ekterya.com

घातक कबूतर की पहचान कैसे करें

भोजन के रूप में, मशरूम एक मसाला के रूप में दोनों बर्गर और पिज्जा और सूप उपयोग किया जाता है, और कभी कभी अकेले खाया। कई मशरूम प्रेमी उन्हें इकट्ठा करना पसंद करते हैं, लेकिन सभी जंगली मशरूम सुरक्षित रूप से नहीं खा सकते हैं सबसे घातक मशरूम में से एक Oronja नश्वर (Amanita phalloides) है - यह और अन्य विषाक्त मशरूम एमानिटा हमले शरीर के कारण यह जिगर और गुर्दे में कुछ प्रोटीन के उत्पादन को रोकने के लिए, कोमा और मौत के लिए अग्रणी। घातक कबूतर टॉक्सीन अपने ऊतकों में पाए जाते हैं और इन्हें केंद्रित किया जाता है ताकि 3 जी घातक कबूतर घातक हो। यह खतरा होने के कारण, जानना महत्वपूर्ण है कि एक घातक रॉकफ़ोपर की पहचान कैसे करें

चरणों

एक मौत कैप मशरूम चरण 1 को पहचानें
1
श्वेताभ स्टेम जिसके बारे में 15 सेमी (6 इंच) का है और आधार पर एक बड़े दौर बल्ब और सफेद volva बोरी के आकार का (ऊतक का एक अवशेष कि लामेल्ले मशरूम की रक्षा करता है, जबकि बढ़ रहा है) देख रहे हैं।
  • एक डेथ कैप मशरूम चरण 2 को पहचानें
    2
    मशरूम टोपी को मापें और एक हरे या सफेद रंग की तलाश करें टोपी को 6 से 15 सेंटीमीटर (2.25 से 6 इंच) चौड़ा होना चाहिए और सफेद पेड़ के एक या एक से अधिक परतों के साथ जैतून का हरा, हल्का हरा या पीला और कभी कभी सफेद या भूरा हो सकता है।
  • एक डेथ कैप मशरूम चरण 3 को पहचानें
    3
    मशरूम स्टेम के नीचे को देखने के लिए जमीन पर कुछ खोदें। एक मशरूम के नीचे, बल्ब और वोल्वा सहित, को अक्सर पेड़ के चारों ओर जमीन में दफन किया जाता है, जिसमें यह जुड़ा हुआ है। बल्ब समय के साथ टूट सकता है या गायब हो सकता है, इसलिए भले ही वह मौजूद न हो, मशरूम अभी भी एक घातक मशरूम हो सकता है
  • Video: खटारा KHATAARA Full movie || Uttar Kumar || Shruti Gautam

    एक मौत कैप मशरूम चरण 4 पहचानें शीर्षक छवि
    4
    लहर-आकार वाले टोपी के फ्लैट किनारे को देखो टोपी युवा नमूनों में उत्तल है, लेकिन वर्षों में चपटा होता है, लहराती बढ़त विकसित कर रहा है।



  • एक मौत कैप मशरूम चरण 5 की पहचान करें
    5
    हुड के नीचे देखो कई सफेद लैमेलियां हैं। घातक कबूतर और अन्य अमानिता मशरूमों में टोपी के नीचे सफेद लैमेलियल होते हैं जो भीड़ हैं लेकिन स्टेम भाग तक नहीं पहुंचते हैं। लैमेलियल का रंग वोल्विएला ज्वालास और अन्य खाद्य मशरूम से घातक कबूतर को भेद करने का एक और तरीका है। वाल्विरिएला वाल्वासेया के लैमेलियल गुलाबी और भूरे रंग के होते हैं। जीनस एगारिकस जैसे अन्य मशरूम, गुलाबी लॅमेलियल भी हैं, हालांकि बाद में वे भूरे रंग के रूप में बदलते हैं।
  • एक मौत कैप मशरूम चरण 6 को पहचानें
    6
    देखें कि इसे एक घंटे (अधिक या कम) छोड़ने के बाद कागज की एक शीट पर मशरूम टोपी का पद सफेद है। घातक कबूतर एक सफेद निशान छोड़ देता है जबकि ज्वालायेलिया ज्वालामुखी ने उसे गुलाबी छोड़ दिया।
  • एक मौत कैप मशरूम चरण 7 को पहचानें
    7

    Video: क से कबूतर Learn 36 Hindi Alphabet Consonants, वर्णमाला, with pictures

    यह मशरूम का मांस खुशबू आ रही है घातक शव की टोपी गुलाब की पंखुड़ी की तरह बदबू आती है - यह परीक्षण किया जा सकता है यदि आप इसे अपने शारीरिक रूप से नहीं पहचान सकते हैं
  • चेतावनी

    • मिंगबर्ड अमानता परिवार का एकमात्र सदस्य नहीं है जो नश्वर है। अन्य Amanitas - एमानिटा virosa एंजेल मशरूम, एमानिटा ocreta, और एमानिटा वेरना को नष्ट - "मृत्यु का फ़रिश्ता" या समान रूप से जहरीला मशरूम "एंजेल को नष्ट" कर रहे हैं, घातक oronja की उपस्थिति में भिन्न केवल वे सफेद होते हैं और के रूप में जाना जो ड्रायर टोपी है Amanita virosa यूरोप में पाया जा सकता है जबकि ए bisporigera और ए ocreata क्रमशः पूर्वी और पश्चिमी उत्तरी अमेरिका में पाए जाते हैं। (कुछ मशरूम एमानिटा, जैसे एमानिटा कैसरिया या आम तौर पर मौत टोपी मशरूम के रूप में जाना जाता है, कैसर या अंडे की जर्दी के Amanita समस्याओं के बिना खाया जा सकता है लेकिन जब तक आप इसे अपनी घातक प्रीमियम से अलग कर सकते हैं, तो आप से बचना चाहिए)।
    • यदि आप गलती से अमानिता परिवार से जहरीली मशरूम खाती हैं, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें लंबे समय तक आप प्रतीक्षा करते हैं, आपके शरीर पर जहरीले अधिक प्रभाव पड़ता है। एमानिटा मशरूम के लिए उपचार शुरू होती है जब दूध थीस्ल निकालने मशरूम विषाक्त पदार्थों को एल्बुमिन डायलिसिस के साथ जिगर पर हमला, साथ इन विषाक्त पदार्थों को दूर करने को रोकने के लिए किया जाता है। गंभीर मामलों में, एक यकृत प्रत्यारोपण आवश्यक हो सकता है
    • घातक कबूतर के क्षेत्र को जानें यह यूरोपीय मूल के लगता है, जहां यह नार्वेजियन पेड़ों और एफआइआर की छाल में पाया जाता है। वहां से यह उत्तरी अमेरिका और उत्तरी अफ्रीका में फैल गया है और अब ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अमेरिका तक पहुंच रहा है। गलती से दोनों प्रजातियों के बीज बोने के साथ आयात किया, यह ओक और पाइंस के लिए एक आकर्षण विकसित किया है। वास्तव में, यह न्यू जर्सी, ओरेगन और सैन फ्रांसिस्को खाड़ी और बीच, सन्टी, भूरा और नीलगिरी और यहां तक ​​कि घास क्षेत्रों में जैसे तटीय क्षेत्रों में ओक के पेड़ में पाया गया है। उन्होंने कहा कि वृक्ष की जड़ों कार्बोहाइड्रेट चूसने और मैग्नीशियम, फास्फोरस और अन्य पोषक तत्वों को बदलने के लिए प्रदान करने के साथ सहजीवन में रहती है।
    • मौत के कबूतर को अक्सर ज्वालावलिया वाल्वासेया के साथ भ्रमित किया जाता है दोनों समान हैं लेकिन मतभेद हैं, इस आलेख में पहले समझाया गया है।
    • घातक कबूतर गर्मियों के अंत से शीतोष्ण अक्षांशों में शरद ऋतु के अंत तक पाया जा सकता है। उत्तरी अमेरिका और यूरोप में, यह अगस्त के अंत से नवंबर के अंत तक होगा। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अमेरिका में, यह फरवरी के अंत से मई के अंत तक होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेपर (बीजाणुओं के पदचिह्न को देखने के लिए)
    • जंगली मशरूम गाइड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com