ekterya.com

बिना दर्द के एक पट्टी को कैसे निकालें

साफ पट्टियाँ (या चिपकने वाली पट्टियों को भी कहा जाता है) घावों की स्वच्छ देखभाल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो छोटे से उच्छृंखल और कटौती से उत्पन्न होते हैं हालांकि, बैंड-एड लेने से हमेशा एक सुखद प्रक्रिया नहीं होती है, लेकिन एक को बाहर निकालने के दर्द से बचने के लिए आपको उन्हें अलग नहीं करना चाहिए। इसके बजाय, बैंड सहायता को कम दर्दनाक (या यहां तक ​​कि कोई दर्द नहीं) को हटाने के लिए कई तरीकों में से एक का प्रयास करें

चरणों

विधि 1

बैंड सहायता हटा दें
एक बैंड एड निकालें शीर्षक से छवि, Painlessly चरण 1
1
पानी में बैंड सहायता भिगोएँ आपके पास संभवतः एक सार्वजनिक पूल के गटर में तैरते हुए इस्तेमाल की गई बैंड सहायता में भाग लेने के लिए दुर्भाग्य था। इस कारण से, आपको पता होना चाहिए कि पानी के संपर्क में त्वचा को बैंड सहायता की आसंजन कमजोर होती है।
  • एक सार्वजनिक पूल में जाने की आवश्यकता नहीं है बाथटब में थोड़ी सी पट्टी सूख लें और फिर इसे हटाने की कोशिश करें। एक आराम से स्नान भी काम कर सकता है
  • इसके अलावा, आप बैंड सहायता में एक गीला दबाव (उदाहरण के लिए, एक साफ कपड़े गर्म पानी में सिकुड़ कर) लागू कर सकते हैं और इसे सोखने के लिए प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • एक बैंड एड निकालें शीर्षक से छवि, Painlessly चरण 2

    Video: जोड़ों और हड्डियों में दर्द का कारण, लक्षण और उपचार

    2
    तेल या साबुन का उपयोग करें जो चिपकने वाले को कमजोर और चिकना करें। लोग विभिन्न उत्पादों (उदाहरण के लिए, जैतून का तेल, वेसिलीन, शैम्पू या बेबी ऑयल में, कुछ का उल्लेख करने के लिए) पर भरोसा करते हैं - हालांकि, प्रक्रिया समान रूप से स्वतंत्र है अलग-अलग बदलावों की कोशिश करें और निर्धारित करें कि आपके परिवार के लिए और आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा काम करता है।
  • पट्टी के चिपकने वाले भागों में उत्पाद को मालिश करने के लिए एक कपास की गेंद, कपास झाड़ू या बस अपनी उंगली का उपयोग करें। वहाँ मालिश और उन भागों को भगाते हैं।
  • पट्टी के एक कोने से छीलकर देखना है कि चिपकने वाला कमजोर है। यदि नहीं, तो तेल या साबुन के साथ भिगोने जारी रखें।
  • यदि हां, तो तेजी से आंदोलन से बाकी बैंड-सहायता को हटा दें अपने दूसरे हाथ का उपयोग करने के लिए धीरे से चारों ओर की त्वचा दबाएं यदि आवश्यक हो
  • जब आप बच्चों के लिए पट्टियाँ लेते हैं, तो एक टिप है कि आप बच्चे के तेल में भोजन रंग जोड़ सकते हैं ताकि आप कपास झाड़ू के साथ पट्टी में डाल रहे मिश्रण को "रंग" कर दें। परेशान होने के बजाय इसे एक मज़ेदार अनुभव बनाएं
  • एक बैंड एड निकालें शीर्षक से छवि, पीनलेसly चरण 3
    3
    अधिक बैंड-एड्स को लुब्रिकेट करें जो अधिक का पालन करते हैं। इसके बजाय के रूप में एक कोने बंद अंतिम चरण में उल्लेख किया है और उसके बाद के रूप में आप धीरे धीरे खींच जारी रखने के लिए त्वचा और पट्टी के बीच संपर्क की बात करने के लिए एक मॉइस्चराइजर लागू फ्लिप और जल्दी से एक पट्टी बहुत जुड़ा हुआ है, debilítala शुरू करने की ।
  • एक बैंड एड निकालें शीर्षक से छवि, Painlessly चरण 4
    4
    शराब के साथ चिपकने वाला भंग। उपरोक्त उल्लिखित तकनीक का उपयोग करें - हालांकि, शराब का उपयोग करें या यदि आपको परेशानी है, तो पीने के लिए शराब (उदाहरण के लिए, वोदका)। चिपकने वाला धीरे धीरे लेकिन निश्चित रूप से भंग होना चाहिए और आप किसी भी चिपकने वाला रगड़ कर सकते हैं जो त्वचा पर एक झाड़ू या कपास की गेंद के साथ रहता है।
  • एक पुराने लेख (1 9 23 से) अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन (अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन के जर्नल) के जर्नल एथिल एसीटेट का उपयोग कर के गुण पर प्रकाश डाला गया पट्टियों को हटाने के लिए (नेल पॉलिश पदच्युत में पाया), लेकिन इसकी "बहुत मजबूत गंध" जो सौभाग्य से तेजी से व्यस्त की चेतावनी ।
  • ऐसे उत्पाद भी हैं जो चिपकने वाले सामान को हटाते हैं जो सामानों के रूप में बेचे जाते हैं जो पट्टियों को हटाते हैं। अगर आपकी फार्मेसी में उपलब्ध नहीं हैं तो शल्य चिकित्सा या चिकित्सा आपूर्ति दुकानों पर जाएं
  • एक बैंड एड निकालने के लिए छवि पीनलेसly चरण 5
    5
    दूसरे के लिए एक दर्द को बदलने पर विचार करें कुछ लोग अनिवार्य रूप से एक पट्टी को ढीला करने के लिए एक हेयर ड्रायर के साथ चिपकने वाला पिगना करने का निर्णय लेते हैं। हाई पावर में ड्रायर को प्रोग्राम करें, इसे 10 से 15 सेकंड के लिए पट्टी से गुजारें और फिर इसे देखने के लिए जांचें कि क्या यह ढीला हुआ है।
  • क्या आप कोशिश कर सकते हैं? हाँ, लेकिन आप शायद केवल अपनी त्वचा पर बहुत गर्म हवा के दर्द के कारण पट्टी को हटाने का दर्द बदलते हैं ऐसा नहीं है कि आप जला लेंगे, लेकिन आपको दर्द महसूस होगा। इसके अलावा, एक मौका है कि बच्चों के साथ प्रयास करने के लिए यह खास तरीका सर्वोत्तम नहीं है।
  • विधि 2

    प्लेस बैंड-एड्स ठीक से
    एक बैंड एड निकालने के लिए छवि पीनलेसly चरण 6



    1
    बैंड-एड का उपयोग करना बंद न करें, इसे निकालने से बचें। जो आज भी फैलता है, "प्राचीन" ज्ञान के उन चुटकीओं में से एक यह है कि यह एक छोटे से कट को साफ करने के लिए बेहतर है और इसे एक परत बनाने के लिए "उतार" देना चाहिए। हालांकि, यह झूठी है, जैसा कि एक नाक-ब्लेड के दौरान सिर को जला या झुकाव पर मक्खन डाल रहा है।
    • छोटे घाव वास्तव में एक नम वातावरण में बेहतर चंगा करते हैं क्योंकि रक्त वाहिकाओं को तेजी से पुनर्जन्म किया जाता है और कोशिकाओं का कारण होता है जिससे सूजन अधिक धीरे से बढ़ जाती है। इसलिए, स्कैब के गठन को रोकना वास्तव में उपचार की प्रक्रिया को सहायता करता है।
    • यह एक आश्चर्य है कि कंपनी curitas के पीछे है कि कवर कटौती और खरोंच के बजाय तथापि कि ventilen- छोड़ने को बढ़ावा देता है नहीं हो सकता है, वे अपने पक्ष में विज्ञान की है।
  • एक बैंड एड निकालें शीर्षक से छवि Painlessly चरण 7
    2
    पट्टी को लगाने के लिए ठीक से एक घाव तैयार करें कभी-कभी एक पट्टी होने का सबसे बुरी बात यह चिपचिपा चिपकने वाला नहीं है, लेकिन पपड़ी गठन या सूखे रक्त का संचय ड्रेसिंग के साथ बाहर आ रहा है और घाव खोल देता है। उचित तैयारी इस कम संभावना को बना सकते हैं
  • धुंध के साथ दबाव, एक कागज़ के तौलिया, एक साफ कपड़े, आदि को खरोंच या छोटे कटौती से रक्तस्राव बंद करो। हल्के दबाव को 15 मिनट तक या जब तक रक्तस्राव बंद नहीं हो जाता।
  • बड़े घाव या कटौती, बहुत गंदे घाव या किसी घाव के लिए चिकित्सा सहायता प्राप्त करें जो रक्तस्राव बंद नहीं करता है।
  • साफ पानी से क्षेत्र को कुल्ला और साबुन और पानी का उपयोग करके घाव को साफ करें। इसे फिर से कुल्ला और एक साफ कपड़े, आदि के साथ सूखा। अपने दादाजी का प्रयोग करने वाले घावों को साफ करने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड या उन पुराने उत्पादों में से किसी का उपयोग न करें। केवल साबुन और पानी का उपयोग करें
  • Video: काँटा कैसे निकाले ? ( DIY remedies for removing splinters )

    एक बैंड एड निकालें शीर्षक से छवि पीनलेसly चरण 8

    Video: एड़ी के असहनीय दर्द को भगाये चुटकियों में, बस आज़माएँ ये आसान सा घरेलू उपाय.! Heel pain home remedies

    3
    आसंजन को सीमित करने के लिए घाव को मॉइस्चराइज करने पर विचार करें। एंटीबायोटिक मलहम और अधिक तेजी से घाव भरने इतना तथापि के लिए उपयोगी होने का एक छोटा सा सबूत से पता चला है, वे घाव नम रखने और इस प्रकार यह कम है कि चिपके हुए पट्टी दूर करने की कोशिश के लिए प्रेरित कर मदद करते हैं।
  • उसने कहा, सरल पुरानी वैसिलिन आपको एक ही गीला या चिकनाई लाभ दे देंगे
  • घाव पर केवल एक छोटी सी राशि का प्रयोग करें ताकि पट्टी की छड़ें जहां यह होना चाहिए।
  • एक बैंड एड निकालने के लिए छवि पीनलेसly चरण 9
    4
    एक पट्टी के साथ घाव को कवर करें एक बैंड एड चुनें, जो कि काफी बड़ा है ताकि पैड (गैर चिपचिपा हिस्सा) पूरे घाव को एक छोटे से स्पेस के साथ कवर कर सके। जब आप संक्रमण की संभावना को कम करने के लिए पट्टी डालते हैं तब पैड को छूने की कोशिश न करें।
  • विशेष रूप से जब आप एक उंगली (या एक हाथ या पैर पर एक बड़ा बैंड सहायता) पर एक पट्टी लपेटकर कोशिश, आप जगह में रहने के लिए पर्याप्त कसने और पैड और बिना घाव के बीच एक जगह नहीं है को रोकने चाहिए हालांकि, इस बिंदु पर यह बहुत तंग नहीं होना चाहिए कि यह रक्त प्रवाह को बाधित करता है यदि आप अपनी उंगली पर झुनझुनी महसूस करते हैं या अगर यह बैंगनी हो जाता है, तो यह बहुत तंग है।
  • एक नया पट्टी रखें यदि पुरानी एक पानी से भर गया हो या गंदे हो।
  • एक बैंड एड निकालने के लिए छवि पीनलेसly चरण 10
    5
    यदि आवश्यक हो तो रेजर प्राप्त करें यदि आप एक क्षेत्र है जहां आप कई बाल होते हैं में एक पट्टी पहनने के लिए (उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति, हाथ, पैर या छाती या पीठ), तो आपको पहले दर्द से बचने के लिए अपने बाल दूर ले करना चाह सकते हैं है, तो जिससे पट्टी फँस जाएगी और फिर इसे हटा दें।
  • गर्म पानी और एक साफ, नई रेजर का उपयोग करें। एक ही घाव पर दाढ़ी मत करो।
  • जब तक आप छोटे निशान के बगल में कोई बाल नहीं के साथ अनियमित स्थानों चाहते हैं, तो आपको इस चरण पर सहारा लेने से पहले इस लेख में चर्चा की गई बैंड-एड्स को हटाने के लिए अन्य प्रक्रियाओं की कोशिश करनी चाहिए।
  • एक बैंड एड निकालने के लिए छवि पीनलेसly चरण 11
    6
    चिकित्सा विज्ञान में विश्वास करें संयुक्त राज्य अमेरिका में हर साल लगभग 15 लाख लोगों (ज्यादातर बच्चों और बुजुर्ग जो संवेदनशील त्वचा है) scarring या जलन पीड़ित जब एक पट्टी हटा दिया: एक bandaid ले लो एक बाधा है। हालांकि, वे विकसित कर रहे हैं कि नए पट्टियाँ "जल्दी रिलीज" की एक परत है, जो पट्टी पट्टी के पीछे और घुलनशील चिपकने वाला में जा के बीच जाना होगा सक्षम हो जाएगा।
  • इसलिए, शायद जल्द ही दर्द-एड्स में दर्द हो रहा है अतीत की बात है
  • और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com