ekterya.com

WikiHow पर स्टार गुणवत्ता वाले लेख कैसे लिखेंगे

क्या आपने कभी विकी के बारे में लिखने के बारे में लिखा है, और क्या आपने उस विषय पर पर्याप्त अनुभव किया था जिसे आपने सोचा था कि आपने जो सबसे अच्छा लेख लिखे हैं? क्या आप कभी भी एक लेख लिखना चाहते थे, जिससे लोग इससे लाभान्वित होंगे? आप अपने लेख को स्टार आइटम के रूप में चुनने का प्रयास कर सकते हैं।

नए आइटम को नई आइटम दिखाने के लिए स्टार आइटम का चयन किया जाता है जो कि अच्छी शुरुआत से परे हैं स्टार आइटम को कुछ अतिरिक्त प्रचार यात्राओं मिलती है वे मुख्य पृष्ठ पर कुछ समय के लिए दिखाए जाते हैं। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो अपने लेख को लोगों द्वारा पढ़ना चाहते हैं, तो अपने लेख को ध्यान में रखने के लिए कुछ नए सुझाव दिए गए हैं और नए लेखों के प्रोपेलर द्वारा चयनित हैं।

चरणों

1
प्रेरणा और मार्गदर्शन के लिए अन्य तारा लेख देखें ध्यान रखें कि किन पहलुओं ने उन्हें उच्च गुणवत्ता प्रदान की है।
  • लिस्ट-ए-आर्ट% सी 3% एडक्लो-डे-कैलिडड-एस्ट्रेल-एन-विकीहो-पासो-2.पीएनजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    WikiHow चरण 2.jpg पर एक स्टार गुणवत्ता लेख लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    अधिक युक्तियों के लिए wikiHow लेखक की मार्गदर्शिका पढ़ें शायद आप लेख लिखने में पहले से ही अच्छे हैं, लेकिन आप अपने लेखों को बेहतर बनाने के तरीके को पढ़ने से भी लाभ उठा सकते हैं।
  • लिखें-एक-कला% सी 3% एडिक्लो-डे-कैलिडड-एस्ट्रेल-एन-विकीहो-पासो-3. पीजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    WikiHow चरण 3.jpg पर एक स्टार गुणवत्ता लेख लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    संभव के रूप में लेख में ज्यादा जानकारी शामिल करें स्टार आइटम की स्थिति प्राथमिक रूप से लेखों के लिए आरक्षित है "नई" (लेकिन कुछ के लिए कुछ समय लग सकता है), तो शुरुआत से जितना संभव हो उतना जानकारी प्राप्त करने का प्रयास करें। आप आलेख में टेम्पलेट {{enuso}} डाल सकते हैं यदि आपको लेख को समाप्त करने या नवीनीकृत करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • यदि आपके पास बहुत से कदम हैं जो एक पाठक के लिए कठिन हो सकता है, तो विचार करें उपविभाग में लेख को विभाजित करें, विधियों या भागों द्वारा
  • लिखें- एक कला% सी 3% एडिक्लो-डी-कैलिडड-एस्ट्रेल-एन-विकीहो-पासो -4.पीएनजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    WikiHow चरण 4.jpg पर एक स्टार गुणवत्ता लेख लिखें शीर्षक वाला छवि
    4
    जांच विषय पर यहां तक ​​कि अगर आपके पास इस विषय के बारे में पहले से ही जानकारी है, तो आपको उस जानकारी मिल सकती है जिसे आप पहले नहीं जानते थे।
  • लिखित एक कला% सी 3% एक्कुओ-डी-कैलिडड-एस्ट्रेल-एन-विकीहो-पासो -5.पीएन" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    WikiHow चरण 5.पीएनजी पर एक स्टार गुणवत्ता लेख लिखें शीर्षक वाला छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके लेख में व्याकरण संबंधी त्रुटियां नहीं हैं, और यह कि आवाज का एक अच्छा स्वर है यह सलाह दी जाती है कि आप की समीक्षा और आप पहले लेख को सही करते हैं पहले व्यक्ति (मुझे / मी) का उपयोग करने से बचें, और सुनिश्चित करें कि यह ठीक है स्वरूपित, प्रत्येक चरण के साथ जो कार्य है जो पाठक को कार्य पूरा करने के लिए पूरा करेगा।



  • लिखित-अ-कला% सी 3% एडिक्लो-डी-कैलिडड-एस्ट्रेला-एन-विकीहो-चरण -6.पीएनजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    WikiHow चरण 6.jpg पर एक स्टार गुणवत्ता लेख लिखें शीर्षक छवि
    6
    कहते हैं कल्पना कि लेख के लिए प्रासंगिक हैं छवियाँ प्रक्रिया को अधिक स्पष्ट रूप से बताती हैं, और आइटम को एक अच्छा स्पर्श दे। हालांकि, छवियों को जोड़ने से बचें अगर वे आवश्यक नहीं हैं
  • लिस्ट-ए-आर्ट% सी 3% एडक्लो-डे-कैलिडड-एस्ट्रेल-एन-विकीहो-पासो -7.पीएन" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक से wikiHow चरण 7.jpg पर एक स्टार गुणवत्ता लेख लिखें
    7
    कुछ संबंधित wikiHows जोड़ें उनमें से एक अच्छी मात्रा पर्याप्त है आप पाँच से आठ डाल सकते हैं - यह आपके लेख की सामग्री और संबंधित लेखों की मात्रा के आधार पर भिन्न हो सकता है
  • लिस्ट-ए-आर्ट% सी 3% एडक्लो-डे-कैलिडड-एस्ट्रेल-एन-विकीहो-पासो -8 पीजीएन" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    WikiHow चरण 8.jpg पर एक स्टार गुणवत्ता लेख लिखें शीर्षक वाला छवि
    8
    कहते हैं कुछ भीतर का लिंक. बहुत से लोग विचलित हो सकते हैं और उनका मूल्य खो जाएगा, लेकिन आपको अन्य उपयोगी लेखों के लिए पाठकों को सम्मोहक पहुंच देने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • 9
    मदद के लिए दूसरों से पूछें. कई प्रकाशक हैं जो आपकी सहायता करने के लिए तैयार होंगे, लेकिन कुछ सहयोग से, आपका लेख एक नए मानक तक पहुंच सकता है।
  • लिस्ट-ए-आर्ट% सी 3% एडिक्लो-डी-कैलिडड-एस्ट्रेल-एन-विकी हव-स्टेप -10 पीएनजी" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    WikiHow चरण 10.jpg पर एक स्टार गुणवत्ता लेख लिखें शीर्षक वाला छवि
    10
    एक नया लेख ढकेलें बनें. लेखों को देखते हुए और उन्हें स्टार आइटम के रूप में चुनने पर, आपके लेखन कौशल में वृद्धि हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने लेख का चयन नहीं करते हैं, तो इसके लोकप्रिय होने की संभावना गायब नहीं हुई है। सलाह के लिए पढ़ें अपने विकी कैसे प्रचार करें? इसे तुरंत कैसे करना है यह जानने के लिए!
    • आमतौर पर जो लेख चुने जाते हैं वे व्यंजनों, इंटरनेट से संबंधित लेख, उपयोगी विकी ह्वाइड्स, और जीवन में बाधाओं और आपके सपनों के विभिन्न समाधानों में शामिल होते हैं।
    • लेख में जल्दी मत करें यदि यह गुणवत्ता में कमी का मतलब है। यह आपके लेख पर काम करने के लिए सलाह दी जाती है "से पहले" इसे प्रकाशित करने के लिए पहली जगह में एक {{enum}} टेम्प्लेट होने से बचने की कोशिश करें, इसलिए इसे जल्द से जल्द बिना आवश्यकता के मुकाबले उपलब्ध हो सकता है
    • अपने आप को एक पॅट दे दो! एक स्टार लेख के रूप में अपने काम का चयन विकी हौ पर आपके काम के लिए समर्पण और विवरण दिखाता है, और अभी भी इसे प्रदर्शित किया जाता है "नया लेख" मुख्य पृष्ठ पर
    • एक ऐसा लेख लिखने की कोशिश करें जो हाल ही की घटना के साथ करना है। इसे एक समय पर विषय के रूप में चुना जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com