ekterya.com

ट्रेलर के साथ बैक अप कैसे करें

एक वाहन के साथ एक कार को पीछे छोड़कर कभी-कभी एक तनावपूर्ण अनुभव हो सकता है इसके अलावा अगर आपके पास वाहन से जुड़ा कुछ है, तो यह नसों से भी अधिक विनाशकारी हो जाता है। हालांकि, एक ट्रेलर के साथ वापस (बैकिंग बंद) अपेक्षाकृत आसान है, खासकर थोड़ा अभ्यास के साथ। प्रक्रिया तब तक आसान होती है जब तक आप यह समझते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं।

चरणों

विधि 1
ट्रेलर के रिवर्स गियर को तैयार करें

पिछला ट्रेलर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक रणनीति बनाएं ध्यान रखें कि एक ट्रेलर के साथ समर्थन करने के लिए सही दिशा में उत्तरार्द्ध को स्थानांतरित करने के लिए रस्से वाहन के पिछले आंदोलनों की आवश्यकता है। ट्रेलर की दिशा को ध्यान में रखते हुए, टोइंग वाहन की दिशा में, ड्राइविंग मार्ग के तत्काल क्षेत्र में किसी भी ऑब्जेक्ट और सभी ऑब्जेक्ट्स के बीच रिश्तेदार आंदोलन शामिल होने के लिए एक पूर्वकेंद्रित रूट की आवश्यकता है।
  • पिछला ट्रेलर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पार्किंग स्थल के एस्प्लानेड जैसे खाली जगह में अभ्यास करें। आपकी मदद करने के लिए कुछ छोटे नारंगी शंकु खरीदें। एक लंबे ट्रेलर के साथ सीखने की कोशिश करें, और फिर एक छोटे ट्रेलर के साथ परीक्षण करें। सुनिश्चित करें कि आप इसे सीखते समय शांति से करते हैं लघु ट्रेलर अधिक गतिशील होते हैं और अधिक से अधिक प्रतिक्रिया होती है, इसलिए उन्हें वापस ले जाने में अधिक मुश्किल होती है। लंबे ट्रेलरों में गलतियों को बेहतर ढंग से संभाला जाता है, लेकिन आपको एक कोने के चारों ओर पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।
  • पिछला ट्रेलर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक पर्यवेक्षक प्राप्त करें एक पर्यवेक्षक उपयोगी हो सकता है क्योंकि यह ट्रेलर के पीछे एक और जोड़ी की आंखें होंगी जो आपको ऐसी चीजें देखेंगे जो आपको (ड्राइवर के रूप में) करने में सक्षम नहीं होंगे। 2 शॉर्ट-रेंज रेडियो और 2 चैनलों के सेट में निवेश करना भी संभव है। इससे चिल्लाने से बचने या पर्यवेक्षक को देखने की कोशिश करने से संचार बहुत आसान होगा।
  • पर्यवेक्षक को याद रखना चाहिए कि उसे देखना होगा! जमीन पर बाधाओं से अवगत होना आसान है, पेड़ों और तारों की शाखाओं की तलाश में ऊपरी हिस्से को देखने में भूल जाना संभव है। हमेशा झुका हुआ पेड़ों पर नजर रखें, ट्रंक के आधार की दृष्टि खोना संभव है और अगर पेड़ ट्रेलर की तरफ झुका हुआ है, ऊपरी प्लेटफार्म का एक टुकड़ा छत पर चलाया जा सकता है!
  • Video: वोटर लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें // voter list me apna Naam Kaise Dekhe | by Online job

    पिछला ट्रेलर चरण 4 नामक छवि
    4
    दर्पण समायोजित करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने पीछे देख सकें, क्योंकि आप वाहन से जुड़ी एक बड़ी ट्रेलर के साथ रिवर्स ड्राइव कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि दर्पण समायोजित किए गए हैं ताकि आप स्पष्ट रूप से ट्रेलर के पीछे देख सकें।
  • पिछला ट्रेलर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को स्थिति बनाए रखने की कोशिश करें ताकि आप वाहन के चालक की ओर वापस लौट जाएं। आप ट्रेलर को ज्यादा बेहतर देख सकते हैं और इसे ड्राइवर की तरफ दर्पण में रख सकते हैं और ट्रेलर के पीछे देखने के लिए कंधे पर वापस भी देख सकते हैं। यदि आप बाईं तरफ बिंदु के करीब पाने के लिए एस्प्लेनेड के चारों ओर जाने की आवश्यकता है, तो यह करें!
  • पिछला ट्रेलर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    स्टीयरिंग व्हील पर एक हाथ रखें और आपके और ट्रेलर के पीछे देखने के लिए शरीर और सिर को चालू करें। स्टीयरिंग व्हील (6 बजे की स्थिति) के निचले भाग पर अपने दाहिने हाथ को रखें। इस तरह जब आप स्थानांतरित करने के लिए तैयार हों, तो बस उस दिशा में अपना हाथ बदलें जो आप ट्रेलर के पीछे ले जाने के लिए चाहते हैं। कोशिश करो! इस स्थिति में अपने हाथ का उपयोग करके, आप व्यावहारिक रूप से गलत दिशा में पहियों को बदलते समय बदलते रहेंगे।
  • विधि 2
    ट्रेलर के साथ रिवर्स

    पिछला ट्रेलर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    स्टीयरिंग व्हील को दाईं तरफ मुड़ें ताकि ट्रेलर बाईं तरफ जाता है (जैसा कि आप वाहन के मोर्चे की ओर देखते हैं)। एक अन्य चीज जो ध्यान में रखनी चाहिए यह है कि स्टीयरिंग व्हील का निचला भाग ट्रेलर को निर्देशित करता है। पीछे मुड़कर अक्सर ट्रेलर को चलाने से दूर रहने की भावना महसूस करने में मदद मिलती है।
    • यदि आपको एक कोने के चारों ओर ट्रेलर को चालू करने की आवश्यकता है, तो ट्रेलर को पूर्व की तरफ खींचें। फिर आपको रोटेशन के कोण को बनाए रखने के लिए विपरीत दिशा में थोड़ी सी ड्राइव करनी चाहिए।
  • पिछला ट्रेलर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    ट्रेलर को ड्राइवर की तरफ से वापस ले लें (उदाहरण के लिए बाएं हाथ ड्राइव वाहन में बाएं) और यात्री की ओर नहीं, क्योंकि यह देखने के लिए कठिन है सबसे आम हटना यह है कि एक सही कोण पर प्रदर्शन किया।
  • पिछला ट्रेलर चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: Start A Transport Business सिर्फ ₹10000 में शुरू करें ट्रांसपोर्ट बिजनेस

    3
    जब आप अंतरिक्ष के पास जाते हैं और सड़क के केंद्र की ओर बढ़ते हैं, तो आगे बढ़ते रहें। यह विचार कर रहा है कि आप इसे स्टीयरिंग व्हील के साथ छोड़ दिया है अब वाहन को तेजी से बाएं बारी, ताकि आप एक कोण पर स्थित हो। बाईं तरफ कम से कम 180 डिग्री रहना चाहिए, यदि आप बाईं तरफ मोड़ के आसपास बैकिंग कर रहे हैं।
  • पिछला ट्रेलर चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: ईमेल आईडी (Email id) कैसे बनाये पूरी जानकारी | CatchHow

    4
    स्टीयरिंग व्हील के नीचे अपने हाथ रखें स्टीयरिंग व्हील को पीछे की तरफ चलो, ताकि ट्रेलर सही दिशा में आगे बढ़ सके। धीरे धीरे चलना याद रखें वाहन बंद करने और आपकी प्रगति की जांच करने में कोई समस्या नहीं है। यह अंत में ट्रेलर को नष्ट करने के अंत में आपके गर्व को बनाए रखने के लिए एक बार ऐसा करने का प्रयास नहीं करता है।
  • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि ट्रैक्टर और ट्रेलर एक कैंची आंदोलन नहीं बनाते हैं, इसलिए एक मोड़ बहुत ज्यादा नहीं बनाते हैं आदर्श स्थान के अंदर तरल आंदोलन के साथ वापस जाने में सक्षम होना है। आपको अधिक समान असंतोष को प्राप्त करने के लिए लगभग हमेशा थोड़ी ही रुकना और स्थानांतरित करना होगा।
  • पिछला ट्रेलर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    रिवर्स और अग्रिम के रूप में कई बार आवश्यक जब तक ट्रेलर जगह में है। कभी-कभी इस प्रक्रिया का सबसे मुश्किल भाग आपको बहुत से लोगों को देख रहा है I यदि आपको बहुत सारे लोग देख रहे हैं तो परेशान न होने की कोशिश करें परिणाम आप पर निर्भर करता है और उनपर नहीं। अपनी एकाग्रता रखें
  • युक्तियाँ

    • स्टीयरिंग व्हील को किसी भी दिशा में तेजी से नहीं बदलें।
    • धीरे धीरे जाओ! किसी अप्रत्याशित घटना के मामले में, वाहन को रोकें और पता करें कि आपको कोई फैसला लेने से पहले क्या करना चाहिए।
    • छोटे ट्रेलरों की तुलना में अधिक ट्रेलरों के साथ पीछे हटना आसान है।
    • यदि ट्रेलर एक कैंची आंदोलन (एक तीव्र कोण पर बारी) बनाने के लिए शुरू होता है, तो वाहन को तुरंत रोक दें। थोड़ा सा जाएं और फिर से प्रयास करें।
    • आंदोलन के बारे में सोचने का एक तरीका यह है कि पहियों वाहन के पीछे के पहिये ट्रेलर के लिए दिशात्मक पहियों होते हैं (कल्पना करें कि ट्रेलर में चार पहियों हैं, जहां सामने की दिशाएं वास्तव में वाहन के पीछे हैं)। तो ट्रेलर को सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए, आपको ट्रेलर पहियों और पहियों के बीच सही कोण होना चाहिए वाहन के पीछे इसलिए, पहले ट्रेलर पहियों और वाहन के रियर व्हील के बीच सही कोण तक पहुंचने के लिए वाहन का दिशात्मक उपयोग करें (दिशा में स्टीयरिंग व्हील को बदलना "ग़लत"), और फिर वापस जाने के लिए दिशा में आप वास्तव में जाना चाहते हैं।
    • हुक, सुरक्षा श्रृंखला, हाइड्रोलिक जैक और रोशनी के लिए केबल की जांच करें और सुरक्षित करें।
    • रुको, बाहर जाने के लिए मत डरो, और देखने के लिए कि आप कहां हैं यह जांचने के लिए कई बार रोकना बेहतर है कि आप अपने ट्रेलर, ट्रक या अन्य चीज़ों की क्षति की मरम्मत के लिए भुगतान कर रहे हैं।
    • तत्काल रोकें यदि आप एक दिशा में जाते हैं जो आप नहीं जाना चाहते हैं, आगे बढ़ें और फिर से प्रयास करें।
    • लगभग सीधे रास्ते में वापस जाना आसान है, थोड़ा सुधार करना। अपने गंतव्य पर वापस जाने के लिए तेज़ 90-डिग्री के मोड़ के साथ जाने से बचें यदि यह संभव है, तो सड़क के माध्यम से और अधिक सीधे पथ प्राप्त करने के लिए अपने गंतव्य तक पहुंचें। यदि अधिक स्थान पाने के लिए अंतरिक्ष, अग्रिम और चौड़ाई में एक तरफ से दूसरी तरफ घुमाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com