ekterya.com

चोरी से अपनी मोटरसाइकिल की सुरक्षा कैसे करें

यदि आपके पास एक मोटरसाइकिल है और आप डर रहे हैं कि यह चोरी हो जाएगा, तो उसकी रक्षा करने के कुछ कदमों पर विचार करें। ये सुझाव पूरी तरह से अचूक नहीं हैं, क्योंकि चोर, जो वास्तव में आपकी मोटर साइकिल चाहता है, के लिए, यह अधिक संभावना है कि वह इसे चोरी कर देगा। हालांकि, आपका लक्ष्य पर्याप्त अवरोध पैदा करना चाहिए ताकि चोर कोशिश कर रहा हो। चोरी के खिलाफ अपनी मोटर साइकिल की रक्षा का सबसे अच्छा तरीका संभव के रूप में निम्न चरणों में से कई को शामिल करना है।

चरणों

छवि को शीर्षक से संरक्षित करें एक मोटरसाइकिल से चोरी कदम 1
1

Video: कार और बाइक वालों के लिए महत्वपूर्ण ख़बर: अब चोरी नहीं होगी आपकी गाड़ी

अपनी मोटरसाइकिल में शामिल बीमा का लाभ उठाएं, लेकिन केवल चोरी के खिलाफ एक अतिरिक्त बाधा के रूप में हालांकि इन बीमाों को अनलॉक करना आसान है, हालांकि उन्हें अन्य सुरक्षा पद्धतियों के साथ संयोजन के रूप में उपयोग किया जाना चाहिए।
  • Video: अपने बाइक को चोरी होने से बचाएं रिमोट सुरक्षा अलार्म लगाकर।Anti theft alarm install in all bike.

    छवि को शीर्षक से संरक्षित करें एक मोटरसाइकिल से चोरी चरण 2
    2
    आपके मोटरसाइकिल पर हमला करने वाले चोरों के खिलाफ सुरक्षा के हिस्से के रूप में डिस्क ब्रेक बीमा शामिल है। डिस्क ब्रेक लॉक संलग्न हो जाएंगे, इसलिए चोर मोटरसाइकिल नहीं ले जा सकते हैं जबकि गाड़ी चला रहे हैं।
  • छवि को शीर्षक से संरक्षित करें मोटरसाइकिल से चोरी के चरण 3
    3
    यांत्रिक ब्रेक बनाकर मोटर साइकिल चोरों को अपने लिए लेना मुश्किल बनाते हैं उदाहरण के लिए, आप फ्यूज खींच सकते हैं, स्पार्क प्लग कैप ड्रॉप कर सकते हैं, या गैस की आपूर्ति काट कर सकते हैं। किस्मत के साथ, चोर यह मान लेंगे कि आपकी बाइक टूट गई है, और हो सकता है कि वे हार मानें और यह पता लगाना बंद करें कि समस्या क्या है।
  • छवि को शीर्षक से संरक्षित करें मोटरसाइकिल से चोरी कदम 4
    4



    अपनी मोटरसाइकिल में छिपी एक सामान्य स्विच से कनेक्ट करें ताकि एक संभावित मोटरसाइकिल चोर को मोटरसाइकिल शुरू करने के लिए उसे ढूंढना पड़े। मोटरसाइकिल चालू होने पर सामान्य स्विच को दबाया जाना चाहिए।
  • छवि को शीर्षक से संरक्षित करें एक मोटरसाइकिल से चोरी कदम 5
    5
    यदि आप सैर के लिए बाहर हैं तो अपनी मोटर साइकिल को एक खुली और व्यस्त जगह में पार्क करें आदर्श रूप से, इसे छोड़ दें जहां आप एक रेस्तरां में जा रहे हैं, जहां आप इसे देख सकते हैं जब आप घर जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने मोटर साइकिल को एक अगोचर जगह में पार्क करते हैं यदि आपके पास गैरेज नहीं है आप बाइक को एक टैप के साथ कवर कर सकते हैं, खासकर अगर आपने अपनी बाइक को फिक्सिंग के लिए बहुत पैसा लगाया है। आप रुचि नहीं चाहते हैं कि एक प्रलोभन बनें
  • यदि संभव हो, तो कहीं इसे पार्क करें जहां पहुंच आसान नहीं है। अगर वहां से मोटरसाइकिल को स्थानांतरित करना मुश्किल है, तो उन्हें लक्ष्य के रूप में देखने की संभावना कम होगी। आपके लिए थोड़ी अधिक असुविधा इसके लायक हो सकती है
  • छवि को शीर्षक से संरक्षित करें एक मोटरसाइकिल से चोरी कदम 6
    6
    यदि संभव हो तो किसी निश्चित ऑब्जेक्ट को अपनी बाइक को ठीक करें और सुरक्षित करें। एक अन्य विकल्प एक चेन के साथ एक मित्र की बाइक में टायर संलग्न करना होगा।
  • छवि को शीर्षक से संरक्षित करें एक मोटरसाइकिल से चोरी 7 कदम
    7
    कभी भी एक पल के लिए, अपनी मोटरसाइकिल कभी नहीं छोड़ें किसी व्यक्ति को बाइक पर उतरने और उसे दूर करने के लिए केवल कुछ सेकंड्स लगेगा। अपनी चाबियाँ कहीं भी मोटर साइकिल पर छिपाएं न करें
  • Video: बाइक या स्कूटर से खरोंच हटाने के लिए | सबसे अच्छा तरीका कभी

    युक्तियाँ

    • अपनी मोटरसाइकिल पर एक ट्रैकिंग प्रणाली स्थापित करने पर विचार करें, खासकर अगर आपके पास महंगा उन्नयन के साथ एक महंगी मोटरसाइकिल है जीपीएस सिस्टम के साथ, आपको पता चल जाएगा कि आपकी मोटर साइकिल कहां है और भाग्य के साथ, आप इसे सुरक्षित रूप से पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होंगे
    • अपनी मोटरसाइकिल सुरक्षित करें ताकि यदि वह चोरी हो जाए, तो कम से कम आप पैसे नहीं खोेंगे। हालांकि, अगर आपने अपनी मोटर साइकिल को अनुकूलित करने के लिए पर्याप्त समय और धन का निवेश किया है, तो यह विकल्प इसका औचित्य नहीं देगा। सबसे अच्छा विकल्प चोरी के खिलाफ अपनी बाइक की रक्षा के अपने प्रयासों में इन सभी विचारों को शामिल करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com