ekterya.com

एक मोटरसाइकिल हेलमेट कैसे खरीदें

एक मोटरसाइकिल हेलमेट न केवल एक दुर्घटना की स्थिति में सुरक्षा प्रदान करता है, लेकिन यह भी हवा और बारिश के साथ-साथ कीड़े, रेत और धूल से अपने चेहरे की रक्षा करने के लिए एक मोटर साइकिल की सवारी की खुशी को बढ़ाता है। एक मोटरसाइकिल हेलमेट हवा के द्वारा उत्पन्न शोर के स्तर को कम करता है, आपकी आँखों को सूरज की चमक से बचाता है, आराम देता है और थकान को दूर करने में मदद करता है हेल्मेट्स को विभिन्न आकारों और आकारों के आकार में फिट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और आपके बजट के अनुरूप कीमतों की एक विस्तृत श्रृंखला में उपलब्ध हैं। मोटर साइकिल हेलमेट खरीदने के बारे में कुछ उपयोगी युक्तियां दी गई हैं

चरणों

खरीदें एक मोटरसाइकिल हेलमेट कदम 1 खरीदें
1

Video: १०वी के बालक ने बनाया अनोखा हेलमेट बाइक सवार के लिए

सबसे पहले आपको यह समझना चाहिए कि एक अच्छी मोटरसाइकिल हेलमेट की सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक चोट की स्थिति में पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की उसकी क्षमता है। यदि आपके पास सड़क पर एक दुर्घटना है और स्थायी, स्थायी या दीर्घकालिक क्षति बनाए रखने की संभावना को काफी हद तक कम करेगा तो मोटरसाइकिल हेलमेट आपके सिर और गर्दन की रक्षा करेगा।
  • यदि आप मोटरसाइकिल हेलमेट खरीदने जा रहे हैं, तो एक मॉडल चुनें जो न्यूनतम सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करता है। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में, परिवहन विभाग (डीओटीए) मोटरसाइकिल हेलमेट के लिए सुरक्षा आवश्यकताओं और मानकों के मामले में न्यूनतम स्तर निर्धारित करता है। मॉडल जो डी.ओ.टी. का अनुपालन करते हैं वे पहले ही जांच कर चुके हैं और इसलिए सुरक्षा का एक उच्च स्तर प्रदान करते हैं।
  • मोटरसाइकिल की हेलमेट से जुड़ी एक स्टिकर को देखें जो आप यह सत्यापित करने के लिए खरीदते हैं कि यह मान्यता प्राप्त सुरक्षा मानकों से मिलती है। मोटरसाइकिल हेलमेट के लिए सुरक्षा मानकों का निर्धारण करने के लिए जिम्मेदार निजी गैर-लाभकारी संगठनों के अन्य उदाहरण हैं Snell और अमेरिकी राष्ट्रीय मानक संस्थान (एएनएसआई)।
  • Video: कैसे मोटरसाइकिल हेलमेट बनाया कर रहे हैं?

    खरीदें एक मोटरसाइकिल हेलमेट चरण 2 खरीदें
    2



    सावधानीपूर्वक मोटरसाइकिल हेलमेट की जांच करें, जो आप खरीदते हैं। उदाहरण के लिए, एक अच्छा हेलमेट को डीओटीओ के मानकों के अनुसार तौला जाना चाहिए। और इसमें प्रभाव को अवशोषित करने में सक्षम होने के भीतर एक मोटी सुरक्षात्मक कोटिंग भी होना चाहिए।
  • ठोड़ी रक्षक का निरीक्षण करें, जिसे संयम प्रणाली के रूप में भी जाना जाता है एक ठीक से डिजाइन मोटरसाइकिल हेलमेट चोटों से आपकी रक्षा के लिए दुर्घटना की स्थिति में आपके सिर पर रहेगा। यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास एक अच्छा फिट है। अगर आपको सुरक्षित रूप से बांधा गया है तो आपको अपने हेलमेट को नहीं ले जाना चाहिए।
  • खरीदें एक मोटरसाइकिल हेलमेट चरण 3 खरीदें
    3
    अपने सिर के आयामों को मापें ताकि आप एक मोटरसाइकिल हेलमेट को एक अच्छी फिट से मिल सकें। एक टेप माप के साथ अपने सिर का सबसे बड़ा परिधि लपेटें, जो आमतौर पर भौहों से ऊपर स्थित है निर्माता और उस देश के आधार पर जहां आप रहते हैं, उपलब्ध आकार जिनमें से आप चुन सकते हैं छोटे, मध्यम, बड़े और अतिरिक्त बड़े के बीच भिन्न हो सकते हैं
  • खरीदें एक मोटरसाइकिल हेलमेट चरण 4 खरीदें

    Video: मेरी ₹ 200 हेलमेट! | #TFG

    4
    मोटरसाइकिल हेलमेट बेचने वाले कई खुदरा दुकानों पर जाएं जब आप हेलमेट खरीदते हैं, तो प्रभाव, प्रवेश, प्रतिधारण और परिधीय दृष्टि से सुरक्षा के मानकों को ध्यान में रखें।
  • कई हेलमेटों की कोशिश करें ताकि आपको एक ऐसा लगता हो जो एक विश्वसनीय और सुरक्षित फिट प्रदान करता है और चेहरे की ढाल के माध्यम से व्यापक दृश्य प्रदान करता है। जब आप एक मोटर साइकिल हेलमेट पहनते हैं, आप तो यह है कि ड्राइवर केंद्र के ललाट क्षेत्र के अलावा, दोनों छोड़ दिया और सही के साफ होता है प्रत्येक पक्ष पर 105 डिग्री की एक न्यूनतम दृश्यता होना आवश्यक है।
  • सुनिश्चित करें कि मोटरसाइकिल हेलमेट जिसे आप खरीदना चाहते हैं, सुरक्षा मानकों स्टिकर का संकेत देते हैं कि वे किसी मान्यता प्राप्त एजेंसी या संगठन द्वारा स्थापित सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। सुरक्षा सुविधाओं के मामले में अच्छी गुणवत्ता चुनें, भले ही इसका मतलब है कि आपकी खरीदारी के लिए थोड़ा अधिक भुगतान किया जाए। आपके जीवन और आपकी सुरक्षा में मूल्य टैग नहीं है।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com