ekterya.com

मर्किओ मरीन से नौकाओं के लिए एक डॉक कैसे बनाया जाए

यह आलेख एक संक्षिप्त "संक्षिप्त" सारांश है कि एक झील या छोटे लैगून में थोड़े से उपयोग या आवासीय उपयोग के लिए एक विशिष्ट "टी" आकार का फ़्लोटिंग लकड़ी के गोदी का निर्माण कैसे करें

चरणों

बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक मर्को समुद्री डॉक सेट खरीदें खेल में सभी उपकरण, शिकंजा और ड्रम फ़्लोट्स शामिल होंगे, जिन्हें आपको परियोजना के लिए आवश्यकता होगी।
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    परियोजना के लिए आवश्यक सभी टुकड़े एकत्र करें
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्माण के समय कोई टुकड़ा नहीं होने से ज्यादा निराशाजनक कुछ भी नहीं है डिजाइन किया भागों का प्रयोग करें, वसंत 30 साल या उससे अधिक के लिए पिछले जाएगा अगर आप इसका इस्तेमाल के रूप में संकेत दिया। सभी सामग्री और उपकरणों सील। दक्षिणी पीला देवदार की लकड़ी संरचना के लिए 5 x 15.2 सेमी (2 x 8 इंच) की इलाज किया दबाव, दक्षिणी पीला पाइन अलंकार 5 x 20.3 सेमी (2 x 6 इंच) की इलाज किया दबाव (या तख़्ते आप चाहते हैं), वासंतिक लकड़ी Merco मरीन, चल ड्रम Merco समुद्री Merco समुद्री और शिकंजा के लिए जस्ती भागों। उपकरण की जरूरत है: वर्ग, tizador, पेंसिल, हथौड़ा, टेप, दो प्रेस सी, बिजली देखा, चिमटा, थोड़ा 1,2 सेमी (1/2 इंच) ड्रिल बिट 0.6 सेमी (1 / 4 इंच) तैरता ड्रम रिंच 1.9 सेमी (3/4 इंच), स्पेनिश कुंजी 1.4cm (9/16 इंच) और बिजली देखा। यदि आप कुंजी Ratchets हवा, विशेष रूप से बड़ी नौकरियों के लिए उपयोग कर सकते हैं यह उपयोगी होगा।
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उपकरण और टुकड़ों के साथ, इस परियोजना के लिए आवश्यक सभी लकड़ी इकट्ठा करें हम कम से कम 5 x 20.3 सेमी (2 x 8 इंच) x लंबाई की दबाव वाली लकड़ी की सलाह देते हैं। लकड़ी के साथ चयनात्मक होना लकड़ी जो सूख, घुमावदार या विकृत है वह परियोजना को मजबूत बना देगा
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक शीर्षक चरण 5
    5
    आप की आवश्यकता वाले फ्लोट को चुनें हमारे फ़्लोट्स उद्योग में सबसे अच्छे हैं क्योंकि वे पॉलिथिलीन खोल और पॉलीस्टीरीन फोम पैडिंग दोनों में सर्वश्रेष्ठ हैं। कई फ्लोट निर्माताओं का दावा है कि वे सबसे अच्छे हैं, लेकिन अगर वे प्रतिनिधि को बेचते हैं, तो वे नहीं हैं! मर्को 45 से अधिक विभिन्न प्रकार के फ़्लोट्स बेचता है। याद रखें कि यह संभव है कि अगले 30 वर्षों में एक फ्लोट पानी में है और काम करने की उम्मीद है। कोर ऑफ इंजीनियर्स स्टैंडर्ड # 36 सीएफआर पार्ट 327 से आपको मिलना चाहिए या उससे अधिक होना चाहिए।
  • बिल्ड एक मर्को मरीन बोट डॉक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    संरचना के लिए सामग्री को सही लंबाई में काटें। आम तौर पर, हम 6 मीटर (20 फीट) चौड़ा (वर्दी) विभिन्न में एक वासंतिक लकड़ी संरचना का निर्माण किया। हालांकि, यह संभव है आप, एक निजी मालिक के रूप में, मुसीबत खोजने और 6 मीटर (20 फुट) की लकड़ी के परिवहन है। याद रखें कि दो बाहरी पट्टियाँ, स्प्रिंग की लंबाई भर में जाना तो इसकी लंबाई यह करने के लिए एक ही है। भीतरी ब्रेसिज़ 7.5 सेमी (3 इंच) बाहरी (भीतरी पट्टियों की तुलना में छोटे Quayside पर धुरी से 61 सेमी (2 फीट) पर 61 सेमी (2 फुट) अक्ष रखा जाता हैं )। अंत पट्टियाँ भी सामान्य आकार के पक्ष पट्टियों के भीतर रखा और 7.5 सेमी (3 इंच) घाट की चौड़ाई की तुलना में कम आकलन कर रहे हैं।
  • बिल्ड एक मर्को मरीन बोट डॉक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    बाहरी संरचना कील (आप एक बेंच के रूप में फ़्लोट्स का उपयोग कर सकते हैं) संरचना को पकड़ने के लिए गर्म जस्ती नाखूनों की एक जोड़ी का उपयोग करें। नाखूनों को रखें ताकि टुकड़े उन्हें कवर कर सकें। यह विधि केवल इसे पकड़ना आसान बनाता है जब आप टुकड़ों को कनेक्ट करते हैं एक नाखून बंदूक इसे और भी आसान बनाता है। आप संरचना को सही बना देंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि संरचना की सतह का स्तर है (अन्यथा बोर्डिंग स्तर नहीं होगा)।
  • बिल्ड एक मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 8 नामक छवि
    8
    कट और नाक बेस 2 ट्रांज़ेस ब्रेसिज़ 5 x 15.2 सेमी (2"x6")। सुनिश्चित करें कि ये क्रॉस ब्रेसिज़ ड्रम फ्लोट्स के स्थान में हस्तक्षेप नहीं करते हैं। यह घाट के समान ही चौड़ाई होगी जब आपकी स्थिति में चाबियाँ, 61 सेंटीमीटर (2 फीट) के केंद्रों को रखना सुनिश्चित करें। कोने से कोने तक मापने के लिए टेप का माप और स्क्वायर का उपयोग करें
  • बिल्ड मर्को मरीन बोट डॉक चरण 9
    9
    यह संरचना के शीर्ष से 2.5 सेमी (1 इंच) का उपाय करता है और बाहरी कोने रखता है। टुकड़ों को जगह रखने के लिए 1 का उपयोग करें शीर्ष पर और एक नीचे पर दबाएं। सुनिश्चित करें कि टुकड़े लकड़ी से जुड़ी हैं।
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 10 नामक छवि
    10
    मोटी टुकड़ों के लिए 1.2 सेमी (1/2 इंच) बिट के साथ छेद ड्रिल करें। (सामान्य स्टील ड्रिल लकड़ी ड्रिल से बेहतर काम करते हैं और पिछले लंबे समय तक)।
  • बिल्ड एक मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 11 नामक छवि
    11
    एक हथौड़ा और बढ़ते बोल्ट का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि गाइड पिन का वर्ग टुकड़ा के वर्ग में प्रवेश करता है। यदि आप नहीं करते हैं, तो पियर का उपयोग करें और अपने सिर को चालू करें। *** बाद में बोल्ट को समायोजित न करें ***
  • बिड अ मर्कको मरीन बोट डॉक स्टेप 12 नामक छवि
    12
    दोहराएँ चरण 10 इसी तरह जब तक सभी भागों के रूप में आवश्यक जुड़े हुए हैं।
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि



    13
    ट्यूब धारकों, कट ऑफ क्लैंप या चेन क्लैंप जैसे सभी सामान रखें। कनेक्टर्स को एक या दो कानों के साथ रखें यदि आप "उंगलियों" को वसंत में जोड़ते हैं यदि आप घाटी के अंत में "उंगलियां" जोड़ते हैं, तो मर्को दोनों पक्षों के पंखों वाले टुकड़े हैं
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 14 नामक छवि
    14
    ड्रम प्लेस सही जगह में तैरता है। सुनिश्चित करें कि वे स्क्वायर होते हैं और पट्टियों के किनारे गठबंधन करते हैं। 0.6 सेमी (1/4 इंच) ड्रिल बिट का प्रयोग करें और लैग शिकंजा के लिए साइड ब्रेसिज़ ड्रिल करें।
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 15 नामक छवि
    15
    0.9 x 7.6 सेमी लैग स्क्रू (3/8) के साथ फ्लोटों को कनेक्ट करें" x 3") या बड़ा यह 0.9 सेमी वॉशर (3/8) का उपयोग करता है") और 1.2 सेमी (1/2) में से एक") ड्रम फ्लोट की एक बड़ी सहायता सतह के लिए इन दोनों और सभी अन्य शिकंजाओं को गर्म जस्ती होना चाहिए।
  • बिल्ड एक मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 16 नामक छवि
    16
    बोर्ड को रखने से पहले, ड्रम फ्लोट पर प्लास्टिक की टोपी डाल दीजिए। (बोर्ड को रखने के बाद, फ्लोट्स अधिक स्थिर तापमान पर बने रहेंगे और विशेष रूप से पानी में नहीं बढ़ेंगे, प्लग को इसे संरचना से जोड़ने से पहले कभी नहीं डालते हैं)।
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 17 नामक छवि
    17
    सभी टुकड़ों को समायोजित करें
  • बिल्ड मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 18 नामक छवि
    18
    बोर्डिंग जगह शुरू करें गोदी के दोनों छोर पर अंतिम बोर्ड से प्रारंभ करें और अस्थायी रूप से लकड़ी के शिकंजे की एक जोड़ी के साथ उन्हें ठीक करें अगर यह उंगलियों में से एक या वसंत के अंत में एक अंतिम तालिका है, तो इसे अंतिम टाई के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए। यदि यह एक ऐसा खंड है जिसमें दो वर्गों को बांधा जाएगा, तो उन टेबल को 3 सेमी (1 1/4) पर रखें।")। इससे दो स्प्रिंग्स के बीच के अंतराल के आकार में कमी आएगी। यद्यपि लकड़ी का डेक अभी भी सबसे अधिक इस्तेमाल होता है, वेंइल और प्लास्टिक के बहुत सारे "सही डेक" (मर्को द्वारा) के रूप में होते हैं। यदि आप विनाइल या प्लास्टिक का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि निर्माता द्वारा अनुशंसित सीमा 61 सेंटीमीटर (24") या अधिक से अधिक कुछ के पास केवल 41 सेमी (16 इंच) की पहुंच होगी")।
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक शीर्षक चरण 1 9
    19
    बोर्डिंग दो तरीकों से किया जा सकता है: 1) दूसरी तरफ से अतिरिक्त protrudes ओर अकड़ के किनारे के एक ही ऊंचाई पर दो गोलियाँ रखें और जाने या 2) कम लंबाई के लिए सभी तालिकाओं (पहली विधि का उपयोग करता है, तो, खराब कर दिया है टेबल, उन्हें समायोजित करने और कटौती एक tizador की मदद से के रूप में)।
  • बिड अ मर्कको मरीन बोट डॉक स्टेप 20 नामक छवि
    20
    निर्धारित करने के लिए एक टिजाडोर का उपयोग करें जहां लकड़ी के शिकंजे को जाना चाहिए और इनमें से प्रत्येक को 5 x 15.2 सेंटीमीटर बोर्ड में प्रत्येक ब्रेस के लिए उपयोग करना चाहिए (2" x 6")। यदि आप लकड़ी के दबाव में गीला दबाव का उपयोग करते हैं, तो आप बोर्डिंग में शामिल हो सकते हैं। कुछ हफ्तों में, यह लकड़ी सूख जाएगी और आपके पास बोर्डों के बीच एक अच्छी जगह होगी। यदि आप विनाइल या प्लास्टिक शीथिंग का उपयोग करते हैं, तो आपको बोर्डों के बीच एक स्थान छोड़ना होगा (न कि बंद होने के लिए जहां आपको धातु के हिस्सों को समायोजित करना है)।
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 21 नामक छवि
    21
    क्लैट्स से कनेक्ट करें, 0.9 सेमी ड्रिल बिट (3/8) के साथ clamps की ओर अलंकार ड्रिल करें।")। 0.9 सेमी बोल्ट सम्मिलित करें (3/8)"), वॉशर जगह, अखरोट और उन्हें कस लें।
  • बिड अ मर्कको मरीन बोट डॉक स्टेप 22 नामक छवि
    22
    बड़े स्टेनलेस स्टील नालीदार शाफ्ट के साथ नाखूनों के साथ बाहरी सुरक्षा के किनारे कील। चार नाखून ऊपर और नीचे चार।
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 23 नामक छवि
    23
    एक ही स्टेनलेस स्टील के नाखून के साथ एक घर्षण रेल रखें। हम हर 15.5 सेमी कील (6") ऊपर और नीचे
  • बिड ए मर्को मरीन बोट डॉक स्टेप 24 नामक छवि
    24
    वर्गों को फ़िट करें और उन्हें पकड़ने के लिए बढ़ते नाखूनों को रखें। यह थोड़ा काम लेता है, लेकिन जब आप पानी में डॉक डालते हैं और कूच नहीं करते, तो इसके लायक होगा। यदि आप इस कदम को छोड़ना चाहते हैं, तो कम से कम धातु के टुकड़ों में नाखूनों को सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें कि वे फिट हैं। कभी-कभी जस्ती के एक अतिरिक्त है कि आपको 1.9 सेमी ड्रिल (25/32) के साथ निकालना होगा")।
  • युक्तियाँ

    • टुकड़ों को समायोजित न करें जब उन्हें वसंत में रख दें, तब तक इंतजार करें जब तक सभी टुकड़े रखे और समायोजित करने के लिए तैयार हों।
    • एक विकल्प के रूप में यह "सही डेक" बोर्डिंग का उपयोग करता है। 61 सेंटीमीटर की पहुंच हो सकती है (24") धुरी से अक्ष तक की समस्याओं के बिना अधिकांश अन्य यौगिकों के विपरीत

    चेतावनी

    • पानी में स्प्रिंग्स रखने से, स्प्रिंग्स 1.2 मीटर (4 `) को संकीर्ण और विशेष रूप से उच्च तैरता का उपयोग कर यदि (30.4 सेमी से अधिक शीर्ष भारी पर थोड़ा छोटे होते हैं, हो सकता है या 12")। कि पर ध्यान और संलग्न या मुख्य हिस्से को जोड़ने से पहले विधानसभा के दौरान गोदी में बंद नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com