ekterya.com

शिशु के लिंग का चयन करने के लिए चीनी अवधारणा तालिका का उपयोग कैसे करें

चीनी अवधारणा तालिका बच्चे के सेक्स की भविष्यवाणी करने के लिए एक पुरानी विधि है - यह एक बच्चा पैदा होने के लिंग का अनुमान लगाने का एक मजेदार तरीका है। तालिका का उपयोग करने के लिए आपको केवल दो डेटा की आवश्यकता होती है: चंद्रमा माह और चंद्रमा की उम्र जब बच्चे की कल्पना की गई थी। इसमें कोई सबूत नहीं है कि चीनी जन्म सेक्स तालिका सही है, लेकिन कुछ लोग इसका दावा करते हैं, और अधिकांश लोग मज़े के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।

चरणों

विधि 1

बच्चे के लिंग को लगता है
लैंगिक चयन के लिए चीनी जन्म लिंग चार्ट का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
गर्भधारण के समय माता के चंद्र आयु की जांच करना चीनी एक चंद्र कैलेंडर का उपयोग करता है, जो पश्चिमी ग्रेगोरियन कैलेंडर से अलग है। इस कारण से, आपको चंद्र कैलेंडर के अनुसार माता की उम्र की गणना करना होगा, ग्रेगोरियन कैलेंडर नहीं।
  • सबसे पहले, इस वर्ष आपके आयु में एक वर्ष जोड़ें। अगर आप चीनी कैलेंडर के अनुसार 32 साल का हो, तो आपके पास कम से कम 33 (संभवतः 34) होना चाहिए। पश्चिम में इसका उपयोग कैसे किया जाता है, इसका कारण यह है कि चीनी जन्म के बाद बीत चुके समय के अलावा गर्भ में खर्च किए गए पहले नौ महीनों में गिना जाता है। तो जब एक बच्चा पैदा होता है, तो चंद्र कैलेंडर के अनुसार यह पहले से ही एक वर्ष का है।
  • यदि आप 22 फरवरी के बाद पैदा हुए थे, तो अपनी ग्रेगरी उम्र के लिए एक वर्ष जोड़ें (जिस वर्ष आपने अपनी मां के गर्भ में बिताया था) और यही वह है। यदि आप 17 वर्ष की हैं और आप 11 जुलाई को जन्म लेते हैं, तो चंद्र कैलेंडर के अनुसार आप 18 वर्ष का हो।
  • यदि आप 22 फरवरी से पहले पैदा हुए थे, तो जांच करें कि आपका जन्मदिन आपके जन्म के समय के दौरान चीनी नव वर्ष के पहले या बाद में है। यदि आप चीनी नव वर्ष से पहले पैदा हुए थे, तो अपनी ग्रेगरी उम्र के लिए एक अतिरिक्त वर्ष जोड़ें
  • उदाहरण के लिए, आप 7 जनवरी 1 99 0 को पैदा हुए थे - 1 99 0 के दौरान चीनी नव वर्ष 27 जनवरी था - इसका मतलब है कि आप चंद्र कैलेंडर के अनुसार नए साल से पहले पैदा हुए थे। ग्रेगरीयन कैलेंडर के मुताबिक, इससे आपको चांद के वर्षों में, दो साल पुरानी पड़ती है।
  • यदि आपको अपने ग्रेगोरी उम्र को चंद्र आयु में परिवर्तित करने में परेशानी होती है, तो एक ऑनलाइन कनवर्टर देखें।
  • लिंग चयन के चरण 2 के लिए चीनी जन्म लिंग चार्ट का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    2
    चंद्रमा माह को निर्धारित करें, जिसके दौरान बच्चे की कल्पना की गई थी। यदि बच्चा अभी तक गर्भवती नहीं हुई है, तो उस महीने का निर्धारण करें जिसमें आप बच्चे को गर्भ धारण करना चाहते हैं: वांछित कैलेंडर और सेक्स का निर्धारण करने के लिए जब आपको गर्भ धारण करना चाहिए।
  • चंद्र कैलेंडर के अनुसार वर्तमान माह या गर्भ धारण के इच्छित माहौल को परिवर्तित करने का सबसे आसान तरीका एक ऑनलाइन कनवर्टर का उपयोग कर रहा है। एक खोज इंजन में टाइप करें "चंद्रमा के लिए ग्रेगोरियन कैलेंडर कन्वर्ट"
  • लिंग चयन के लिए चीनी जन्म लिंग चार्ट का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    यदि आप इस पैराग्राफ के तल पर तालिका का उपयोग करते हैं, तो उस स्थान की खोज करें जहां आपके बच्चे की गर्भ धारणा के चंद्र आयु और माह गर्भ धारणा के समय चंद्र आयु से आरंभ करें और जब तक आप चंद्रमा माह में बच्चा की कल्पना नहीं कर लेते तब तक सही बने रहें। इससे बच्चे (बी) या एक लड़की (जी) का परिणाम होगा।
  • विधि 2

    अतिरिक्त जानकारी

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    लिंग चयन के चरण 4 के लिए चीनी जन्म का लिंग चार्ट का प्रयोग करें



    1
    चीनी टेबल का उपयोग करने के लिए यह चुनने की कोशिश करें कि आप किस बच्चे के लिए चाहते हैं यद्यपि कई परिवार शिशु की कल्पना के बाद चीनी अवधारणा तालिका का इस्तेमाल करते हैं, कुछ युगल गर्भधारण से पहले एक मेजबान या लड़की को चुनने के लिए इस तालिका की जांच करते हैं कोई बात नहीं, जो आपके बच्चे के लिंग, आप निश्चित रूप से उससे प्यार करेंगे, लेकिन क्या होगा अगर आप पहले से सेक्स का अनुमान लगा सकते हैं?
  • लैंगिक चयन के लिए चीनी जन्म लिंग चार्ट का प्रयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    याद रखें कि सटीक रीडिंग हमेशा चीनी चंद्र कैलेंडर और गर्भधारण के पल पर आधारित तिथियाँ शामिल करते हैं।
  • संकल्पना सारणी जो कि चंद्रदर्शक का उपयोग गाइड के रूप में नहीं करते हैं, वे सटीक नहीं हैं। ग्रेगोरियन कैलेंडर का उपयोग करने वाले रीडिंग्स से सावधान रहें
  • सुनिश्चित करें कि आप गर्भधारण के दिन के आधार पर तिथियों को चुनते हैं, खासकर जब आप उम्र पर विचार करते हैं अपनी उम्र की बजाय आपके द्वारा अब आयु के गर्भधारण के समय आयु का चयन करें
  • लिंग चयन के लिए चीनी जन्म लिंग चार्ट का उपयोग शीर्षक चित्र 6
    3
    ध्यान रखें कि चीनी टेबल गर्भधारण में कोई विशिष्ट आधार नहीं है। चीनी चीनी अवधारणा तालिका की सटीकता को सत्यापित करने में सक्षम नहीं है, इसलिए शिशु के लिंग का निर्धारण या अनुमान लगाने का एकमात्र तरीका तालिका का उपयोग करते समय सावधान रहें। वैज्ञानिक तरीके से आपके अशुभ बच्चे के लिंग की भविष्यवाणी करने के कई तरीके हैं: अल्ट्रासाउंड या अमीनोसेंटिस, लेकिन चीनी अवधारणा तालिका उनमें से एक नहीं है।
  • चेतावनी

    • बच्चे के लिंग की भविष्यवाणी करने के लिए अन्य वैज्ञानिक तरीकों से परामर्श करें कभी भी चीनी अवधारणा तालिका पर पूरी तरह भरोसा न करें जो आपके अनाथ बच्चे के लिंग का सही अनुमान लगाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com