ekterya.com

समाचार ब्लॉग कैसे शुरू करें

विभिन्न प्रकार के ब्लॉग हैं, दो प्रमुख श्रेणियां हैं समाचार और वर्तमान मामलों पत्रकारिता ब्लॉग ब्लॉगर्स जो एक पत्रिका रखें या, रोमांचक बातें अपने स्थानीय समुदाय और उनके रिश्ते और परिवार के जीवन में महत्वपूर्ण मील के पत्थर में हो रहा अपने दैनिक जीवन के बारे में बातें प्रकट करना चाहते हैं के लिए और अधिक कर रहे हैं। शायद आप ऐसे ब्लॉगर नहीं हैं, जो आप अपने निजी जीवन के बारे में बताना चाहते हैं। हो सकता है कि आप बड़े दर्शकों के लिए एक विस्तृत रेंज के बारे में ब्लॉग करना चाहते हैं? समाचार ब्लॉग बनाना सामान्य रूप से एक बड़े दर्शकों के लिए अधिक आकर्षक नहीं है, लेकिन इससे आपके द्वारा देखे जाने की तुलना में अधिक फीडबैक और ट्रैफ़िक हो सकता है।

चरणों

आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग चरण 1 का शीर्षक
1
रुचि का विषय चुनें, जिसे आप आगे बढ़ाना चाहते हैं। चाहे यह यूरोप की वर्तमान घटनाओं या प्रभावी मछली पकड़ने की तकनीकें हो, कुछ ऐसा ढूंढने का प्रयास करें जो वास्तव में आपको साजिश करता है आप जिस ब्लॉग के बारे में ब्लॉग पर जा रहे हैं उस विषय पर पहले कोई आकर्षक ब्लॉग नहीं शुरू कर सकते हैं।
  • आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग चरण 2 का शीर्षक
    2
    उस विषय की जांच करें एक बार जब आप विषय को चुनते हैं, तो उसे अनुसंधान करें ऑनलाइन जायें, जानकारी प्राप्त करने के लिए विभिन्न वेबसाइटें पाएं या पुस्तकों को ढूंढने के लिए स्थानीय लाइब्रेरी पर जाएं, इस विषय पर गैर-फिक्शन वाले टुकड़े। यह नहीं है कि किताबें और वेबसाइटें आपके सीमित ज्ञान का स्रोत हैं, आप पत्रिकाओं, समाचार पत्रों और व्यक्तिगत स्रोतों में लेखों की खोज कर सकते हैं। यह संभव है कि आपका कोई मित्र या रिश्तेदार जान ले कि आप क्या लिखना चाहते हैं उनसे पूछें कि क्या वे किसी बिंदु पर एक साक्षात्कार के लिए बैठ सकते हैं और इस तरह से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • Video: Jio फोन पर अपने नाम का Wallpaper कैसे लगाएं || Jio Phone Par Apane Naam ka Wallpaper kaise lagaye ||

    आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग चरण 3 का शीर्षक
    3
    आपके पास पर्याप्त जानकारी एकत्र करने के बाद, अपना ब्लॉग बनाएं साथ शुरू करने के लिए सबसे अच्छी ब्लॉग साइटें हैं वर्डप्रेस, ब्लॉगर और टम्बलर अपने ब्लॉग के लिए एक अच्छा होस्ट चुनें और सुनिश्चित करें कि आप उस खाते से शुरू करते हैं जिसमें एक अच्छा उपयोगकर्ता नाम है यदि आप अपना नाम नहीं दिखाना चाहते हैं और आप किसी भी कारण से गुमनाम होना नहीं चाहते हैं, तो अच्छा होगा यदि आप एक झूठी छद्म नाम से सदस्यता लेंगे। यदि आप ब्लॉगर का उपयोग कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, पहले फर्जी नाम और प्रोफ़ाइल चित्र के साथ Google पर एक नकली खाता बनाओ (चूंकि Google ब्लॉगर से जुड़ा हुआ है)। यदि आप अपना असली नाम दिखाते हुए दिमाग नहीं करते हैं, तो अपने पास पहले से मौजूद खाता रखें या अपना स्वयं का नाम और फ़ोटो का उपयोग करें।
  • आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग चरण 4 का शीर्षक
    4
    कोई चिपचिपा नाम चुनें जिसे किसी और ने नहीं लिया है अपने ब्लॉग पते में संख्याओं का उपयोग न करना बेहतर है, अगर आपका पहला विकल्प उपलब्ध नहीं है, तब तक जिस तरीके से आपने अपना यूआरएल लिखा है, उसमें बदलाव करने की कोशिश करें, जब तक कि कोई नाम उपलब्ध न हो जाए। उदाहरण: यदि आप पहली बार "baileysrestaurant.blogspot.com" की कोशिश की और यह किसी और ले लिया है, बजाय कोशिश "baileys_familyrestaurant.blogspot.com"।
  • Video: मेकअप कैसे करें - HOW TO DO STEP by STEP EASY MAKEUP FOR BEGINNERS IN HINDI

    आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग चरण 5 का शीर्षक
    5
    अपना शीर्षक और विवरण संक्षिप्त और संक्षिप्त रखें "शाकाहारी गाइड क्रिस्टा" ज्यादा बेहतर "जैविक जीवन, स्वस्थ, कोई मांस, डेयरी, अंडे या कृत्रिम additives क्रिस्टा ई स्टीवर्ट के लिए गाइड" की तुलना में दिखेगा।
  • आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग चरण 6
    6

    Video: न्यूज़ पोर्टल कैसे शुरू करें । news portal kaise banaye, हिंदी न्यूज़ पोर्टल से जुड़े, हिंदी वेबसाइट

    एक अच्छा यादृच्छिक नमूना टेम्पलेट चुनें। यह संभव है कि आप इसे बाद में बदल सकते हैं। जब आप वापस आते हैं, तो सभी उपलब्ध टेम्प्लेट की समीक्षा करें और सबसे अच्छा आपके विषय को दिखाता है। यदि नहीं, तो एक सरल और आकर्षक टेम्पलेट ढूंढें जो आंखों के लिए अनुकूल है। अपने विषय के मूड को निर्धारित करने वाले रंग चुनें। यदि आपके पास एक रोमांचक विषय है, तो लाल फायर फाइटर या नींबू हरे रंग की तरह विलक्षण कुछ चुनें। अधिक गंभीर और शांत विषयों के लिए, हल्का नीला, बेज या आधी रात का काला जैसे चमकीले रंग चुनें।
  • आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग चरण 7 का शीर्षक
    7
    जिस तरह से आप चाहते हैं, डिजाइन को ठीक करें ऐसी जगहों में गैजेट (गैजेट और विजेट) जोड़ें, जो अच्छे दिखते हैं, समान गैजेट को एक साथ रखने का प्रयास करें, बहुत अधिक मत डालें। इसमें मनोरंजन गैजेट के साथ-साथ बुनियादी सामान भी शामिल हैं जो काउंटर या अनुयायी सूची का दौरा कर सकते हैं। यह दिखाने के लिए अन्य ब्लॉग लिंक से अनुशंसाएं जोड़ें कि आप ब्लॉग समुदाय में रुचि रखते हैं और अपने दर्शकों के मनोरंजन के लिए मजेदार सर्वेक्षण चलाते हैं।
  • आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग प्रारंभ करें चरण 8



    8
    अपनी पहली पोस्ट लिखें! अपने ब्लॉग को एक मैत्रीपूर्ण परिचय के साथ शुरू करें, बताएं कि क्या उम्मीद की जानी चाहिए और जब आपके अगले प्रकाशन पहुंचें
  • आरंभ करें एक सामयिक ब्लॉग प्रारंभ करें चरण 9
    9
    अपने विषय के बारे में नियमित प्रकाशनों के साथ अद्यतन रखें। समझाएं कि आप अपने विषय के बारे में क्या सोचते हैं, समाचार बन सकते हैं, दिलचस्प चित्रों के साथ पोस्ट कर सकते हैं या अनुयायियों को पढ़ने और आकर्षित करने के लिए जो भी दिलचस्प पाते हैं।
  • आरंभ करें एक सामयिक ब्लॉग प्रारंभ करें चरण 10
    10
    अपनी साइट के लिए अधिक अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए, एक वेबसाइट में शामिल हों, जो कि आपके विषय से किसी मंच के साथ संबंधित है। फ़ोरम ढूंढें और साझा लिंक साझा करें अपने ब्लॉग को लिंक करें और अन्य ब्लॉगों को पढ़ने और उनका अनुसरण करने की पेशकश करें।
  • आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग चरण 11 का शीर्षक चित्र
    11
    सुनिश्चित करें कि आपका ब्लॉग मुख्य खोज इंजनों से अनुक्रमित है भले ही इसे अनुक्रमित किया गया हो, यह संभवतः कीवर्ड के अनुसार पहले पृष्ठों के परिणामों में नहीं होगा, जब तक कि यह महत्वपूर्ण लोकप्रियता हासिल न करे। जांचने के लिए कि क्या उसे अनुक्रमित किया गया है, बस खोज इंजन में ब्लॉग पता टाइप करें और देखें कि क्या यह दिखाई देता है। यदि नहीं, तो अनुक्रमित होने के लिए अपने यूआरएल की सदस्यता लें। यह विशेष रूप से Google में करना आसान है
  • आरंभ करें एक सामयिक ब्लॉग प्रारंभ करें चरण 12
    12
    सामाजिक नेटवर्क पर अपने ब्लॉग की लिंक पोस्ट करें अगर आपके पास फेसबुक, ट्विटर, Google + फ्रेंस्टर आदि है, जहां आप जानते हैं कि लोग आपके ब्लॉग में रुचि रखते हैं, अपनी दीवार या प्रोफाइल पर एक लिंक पोस्ट करें।
  • आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग प्रारंभ करें चरण 13
    13
    अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी करें जो आपके विषय से प्रासंगिक हैं और उनसे जुड़ें। जब आप टिप्पणी करते हैं, तो अपने ब्लॉग को लिंक करें ताकि दूसरे लोग आपको मिल जाएंगे। ध्यान से टिप्पणी करें, विनम्र हों और सुनिश्चित करें कि ब्लॉगर जानता है कि आप वास्तव में रुचि रखते हैं।
  • आरंभ करें एक टोपिकल ब्लॉग प्रारंभ करें चरण 14
    14
    और सबसे महत्वपूर्ण बात, मज़े करो! ब्लॉग को इतनी गंभीरता से न लें, बस उस विषय पर बने रहें और चीजों को एनिमेटेड रखें। याद रखें, यह आपके लिए काम करता है
  • युक्तियाँ

    • एक सूक्ष्म विवाद बनाएँ इससे लोगों को आपके प्रकाशनों में चर्चा और वाद-विवाद करने की अनुमति मिल जाएगी। बस उन चीजों के बारे में चिंता करें जो नियंत्रण से बाहर नहीं हो
    • कुछ समय में टेम्पलेट और डिज़ाइन को बदलें और चीजों को मसाले में रखें और उन्हें ताज़ा रखें
    • नाटक बनाएं अगर आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल रहा है जो आपके विषय के बारे में धमकी दे रहा है या बात कर रहा है, तो इस बारे में एक उपदेश शुरू करें पाठकों को दिलचस्पी रखें! सामान्य तौर पर, यह एक राजनीतिक या विवादास्पद प्रकृति के ब्लॉग के साथ सबसे अच्छा काम करता है।
    • आप सकारात्मक नाटक भी बना सकते हैं यदि आपको पता चला कि कानून आपके विषय के पक्ष में उल्लंघन किया गया है, तो इसके बारे में एक प्रकाशन करें। लोगों को खुश करना
    • अपने ब्लॉग को निरंतर उपयोग में रखें! इस पर पर्याप्त जोर नहीं है यदि आप अन्य ब्लॉगों को अपने साथ जोड़ते हैं, तो यह संभावना है कि वे आपके यातायात स्रोत में सूचना नहीं देंगे और निश्चित रूप से अपना खुद का यातायात बढ़ाना, आपको वापस लिंक करेंगे। यह आपके अलावा अन्य ब्लॉगों में आपकी दिलचस्पी दिखाता है

    चेतावनी

    • यह संभव है कि आपके ब्लॉग की शुरुआत में बहुत उपस्थिति न हो, लेकिन कोशिश कर रहें।
    • लोगों को ब्लॉगिंग से आपको निराश न करें। ऐसे कई लोग हैं जो सोचते हैं कि ब्लॉगिंग समय की बर्बादी है। यदि आप इसका आनंद लेते हैं, तो यह आपका व्यवसाय नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com