भी होना चाहिए। यदि आपका परिवार आपको भोजन, आवास, गर्मी, प्रेम और संरक्षण दिया था, निष्पक्ष वापस दे रहा है। हमेशा उन सम्मान का सम्मान करें जो वे योग्य हैं
  • स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 नामक छवि

    Video: Bhopal - Shashank Ke Mata Pita Ka Samman( शशांक के माता पिता का सम्मान)

    2
    विनम्र रहें हमेशा अपने माता-पिता और दादा दादी के सामने अच्छे व्यवहार करें। एक स्पष्ट आवाज के साथ बोलो और परिपक्व और सौहार्दपूर्ण ढंग से कार्य करें उन्हें एक प्रकार "नमस्कार" से नमस्कार करें और याद रखें कि उनके लिए दरवाजे खुलते हैं और अपना बैग ले जाते हैं, खासकर यदि वे बुजुर्ग हों
  • फोन पर अजनबियों से बात करते समय नर्वस होना छवि शीर्षक 10
    3



    समय-समय पर मैत्रीपूर्ण इशारों रखें जब आप कुछ के बारे में चिंतित हैं या सिर्फ बात करने की जरूरत है, तो फ़ोन उठाएं और अपने माता-पिता को बुलाएं। यदि आप दूर रहते हैं, तो उन्हें एक पत्र या ईमेल लिखें, बस उन्हें दिखाने के लिए कि आपकी देखभाल है हमेशा एक डायरी या नोटबुक में उन्हें लिखकर जन्मदिन और महत्वपूर्ण घटनाओं को याद रखें अगर आपके माता-पिता बुजुर्ग हैं, तो एक ईमेल की तुलना में एक पत्र लिखना बेहतर है, क्योंकि अगर वे कंप्यूटर के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो वे जवाब नहीं दे सकते हैं या आप उनसे व्यक्तिगत रूप से बात कर सकते हैं।
  • एक नए स्कूल में नॉट बी बी शर्ली शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    एक अच्छी बातचीत का आनंद लें समस्याओं को साझा करें अपने माता-पिता के साथ किसी भी चिंताओं या डर को साझा करें, क्योंकि संभवत: इससे पहले कि वे कुछ इसी तरह से चले गए हैं जिनके बारे में आप जानते हैं और विश्वास करते हैं, उनके साथ चीजों को स्पष्ट करना बेहतर है। हमेशा उन रहस्यों को बताएं जो आपके लिए समस्याग्रस्त हो सकते हैं और जब भी आप कर सकते हैं, आप उनसे कितना प्यार करते हैं, इसका उल्लेख नहीं करना भूलें। यह दूसरी बातों के बारे में एक सरल वार्तालाप हो सकती है, जिसे आप टीवी पर देखा था या यह आपके सबसे बड़े भय के बारे में एक गहरी और गहरी चर्चा हो सकती है। जो भी मामला है, आपके माता-पिता हमेशा वहां होते हैं।
  • Video: अपने माता पिता का सम्मान करें

    इमेज का शीर्षक मेक अप आपका माइंड जल्दी से चरण 2
    5
    उन्हें बिना शर्त प्यार करो आपको अपने माता-पिता को उनकी कमियों के साथ स्वीकार करना होगा और यह समझना होगा कि उन्होंने जितना अच्छा किया था, उतनी ही किया। उन्होंने जो किया वो किया और अब उनके लिए ऐसा करने का समय है।
  • युक्तियाँ

    • वह मुस्कुराता है। आपके माता-पिता आपको दुखी दिखाना नहीं चाहते हैं, इसलिए हमेशा अपने उज्ज्वल मुस्कुराहट दिखाएं
    • माता-पिता हर दिन कड़ी मेहनत करते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास जो कपड़े आप चाहते हैं, आपके लिए आवश्यक भोजन और आश्रय। वे आपके सम्मान के लायक हैं ... भले ही वे कभी भी साथ नहीं आए, उन्हें सम्मान दिखाएं और उन्हें बताएं कि आप उनकी सराहना करते हैं।
    • उन्हें उचित और मीठे उपहार खरीदें, भले ही यह एक विशेष अवसर न हो। चॉकलेट का एक छोटा सा बॉक्स या शराब की एक बोतल दिखा सकती है कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com