ekterya.com

एक किताब को एक मनोरम परिचय कैसे बनाने के लिए

क्या आप एक लेखक हैं? क्या आपको लगता है कि आपकी कहानियां अच्छी हैं, लेकिन क्या उनके पास परिचय में ताकत नहीं है? हो सकता है कि आपकी कहानियां बहुत बुरी हैं, लेकिन केवल इसलिए कि उनके पास मनोरम परिचय नहीं है यह आलेख मदद कर सकता है

चरणों

छवि शीर्षक 2160613 1
1
रहो रहस्यमय यहां एक उदाहरण है:
  • "आदमी उच्च पहाड़ियों पर खड़ा था और अंधेरे सागर को देखा। `मिशन,` उसने खुद को सोचा था कि लेकिन वह हिलना नहीं था डिंग ... डिंग ... डिंग फ़ोन रंग गया जब उन्होंने उत्तर दिया, तो उन्होंने कहा, `आप क्या चाहते हैं?` `पैकेज में देरी हुई, मोर्ड्रेड।` तब संचार काट दिया गया था"। आप देखते हैं? इस तरह के प्रक्षेपण के कारण रीडर को कैप्चर करता है ... रहस्य!
  • हालांकि यह एक रहस्य कहानी नहीं है, यह एक अच्छी शुरुआत है क्यों? क्योंकि, उस तरह की शुरूआत के साथ, शायद काटना वास्तव में एक डाकिया है जो अपनी नौकरी से ब्रेक लेता है। उसका विवेक उसे मेल मार्ग को पूरा करने के लिए प्रेरित करता है, लेकिन वह नहीं करता है। फिर एक किरायेदार उसे कहता है कि पैकेज, महत्वपूर्ण महत्व का है, वह आशा करता है कि देरी होगी। इसके बारे में रहस्यमय कुछ भी नहीं है! लेकिन इस तरह की शुरुआत के साथ, पाठकों को पढ़ना जारी रहेगा।
  • Video: 11वीं गणित | त्रिविमीय ज्यामिति (Three Dimensions Geometry)

    छवि शीर्षक 2160613 2
    2
    यदि आप एक कदम का पालन नहीं करते हैं, तो खुली रहें शायद एक रहस्यमय परिचय केवल आपकी तरह की कहानी के लिए काम नहीं करेगा आप इससे निपट सकते हैं: "एडम उच्च पहाड़ियों के लिए खुशी से चला गया और विशाल सागर देखा। उसके बाल, एक पुरुष के लिए असामान्य रूप से लंबा था, सुनहरा था। यह स्पष्ट था कि वह बहुत मजबूत था और इसके अलावा, वह सुंदर था। अंगूठी, अंगूठी, अंगूठी फ़ोन रंग गया उन्होंने कहा, `हैलो हारून` मैं सोच रहा था ... माँ ने कहा कि मैं कुछ दोस्तों को ले जाऊंगा। क्या आप आना चाहते हैं? क्या तुम दंडित हो? क्या आपकी माँ ने आपको मुझे बताने के लिए कहा था? यह ठीक है जब सजा को हटा दिया जाएगा? बिल्कुल सही, कल तब देखें! ` फिर, हारून ने फ़ोन को लटका दिया समान परिदृश्य, समान सामान्य संरचना, लेकिन पिछले संस्करण से अलग। क्यों? क्योंकि आपने अपने पात्रों को पेश किया है आपने उन्हें वर्णित किया। जैसे शब्दों का प्रयोग करें "व्यापक" के बजाय "अंधेरा" आप परिचय को भी बदल सकते हैं।
  • Video: डा. भीम राव अम्बेडकर बाबा साहेब जीवन परिचय - एक नजर में

    Video: एक चुटकी नमक बना सकता है आपको करोडपति - जानिए कैसे | Bas Ek Chutki Namak

    छवि शीर्षक 2160613 3

    Video: MATHS LEARN CLASS 09 || प्रश्नावली 3.1 बहुपद COMPLETE 2016-17




    3
    कहानी चलने के लिए कुछ कार्रवाई करें। उदाहरण के लिए: "एडम शांति से घर चला गया उसने दरवाजा खोला और ... सभी डायनासोर गए! यह सिर्फ एक मजाक था उसने दरवाजा खोल दिया और उसने जो देखा उसे प्रभावित किया उसकी मां, एक कसाई की चाकू के साथ, भेड़ के मांस का एक बड़ा टुकड़ा विरूद्ध छेड़ दिया। `माँ!` एडम ने कहा `टॉयलेट पेपर के नाम पर, आप क्या कर रहे हैं?` `एहह ... मांस के टुकड़े काटने?` `क्यों?` `मैं नहीं जानता! कुछ ने मुझे ऐसा करने का आदेश दिया। ` `माँ, आपने पहले कभी ऐसा व्यवहार नहीं किया है।` `नहीं!`। फिर उसकी मां वापस दरवाजे से बाहर निकल गई, जैसे कि कुछ नहीं हुआ। लेकिन फिर भी, वह एक इकाई की उपस्थिति महसूस किया। कहानी की प्रगति करने के लिए कुछ कार्रवाई है खैर, यह एक तरीका है कि आप एक खुला परिचय जारी कर सकते हैं। रहस्यमय परिचय आता है। "मॉर्ड्रेड गुड़गांव पहाड़ी से उतरा। नीचे, उसके लिए इंतजार कर रहा था, एक बड़ा सफेद ट्रक था। उन्होंने अनिच्छा से प्रवेश किया और मेल मार्ग फिर से शुरू किया। उन्होंने यह सुनिश्चित कर लिया था कि जिस व्यक्ति ने उसे बुलाया उसे अपना महत्वपूर्ण पैकेज मिला। वह फिर से जाँच करने के लिए चारों ओर चला गया कि हर किसी ने अपना पत्राचार प्राप्त किया। एक दंपति को छोड़कर सभी को इसे प्राप्त हुआ। मॉर्ड्रेड ने कहा कि वे अवकाश पर चले गए होंगे। फिर उन्हें एहसास हुआ कि उनकी कार अभी भी प्रवेश द्वार में थी और यह कि वे अपने पहले दौर के दौरान वहां थे। वह अपने पेट में एक शून्य महसूस किया ... उन्हें कुछ हुआ था। मैं सिर्फ इतना जानता था ... और मुझे यह पता लगाना था कि क्या"।
  • छवि शीर्षक 2160613 4
    4
    आराम करो, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं अपनी कहानी को थोड़ा सरल बनाएं, लेकिन इसे उबाऊ मत बनाएं यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक अच्छी शुरुआत है, तो आपकी बाकी की कहानी सिंक हो सकती है। एक मनोरम परिचय यह नहीं बचाएगा कि अगर आगे क्या आता है तो कोई भी पाठक किसी भी परिस्थिति में नहीं पढ़ता।
  • युक्तियाँ

    • मज़े करो जब आप परिचय लिखते हैं तो आराम करो अपने आप को उसके लिए समर्पण
    • आलोचना सुनें इसे ध्यान से जांचें और वे क्या कहते हैं, सुनने के लिए। यह कुछ महत्वपूर्ण तर्क छेद या कुछ त्रुटियों को उजागर कर सकता है
    • टेस्ट सपनों में कहानियों के कुछ परिचय आधारित ये, सामान्य रूप में, दिलचस्प हैं

    चेतावनी

    • रहस्य को बहुत घनिष्ठ न करें या शुरुआत में चीजें बहुत खुली न करें। बहुत अधिक रहस्य का अर्थ है कि आप बहुत जल्दी सुलझ नहीं सकते (लेकिन शायद यह आपका लक्ष्य हो सकता है)। चीजें बहुत खुली छोड़कर कुछ भी नहीं पता चलता है और एक उबाऊ कहानी होने समाप्त होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com