ekterya.com

ऑल-ट्रेयन मोटरसाइकिल कैसे खरीदें

यह आलेख आपको अपना पहला ऑफ-रोड मोटरसाइकिल खरीदने में मदद करेगा। विभिन्न प्रकार के विकल्पों के कारण, कार्य कुछ मुश्किल हो सकता है

चरणों

अपना पहला डार्टबिक स्टेप खरीदें खरीदें
1
बजट की गणना करें यह एक सस्ता शौक नहीं है, इसलिए जब आप बाइक खरीदने के लिए अपने बजट की गणना करते हैं तो आपको अतिरंजित नहीं होना चाहिए। यूएस $ 300 और $ 400 के बीच आप एक मोटरसाइकिल पा सकते हैं जिससे आपको इसे सुधारने के लिए काम और पैसा निवेश करना होगा। यदि आप कम खर्च करते हैं, तो आपको एक बाइक मिलेगी, जिसकी ज़रूरत बहुत ज्यादा है और इसे अनुकूलित करने के लिए काम करें। बाइक पर पूरे बजट खर्च न करें, क्योंकि हमेशा अनपेक्षित खर्च होते हैं
  • अपना पहला डर्टबाइक चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप चाहते हैं कि आकार और मोटरसाइकिल के प्रकार का निर्धारण करें। मोटरसाइकिल का प्रकार आपके स्वाद पर निर्भर करता है। यह 2 गुना, 4 गुना, बड़ा या छोटा हो सकता है यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो इंटरनेट खोजें!
  • अपना पहला डार्टबिक स्टेप 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    इंटरनेट पर कीमतों की जांच करें मोटर साइकिल खरीदने के दौरान सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सही कीमत मिल जाए ऐसी जगहें हैं जहां मोटरसाइकिल बहुत अधिक कीमत पर पेश किए जाते हैं। मोटरसाइकिल के विभिन्न मूल्यों की तुलना करने के लिए ईबे साइट का उपयोग करें। यदि आप कुछ पसंद करते हैं, तो औसत मूल्य जानने के लिए पिछली नीलामियों की जांच करें।
  • अपना पहला डर्टबाइक चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने आप को एक मोटर साइकिल में प्रतिबद्ध करें यदि आप क्रेगलिस्ट जैसी वेबसाइट के जरिए मोटरसाइकिल खरीदने का फैसला करते हैं, तो विक्रेता को ज्यादा जानकारी दिए बिना वाहन जानकारी प्राप्त करना आसान होगा। विक्रेता से उस तरीके से संपर्क करें जो पूछता है, इसलिए आपको बातचीत करने में समस्या नहीं होगी।
  • अपना पहला डर्टबाइक चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    खेल से मिलो यदि आप विभिन्न प्रकार के मोटरसाइकिल, वे काम करते हैं और मोटर स्पोर्ट्स वर्ल्ड जानते हैं, तो विक्रेता के साथ चर्चा करने के लिए आपके पास बहुत सारी जानकारी होगी यदि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, तो आप कीमत कम करने के लिए व्यक्ति के साथ बातचीत कर सकते हैं।
  • अपना पहला डर्टबाइक खरीदें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    विक्रेता के साथ बातचीत करें जब आप पहली बार संपर्क करते हैं तो वार्ता शुरू होती है यदि आप मोटरसाइकिल खरीदने के लिए बहुत चिंतित हैं, तो विक्रेता परेशान होगा और कीमत कम नहीं करेगा क्योंकि आपको लगता है कि बाइक की कीमत है। बातचीत के दौरान शांत रहें यदि आप वार्ता के दौरान बहुत शांत और आत्मविश्वास रखते हैं, तो आपको एक अच्छा सौदा मिलेगा। आत्मविश्वास से अधिक मत बनो, क्योंकि विक्रेता ब्याज खो देगा क्योंकि वह विश्वास करेगा कि आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।



  • अपना पहला डर्टबाइक चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बिक्री के लिए मोटरसाइकिल की स्थिति के बारे में विक्रेता से बात करें। यदि रोशनी काम नहीं करती है, तो उन्हें बताना उन चीजों का उल्लेख करें जिन्हें आप मोटरसाइकिल की स्थिति के बारे में पसंद नहीं करते हैं, आपको यह नहीं पता है कि क्या वास्तव में आप को खरीदना चाहिए। इसे ज़्यादा मत करो, चूंकि किसी संभावित ग्राहक की तुलना में विक्रेता के लिए बाइक के दोषों के बारे में विशेष रूप से बात करने की तुलना में विक्रेता के लिए कोई बुरा चीज नहीं है।
  • आपकी पहली डार्टबिक स्टेप 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक ऑफ़र बनाएं उसे अपनी अंतिम कीमत बताएं और शायद वह आपको आश्चर्यचकित करेगा जब वह अपने प्रस्तावों को कम कर देगा यदि आप प्रस्ताव पसंद नहीं करते हैं, तो इन्हें न दें आप जो चाहें अपनी मोटर साइकिल के लिए अधिकतम मूल्य प्राप्त करना है। अधिनियम के रूप में अगर आप वास्तव में बाइक में बहुत रुचि नहीं थे, तो आप एक उचित मूल्य प्राप्त करने का एक बेहतर मौका होगा।
  • अपना पहला डर्टबाइक चरण 9 खरीदें शीर्षक वाला चित्र

    Video: महिंद्रा 575 ट्रैक्टर उत्तर भारत में पुराने जमाने रेलवे चेक-पोस्ट के माध्यम से संचालित

    9
    बातचीत में कुछ बिंदु पर आप कहेंगे कि आपको सौदा पसंद है या यह वास्तव में इसके लायक नहीं है। यदि विक्रेता आपको समझाने चाहता है, तो यह निश्चित रूप से एक अच्छी कीमत पर नीचे जाएगा मोटरसाइकिल के विभिन्न विकल्पों की जांच करने से डरो मत। लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि Craigslist पर उपलब्ध सीमित मोटरसाइकिलें हैं। जब आपको एक मोटरसाइकिल मिलती है जो उचित कीमत है, तो खुद को बिना डर ​​के लिए प्रतिबद्ध करें।
  • आपका पहला डार्टबिक स्टेप 10 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    10
    विक्रेता को नकद में भुगतान करें और अपनी पहली ऑफ-सड़क मोटरसाइकिल खरीदने के लिए बहुत खुश महसूस करें!
  • आपकी पहली डार्टबिक स्टेप 11 खरीदें शीर्षक वाली छवि
    11
    आप समाप्त हो गए हैं
  • युक्तियाँ

    • महत्वपूर्ण निष्कर्ष यह है कि आपको मुफ्त बाइक नहीं मिलेगी और आप निश्चित रूप से बजट की तुलना में अधिक पैसे खर्च करेंगे।
    • यह एक ऐसा खेल है जिसके लिए पैसे का अच्छा निवेश आवश्यक है। इसके द्वारा भयभीत न हो मज़ेदार आप ट्रैक्स पर या क्षेत्र में पाएंगे, यह उपयुक्त होगा

    चेतावनी

    • Craigslist साइट पर वार्ता खतरनाक है। दुर्लभ लोगों और धोखाधड़ी से बहुत सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com